GLIBS
10-06-2020
करोना से मृत का शासन की गाइडलाइन के अनुसार किया गया अंतिम संस्कार      

भिलाई। वैशाली नगर जोन 2 अंतर्गत कोरोना से मृत मरीज का अंतिम संस्कार शासन की गाइडलाइन के अनुसार किया गया। इसके अंतर्गत नगर निगम जोन 2 के जोन आयुक्त सुनील अग्रहरि, तहसीलदार योगेंद्र वर्मा छावनी पुलिस चौकी से विनय सिंह एवं जोन 2 के स्वास्थ्य और राजस्व के अमले द्वारा निर्धारित एसओपी का पालन करते हुए अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान उनके परिवार के तीन सदस्य जिनमें उनका पुत्र भी शामिल है। अंतिम संस्कार में उपस्थित हुए। उनके द्वारा समाजिक रुप से धार्मिक सामग्री निगम प्रशासन को सौंपी गई। निगम के स्वास्थ्य विभाग ने एसओपी के मापदंडो का पालन करते हुए अंतिम संस्कार के कार्य को पुरा किया। इस दौरान जोन स्वास्थ्य अधिकारी अनिल मिश्रा जोन राजस्व अधिकारी संजय वर्मा उपस्थित थे।

01-06-2020
Video: सांसद विजय बघेल के कार्यकाल को हुआ एक साल पूरा, गिनाई उपलब्धियां

दुर्ग। सांसद विजय बघेल ने अपने संसदीय कार्यकाल के 1 वर्ष पूरे होने पर दुर्ग जिला भाजपा कार्यालय में पत्रकारवार्ता का आयोजन किया। पत्रकारवार्ता में वैशाली नगर विधायक विद्यारतन भसीन,जिला अध्यक्ष उषा टावरी विशेष रूप से मौजूद रहीं। सांसद विजय बघेल ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों व उनके द्वारा किए कार्यो के बारे में बताया। विजय बघेल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 1 साल के कार्यकाल में देश आर्थिक रूप से मजबूत और आत्मनिर्भर बना है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की एक साल में किसानों,मजदूरों,युवाओं,महिलाओं, व्यापारियों के कल्याण के लिए शुरू की गई योजनाएं देश को तरक्की की ओर ले जाने वाली है।

10-05-2020
बाहर से आए हुए लोगों की हो रही है निगरानी,कर्मचारी जुटे होम आइसोलेशन के कार्य में

भिलाई। नोवल कोरोना वायरस कोविड-19 के अंतर्गत लॉक डाउन के दौरान अन्य राज्यों से आए हुए व्यक्तियों की सूची अथवा सूचना के आधार पर होम क्वॉरेंटाइन एवं निगरानी सुनिश्चित करने के लिए निगम भिलाई क्षेत्र में शिक्षकों तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की संयुक्त टीम कलेक्टर अंकित आनंद द्वारा गठित की गई है।भिलाई निगम क्षेत्र में गठित की गई संयुक्त टीम के लिए 20 वाहन उपलब्ध है इस वाहन में 2 शिक्षक एवं दो आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की ड्यूटी लगाई गई है एवं बड़े क्षेत्र के लिए आवश्यकतानुसार कर्मचारी नियुक्त किए गए हैं ताकि संपूर्ण क्षेत्र को कवर किया जा सके! जोन क्रमांक 1 क्षेत्र के लिए पांच वाहन, जोन क्रमांक 2 क्षेत्र के लिए पांच वाहन, जोन क्रमांक 3 क्षेत्र के लिए तीन वाहन, जोन क्रमांक 4 क्षेत्र के लिए पांच वाहन एवं जोन क्रमांक 5 क्षेत्र के लिए दो वाहन प्रदाय किया गया है। इसमें दल के लोग सम्मिलित होकर निर्धारित क्षेत्र में बाहर राज्य से आए हुए लोगों की जानकारी एकत्रित कर रहे है और होम आइसोलेशन से संबंधित कार्य कर रहे है।
 

नियुक्त दल का यह होगा कार्य

नियुक्त दल को वाहन उपलब्ध कराया गया है,जिसके माध्यम से इन्हें दिए गए निर्धारित क्षेत्रों में अपने सूत्रों से यह बाहर राज्य से आए हुए व्यक्तियों जानकारी एकत्र करेंगे, साथ ही विभिन्न माध्यमों से जो सूचना प्राप्त हो रही है उसकी सूची भी इन्हें जोन स्तर पर प्रदाय की जा रही है। जानकारी के आधार पर यह राज्य के बाहर से आए हुए व्यक्ति के घर में जाकर उनसे सर्दी, खांसी, सांस लेने में तकलीफ, बुखार आदि की जानकारी प्राप्त करेंगे साथ ही होम आइसोलेशन से संबंधित स्टीकर इनके घर के बाहर लगाएंगे। लगाए गए स्टीकर में नाम, पता, कुल सदस्य एवं होम आइसोलेशन मे रखने की तिथि का उल्लेख करेंगे। इन व्यक्तियों का दिन में चार बार अलग-अलग समय में निरीक्षण किया जाएगा। यह कहीं घर से बाहर तो नहीं जा रहे या होम आइसोलेशन का नियमानुसार पालन कर रहे हैं या नहीं इसकी पूरी रिपोर्टिंग नियुक्त टीम द्वारा रखी जाएगी।

इसके अलावा इस कार्य के लिए नियुक्त भिलाई निगम के नोडल अधिकारी जोन क्रमांक एक नेहरू नगर के जोन आयुक्त अमिताभ शर्मा 7000092136, प्र. सहा. राजस्व अधि. विनोद चंद्राकर 9826685701, जोन क्रमांक 2 वैशाली नगर के जोन आयुक्त सुनील अग्रहरि 7050344444, प्र. सहा. राजस्व अधि. संजय वर्मा 9669332966, जोन क्रमांक 3 मदर टैरेसा नगर के जोन आयुक्त महेंद्र पाठक 9424227177, प्र. सहा. राजस्व अधि. परमेश्वर चंद्राकर 9826947891, जोन क्रमांक 4 खुर्सीपार की जोन आयुक्त प्रीति सिंह 7697590459, प्र. सहा. राजस्व अधि. बालकृष्ण नायडू 9425245007, सेक्टर क्षेत्र जोन क्रमांक 5 के कार्यपालन अभियंता सुनील जैन 9425555648, प्र. सहा. राजस्व अधि. मलखान सिंह सोरी 9977421330 के मोबाइल नंबर पर संपर्क करके जानकारी दे सकते हैं।

 

20-04-2019
राहुल गांधी पहुंचे वैशाली नगर 

भिलाई। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अपने एक दिवीसीय प्रवास पर छत्तीसगढ़ आए हुए हैं उन्होंनें पहले बिलासपुर के सकरी में चुनावी सभा को संबोधित किया। राहुल गांधी कुछ ही समय पहले वैशाली नगर के चुनावी सभा में पहुंच चुके हैं। जल्द ही चुनावी सभा को संबोधित करने वाले  हैं। ुइस दौरान उनके साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री सहित कांग्रेस चुनाव प्रभारी पीएल पुनिया व वरिष्ठ कांग्रेस नेता मंच पर उपस्थित हैं।

 

28-11-2018
Road Accident: ट्रेलर की ठोकर से व्यक्ति की मौत

कोरबा। कुसमुंडा मार्ग वैशाली नगर के पास सड़क दुर्घटना हो गई। इसमें अज्ञात ट्रेलर की ठोकर से एक व्यक्ति की मौत हो ेगई। दुर्घटना इतनी जबर्दस्त थी कि राहगीर का सिर बुरी तरह से कुचल गया, जिससे उसे पहचान पाना मुश्किल हो गया। कुसमुंडा पुलिस तत्काल घटना स्थल पहुंची। शव को अपने कब्जे लिया और कुसमुंडा विकास नगर मरचुरी भेजा। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार राहगीर की जेब से 2०० रुपए की नोट की गड्डी मिली है। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804