GLIBS
27-08-2019
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में मंत्री परिषद की बैठक शुरू

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक शुरु हुई है। मुख्यमंत्री निवास में शुरु हुई बैठक में भूपेश कैबिनेट के मंत्री शामिल हैं।

10-08-2019
कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक शुरू, नए अध्यक्ष को लेकर फैसला जल्द 

नई दिल्ली। कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक दिल्ली स्थित कांग्रेस कार्यालय में चल रही है। जिसमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मनमोहन सिंह, मल्लिका अर्जुन खडगे, अभिषेक मनु सिंघवी सहित कई बड़े कांग्रेसी नेता उपस्थित हैं। नए अध्यक्ष को लेकर मुकुल वासनिक, खड़गे, अशोक गहलोत और शिंदे सहित कई वरिष्ठ नेताओं के नामों पर चर्चा हो सकती है।

25-07-2019
नवा रायपुर मंत्रालय में 15वें वित्त आयोग की बैठक शुरू

रायपुर। 15वें वित्त आयोग की बैठक गुरुवार को अटल नगर नवा रायपुर स्थित मंत्रायल में शुरू हो गई है। बैठक सीएम भूपेश बघेल और वित्त आयोग के अध्यक्ष एनके सिंह की उपस्थिति में हो रही है। बैठक में वित्त आयोग के सदस्यों सहित प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री शामिल है। इसके अलावा इस बैठक में राज्य के आला प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित है।

16-06-2019
भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक शुरू 

रायपुर। भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक रविवार को एकात्म परिसर में शुरू हुई है। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह, राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडे, केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह, राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विक्रम उसेंड़ी, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल और रायपुर के सांसद सुनील सोनी मौजूद है। बैठक में प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य उपस्थित है।

 

 

13-06-2019
भाजपा पदाधिकारियों की बैठक शुरू

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय पदाधिकारियों, प्रदेश अध्यक्षों एवं संगठन मंत्रियों की आज यहां बैठक शुरू हो गयी जिसमें संगठनात्मक और राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा किये जाने की संभावना है । भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने केन्द्रीय पार्टी मुख्यालय में बैठक बुलायी है । बैठक में पार्टी के केन्द्रीय पदाधिकारी , प्रदेश अध्यक्ष और संगठन महासचिव हिस्सा ले रहे हैं। बैठक शुरू होने के पहले ही पार्टी के वरिष्ठ नेता जे पी नड्डा , भाजपा उपाध्यक्ष उमा भारती , छत्तीसगढ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और पार्टी की पार्टी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी पार्टी मुख्यालय पहुंच गये थे थे । पार्टी सूत्रों के अनुसार बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की तैयारी, संगठन चुनाव और हाल के लोकसभा चुनाव परिणाम पर चर्चा हो सकती है। इसके साथ ही महाराष्ट्र, हरियाणा और झाारखंड में विधानसभा चुनाव की तैयारी पर भी विचार विमर्श किया जा सकता है ।

शाह के अध्यक्ष पद का कार्यकाल समाप्त हो गया है और उन्हें केन्द्र में गृह मंत्री का महत्वपूर्ण दायित्व दिया गया है। भाजपा में एक व्यक्ति एक पद की परम्परा रही है जिसके कारण भी नये अध्यक्ष के चुनाव को लेकर अटकलें लगायी जा रही है । पिछली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे जे पी नड्डा को इस बार मंत्रिमंडल में स्थान नहीं दिया गया है जिसके कारण उन्हें भाजपा के अध्यक्ष पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। संगठनात्मक चुनाव के पूरा होने पर ही राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की परम्परा रही है। इसके लिए कम से कम आधे राज्यों में संगठनात्मक चुनाव जरुरी है ।

11-06-2019
सीएम की अध्यक्षता में लोकनिर्माण विभाग की समीक्षा बैठक शुरू

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में मंगलवार मंत्रालय में लोकनिर्माण विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में लोकनिर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू भी उपस्थित हैं। समीक्षा बैठक में विभिन्न विषय पर चर्चा होगी।

11-06-2019
बैलाडीला मामला: सीएम भूपेश बघेल की अध्यक्षता में सांसद दीपक बैज और विधायकों की बैठक शुरू

रायपुर। बैलाडीला में खदान की खुदाई को लेकर आदिवासियों के आंदोलन पर प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल की ओर से पहल की गई है। इसी कड़ी में मंगलवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में बस्तर सांसद दीपक बैज और विधायकों के साथ बैठक शुरू हुई। इस बैठक में वन मंत्री मोहम्मद अकबर भी उपस्थित हैं। बता दें कि आंदोलनकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल बस्तर के सांसद दीपक बैज के साथ मंगलवार को राजधानी आया है।

03-06-2019
अमित शाह की उपस्थिति में बड़ी बैठक शुरू, देश की सुरक्षा को लेकर हो रही चर्चा

नई दिल्ली। गृह मंत्री का कार्यभार संभालने के बाद अमित शाह लगातार देश की सुरक्षा को लेकर अधिकारियों से वार्ता कर रहे हैं। इसी क्रम में गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में देश की आंतरिक सुरक्षा के मुद्दे पर मंत्रालय में बैठक हो रही है। इस बैठक में गृह सचिव, इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) के प्रमुख और खुफिया एजेंसी रॉ के प्रमुख भी मौजूद हैं। इसके अलावा देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल भी इस बैठक में मौजूद हैं।

गृह मंत्रालय में चल रही इस बैठक में देश की आतंरिक सुरक्षा को लेकर चर्चा हो रही है। इसके साथ ही कश्मीर के मौजूदा हालात पर भी बैठक में चर्चा हो रही है। बात दें कि अमित शाह ने शनिवार को गृह मंत्रालय का कार्यभारी संभाला है। उन्होंने शनिवार को भी उन्होंने इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) और खुफिया एजेंसी रॉ के अधिकारियों के साथ बैठक की थी। गृह मंत्री का कार्यभार संभालने के बाद अमित शाह ने साफ तौर पर कहा कि मुझ पर विश्वास प्रकट करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करता हूं।

देश की सुरक्षा और देशवासियों का कल्याण मोदी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। पीएम मोदी के नेतृत्व में मैं इसको पूर्ण करने का हरसंभव प्रयास करूंगा। शनिवार को खुफिया एजेंसी आईबी और रॉ के प्रमुखों के साथ भी मुलाकात की थी। जम्मू-कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मलिक भी गृह मंत्री अमित शाह से मिले। उन्होंने इस दौरान कश्मीर घाटी के हालात, अमरनाथ यात्रा की तैयारी और कानून-व्यवस्था की उन्हें जानकारी दी थी।

03-06-2019
बहुजन समाजवादी पार्टी की बैठक शुरू, हो सकता है बड़ा फेरबदल

नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) प्रमुख मायावती ने सोमवार को दिल्ली में चुनावी हार की समीक्षा शुरू की। 2019 लोकसभा चुनाव में बीएसपी को संतोषजनक सीटें न मिलने और कुछ प्रदेशों में करारी हार को लेकर मायावती ने पार्टी कार्यकर्ताओं की अखिल भारतीय स्तर पर मीटिंग बुलाई है। बैठक में पार्टी स्तर पर फेरबदल देखे जा सकते हैं। बैठक से पहले उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती से नवनिर्वाचित बसपा सांसद राम शिरोमणि वर्मा ने ईवीएम घोटाले का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि लंबे पैमाने पर घोटाला हुआ है। हम लोग पहले से कह रहे हैं कि बैलेट पेपर से चुनाव होना चाहिए, जिसे ना तो चुनाव आयोग मान रहा है, ना सरकार मान रही है। हम चाहते हैं कि बैलेट पेपर से चुनाव कराया जाए, जो निष्पक्ष हो। बहनजी जो भी दिशा निर्देश देंगी, हम उसका पालन करेंगे।

छह राज्यों के चुनाव प्रभारियों की छुट्टी

बीएसपी प्रमुख मायावती ने सोमवार को पार्टी के नवनिर्वाचित सांसदों, जोन इंचार्ज और जिलाध्यक्षों को बैठक में शामिल होने का निर्देश दिया है। इसमें जिला के पार्टी अध्यक्षों के अलावा वरिष्ठ नेता सतीश चंद्र मिश्र भी मौजूद हैं। पार्टी के अन्य कई वरिष्ठ नेता भी बैठक में हिस्सा ले रहे हैं। इससे पहले रविवार को मायावती ने छह राज्यों के लोकसभा चुनाव प्रभारियों को हटा दिया। इसके साथ ही उन्होंने तीन राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों को भी पद से बेदखल कर दिया। मायावती ने उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, राजस्थान, गुजरात और ओडिशा के लोकसभा चुनाव प्रभारियों को हटा दिया है. इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली और मध्य प्रदेश के बीएसपी अध्यक्षों को भी पद से बेदखल कर दिया। सोमवार को बीएसपी सुप्रीमो यूपी के जोन प्रभारियों और जिलाध्यक्षों के साथ ही लोकसभा प्रत्याशियों और नवनिवार्चित सांसदों के साथ बैठक करेंगी।

बीएसपी ने इस बार के लोकसभा चुनाव में 2014 के मुकाबले भले ही बेहतर प्रदर्शन करते हुए 10 सीटें जीती हैं लेकिन उम्मीद के मुताबिक गठबंधन को कम सीटें मिली हैं। माना जा रहा है कि सोमवार की बैठक में संगठन में फेरबदल को लेकर अहम फैसला हो सकता है। पार्टी सूत्रों की मानें तो मायावती के रडार पर प्रदेश के 40 समन्वयक और जोनल समन्वयक हैं, जिन पर गाज गिर सकती है। बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में बीएसपी को अनुमान से बहुत कम सीटें मिली हैं। इसके चलते मायावती काफी नाराज हैं।

गौरतलब है कि 2012 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से बीएसपी का ग्राफ लगातार गिरता जा रहा है। हालत यह हो गई कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीएसपी खाता भी नहीं खोल सकी थी। इसके बाद 2017 के विधानसभा चुनाव में बीएसपी महज 19 सीटें ही जीत सकी थी। इस बार के लोकसभा चुनाव में सपा से गठबंधन के बावजूद बीएसपी मात्र 10 सीटें ही जीत सकी। बीएसपी अब, लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी काम करने वालों के खिलाफ एक्शन मोड में आ गई है। बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।

25-05-2019
कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक शुरू, राहुल गांधी दे सकते हैं इस्तीफा!

 

नई दिल्ली। कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक शुरू हो गई है। मोदी की सुनामी में कांग्रेस की जो गत हुई है। उससे हर कोई हैरान है। इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पहुंच गए हैं। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस्तीफा दे सकते हैं।

05-12-2018
Elections : मतगणना की तैयारियों को लेकर जकांछ की बैठक शुरू

रायपुर। मतगणना की तैयारियों को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के सुप्रीमो अजीत जोगी बुधवार को कचहरी चौक स्थित एक होटल में महत्वपूर्ण बैठक ले रहे हैं जिसमें जकांछ-बसपा-सीपीआई के सभी प्रत्याशी,  लोकसभा जोन प्रभारी, जिला अध्यक्ष व तीनों दलों के नेता मौजूद हैं।

अजीत जोगी ने बैठक के पूर्व बताया कि मतगणना के दौरान किस चीज का ध्यान रखना है और सावधानियां बरतनी है, इसकी चर्चा की जाएगी। बैठक में कुछ लोग अपने अनुभव भी साझा करेंगे। उन्होंने बताया कि हमारी अनुशासन कमेटी बनी है। अगर कोई उम्मीदवार शिकायत करता है कि किसी कार्यकर्ता ने उनके खिलाफ  जाकर कार्य किया है तो उस पर कार्रवाई करेंगे। वहीं अमित जोगी का कहना है कि 11 दिसंबर को परिणाम आने वाला है। अजीत जोगी के नेतृत्व में हम लोग सरकार बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग अजीत जोगी के किंगमेकर बनने की बात कह रहे हैं, जो गलत है। वे ढाई करोड़ जनता को किंग बनाने के उद्देश्य से चुनाव लड़ रहे हैं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804