GLIBS
06-07-2020
चिटफंड माफिया भाजपा मंडल अध्यक्ष से डॉ.रमन सिंह और अभिषेक सिंह के क्या संबंध है : विकास तिवारी

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक और प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय से प्रश्न किया है कि खैरागढ़ के मंडल अध्यक्ष कमलेश कोठारे से पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व सांसद अभिषेक सिंह के क्या संबंध है। पिछले 15 सालों के शासनकाल मे दस हजार करोड़ से अधिक चिटफंड कंपनियों में प्रदेश के जनता को लूटने वाले चिटफंड माफिया कौन-कौन है। उन्होंने आरोप लगाते हुए पूछा है कि चिटफंड माफियाओं को संरक्षण देने के एवज में भाजपा प्रदेश इकाई कितना प्रतिशत कमीशन लेती है। चिटफंड कंपनियों की वसूली का जिम्मा मंडल अध्यक्ष जिला अध्यक्ष एवं भाजपा के अलावा और कौन शीर्ष नेता करते हैं। इसका खुलासा भाजपा को प्रदेश की जनता के सामने करना चाहिए।

तिवारी ने कहा कि डॉ.रमन सिंह के पिछले तीन बार के शासनकाल में पचास लाख से अधिक पढ़े लिखे युवा बेरोजगार थे। 38 प्रतिशत से अधिक लोग गरीबी रेखा के नीचे थे। 18 प्रतिशत से अधिक लोग झुग्गी झोपड़ी में रहने को मजबूर थे। वहीं दूसरी ओर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के शासनकाल में प्रदेश की जनता के गाढ़ी कमाई का दस हजार करोड़ से अधिक की राशि लूटने का काम चिटफंड माफिया सुनियोजित तरीके से करते थे और इन्हें भाजपा सरकार के अलावा भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश इकाई से भी संरक्षण प्राप्त था। अब जब खैरागढ़ के भाजपा मंडल अध्यक्ष की गिरफ्तारी चिटफंड कांड में हुई है तो डॉ.रमन सिंह और भारतीय जनता पार्टी को जवाब देना चाहिए कि प्रदेश की जनता को लूटने वालों के साथ भाजपा ही क्यों खड़ी नजर आती है क्या कारण है कि जनता की गाढ़ी कमाई को लूटने वालों के साथ भाजपा के संबंध प्रत्यक्ष रूप में दिखाई दे रहे हैं। प्रदेश के चिटफंड कांड के पीड़ित और बेरोजगार युवा इन सवालों का जवाब भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय से जल्द से जल्द जानना चाहती है।

06-07-2020
Video : चिट फंड कंपनी के 4 डारेक्टर गिरफ्तार, खैरागढ़ भाजपा मंडल अध्यक्ष भी शामिल

राजनांदगांव/खैरागढ़। पुलिस महानिदेशक छत्तीसगढ़ ने पूरे प्रदेश में आदेश जारी कर चिटफंड कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिये थे। जिसके तहत खैरागढ़ थाना प्रभारी लोमेश सोनवानी ने कार्रवाई करते हुए सर्वोदय चिटफंड कंपनी के 7 डायरेक्टर में से 4 को गिरफ्तार किया। थाना प्रभारी इसमें खैरागढ़ भाजपा मंडल अध्यक्ष कमलेश कोठले ,राजकुमार साहू, सत्यपाल वर्मा व छम्मन साहू शामिल हैं। जबकि 3 आरोपी तरुण साहू, रंजीत सोनेकर, आवेली माइंस बालाघाट व राजेश स्वासी रांची झारखण्ड फरार हैं। 3 फरार आरोपियों की भी पतासाजी की जा रही है।  इन सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, चिटफंड अधिनियम 1982 की धारा 3,4,5 के तहत अपराध कायम कर गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों को विशेष न्यायाधीश राजनांदगांव के समक्ष पेश किया गया, जहां से इन्हें जेल भेज दिया गया।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804