GLIBS
16-05-2019
चुनावी रैली के लिए जा रही बस पलटी, सात भाजपा कार्यकर्ता घायल

शिमला। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में एक निजी बस के पलटने से सात भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गए हैं। गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। गौरतलब है कि आज कुल्लू में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह चुनावी रैली करने आ रहे हैं।

बस में सवार करीब 45 भाजपा कार्यकर्ता रैली में शामिल होने के लिए जा रहे थे। जैसे बस कुल्लू जिले के बंजार क्षेत्र के नागनी में पहुंची तो पलट गई। घायलों को उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, एडिशनल एसपी कुल्लू राजकुमार ने हादसे की पुष्टि की है। 

15-05-2019
विद्यासागर की प्रतिमा से तोड़फोड़, वाम मोर्चा का प्रदर्शन, 58 गिरफ्तार

कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह की मंगलवार को यहां चुनावी रैली के दौरान विद्यासागर कालेज हॉस्टल में ईश्वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा को खंडित किए जाने की घटना ने ज्वलंत रूख अख्तियार कर लिया है और वाम दलों के प्रमुख बड़े नेता इसके विरोध में बुधवार को सड़कों पर उतर आए। इस बीच पुलिस ने तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच हुए हिंसक झड़प को लेकर दो अलग-अलग मामला दर्ज करके 58 लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों पक्षों के बीच झड़प में काफी लोग घायल भी हुए हैं।

वाम दलों के कद्दावर नेता प्रकाश करात, सीताराम येचुरी, सूर्यकांत मिश्र, विमान बोस और सुजान चक्रवर्ती की अगुवाई में वाम मोर्चा कार्यकतार्ओं ने कालेज स्कवायर से हेडुआ तक रैली निकाली और प्रदर्शन किया तथा घटना के पीछे वास्तविक तथ्यों का पता लगाने की लिए संपूर्ण मामले की जांच की मांग की। वाम मोर्चा नेताओं ने इस घृणित घटना की तीखी निंदा करते हुए आरोप लगाया कि एक सुनियोजित योजना के तहत प्रतिमा की तोड़फोड़ की गयी। उन्होंने वास्तविक अपराधियों को कानून के शिकंजे में लाए जाने की मांग की। उन्होंने चुनाव आयोग से भी प्रतिमा के साथ तोड़फोड़ करने वाले अपराधियों की जांच करवाने की मांग की। उन्होंने कहा कि मौजूदा चुनाव के समय इस तरह की घटनाएं राज्य की भयावह तस्वीर प्रदर्शित करती हैं। उल्लेखनीय है कि मंगलवार को भाजपा कार्यकर्ताओं और कलकत्ता यूनीवर्सिटी तथा विद्यासागर कॉलेज के छात्रों के बीच तेज झड़प और हिंसा हुई। झड़प की शुरूआत अमित शाह के रोडशो के दौरान ट्रक पर डंडे फेंके जाने से हुई। उनके काफिले पर कॉलेज के एक छात्रावास से पथराव भी किया गया जिसके बाद भाजपा समर्थक भड़क गये। उन्होंने भी यूनिवर्सिटी के मुख्यद्वार पर पत्थर और बोतलें फेंकी। स्थिति संभालने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज भी करना पड़ा। विद्यासागर कॉलेज के छात्रावास के बाहर खड़ी तीन मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया गया। कॉलेज में स्थापित ईश्वरचंद्र विद्यासागर की आवक्ष प्रतिमा भी तोड़ दी गयी।

रोड शो के बाद अमित शाह ने मीडिया से बातचीत में कहा, आज भाजपा के रोड शो को कोलकाता में जिस तरह की प्रतिक्रिया मिली, उससे तृणमूल कांग्रेस के गुंडे खिसिया गये और हमला कर दिया। मैं भाजपा कार्यकतार्ओं को बधाई देना चाहता हूं कि इस सबके बावजूद रोड शो जारी रहा है और पहले से तय जगह और समय पर ही संपन्न हुआ। उन्होंने कहा, अगर उन्हें (सुश्री बनर्जी को) लगता है कि वह हिंसा का इस्तेमाल करके भाजपा को रोक लेंगी, उन्हें पता होना चाहिए कि वह जितना कीचड़ हम पर फेकेंगी, कमल उतना ही खिलेगा। तृणमूल के गुंडों ने दो जगह रोड शो पर हमला किया। मैं ममता बनर्जी की पार्टी द्वारा की जा रही हिंसा की निंदा करता हूं। मैं बंगाल के लोगों से अपील करना चाहता हूं कि वे इस हिंसा का जवाब आखिरी चरण के चुनाव में अपने वोट से दें। राज्य में हिंसा के खात्मे के लिए एक बार टीएमसी को उखाड़ फेंकना जरूरी है। 

दूसरी तरफ तृणमूल कांग्रेस प्रमुख एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ‘भाजपा के गुंडो’ द्वारा विद्यासागर कॉलेज में आगजनी और हमले की कड़ी निंदा की और कहा कि भाजपा के खिलाफ हर वोट मधुर और पूर्ण प्रतिशोध होगा। उन्होंने कहा अमित शाह कोलकाता में आज एक रैली करने आये। वह अपने साथ राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड के लोग लेकर आये। रैली के खत्म होते ही भाजपा के गुंडों ने रैली से बाहर निकल विद्यासागर कॉलेज में आगजनी की। उन्होंने विद्यासागर की प्रतिमा भी तोड़ दी। यह पहले कभी नहीं हुआ। हम उन्हें नहीं छोड़ेंगे, हम उन्हें वोट के जरिये मुंहतोड़ जवाब देंगे। उन्होंने कहा, अगर कोई भी बंगाल की विरासत का अपमान करने का प्रयास करेगा तो मैं उसे नहीं छोड़ूंगी। ऐसा करने के बाद उन्हें लगता है कि लोग उन्हें पसंद करेंगे। बंगाल इस सबके बिना अच्छा है। उनके यहां आने और दिक्कतें पैदा करने की कोई जरूरत नहीं है।

13-05-2019
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, देश गाली भक्ति से चलेगा या राष्ट्रभक्ति से

भोपाल। लोकसभा के आखिरी और सातवें चरण के चुनाव के लिए प्रचार जोरों पर है। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रतलाम में चुनावी रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि ये हमारे संस्कार हैं, ये रतलाम के संस्कार हैं, कि हम मां भारती के वंदन से अपना काम शुरु करते हैं। लेकिन याद रखिएगा कांग्रेस को भारत माता की जय से दिक्कत है।

उन्हें मुझे गाली देने में खुशी होती है लेकिन भारत माता की जय नहीं बोल सकते। देश गाली भक्ति से चलेगा या राष्ट्रभक्ति से चलेगा। नामदार भाषण की शुरुआत गाली से करते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि इनके राज में हमारे वीर सपूतों को बुलेटप्रूफ जैकेट तक नहीं मिल पाती थी। आतंकी और नक्सली हमलों में हमारे वीर साथी अपनी जान गंवा देते थे। ये लोग कहते थे- हुआ तो हुआ। ऐसे मुश्किल सवालों का इनके पास एक ही जवाब होता है- हुआ तो हुआ। इसी तरह भोपाल में जो गैस कांड हुआ, जिसका खामियाजा आज भी लोग भुगत रहे हैं, उस बारे में बात की जाए, तो इनका अंदाज यही रहता है- हुआ तो हुआ। कॉमनवेल्थ घोटाला करके इन्होंने देश की प्रतिष्ठा दांव पर लगा दी, लेकिन जवाब है - हुआ तो हुआ। 

2 जी घोटाला करके इन्होंने देश में टेलीफोन सेवाएं महंगी कर दीं और कोयला घोटाला करके इन्होंने देश की संपदा को लूट लिया, लेकिन जवाब है- हुआ तो हुआ। ये महामिलावटी लोग कह रहे हैं- हुआ तो हुआ। जनता कह रही है अब बहुत हुआ। वो गरीब जिन्हें कांग्रेस के शासन में सस्ता इलाज नहीं मिला, वो कह रहा है- महामिलावटी लोगों गरीब के साथ भद्दा मजाक बहुत हुआ। वो देशवासी जिन्होंने कांग्रेस की नीतियों की वजह से आतंकी हमलों में अपनों को खोया है वो कह रहे हैं, महामिलावटी लोगों आतंकवाद बहुत हुआ। कांग्रेस के नामदारों की सरकार की गलत नीतियों के कारण देशभर में आए दिन बम धमाके होते थे। बम फोडऩे वालों के तार सीमापार पाकिस्तान तक जाते थे। 

11-05-2019
पूर्व सीआईडीसी के अध्यक्ष छगन लाल मूंदड़ा ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री व जेपी नड्डा से सौजन्य मुलाकात की 

लखनऊ। लोकसभा चुनाव को लेकर सभी बड़े नेता इन दिनों लगातार चुनावी रैली व सभाओं को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान प्रदेश के पूर्व सीआईडीसी के अध्यक्ष छगन लाल मुदड़ा भी चुनाव प्रचार के लिए उत्तर प्रदेश पहुंचे हुए हैं। जहां उन्होंने वाराणसी में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी जेपी नड्डा से चुनाव कार्यालय तुलसी उद्यान में चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद मुलाकात की।

09-05-2019
हम मन की बात नहीं करेंगे बल्कि जनता की आवाज सुनेंगे : राहुल

सिरसा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि देश की जनता सर्वोपरि है और केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर ‘हम मन की बात नहीं करेंगे बल्कि जनता की आवाज सुनेंगे। राहुल गांधी ने यहां दशहरा मैदान में पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी अशोक तंवर के पक्ष में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बेरोजगारी और किसानों पर कर्ज के बोझ को देश के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती बताया। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उसने देश के गरीब, किसान, मजदूर, छोटे व्यापारी की तरफ ध्यान देने के बजाय देश का पैसा कथित तौर पर अंबानी और अडानी जैसे उद्योगपतियों को दे दिया। उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गत लोकसभा चुनावों में 15 लाख रुपए की बात कही थी लेकिन ये पैसे तो नहीं आए लेकिन कांग्रेस की प्रस्तावित न्याय योजना के तहत देश के 25 करोड़ गरीब परिवारों के खातों में हर वर्ष 72 हजार रुपए जरूर आएंगे। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि योजना के लिये यह राशि जुटाने में मध्यम वर्ग समेत किसी अन्य वर्ग पर कोई आर्थिक बोझ नहीं डाला जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने आज फिर से रफाल मुद्दा और प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा 'अगर आपको राजीव गांधी और मेरी बात करनी है तो आप जरूर कीजिए, दिल खोलकर कीजिए। मगर जनता को समझा दीजिए कि आपने राफेल मामले में क्या किया और क्या नहीं किया। आपने अनिल अंबाली जैसे व्यक्ति को रफाल का ठेका दे दिया जिस पर लगभग 45000 करोड़ रुपए का बैंक कर्ज है और उसने जीवन में कभी विमान नहीं बनाया। इतने बड़े रक्षा सौदे में विमान बनाने वाली सरकारी कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड(एचएएल) को नजरंदाज कर अंबानी को क्यों चुना। उन्होंने कहा कि सिरसा में हवाईअड्डा है और उनका सपना है कि यहां हवाइजहाजों के कलपुर्जें बनाने का कारखाना लगाया जाए ताकि इस क्षेत्र के युवाओं को और अधिक रोजगार के अवसर प्राप्त हों। राहुल गांधी ने मोदी पर हमला जारी रखते हुए कहा कि गत पांच वर्षों में देश में मंहगाई और बेरोजगारी बढ़ी है लेकिन वह बात मेक इन इंडिया, स्टार्ट अप इंडिया और पकौड़े की करते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन कुछ नहीं हुआ।

नोटबंदी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इससे छोटे दुकानदार, व्यापारी, कर्मचारी समेत हर वर्ग प्रभावित हुआ। खरीददार घटे जिससे फैक्ट्रियां बंद हुई और कारोबार ठप्प होकर रह गया है। किसानों को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस केंद्र में सरकार बनाने पर आज बजट के साथ किसानों के लिये अलग से बजट और कानून लेकर आएगी। किसान बजट में किसानों के कर्ज माफ करने की बात होगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पहले भी किसानों के कर्जे माफ किए हैं। हाल ही में मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकारें बनने पर वहां किये गये वादे के अनुसार किसानों के कर्ज माफ किये गये हैं। उन्होंने कहा कि किसी किसान को कर्ज न चुकाने पर जेल नहीं डाला जा सकेगा।
राहुल गांधी ने इस मौके पर डॉ. तंवर को भारी मतों वे विजयी बनाने की अपील की। रैली को कांग्रेस महासचिव और पार्टी के हरियाणा प्रभारी गुलाम नबी आजाद और डॉ. तंवर तथा अन्य नेताओं ने भी सम्बोधित किया।

05-05-2019
पीएम मोदी की राजीव गांधी वाली टिप्पणी पर सैम पित्रोदा ने कहा, ऐसे बयान पर शर्म आती है

इंदौर। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ताजा टिप्पणी की निंदा इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख सैम पित्रोदा ने की है। उन्होंने कहा कि एक दिवंगत हस्ती के बारे में अनर्गल बयानबाजी के कारण एक गुजराती होने के नाते वह शर्मिंदा महसूस कर रहे हैं। उन्होंनें कहा कि ऐसे बयान पर शर्म आती है। रविवार को इंदौर प्रेस क्लब में संवाददाताओं से कहा, देश के मौजूदा प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव के बारे में कल जो अनर्गल टिप्पणी की, उससे मुझे बतौर गुजराती शर्म आती है। मैं भी उसी गुजरात से ताल्लुक रखता हूं, जिस सूबे में महात्मा गांधी का जन्म हुआ था।

उन्होंने कहा कि मुझे यह देखकर बहुत दु:ख होता है कि गुजरात से आने वाले लोग इतना नीचे गिरकर एक दिवंगत हस्ती (राजीव) के बारे में इस कदर झूठ बोल सकते हैं। बता दें कि पीएम मोदी ने शनिवार को उत्तरप्रदेश में एक चुनावी रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमले के दौरान उनके दिवंगत पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का नाम लिये बगैर कहा था, "आपके पिताजी को आपके राज दरबारियों ने गाजे-बाजे के साथ मिस्टर क्लीन बना दिया था। लेकिन देखते ही देखते भ्रष्टाचारी नम्बर वन के रूप में उनका जीवनकाल समाप्त हो गया। पित्रोदा ने कहा, पिछले पांच साल में मोदी सरकार ने भाजपा के चुनावी वादे नहीं निभाये। इस सरकार ने केवल झूठ बोला और कोई उल्लेखनीय काम नहीं किया। इसके बावजूद जब युवा विद्यार्थी मोदी से प्रभावित हो जाते हैं तो हमें बड़ा अचरज होता है।

01-05-2019
चुनाव आयोग सख्त, अब गुजरात भाजपा अध्यक्ष पर लगाया 72 घंटे का बैन

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने एक चुनावी रैली के दौरान अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर भाजपा के गुजरात प्रदेशाध्यक्ष जीतूभाई वघानी को 72 घंटे के लिए प्रचार पर प्रतिबंध लगा दिया है। उन पर यह प्रतिबंध 2 मई शाम चार बजे से लागू होगा।  गुजरात में लोकसभा चुनाव 2019 के तीसरे चरण में 23 अप्रैल को हुआ था। राज्य में एक चरण में ही चुनाव हुआ। रिपोर्ट के मुताबिक, सात अप्रैल को सूरत (Surat) के अमरोली में अपने चुनाव अभियान के दौरान जीतूभाई वघानी ने आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया था, जिसके लिए चुनाव आयोग के पास शिकायत गई थी।

वहीं, चुनाव आयोग ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां पर उत्तर प्रदेश में चुनाव आयोग के अधिकारियों के खिलाफ भड़काऊ बयान देने और सांप्रदायिक टिप्पणियां करने के मामले में मंगलवार को 48 घंटे के लिए प्रचार करने पर नई पाबंदी लगा दी। आयोग ने आजम पर दूसरी बार इस तरह का प्रतिबंध लगाया है।

19-04-2019
मायावती ने कहा, मुलायम सिंह ही पिछड़े वर्गों के असली नेता

नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश में महागठबंधन की चुनावी रैली शुक्रवार को मैनपुरी में हुई। इसमें समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव शामिल हुए। मायावती ने यहां मुलायम सिंह के लिए प्रचार किया।बता दें कि लगभग 24 साल बाद मुलायम सिंह यादव और बसपा प्रमुख मायावती एक मंच पर आए हैं। रैली को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि मुलायम सिंह ही पिछड़े वर्गों के असली नेता हैं।

मुलायम सिंह यादव ने समाज के हर वर्ग को अपने साथ जोड़ा है। खासकर पिछड़े वर्ग के लोगों को इन्होंने अपने साथ जोड़ा है। वह खुद भी पिछड़े वर्ग के हैं, नरेंद्र मोदी की तरह नकली पिछड़े वर्ग के नहीं हैं। उन्होंने कहा कि असली और नकली के बीच पहचान जरूरत है। मायावती ने कहा क‍ि इस बार चौकीदार की नाटकबाजी, जुमलेबाजी नहीं चलेगी। मायावती ने कहा आप मुझसे जानना चाहेंगे कि गेस्टहाउस कांड के बाद भी एसपी-बीएसपी गठबंधन कर चुनाव क्यों लड़ रहे हैं। इस गठबंधन के तहत मैं मैनपुरी में खुद मुलायम के समर्थन में वोट मंगने क्यों आई हूं। पार्टी के मूवमेंट के लिए कभी-कभी हमें कुछ कठिन फैसले लेने पड़ते हैं। देश के वर्तमान हालत को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। 

रैली में बसपा प्रमुख ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने देश की जनता का कई तरह का प्रलोभन दिया था। उन्होंने 100 दिनों के अंदर कालाधन वापस लाकर पूरे देश के हर गरीब को 15-20 लाख रुपये आर्थिक मदद के रुपये में दिए जाएंगे। मैं पूछना चाहता हूं कि पिछले 5 साल में किसी को 15 लाख मिला। उन्होंने कहा कि अपने चुनावी वादों का 25 फीसदी भी नरेंद्र मोदी ने पूरा नहीं किया।

17-04-2019
भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी पर केस दर्ज, जानिए पूरा मामला...

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकबी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। मुख्तार अब्बास नकबी ने एक चुनावी रैली में आजम खान को 'मोगेम्बो' कहकर संबोधित किया था। रामपुर के एएसपी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि रैली की निगरानी कर रहे मजिस्ट्रेट की तहरीर पर केंद्रीय मंत्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

मजिस्ट्रेट एमके गुप्ता ने इस संबंध में शाहबाद कोतवाली में तहरीर दी थी। इसमें कहा गया था, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकबी ने अपने भाषण के दौरान गठबंधन प्रत्याशी आजम खान को 'मोगेम्बो' कहकर संबोधित किया था। उनका यह बयान वैमनस्यता एवं शत्रुता बढ़ाने वाला है, जो आचार संहिता के उल्लंघन के दायरे में आता है।' सोमवार को मुख्तार अब्बास नकबी ने शाहाबाद रामलीला मैदान में चुनावी रैली के दौरान आजम खान के खिलाफ ये बयान दिया था। उनका यह बयान सपा नेता आजम खान के जयाप्रदा के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी के बाद आया था। बता दें कि सपा नेता आजम खान पर भी चुनाव आयोग ने शिकंजा कसा है और 72 घंटे चुनावी सभा लेने पर प्रतिबंध लगाया है।

 

15-04-2019
Mehbooba Mufti: कश्मीर कश्मीरी लोगों का, यह किसी की जागीर नहीं : महबूबा मुफ्ती

श्रीनगर। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि कश्मीर कश्मीरी लोगों का है, यह किसी की जागीर नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उत्तरप्रदेश के मुरादाबाद में एक चुनावी रैली में पुलवामा हमले और उसके बाद भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के भीतर  हवाई हमले करने तथा पाकिस्तान को एक और चेतावनी देने पर पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने प्रतिक्रिया देते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा है।  बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने रैली में कहा था कि पुलवामा में जब पाकिस्तान ने दूसरी बार गलती की तो हम उसके घर में घुसे और हवाई हमला किया। उधर वालों को भी समझ में आ गया है कि अगर तीसरी गलती की तो लेने के देने पड़ जाएंगे। पीएम मोदी के इस बयान पर पलटवार करते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा कि भाजपा राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर डर का माहौल पैदा कर रही है। भाजपा लोकसभा चुनाव जीतने की छटपटाहट में बालाकोट जैसे एक अन्य हमले की तैयारी कर रही है।  महबूबा ने एक ट्वीट में कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि हमारे जवानों की कुर्बानी का नाजायज लाभ उठाकर और मतदाताओं के ध्रुवीकरण से बीजेपी को मदद नहीं मिली है। ऐसे में वह चुनाव जीतने की छटपटाहट में अब राष्ट्रीय सुरक्षा ने नाम पर डर पैदा करके बालाकोट जैसे एक अन्य हमले के लिए आधार तैयार कर रही है।  

11-04-2019
नक्सलवाद और आतंकवाद पर क्या कहा पीएम मोदी ने... 

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के लिए लगातार चुनावी रैलियों को संबोधित कर रहे हैं। गुरुवार को उन्होंने बिहार के भागलपुर में चुनावी सभा को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि एनडीए की नीति स्पष्ट है। आतंकवाद और नक्सलवाद से निपटने के लिए सेना को खुली छूट दी जाएगी। कांग्रेस सहित विपक्षी पार्टियों पर हमला बोलते हुए पीएम ने कहा, ये महामिलावटी लोग देश में भ्रष्टाचार बढ़ाना चाहते हैं। ये हमारे जवानों को निहत्था और असहाय बनाना चाहते हैं। पीएम मोदी भागलपुर में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) उम्मीदवार अजय कुमार मंडल के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया। सभा में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, भूपेंद्र यादव, नंदकिशोर यादव सहित एनडीए के कई नेता मंच पर मौजूद थे। 

28-03-2019
PM Narendra Modi : अपना हिसाब दूंगा, दूसरे का हिसाब भी लूंगा : पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरठ में गुरुवार को चुनावी रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि  देश ने पहली बार निर्णायक सरकार देखी है। महामिलावटी लोगों को मौका मिला तो देश की हालत फिर से पहले जैसे होगी। पीएम मोदी ने कहा कि अपना हिसाब दूंगा, साथ-साथ दूसरे का हिसाब भी लूंगा। ये दोनों काम साथ-साथ चलने वाले हैं।

तभी तो होगा हिसाब बराबर, और आप तो जानते हैं मैं चौकीदार भी हूं और चौकीदार कभी नाइंसाफी नहीं करता है। उन्होंने कहा कि जो लोग बैंक के खाते नहीं खुलवा सके वे पैसे क्या डालेंगे। हमने जमीन से अंतरिक्ष तक सर्जिकल स्ट्राइक का साहस दिखाया। मेरठ रैली में पीएम मोदी ने कहा, पांच साल पहले आपने मुझे ढेर सारा प्यार दिया। मैंने कहा था कि मैं इसे लौटा दूंगा।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804