GLIBS
13-10-2019
भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची में डॉ. रमन का नाम नहीं, चर्चा उफान पर  

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की जो लिस्ट जारी की है, उसमें छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह का नाम नहीं है, जबकि इस सूची में सरोज पाण्डेय को शामिल किया गया है। डॉ. रमन सिंह की इस उपेक्षा को लेकर प्रदेश में चर्चा उफान पर है। लोग कयास लगा रहे हैं कि भाजपा का यह कदम डॉ. रमन सिंह के लिए आने वाले समय में कहीं खतरे का संकेत तो नहीं हैं। बता दें कि भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची में मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम शामिल है। गौरतलब हो कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ से भाजपा की सरकारें छीन जाने के बाद दोनों प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों को संगठन में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी के कुछ लोगों का यह भी कहना है कि अभी हाल में दंतेवाड़ा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी की करारी हार से पार्टी के उच्च नेताओं को लगने लगा है कि संगठन में उनकी सक्रियता अच्छी नहीं है। सूत्रों का यह भी कहना है कि रमन सिंह के नाम गायब होने से अब कांग्रेस को रमन सिंह की आलोचना करने का एक और आसान मौका मिल गया है। दूसरी ओर कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची में सीएम भूपेश बघेल को खास तवज्जो दी है। सीएम बघेल दोनों प्रदेशों में चुनाव प्रचार करने जाएंगे। सरोज पांडेय को  प्रचारकों की लिस्ट में शामिल करने के पीछे तर्क यह दिया जा रहा है कि वे छत्तीसगढ़ कोटे से राज्यसभा सांसद और बीजेपी की राष्ट्रीय महासचिव हैं। साथ ही महाराष्ट्र की प्रदेश प्रभारी भी हैं। प्रचारकों की सूची से अपना नाम गायब होने पर पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह का कहना है कि उनकी उपेक्षा नहीं हुई है। पार्टी को जब जहां जैसी जरूरत हो रही है वे वहां जा रहे हैं।

 

23-09-2019
दंतेवाड़ा उपचुनाव : भाजपा प्रत्याशी ओजस्वी मंडावी ने अब तक नहीं किया मतदान

दंतेवाड़ा। विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी ओजस्वी मंडावी अभी तक मतदान नहीं कर सकी हैं। उन्हें गदापाल में बने पोलिंग बूथ पर करना है मतदान। ओजस्वी का आरोप कि सुरक्षा कारणों के चलते वह अब तक मतदान नहीं कर सकी हैं । उन्हें सुरक्षा उपलब्ध नहीं कराई गई है। बता दें कि ओजस्वी मंडावी और देवती कर्म आज सुबह दंतेश्वरी मंदिर पहुंची थी और जीत की कामना करते हुए पूजा अर्चना की।

20-09-2019
भाजपा प्रत्याशी ओजस्वी मंडावी ने कई गांवों में किया जनसंपर्क

दन्तेवाड़ा। भाजपा प्रत्याशी ओजस्वी भीमा मंडावी ने शुक्रवार को चंदेनार व नेटापुर में जनसंपर्क किया। फिर वहां से मटेनार, फूलनार, चितालूर व जारम में जनसंपर्क किया। इसके बाद कावडग़ांव, मडसे और पनेड़ा में जनसंपर्क किया। वही गीदम नगर भ्रमण व जनसंपर्क किया।
 

 

12-09-2019
भाजपा प्रत्याशी ने गांवों में किया जनसंपर्क

दंतेवाड़ा। उपचुनाव को लेकर भाजपा प्रत्याशी गांवों में जनसंपर्क कर रहीं है। इसके लिए गुरुवार को भाजपा प्रत्याशी ओजस्वी मंडावी बड़े तुमनार, बांगा पाल, भूतपदर, झपोड़ी, हिरानार पहुंचीं। यहां उन्होंने जनता से आशीर्वाद मांगा। पति के अधूरे सपनों को पूरा करने व अधूरे विकास कार्यों को पूरा करने की बात कही। प्रचार के दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष कमला नाग, जिला पंचायत सदस्य चेतराम, पूर्व जिला अध्यक्ष नवीन विश्वकर्मा, मंडल अध्यक्ष अनिल जोर्ज, युवा मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य दीपक बाजपेई, मंडल महामंत्री राजेश कश्यप, श्रीकांत राव, भरत देवांगन, नारायण ताती सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता प्रचार में शामिल हुए। 

05-09-2019
श्यामगिरी गांव से शुरू होगा भाजपा का प्रचार अभियान

दंतेवाड़ा। भाजपा प्रत्याशी ओजस्वी मंडावी आज गुुरुवार को श्यामगिरी गांव से चुनाव प्रचार का आगाज करेंगी। बता दें कि इसी गांव में स्व. भीमा मंडावी ब्लास्ट में शहीद हो गए थे। गुरुवार को ब्लास्ट वाले स्थान से भाजपा का दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार शुरू होगा। मिली जानकारी के अनुसार श्यामगिरी गांव के आसपास के जंगलों को फोर्स ने सुरक्षा की दृष्टि से छावनी में तब्दील कर दिया है। दोपहर 1 बजे श्यामगिरी गांव से भाजपा का चुनाव प्रचार शुरू होगा। 

25-05-2019
रेणुका सिंह ने कहा, जीत का जो आशीर्वाद जनता ने दिया है उसे सेवा कर लौटाऊंगी 

 

अम्बिकापुर। सरगुजा लोकसभा भाजपा प्रत्याशी रेणुका सिंह के 1,57,873 मतों के विशाल अंतर से जीतने के बाद निर्वाचन आयोग का प्रमाण पत्र लिया। भाजपा कार्यालय संकल्प भवन अंबिकापुर आगमन पर भाजपा पदाधिकारी कार्यकर्ताओं ने गाजे बाजे, पटाखे व फूल मालाओं के साथ जोरदार स्वागत व अभिनंदन किया। इस अवसर पर रेणुका सिंह ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। इस जीत को सभी भाजपा कार्यकर्ताओं को समर्पित किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि राजा महाराजाओं की ताकत जनता जनार्दन की ताकत के आगे ध्वस्त हो गई। कार्यकर्ताओं की जी जान से की गई मेहनत ने जीत को संभव कर दिखाया। मैं सरगुजा,बलरामपुर व सूरजपुर जिले की जनता की कर्जदार हूँ उन्होने मुझ पर व प्रधान सेवक नरेंद्र मोदी पर भरोसा कर जो जीत का आशीर्वाद दिया है उसे मैं पांच साल उनकी सेवा कर लौटाऊंगी। 
इस अवसर पर राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने कहा कि मैं भाजपा कार्यकर्ताओं के जोश व जूनून को सैलूट करता हूँ। भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने जो हमें भाजपा प्रत्याशी रेणुका सिंह को जिताने की जो जवाबदारी सौंपी थी उसे हमने पूरा कर दिया है। 
इस अवसर पर लोकसभा संयोजक भीमसेन गोयल ने कहा कि सरगुजा के इतिहास में आज जीत का नया अध्याय जुडा है। भाजपा सरगुजा लोकसभा के पूरी टीम के समन्वित प्रयास से हमें यह जीत मिली है। 
इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष अखिलेश सोनी ने कहा कि सरगुजा संसदीय क्षेत्र की जनता ने पहली महिला सांसद बनाकर इतिहास रचा है। आम जनता को कोटि कोटि आभार।
कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री रामलखन पैकरा ने तथा आभार प्रदर्शन नगर अध्यक्ष विद्यानंद मिश्रा ने किया।
इस अवसर पर लोकसभा सहसंयोजक अनुराग सिंह देव, पूर्व सांसद कमलभान सिंह, अनिल सिंह मेजर, ललन प्रताप सिंह, शिवनाथ यादव, रामकृपाल साहू, प्रबोध मिंज, आरके शुक्ला,भारत सिंह सिसोदिया, बाबूलाल गोयल, रजनी त्रिपाठी, फुलेश्वरी सिंह, किरण मिश्रा,करताराम गुप्ता, लेखराज अग्रवाल, अंबिकेश केशरी, जन्मेजय मिश्रा, मुरारी बंसल,विनोद हर्ष,संतोष दास, आलोक  दुबे, शकुंतला पांडेय, तजिंदर बग्गा, अजय सिंह, राजकुमार बंसल, मनोज गुप्ता, निश्चल सिंह, अनिल अग्रवाल, पीयूष त्रिपाठी, संजय सोनी, मनोज कंसारी, जितेन्द्र सोनी, मधु चौदाहा, माया मिश्रा,दीपक तोमर, विकास पांडेय, विश्वविजय तोमर सहित अन्य पदाधिकारी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

23-05-2019
भाजपा प्रत्याशी गोमती साय ने कांग्रेस के लालजीत सिंह राठिया को हराया

 

नई दिल्ली। रायगढ़ में भाजपा प्रत्याशी गोमती साय ने कांग्रेस प्रत्याशी लालजीत सिंह राठिया को कड़ी टक्कर देते हुए बड़ी जीत हासिल की हैं। बता दें कि प्रारंभिक रुझानों में लालजीत ने अच्छी बढ़त के साथ शुरुआत की थी। लेकिन, बाद में पीछे होते चले गए। बता दें कि रायगढ़ लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिमंडल में शामिल रहे विष्णुदेव साय की प्रतिष्ठा दांव पर थी। छत्तीसगढ़ से एकमात्र मंत्री विष्णुदेव का टिकट काटकर पार्टी ने गोमती साय पर दांव खेला था। गोमती ने पूरे प्रचार में पीएम मोदी के नाम पर वोट मांगा। ऐसे में भाजपा के स्थानीय नेताओं के साथ मोदी की साख दांव पर थी। विधानसभा चुनाव के आंकड़ों को देखे तो उसी के तर्ज पर लोकसभा चुनाव में वोटिंग हुई है। रायगढ़ लोकसभा की आठ में आठ सीट पर कांग्रेस विधायक हैं।

23-05-2019
सरगुजा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी रेणुका सिंह की शानदार जीत

अंबिकापुर। विधानसभा चुनाव की हार को भुलाकर भाजपाइयों ने मोदी मैजिक का लाभ उठाया। मोदी की लहर में छत्तीसगढ़ की 11 में से 9 सीटों पर फिलहाल भाजपा को बढ़त है। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के गृहक्षेत्र दुर्ग सीट से भाजपा प्रत्याशी करीब 3 लाख वोटों की बढ़त की ओर अग्रसर हैं। वहीं पंचायत एवं स्वास्थ्य मंत्री के गढ़ से भाजपा प्रत्याशी रेणुका सिंह ने 1 लाख 37 हजार से अधिक वोटों की बढ़त हासिल कर ली है।

इस बढ़त से भाजपाइयों में खुशी की लहर है। प्रधानमंत्री मोदी की लहर में कांग्रेस एक बार फिर से उड़ गई। हर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशियों ने शानदार प्रदर्शन किया। छत्तीसगढ़ के सरगुजा लोकसभा सीट पर भी मोदी मैजिक चला और 11 में से 9 सीट भाजपा के खाते में जाती दिख रही है। यहां से भाजपा प्रत्याशी रेणुका सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के खेलसाय सिंह को 1 लाख 37 हजार से अधिक वोटों से पछाड़ दिया है। इस जीत पर भाजपा के वरिष्ठ नेता रामविचार नेताम सहित तमाम भाजपाई जश्न मना रहे हैं।

 

23-05-2019
खरगोन से जीते भाजपा के गजेंद्र पटेल

भोपाल। खरगोन लोकसभा सीट से भाजपा ने जीत हासिल की है। यहां भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र पटेल ने 2 लाख से अधिक मतों के अंतर से कांग्रेस के प्रत्याशी को मात दी है। उन्होंने कांग्रेस के गोविंद मुजलका को हराया है। 

22-05-2019
केंद्र में मोदी सरकार बनाने जनता ने दिया वोट : सुनील सोनी 

 

रायपुर। रायपुर लोकसभा भाजपा प्रत्याशी सुनील सोनी ने ग्लिब्स टीम से खास बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश की जनता नरेन्द्र मोदी को फिर से देश का प्रधानमंत्री देखना चाहती हैं। इसी वजह से जनता ने नरेन्द्र मोदी के नाम पर वोट दिया है। हमने भी नरेन्द्र मोदी के नाम पर जनता से वोट मांगें हैं। निश्चित ही केंद्र में भाजपा की सरकार बनेगी और छत्तीसगढ़ में भी भाजपा 11 सीटों पर जीत हासिल करेंगे।

21-05-2019
प्रत्याशी सहित 21 भाजपाइयों ने इस कारण दी गिरफ्तारी

छिंदवाड़ा। भाजपा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू सहित 21 भाजपाइयों ने मंगलवार को छिंदवाड़ा विस उपचुनाव में आचार संहिता उल्लंघन के मामले में गिरफ्तारी दी। उन्होंने पुलिस पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए हंगामा भी किया। पुलिस ने इन सभी को अदालत में पेश किया। जहां से 10-10 हजार रुपए के मुचलके पर छोड़ दिया गया। उल्लेखनीय है कि 30 अप्रैल को वार्ड-29 के भाजपा कार्यकर्ता बबलू पराते को मारपीट के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसके विरोध में भाजपा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू सहित भाजपाइयों ने रात करीब 12 बजे थाने में धरना देकर हंगामा किया था। पुलिस ने 21 भाजपाइयों पर आचार संहिता के उल्लंघन का केस दर्ज किया था। घटना के 21 दिन बाद इन लोगों ने गिरफ्तारी दी। कोतवाली टीआई सियाराम सिंह गुर्जर के मुताबिक पुलिस की सूचना पर मंगलवार की दोपहर करीब 12 बजे भाजपा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू सहित 21 भाजपाइयों ने कोतवाली आकर गिरफ्तारी दी। सभी को अदालत में पेश किया। जहां से सभी को 10-10 हजार रुपए के मुचलके पर रिहा कर दिया गया। इस संबंध में भाजपा जिलाध्यक्ष छिंदवाड़ा नरेंद्र परमार ने कहा कि एफआईआर होने के बाद से लंबे समय तक यह मामला पेंडिंग रखा। अब मतगणना के दो दिन पहले गिरफ्तार किया, जबकि मतगणना के बाद भी गिरफ्तारी की जा सकती थी। ऐसे में प्रदेश सरकार की मंशा पर सवाल उठते हैं। हमने इसे लेकर चुनाव आयोग में शिकायत की है। 

17-05-2019
साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की तबियत बिगड़ी

बुरहानपुर। खंडवा-बुरहानपुर संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी नंदकुमार सिंह चौहान के पक्ष में चुनाव प्रचार करने पहुंची साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की तबियत अचानक बिगड़ गई है। बताया जा रहा है कि प्रज्ञा ठाकुर को ब्लड प्रेशर बढ़ने की समस्या हुई जिसके चलते उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनका हालचाल जानने के लिए नंदकुमार और ज्ञानेश्वर पाटिल अस्पताल पहुंचे हुए हैं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804