GLIBS
18-03-2021
प.बंगाल में भाजपा ने जारी की 148 प्रत्याशियों की सूची, मुस्लिम उम्मीदवारों को उतारा चुनावी रण में

कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी ने प.बंगाल में उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में पांचवें, छठे, सातवें और आठवें चरण के उम्मीदवारों के नाम हैं। भाजपा ने 148 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की, जिसमें पार्टी के उपाध्यक्ष मुकुल रॉय का नाम भी शामिल हैं। इससे पहले पार्टी ने 61 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। इस तरह पार्टी अब तक 209 कैंडिडेट उतार चुकी है। भाजपा ने कई मुस्लिम उम्मीदवारों को भी टिकट दिया है। इनमें से अधिकतर महिलाएं हैं। पार्टी ने हरिश्चंद्रपुर से मोहम्मद मतीउर रहमान, सागरदिघी से माफुजा खातून, भागवानगोला से महबूब आलम, रानीगर से मसुहारा खातुन, सुजारपुर से एडवोकेट एसके जियाउद्दीन, डोमकल से रुबिया खातुन को टिकट दिया गया है। बता दें कि पार्टी ने चुनाव के तीसरे चरण के लिए चार उम्मीदवारों के नामों की बुधवार को घोषणा की थी। इसमें अभिनेत्री पापिया अधिकारी को भी जगह मिली है। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने पूर्व कांग्रेस नेता अनुपम घोष को हावड़ा की जगतबल्लवपुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। 

 

07-03-2021
असम विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 40 प्रत्याशियों की पहली सूची, 20 नए उम्मीदवारों पर खेला दांव

नई दिल्ली। असम में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने जिन 40 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। इनमें से आधे प्रत्याशी नए हैं। प्रदेश के टीटाबोर विधानसभा सीट पर उम्मीदवार के नाम को अंतिम रूप देने से पहले पार्टी पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत तरुण गोगोई के परिवार से सलाह-मशविरा करेगी। इस सीट से गोगोई लगातार चार बार विधायक निर्वाचित हुए थे। प्रदेश में 27 मार्च को पहले चरण में 47 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है। पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची में 20 नए चेहरे हैं और छह मौजूदा विधायक हैं। इनमें कांग्रेस विधायक दल के नता देबब्रत सैकिया का नाम भी शामिल है, जो नजीरा से उम्मीदवार बनाये गए हैं। भारतीय जनता पार्टी की नजर प्रतिष्ठित टीटाबोर सीट पर है जबकि कांग्रेस इस सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखना चाहती है। प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके तरुण गोगोई इस सीट से विधायक थे। पिछले साल 23 नवंबर को कोविड के बाद की जटिलताओं के चलते उनका निधन हो गया था। टीटाबोर के अलावा तिनसुकिया, ढकुआखाना, बेहाली, ढिंग एवं बोकाखत सीटों पर तथा एआईयूडीएफ के खाते वाली नौबोइचा सीट पर अभी उम्मीदवारों के नाम ऐलान बाकी है।
कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने बताया कि इन सीटों के बारे में जल्दी ही निर्णय किया जाएगा। इनमें से कुछ सीटें गठबंधन के सहयोगी दल को दी जाएंगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य रिपुन बोरा गोहपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे, जहां उनकी पत्नी मोनिका बोरा को भाजपा उम्मीदवार ने करीब 30 हजार मतों से पराजित किया था।
असम चुनाव में कांग्रेस ने एआईयूडीएफ, बीपीएफ, माकपा, भाकपा, भाकपा-माले और आंचलिक गण मोर्चा के साथ महागठबंधन बनाकर चुनाव लड़ रही है। प्रदेश की 126 सदस्यीय विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में – 27 मार्च, एक एवं छह अप्रैल को मतदान कराए जाएंगे।

 

19-02-2021
चैंबर चुनाव : जय व्यापार पैनल के 19 प्रत्याशियों ने भरा नामांकन पत्र

रायपुर । छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज चुनाव 2021 के लिए शुक्रवार को जय व्यापार पैनल के प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया। पैनल के रायपुर, भिलाई, दुर्ग और बिलासपुर के उपाध्यक्ष व मंत्री पद के प्रत्याशियों ने नामांकन जमा किया। इस दौरान बड़ी संख्या में विभिन्न जिलों से आए जय व्यापार पैनल के सदस्य उपस्थित थे। जय व्यापार पैनल के मुख्य चुनाव संचालक नरेन्द्र दुग्गड़ ने बताया कि चार जिलों से उपाध्यक्ष व मंत्री पद के 19 प्रत्याशियों ने मुख्य चुनाव अधिकारी के समक्ष अपने नामांकन पत्र जमा किए। इनमें रायपुर से अमृत पटेल, कन्हैया गुप्ता, नरेंद्र हरचंदनी, महेश दरयानी, प्रशांत गुप्ता, मनोज जैन, राजेन्द्र खटवानी, राकेश वाधवानी, नीलेश मूंदड़ा, दिनेश पटेल, शंकर बजाज, जितेंद्र गोलछा, श्रीनिवास रेड्डी ने नामांकन जमा किया।

भिलाई से महेश बंसल और मनोज बक्त्यानी ने अपना नामांकन दाखिल किया। इसी तरह दुर्ग जिले से प्रकाश सांखला व दर्शनलाल ठाकवानी सहित बिलासपुर से नवदीप सिंह अरोरा व अनिल वाधवानी ने अपने नामांकन दाखिल किया। दुग्गड़ ने बताया कि चुनाव के लिए जय व्यापार पैनल की सारी तैयारियां हो चुकी है। नामांकन दाखिल करने के दौरान मांगेलाल मालू, परमानंद जैन, सुरेंद्र सिंह, राकेश ओछ्वानी, राम मंधान, दीपक बल्लेवार, जयराम कुकरेजा, कैलाश खेमानी, अजय तनवानी, करमजीत सिंह बेदी, जेपी गुप्ता, बृजमोहन अग्रवाल, राजेश शर्मा, सरमद इमाम, शंकर सचदेव, अंकुर शर्मा सहित अन्य मौजूद थे।

 

13-02-2021
चैंबर चुनाव : भिलाई और भाटापारा के लिए जय व्यापार पैनल ने किया प्रत्याशियों का ऐलान

रायपुर। छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज चुनाव 2021 के परिपेक्ष्य में भिलाई और भाटापारा में व्यापारी मिलन समारोह हुआ।  जय व्यापार पैनल के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अमर पारवानी, महामंत्री पद के प्रत्याशी अजय भसीन और कोषाध्यक्ष पद के प्रत्याशी उत्तम गोलछा सहित सहित बड़ी संख्या में स्थानीय व्यापारी शामिल हुए। कार्यक्रम में सभी व्यापारियों ने स्वस्फूर्त होकर एक स्वर में जय व्यापार पैनल को समर्थन देने का निर्णय लिया। जय व्यापार पैनल के मुख्य चुनाव संचालक नरेन्द्र दुग्गड़ ने बताया कि जय व्यापार पैनल ने भिलाई और भाटापारा जिला से उपाध्यक्ष और मंत्री पद के प्रत्याशियों की घोषणा की। भिलाई जिला से उपाध्यक्ष पद के लिए महेश बंसल और मंत्री पद के लिए युवा व्यापारी मनोज बक्तयानी के नाम की घोषणा की गई। इसी तरह भाटापारा से उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी गिरधर गोंविदानी और मंत्री पद के प्रत्याशी सुभाष भट्टर के नाम की घोषणा की गई।

03-02-2021
छत्तीसगढ़ चैंबर चुनाव की तैयारियां जोरों पर,जय व्यापार पैनल ने प्रत्याशियों का किया ऐलान

रायपुर। छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज रायपुर का चुनाव 14 मार्च को राजनांदगांव इकाई के लिए होना तय हुआ है। इस संबंध में नगर के  व्यापारियों की एक बैठक हुई। जय व्यापार पैनल ने बैठक में अपने प्रत्याशियों की घोषणा की। जय व्यापार पैनल के प्रवक्ता रेखचंद जैन व मुख्य चुनाव संचालक जय व्यापार पैनल के नरेन्द्र दुग्गड़ ने बताया कि प्रदेश उपाध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी अनिल बरडिया और प्रदेश मंत्री पद के लिए प्रत्याशी राजा माखीजा को बनाया गया है। बैठक में रायपुर से प्रदेश अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अमर पारवानी के साथ विक्रम सिंहदेव, मंगेलाल मालू और राममंधान उपस्थित थे। अनिल बरडिया व्यापारियों के बीच में जाना पहचाना नाम है। विगत कई वर्षों से राजनांदगांव जिला सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर आसीन हैं। प्रदेश महामंत्री पद के प्रत्याशी राजा माखीजा विभिन्न सामाजिक धार्मिक संस्थाओं में विगत कई वर्षों से सक्रिय हैं। लायंस क्लब ऑफ राजनांदगांव सिटी व विश्व सिंधी सेवा संगम की प्रदेश इकाई के वर्तमान में अध्यक्ष भी हैं। बैठक में सर्वसम्मति से चुनाव संचालन के लिए मुख्य चुनाव संचालक शरद अग्रवाल को मनोनीत किया गया।

 

20-10-2020
चुनावों में खर्च की सीमा में की गई वृद्धि, जानिए कितनी बढ़ाई गई...

रायपुर। विधि और न्याय मंत्रालय की ओर से अधिसूचना जारी कर संसदीय एवं विधानसभा निर्वाचन में प्रत्याशियों के निर्वाचन व्यय की अधिकतम सीमा में वृद्धि की गई है। भारत के राजपत्र में प्रकाशित अधिसूचना के अनुसार छत्तीसगढ़ राज्य में संसदीय निर्वाचन के लिए व्यय की अधिकतम सीमा 77 लाख रूपए तथा विधानसभा निर्वाचन के लिए अधिकतम व्यय सीमा 30 लाख 80 हजार निर्धारित की गई है। उल्लेखनीय है कि पहले यह सीमा संसदीय निर्वाचन के लिए 70 लाख तथा विधानसभा निर्वाचन के लिए 28 लाख निर्धारित थी।

 

31-01-2020
दूसरे चरण का मतदान आज, 769 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे मतदाता

बीजापुर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के लिए शुक्रवार को मतदान होना है। उसूर और भोपालपटनम ब्लाक के 61973 मतदाता आज अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। 769 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला आज होगा। मतदान के लिए 141 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। अति संवेदनशील 72 मतदान केंद्रों को सुरक्षित जगह शिफ्ट किया गया है। 13 मतदान दलों को हेलीकाप्टर के माध्यम से भेजा गया है। 845 मतदान कर्मियों की चुनाव ड्यूटी लगाई गई। करीब 6500 सुरक्षाबल के जवान सुरक्षा में लगे है।

 

13-01-2020
ग्रामीण अंचलों में शराब के नशे में झूमते लोग दे रहे चुनावी आगाज का संदेश

मुंगेली। ग्रामीण अंचलों में इन दिनों राजनीति अपने चरम में पहुंचने लगी है, शराब के नशे में झूमते लोगो को शाम होते ही गाँव के गलियारों में देखा जा सकता है जो चुनावी आगाज का संदेश है। जिला पंचायत जनपद सदस्य, पंच, सरपंच पदों पर लड़ने वाले उम्मीदवारों के सक्रिय होने के साथ ही अपने समर्थित उम्मीदवारों के लिये जहां चौपालों में बैठकों का दौर शुरू हो चुका है। वहीं नगर पालिका में हुए चुनावी बौछारों को देख कर ग्रामीणों में भी अब ऐसे ही चुनावी बौछारें होने की उम्मीदें जगने लगी है।

शुरू हुआ प्रलोभनों का दौर

जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आने लगी है वैसे-वैसे प्रत्याशियों द्वारा लोकलुभावनी वस्तुओं के साथ साथ शराब पीने पिलाने का दौर भी शुरू हो चुका है।शाम होते ही गाँव के चौक चौराहो सहित गलियों में शराबियो का हंगामा शुरू होने से गावो की शांति भी अब खत्म होने लगी है।

सक्रिय हुए शराब माफिया  

पंचायत चुनाव का आगाज होते ही जहा शराब कोचियों की चांदी होने लगी है। सुबह होते ही ये मुँहमाँगी कीमतों में शराब बेचने में लगे ये लोग प्रशासनिक शिथिलता का भरपूर उपयोग कर रहे हैं।

 

 

10-01-2020
चुनाव चिन्ह आबंटन के साथ ही क्षेत्र में पंचायत चुनाव की सरगर्मियां हुई तेज

मुंगेली। 9 जनवरी को नाम वापसी की आखरी तारीख होने के साथ ही इसी दिन चुनाव चिन्ह का आवंटन भी किया गया। नाम वापसी के बाद त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में लड़ने वाले प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी कर दी गई। जिला मुख्यालय से जारी की गई सूची के अनुसार जिले की कुल 12 जिला पंचायत क्षेत्रों के लिये कुल 80 नामांकन दाखिल किया गया था। 14 अभियाथियो के नाम वापस लेने के बाद अब कुल 66 प्रत्याशी अब मैदान में है। जो इस चुनाव में अपना भाग्य अपना रहे हैं। इसके साथ ही जनपद पंचायत, सरपंच और पंच पद के प्रत्याशियों की सभी सूची जारी करने के साथ साथ सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आबंटित कर दिया गया है। मौसम खुलते ही कड़ाके की ठंड में प्रत्याशियों ने प्रचार शुरू कर दिया। ग्रमीण क्षेत्रों  में चुनावी सरगर्मियां तेज होने लगी हैं। पेंटर को मिलेगा रोजगार-बैनर पोस्टर बनाने वालों के साथ साथ पेंटर लोग भी सक्रिय दिखने लगे हैं। प्रिंटिंग प्रेस की दुकानों में प्रत्याशियों और उनके समर्थकों की भीड़ अपने प्रत्याशियों के बैनर, पोस्टर, पाम्पलेट छपवाने की जुगत में घण्टो इंतजार में बैठने लगे हैं, ताकि उनके समर्थित प्रत्याशियों के जोर शोर से प्रचार किया जा सके।

 

09-01-2020
नाम वापसी के बाद प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी

मुंगेली। नाम वापसी के बाद त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में लड़ने वाले प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी कर दी गई। जिला मुख्यालय से जारी की गई सूची के अनुसार जिले की कुल 12 जिला पंचायत क्षेत्रों के लिये कुल 80 नामांकन दाखिल किया गया था। गुरुवार को 14 अभियाथियों के नाम वापस लेने के बाद अब कुल 66 प्रत्याशी अब मैदान में है। इस चुनाव में अपना भाग्य अपना रहे हैं। इसके साथ ही जनपद पंचायत, सरपंच के साथ पंच पद के प्रत्याशियों की सभी सूची जारी करने के साथ साथ सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आबंटित कर दिया गया है।


 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804