GLIBS
23-07-2020
 डॉ. चरणदास महंत ने 11 दिव्यांगों को प्रदान की निशुल्क मोटराइज्ड ट्रायसाइकिल

जांजगीर-चांपा। विधानसभा के अध्यक्ष डॉ.चरणदास महंत ने गुरुवार को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और अविभाजित मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री बिसाहूदास महंत की पुण्यतिथि  पर नगर पालिका परिषद जांजगीर नैला के बीडीएम गार्डन में स्व.महंत की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर डॉ. चरणदास महंत ने 11 दिव्यांगों को निशुल्क ट्रायसाइकिल का वितरण किया। इस दौरान  छत्तीसगढ़ राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ.महंत रामसुंदर दास, त्रिस्तरीय पंचायत एवं नगरी निकाय के जनप्रतिनिधि, प्रशानिक अधिकारी व जिले नागरिक उपस्थित थे। राज्य सरकार के समाज कल्याण विभाग की योजना के तहत 80 प्रतिशत से अधिक दिव्यांगता वाले सदस्यों को निशुल्क मोटराइज्ड ट्रायसाइकिल प्रदान की जाती है। लाभान्वितों में दीनबंधु यादव, अमृतलाल सूर्यवंशी, गोपाल सिंह चौहान, अभिषेक कुमार, पूर्णिमा पटेल, सीता कुमारी, शांति, सुरेश रात्रे, महेंद्र अनंत, साजन कुमारी और घनश्याम सराफ शामिल हैं।

 

29-11-2019
ओसामा का सम्मान करने वाले दिग्विजय घड़ियाली आसूँ बहा रहे : संजय

रायपुर। भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने दिग्विजय सिंह के रायपुर में दिए बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा को उनके सलाह की ज़रूरत नही है। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस को उनकी सलाह की जितनी क़ीमत चुकानी पड़ी है, अच्छा होगा वे उसी को सलाह दें। श्रीवास्तव ने कहा कि दुनिया भर के आतंकियों को सम्मानित करने वाले, मुंबई हमले के शहीदों को लांछित करने वाले, बाटला हाउस के आतंकियों का अपने बयान आदि से संरक्षण देने वाले दिग्विजय सिंह जब गांधी के विषय पर घड़ियाली आसूँ बहाते हैं, तो हँसी ही आती है। 

श्रीवास्तव ने कहा कि अविभाज़ित मध्यप्रदेश के लम्बे समय तक सीएम रहने के दौरान दिग्विजय स्वयं भी छत्तीसगढ़ की दुर्गति के ज़िम्मेदार रहे हैं। श्रीवास्तव ने दिग्विजय को याद दिलाते हुए कहा कि यही सिंह साहब कहते थे कि कभी सड़क, बिजली, पानी, विकास आदि के मुद्दे पर चुनाव नही जीते जाते, ऐसे में अगर आज उन्हें छग के विकास की चिंता हो रही है, तो अच्छी बात है। श्रीवास्तव ने कहा कि अगर सच में पूर्व सीएम छग को लेकर गम्भीर हैं, तो उन्हें अपने शिष्य भूपेश बघेल को हिदायत देना चाहिये कि वे घोषणा पत्र में किए गए वादे को पूरा कर किसानों और युवाओं को राहत दें।
 

25-11-2019
वरिष्ठ पत्रकार अनिल पुसदकर अरविंद दीक्षित वार्ड से लड़ेंगे पार्षद चुनाव

रायपुर। लेफ्टिनेंट जनरल अरविंद दीक्षित वार्ड से वरिष्ठ पत्रकार अनिल पुसदकर चुनाव लड़ेंगे। ज्ञातव्य है कि श्री पुसदकर लंबे समय से पत्रकारिता में हैं। अपनी धारदार लेखनी से उन्होंने समाज में व्याप्त विसंगतियों पर करारा प्रहार करते हुए हमेशा समाज में कल्याणकारी कार्यों का समर्थन किया है। विदित हो कि श्री पुसदकर ने अविभाजित मध्यप्रदेश में 700 बिस्तरीय डॉ. भीमराव अम्बेडकर स्मृति चिकित्सालय (मेकाहारा) के निर्माण के समय समाज के गरीब, वंचित एवं जरूरतमंद मरीजों के लिए स्थापना में आयोजित धरना-प्रदर्शन में भाग लेकर बड़ी भूमिका निभाई। अनेक स्वयंसेवी संगठनों एवं समाज के लिए अच्छा कार्य करने वालों को श्री पुसदकर ने हमेशा समर्थन दिया। वे पत्रकारिता में रहकर भी जनहित के लिए हमेशा लड़ते रहे। उनकी कलम जब भी चली, मजबूर और दुखी लोगों को राहत देने के लिए चली। नगर निगम चुनाव में पार्षद बनकर वे जनहित में बड़ी भूमिका के जरिए समाज में समतामूलक समाज की स्थापना के लिए प्रतिबद्ध हैं।

 

 

24-11-2019
राजकीय शोक के कारण कांग्रेस का प्रदर्शन हुआ मौन

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार कांग्रेसी इन दिनों भाजपा सांसदों के निवास का घेराव करने सड़क पर उतर रहे हैं।  इसी कड़ी में रविवार दोपहर कांग्रेसी मरीन ड्राइव के पास एकत्रित हुए। जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा मरीन ड्राइव से होते हुए सांसद सुनील सोनी के निवास कार्यालय का घेराव करने रणनीति बनाई गई थी, लेकिन अविभाजित मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के निधन पर छत्तीसगढ़ में 1 दिन का राजकीय शोक घोषित होने के कारण कांग्रेसियों का प्रदर्शन मौन जुलूस में तब्दील हो गया। कांग्रेसियों ने सांसद निवास के समीप पहुंचकर पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी को मौन धारण कर श्रद्धांजलि अर्पित की और वापस लौट गए।  राजकीय शोक के कारण कांग्रेसियों ने मरीन ड्राइव से सांसद निवास तक मौन जुलूस निकाला, जिसमें पीसीसी के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन,कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी, वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री करूणा शुक्ला, शहर कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश दुबे सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी शामिल थे। कांग्रेसियों का कहना है कि राज्य की भूपेश सरकार अपने वादे के अनुसार समर्थन मूल्य 1815 से अधिक कीमत 2500 में धान खरीद रही है लेकिन मोदी सरकार केन्द्रीय पूल में चावल नहीं खरीद रही है। किसानों का धान केन्द्रीय पूल के मुताबिक ना खरीद कर मोदी सरकार छत्तीसगढ़ के किसानों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है।

प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन ने कहा कि आज सांसद सुनील सोनी के निवास कार्यालय का घेराव करने की रणनीति बनाई गई थी, लेकिन प्रदेश में राजकीय शोक घोषित होने से मौन जुलूस निकाला गया। सांसद सुनील सोनी के निवास के समीप अविभाजित मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी को मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी गई। आज का प्रदर्शन जरुर शांत था, लेकिन हमने सांसद निवास के समीप पहुंचकर संदेश दिया है कि किसानों के हक के लिए हमारी मांग कि पूर्व की भांति इस वर्ष भी सेंट्रल पूल में चावल केन्द्र सरकार खरीदे जारी रहेगी। छत्तीसगढ़ सरकार तो 2500 रुपए में किसानों का धान खरीदने के लिए दृढ़ संकल्पित है जबकि केन्द्र सरकार का कहना है कि यदि समर्थन मूल्य 1815 से अधिक कीमत पर छत्तीसगढ़ सरकार किसानों का चावल खरीदती है तो सेंट्रल पूल में चावल की खरीदी नहीं की जाएगी।

 

30-06-2019
सीएम भूपेश बघेल ने किया बीआर यादव की प्रतिमा का अनावरण

बिलासपुर। अविभाजित मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री स्व. बीआर यादव की बृहस्पति बाजार में स्थापित आदमकद प्रतिमा का आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अनावरण किया। कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, राज्यसभा सदस्य एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह,  जिले के प्रभारी मंत्री  ताम्रध्वज साहू, विधायक शैलेश पांडेय,  रश्मि सिंह ठाकुर, महापौर किशोर राय सहित जनप्रतिनिधि व गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विकास कार्यों के लिए बिलासपुर नगर निगम को दस करोड़ रुपए देने की घोषणा की। साथ ही तखतपुर, रतनपुर व तिफरा नगर पालिका को एक-एक करोड़ रुपए और जिले की नगर पंचायतों को 50 50 लाख रुपए देने की घोषणा की। इसके अलावा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को चेक वितरण किया। 

 

17-05-2019
सीएम बघेल ने पूर्व मंत्री विमला वर्मा के निधन पर जताया दुख 

रायपुर।  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र शासन और अविभाजित मध्यप्रदेश की पूर्व मंत्री तथा पूर्व सांसद विमला वर्मा के निधन पर गहरा दुख: व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि श्रीमती वर्मा आम नागरिकों विशेषकर महिलाओं और बच्चों के उत्थान के लिए हमेशा प्रयासरत रहीं। उन्होंने राजनीति के साथ-साथ शिक्षा, समाज सेवा और साहित्य की सेवा के क्षेत्र में सक्रिय योगदान दिया। उनके निधन से एक कुशल प्रशासक, समाज सेवक और शिक्षाविद् को हमेशा के लिए खो दिया है। 

15-05-2019
मुख्यमंत्री बघेल ने सरोज सिंह के निधन पर जताया दुख 

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अविभाजित मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय अर्जुन सिंह की धर्मपत्नी सरोज सिंह के निधन पर गहरा दुख प्रकट किया है। बघेल ने सरोज सिंह के शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।  सरोज सिंह का आज दिल्ली में निधन हो गया। वे 84 वर्ष की थीं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804