GLIBS
04-12-2020
ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव : शुरुआती रुझानों में बीजेपी आगे

रायपुर/हैदराबाद। ग्रेटर हैदराबाद में नगर निगम चुनाव के शुरुआती रुझान आने शुरू हो गए है। नगर निगम के 150 सीटों पर 1 हजार 122 प्रत्याशी मैदान में हैं। वहीं भाजपा ने प्रचार के लिए केंद्रीय नेताओं की ताकत झोंक दी है।  

74 सीटों पर बीजेपी आगे : सुबह 10 बजे तक बीजेपी 74 सीटों पर आगे हैं। वहीं टीआरएस 31 सीटों पर आगे है। इसके साथ ही एआईएमआईएम 13 सीटों पर आगे हैं और एक सीट जीत चुकी है, लेकिन कांग्रेस सिर्फ एक सीट पर ही आगे हैं।

30-11-2020
पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

जयपुर। राजस्थान की पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री एवं राजसमंद की विधायक किरण माहेश्वरी का निधन हो गया है। विधायक माहेश्वरी का रात साढ़े 12 बजे गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। वह राजसमंद से तीन बार विधायक, उदयपुर नगर परिषद की सभापति और उदयपुर की सांसद रह चुकी हैं। किरण माहेश्वरी को भाजपा ने कोटा नगर निगम चुनाव का प्रभारी नियुक्त किया था। कोटा में वे कोरोना संक्रमित होकर उदयपुर लौटी थीं। उन्हें करीब पांच दिन होम आइसोलेशन रखा गया। उसके बाद सांस लेने में तकलीफ होने पर गीतांजलि हॉस्पिटल भर्ती कराया गया। तबीयत में सुधार नहीं होने पर उन्हें उदयपुर से एयर एम्बुलेंस से उन्हें मेदांता हॉस्पिटल ले जाया गया। करीब 25 दिन से वे मेदांता में भर्ती थीं। बताया जा रहा है कि किरण माहेश्वरी का पार्थिव देह आज उदयपुर लाया जाएगा तथा कोविड़ प्रोटोकॉल से अंतिम संस्कार किया जाएगा।

11-02-2020
दिल्ली : कांग्रेस ने कहा, हार से हताश नहीं, करेंगे मजबूती से वापसी

नई दिल्ली। कांग्रेस ने कहा है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में हार से पार्टी निराश नहीं बल्कि इससे सीख लेगी तथा ज्यादा मेहनत कर दो साल बाद होने वाले नगर निगम चुनाव में वापसी करेगी और दिल्ली में फिर मजबूती के साथ खड़े होंगे। दिल्ली कांग्रेस के प्रभारी पीसी चाको, प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा, प्रचार समिति के अध्यक्ष कीर्ति आजाद तथा संचार विभाग के प्रमुख रणदीपसिंह सुरजेवाला ने मंगलवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस हार से पार्टी नेता तथा कार्यकर्ता हताश नहीं हैं। पार्टी नेताओं तथा कार्यकर्ताओं ने चुनाव के दौरान पूरा परिश्रम किया है लेकिन शायद लोगों तक अपनी बात पहुंचाने में असफल रहे इसलिए चुनाव नतीजे अनुकूल नहीं रहे। चाको ने कहा कि पार्टी को मिली हार से सीख लेंगे और पार्टी को मजबूत करेंगे लेकिन इस चुनाव में दिल्ली की जनता ने ध्रुवीकरण की राजनीति करने तथा करंट लगाओ और गोली मारने की बात करने वाली भारतीय जनता पार्टी को जिस तरह से खारिज किया है और विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा गृहमंत्री अमित शाह को करारी शिकस्त दी है वह उसका स्वागत करते हैं। 

 

26-12-2019
एक से डेढ़ सौ वोट में सिमटे 50 से अधिक, पौने दो सौ की जमानत जब्त

रायपुर। नगर निगम चुनाव में 70 वार्डों से पार्षद चुनाव लड़ रहे 180 प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई है। निर्दलीय ही नहीं बल्कि चुनावी संग्राम में कई पार्टियों के प्रत्याशी भी शामिल है। शुरुआती आंकड़ों के अनुसार इस वर्ष नगर निगम चुनाव में जमानत जब्त होने वाले प्रत्याशियों में शिवसेना, आम आदमी पार्टी, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़, बहुजन समाज पार्टी, लोक जनशक्ति पार्टी, युवा स्वाभिमान पार्टी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी जैसी प्रमुख पार्टियों के प्रत्याशियों को भी बहुत कम वोट मिले हैं। कई पार्टियों सहित ऐसे भी निर्दलीय प्रत्याशी हैं जिन्हें महज एक से लेकर 150 वोट ही मिले हैं। इस साल नगर निगम में सामान्य प्रत्याशियों से 5 हजार रुपए जमानत राशि जुटाई गई है। यह राशि अब सरकारी खजाने में चली जाएगी। ज्ञातव्य हो कि रायपुर के 70 वार्डों में इस बार 425 प्रत्याशीयों ने चुनाव लड़ा था। इनमें 138 महिलाएं थी, जिनमें 24 महिलाओं ने चुनाव जीता। बता दे कि टोटल मतों का 16% मत पाने वालों की जमानत बचती है।

पिछली बार से ज्यादा इस बार कम मत पाने वाले प्रत्याशी सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार रायपुर नगर निगम के 70 वार्डों में पिछली बार साल 2014-15 के चुनाव में 417 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे इनमें से 168 प्रत्याशियों की जमानत जब्त हुई थी, जिसमें 8 महिला प्रत्याशी भी शामिल थी । जमानत बचाने के लिए इन सभी ने पर्याप्त वोट हासिल नहीं किया था। 160 पुरुष प्रत्याशी के द्वारा जमा की गई जमानत राशि 1 -1 हजार के हिसाब से 1 लाख 60 हजार तक 8 महिला प्रत्याशियों के द्वारा जमा की गई पांच-पांच सौ रुपए के हिसाब से 8 हजार रुपय सरकारी खजाने में जमा हो गई है। साल 2014-15 के चुनाव में 135 निर्दलीय प्रत्याशियों, कांग्रेस-2, लोक जनशक्ति पार्टी -6 कम्युनिस्ट पार्टी-2 समाजवादी पार्टी-4 शिव सेना-9 छत्तीसगढ़ नव निर्माण पार्टी-2 बसपा-2, नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी-4 छत्तीसगढ़ संयुक्त पार्टी के 2 प्रत्याशियों की जमानत जब्त हुई थी।

23-12-2019
राजीव भवन में प्रत्याशियों, मतगणना अभिकर्ताओं को दिया गया प्रशिक्षण

रायपुर। नगर निगम चुनाव की मतगणना मंगलवार सुबह सेजबहार स्थित स्ट्रांग रुम में होनी है। शहर जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से राजीव भवन में प्रत्याशियों और अभिकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया गया। इस प्रशिक्षण में प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन के साथ वरिष्ट नेताओं ने मतगणना को लेकर कुछ महत्वपूर्ण जानकारी प्रत्याशियों को दी। शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश दुबे ने कहा कि बुथों में मतदान के पश्चात जो मतपत्र लेखा पीठासीन अधिकारी द्वारा दिया गया था उसका मिलान करना, साथ ही प्रत्येक बूथ के मतपत्रों की गणना का परिणाम एवं अंतिम परिणाम के पश्चात रिटर्निग आफिसर द्वारा जारी किये गए निर्वाचन प्रमाण पत्र लेना ना भूले। वरिष्ट नेताओं ने सभी प्रत्याशियों को जीत की अग्रिम बधाई भी दी।इस प्रशिक्षण में महेंद्र छाबड़ा, प्रमोद दुबे, विकास उपाध्याय, शैलेश नितिन त्रिवेदी, किरणमयी नायक, अरुण जंघेल, सुनीता शर्मा, सहदेव व्यवहार, सुमित दास, दाउलाल साहू, प्रशांत ठेंगडी, नवीन चंद्राकर, माधव साहू, अशोक ठाकुर, कामरान अंसारी, सुनील भुवाल, देवकुमार साहू, इम्तियाज हैदर, अमजद खान, जी श्रीनिवास, मिलिंद गौतम, शब्बीर खान और 70 वार्डों के पार्षद प्रत्याशी उपस्थित थे।

20-12-2019
नगर निगम चिरमिरी में कांग्रेस पर जमकर बरसे : भैया लाल रजवाड़े

कोरिया/चिरमिरी। पूर्व मंत्री भैया लाल रजवाड़े ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर बरसे उन्होंने जनता से कहा कि आप कांग्रेस पार्टी के असलियत को जान चुके है। वोट पाने के लिए कुछ भी वादे कांग्रेस करती है और सत्ता में आने के बाद उन वादों को भूल जाती है। विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस ने किये शराबबंदी का वादा, बेरोजगारों को 25 सौ रुपये भत्ता देने का वादा, संपत्ति कर माफ करने सहित अनेक वादों से अब मुकरती नज़र आ रही है। ऐसे में नगर निगम चुनाव ही एक ऐसा रास्ता है, जहां ज्यादा से ज्यादा भाजपा के पार्षदों को चुनकर कांग्रेस के धोखे से बचा जा सकता है और अपने शहर का समुचित विकास कराया जा सकता है। आज नगर निगम चिरमिरी के चुनाव में भाजपा के पार्षद प्रत्याशियों को जिताने मनेंद्रगढ़ विधानासभा के चिरमिरी नगर निगम के विभिन्न वार्डों में आम जनताओं से जनसंपर्क किए। पूर्व मंत्री राजवाड़े के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों  पूरी दमखम से लगी हुई है।
 

19-12-2019
देशभर में हिंसा-आग फैलाने का काम कर रहे देश के मोदी और शाह : भूपेश बघेल

जगदलपुर। नगर निगम चुनाव में पहली बार कोई मुख्यमंत्री पार्षद चुनाव में पार्षद के लिए वोट मांगने पहुंचे निकाय चुनाव के लिए प्रचार के अंतिम दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जगदलपुर पहुंचे। अपने डेढ़ घंटे के दौरान दो जगह उन्होंने आम सभा को संबोधित किया। भूपेश बघेल एक बजे एयरपोर्ट पहुंचे जहां कांग्रेस के पदाधिकारियों में उनका स्वागत किया। इसके बाद वे यहां से एयरपोर्ट चौक में आम सभा को संबोधित किया इसका मतलब सीधा है कि रविंद्र नाथ टैगोर वार्ड, महारानी वार्ड, बलीराम कश्यप वार्ड, मदर टेरेसा वार्ड, राजीव गांधी वार्ड के लोग यहां मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सभा का सीधा फायदा यहां के प्रत्याशियों को मिलेगा। इसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तिरंगा चौक पहुंचे जहां भी सबसे ज्यादा संतोषी वार्ड, गुरु घासीदास वार्ड, विवेकानंद वार्ड, अब्दुल कलाम वार्ड, मदर टेरेसा वार्ड, पहुंचे आम सभा को संबोधित किया। इससे सबसे अधिक फायदा इन इलाकों में कांग्रेस की महिला नेत्रीओं को होगा। क्योंकि इस बार महापौर के लिए महिला सीट आरक्षित है। मुख्यमंत्री के इस चुनाव प्रचार से कांग्रेश को जरूर फायदा मिलेगा कांग्रेस के पार्षद ज्यादा जीतकर महापौर भी कांग्रेस का बनाएंगे चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सभी कांग्रेस के प्रत्याशियों ने ताकत झोंक दी है।

18-12-2019
कांग्रेस को सबक सिखाएगी जनता : बृजमोहन

रायपुर। जनता कांग्रेस की असलियत को जान चुकी है। वोट पाने के लिए कुछ भी वादे कांग्रेस करती है और सत्ता में आने के बाद उन वादों को भूल जाती है। जनता अब कांग्रेस को सबक सिखाएगी। यह कहना था पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल का। रायपुर नगर निगम में पार्षद प्रत्याशियों के लिए प्रचार के दौरान बृजमोहन चुनावी रथ से जनता को संबोधित कर रहे थे। बृजमोहन ने कहा कि विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस ने शराबबंदी के वादा, बेरोजगारों को 25 सौ रुपये भत्ते,संपत्ति कर माफ करने सहित अनेक वादों से अब मुकरती नजर आ रही है। ऐसे में आप इस इस नगर निगम चुनाव में कांग्रेस की बातों पर कितना भरोसा कर पाएंगे? राज्य में कांग्रेस की सरकार बने 1 साल पूरे हो गए हैं परंतु प्रदेश का पूरा विकास थम सा गया है। विकास हो रहा है तो अपराध में। रोजाना बलात्कार, हत्याएं आम बात हो गई है। अपराधियों में सरकार-पुलिस को बिल्कुल भी नहीं रहा। बृजमोहन ने कहा कि कांग्रेस के राज में हमारा छत्तीसगढ़ प्रदेश बुरे दौर से गुजर रहा है ऐसे में नगर निगम चुनाव ही एक ऐसा रास्ता है जहां ज्यादा से ज्यादा भाजपा के पार्षदों को चुनकर कांग्रेस के धोखे से बचा जा सकता है और अपने शहर का समुचित विकास कराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश में जो भी विकास के काम आज दिख रहे हैं वह पूर्ववर्ती भारतीय जनता पार्टी सरकार की ही देन है। आज रायपुर शहर राजधानी के अनुरूप सुंदर और सुव्यस्थित बना है उसके पीछे भी भाजपा सरकार की ही सोच रही है।

 

18-12-2019
कांग्रेस ने किया वचन पत्र जारी,कहा जिले का होगा हर तरीके से विकास

धमतरी। नगर निगम चुनाव के लिए कांग्रेस ने वचन पत्र जारी किया है। इसमें निगम क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के साथ सीमा विस्तार सहित अन्य योजनाओं का जिक्र किया गया। जिला एवं ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा तैयार वचन पत्र की घोषणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, पूर्व विधायक गुरमुख सिंह होरा, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मोहन लालवानी सहित अन्य पदाधिकारियों की उपस्थिति में वचन पत्र जारी किया गया। इसमें शहर के गंदे पानी की निकासी, सड़कों का निर्माण, धूल से निजात, शुद्ध पेयजल, गार्डन का सौन्दर्यकरण के साथ उसमें वाईफाई जोन, तालाबों को नहर से जोड़कर पानी का भराव, शहर में पार्किंग की व्यवस्था, अर्जुनी मोड़ से नई कृषि उपज मंडी तक डिवाइडर में नई तकनीक का विस्तार कर लाइटिंग व्यवस्था,सिहावा चौक से नहर नाका, अंबेडकर चौक से रुद्री और रत्नाबांधा चौक से मुजगहन तक फोरलेन सड़क निर्माण, हाईटेक बस स्टैंड, ई लाइब्रेरी, ट्रांसपोर्ट नगर,आवास योजना, निकट के गांव तक नगर निगम सीमा का विस्तार, मोहल्ला कार्यालय की स्थापना, मच्छर मुक्त शहर, कैरियर गाइडेंस के लिए राष्ट्रीय स्तर पर सेमिनार आयोजित करना जैसे कई कार्यों का वचन पत्र में जिक्र किया गया है।

 

17-12-2019
रेणुका सिंह ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कही ये बात...

अंबिकापुर। भारतीय जनता पार्टी ने अम्बिकापुर नगर निगम चुनाव को लेकर घोषणा पत्र जारी कर दिया है। संकल्प पत्र के नाम से तीस सूत्रीय घोषणा पत्र का विमोचन केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने भाजपा की ज़िला इकाई के साथ अम्बिकापुर कार्यालय में किया। नगर में 24 घंटे शुद्ध पेयजल की व्यवस्था, निगमवासियों के मंशानुरूप निगम का मास्टर प्लान निर्माण करने जैसे 30 मुद्दों को बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में शामिल किया है। घोषणा पत्र जारी करने के दौरान रेणुका सिंह ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने भूपेश सरकार पर प्रदेश के लोगों की उम्मीदों को चूर चूर करने का आरोप लगाया। रेणुका सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने नगरीय निकाय चुनाव में अध्यक्ष और महापौर के चुनाव को अप्रत्यक्ष कर दिया है। इसका नुक़सान कांग्रेस को उठाना पड़ेगा।

15-12-2019
राजेश मूणत ने किया महर्षि वाल्मीकि वार्ड के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन

रायपुर। महर्षि वाल्मीकि वार्ड क्र.32 के पार्षद प्रत्याशी राजीव कुमार अग्रवाल के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन रविवार को खेमका काम्प्लेक्स, अवंति विहार में सांसद सुनील सोनी के आतिथ्य में पूर्व मंत्री राजेश मूणत द्वारा किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मूणत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की रमन सिंह की सरकार ने गरीब भाइयों की सबसे ज़्यादा चिंता की एवं उन्हें इलाज़ के लिए स्मार्ट कार्ड उपलब्ध कराया। इसे भूपेश सरकार द्वारा बंद कर दिया गया है, इसी प्रकार डॉ.रमन सिंह ने इस बात की चिंता की इस प्रदेश में कोई भी भूखे पेट नही सोना चाहिए और गरीबो को 1 रुपये किलो में चावल उपलब्ध करवाने का काम किया, जिसे भूपेश सरकार ने 10 रुपये कर दिया है। इस प्रकार कांग्रेस गरीब विरोधी सरकार के रूप में सामने आई है, जिसका खामियाजा उसे ना केवल लोकसभा चुनाव में भुगतना पड़ा बल्कि नगर निगम चुनाव में भी कांग्रेस को हर नगर निगम में मुंह की खानी होगी। मीडिया प्रभारी राजकुमार राठी ने बताया की कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पूर्व विधायक नंदकुमार साहू, श्रीचंद सुंदरानी, छगन मुंदडा, प्रमोद भट्ट, शारदा पटेल, अकबर अली,रामलाल साहू, डॉ.सत्येंद्र पांडेय, अशोक गुप्ता, किशोरचंद नायक, अजय अग्रवाल, संजय शाह,रामचंद अग्रवाल, अजय राणा,जितेंद्र नाग,डॉ.खेमू साहू,पप्पू परमार, अजय भगत, दीपक श्रीवास्तव, कुणाल शुक्ला, अशोक जेठानी,सतीश कटियार, आदित्य मुंदडा, रीबू अग्रवाल,विजय शादीजा सहित सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804