GLIBS
16-05-2020
10 जुआरियों को पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा, 50 हजार किए जब्त 

दुर्ग। पुलिस ने मिल पारा दुर्ग में दबिश देकर जुआ खेल रहे आरोपियों को घेराबंदी कर पकड़ा है  इनके पास से 50 हजार नगद एवं ताश पत्ती जब्त की गई। मिली जानकारी के अनुसार जुआरी दो समूह में विभाजित होकर जुआ खेल रहे थे। थाना प्रभारी दुर्ग राजेश बागड़े और उनकी टीम ने 10 आरोपियों को धर दबोचा। गिरफ्तार आरोपियों में शेखर साहू 28 साल निवासी मिल पारा दुर्ग, उज्जवल अग्रवाल 18 साल विश्व कॉलोनी दुर्ग, भावेश जैन 18 साल बैजनाथ पारा दुर्ग, तुषार सोनी 18 साल गांधी चौक दुर्ग, अनिकेत सोनी 25 साल संतरा बाड़ी दुर्ग दूसरे समूह में कैलाश तिवारी उम्र 30 साल मिल पारा दुर्ग, धनेंद्र सिंह 35 साल निवासी मिल पारा दुर्ग, जगदीश साहू 35 साल निवासी मिल पारा दुर्ग, हेमराज जैन 55 साल निवासी मिल पारा दुर्ग, विशाल जैन 22 साल महावीर कॉलोनी दुर्ग को गिरफ्तार किया गया। इसमें एक समूह से 37615 रुपए तथा दूसरे समूह से 12950 नगद जब्त हुए। पुलिस ने 10 आरोपियों के खिलाफ 13 जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई के मामला दर्ज किया है।

01-05-2020
कॉलोनी के अंदर जाने से रोका तो कर दी सिक्योरिटी गार्ड पिटाई, दो आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। शहर में लॉक डाउन के बीच कॉलोनी में बाहरी व्यक्ति के प्रवेश वर्जित है कहकर रोकना सुरक्षा गार्ड को महँगा पड़ गया। दो युवकों ने कार से उतरकर गाली—गलौज करते हुए सुरक्षा गार्ड की ताबड़तोड़ पिटाई कर दी।
थाने से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी हरप्रीत सिंह भाटिया और विशाल समेत अन्य युवकों वीआईपीरोड स्थित एक कॉलोनी में अपनी कार से पहुंचे। यहां तैनात सिक्योरिटी गार्ड ने बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश निषेध है कहा तो आरोपी युवकों ने कार से उतार गाली-गलौच करते हुए गार्ड से मारपीट कर चोट पहुंचाकर जान से मारने की धमकी दी। आरोपियों के खिलाफ धारा 294,323,506,34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर हिरासत में लिया गया है।

 

20-04-2020
सीआईएसएफ ने किया एनटीपीसी कॉलोनी सहित कई क्षेत्रों में सैनिटाइजर का छिड़काव

कोरबा। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल जो कि देश के विभिन्न सरकारी संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील प्रतिष्ठानों में विगत कई वर्षों से कार्यरत है एवं प्रतिष्ठानों की सुरक्षा करते हुए कई अलंकरण इस बल को प्राप्त हैं। यह बल एनटीपीसी कोरबा में भी अपनी सुरक्षा प्रदान करता आ रहा है। सुरक्षा के अलावा सामाजिक दायित्वों के निर्वहन में भी इस बल की महती भूमिका रही है। इसी कडी में सीआईएसएफ ने सोमवार को एनटीपीसी कालोनी,जमनीपाली,कलमी डुग्गू, पटेल नगर, अगारखार मे सैनिटाइजर का छिड़काव किया।हृदयशंकर शर्मा उप कमांडेंट,एचडी तिवारी सहायक, बृजभान कुर्मी निरीक्षक अग्नि एवं कपिल देव निरीक्षक अग्नि के निर्देशन यह कार्य किया गया। इकाई की ओर से सभी एनटीपीसी गेटों पर हैंड वॉश, मास्क, थर्मल स्कैनिंग सहित जरूरतमंदों के बीच अनाज वितरण एवं अन्य दायित्वों का निर्वहन किया जा चुका है।

 

01-04-2020
कोरोना संदिग्ध मिलने पर सुबह 4 बजे पहुंचा निगम का सफाई अमला, कॉलोनी को किया सेनेटाइज

रायपुर। राजधानी के रोहणीपुरम में एक कोरोना संदिग्ध पाए जाने पर नगर निगम रायपुर ने कॉलोनी को सेनेटाइज किया। निगम ने कल देर रात ही वहां फॉगिंग कराई गई। इसके साथ ही सुबह चार बजे से जोन 5 के अमले ने वहां पहुंचकर सेनेटाइज करने का काम शुरू कर दिया। जोन 5 के कमिश्नर अरुण ध्रुव, जोन स्वास्थ्य अधिकारी भूषण ठाकुर, सेनेटरी इंस्पेक्टर दिलीप साहू अपनी टीम के साथ सुबह 4 बजे से ही उक्त कॉलोनी पहुंच गए थे। सबसे पहले वहां की गलियों और नालियों की साफ-सफाई की गई। इसके बाद वहां एल्कोहलयुक्त सेनेटाइजर से छिड़काव नालियों और घरों के बाहर किया गया गया। कीटनाशक दवाईयों का भी छिड़काव कर चूना ब्लीचिंग की गई।

26-03-2020
छत्तीसगढ़ में कोरोना से संक्रमित लोगों का आंकड़ा आधा दर्जन हुआ सऊदी से आई महिला का सैंपल पॉजिटिव निकला

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भी कोरोना के संक्रमण का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। कल दोपहर केवल एक मरीज पॉजिटिव पाया गया था, लेकिन शाम होते तक आंकड़ा 3 पहुंचा और देर रात होते-होते वह छह में बदल गया। अभी तक छत्तीसगढ़ में कोरोना पूर्णतया नियंत्रण में दिख रहा था और उसके विस्तार की कोई खबर नहीं आई थी। लेकिन अचानक से 3 के पॉज़िटिव पाए जाने से आंकड़ा 6 हो गया। बिलासपुर में सऊदी से एक महिला के सैंपल का पॉजिटिव निकालना चिंता का विषय है। प्रशासन ने उसके घर को सील कर दिया है और महिला को अपोलो में इलाज के लिए भर्ती करा दिया है। बिलासपुर प्रशासन ने उस कॉलोनी को भी पूरी तरह से ने सेनेटाइज़ किया है।

इतना तो तय हो गया है कि विदेशों से आने वाले लोग ही यह बीमारी लेकर आ रहे हैं और वे अपने विदेश दौरे की जानकारी छुपाकर पूरे प्रदेश को खतरे में डाल रहे हैं। हैरानी की बात ये है कि जानकारी छुपाकर अभी भी बहुत से लोग रह रहे हैं। इन्हें प्रशासन को ढूंढ रहा है। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई न करने से लोगों में जानकारी छुपाने से पकड़े जाने का डर नहीं है वे कोशिश कर रहे हैं कि बचे रहे छुपे रहे जो प्रदेश के लिए गंभीर चिंता का विषय है।

16-10-2019
पुलिस ने होटल में मारी रेड, संदिग्ध स्थिति में मिले जोड़े...

रायपुर। पुलिस ने राजधानी की एक होटल से संदिग्ध स्थिति में युवतियों को युवकों के साथ गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को शिकायत मिल रही थी कि खमतराई स्थित एक होटल संदिग्ध गतिविधिया संचालित हो रही है। इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बीती देर रात को छापामार कार्रवाई की। पुलिस की रेड के दौरान होटल के कमरों से 6 जोड़े संदिग्ध हालत में पकड़े। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सभी जोड़े बाहर के है। गिरफ्तार किए गए युवक-युवती बालोद, भिलाई, खड़गपुर और रायपुर के रहने वाले बताए जा रहे हैं। सभी के खिलाफ पुलिस प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की है।

उरला सीएसपी अभिषेक माहेश्वरी ने बताया कि निवासियों ने डायल 112 में फोन पर शिकायत की थी कि उनके कॉलोनी में स्थित श्रीजी होटल में कुछ लड़के-लडकियां रुके हुए हैं, जो अश्लील हरकतों में लिप्त है। शिकायत पर होटल में दबिश दी गई। संदिग्ध अवस्था में तीन युवतियों और तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है। लड़कों में एक भिलाई, एक बालोद और एक रायपुर का रहने वाला है। वही लड़कियों में एक भिलाई, एक खड़गपुर और एक बालोद की रहने वाली है। सभी के खिलाफ धारा 151 के तहत प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है। मामले में होटल के मैनेजर को भी गिरफ्तार किया है। 

 

22-06-2019
मुख्यमंत्री 23 जून को करेंगे शंकर नगर रेलवे ओवरब्रिज का लोकार्पण

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 23 जून को शाम 6 बजे शंकर नगर रेलवे ओवरब्रिज का लोकार्पण करेंगे। शंकर नगर से वीआईपी कॉलोनी मार्ग के रायपुर-विशाखापटनम् रेलवे लाईन पर लगभग 68 करोड़ रूपए की लागत से इस रेलवे ओव्हर ब्रिज का निर्माण किया गया है। लोक निर्माण मंत्री  ताम्रध्वज साहू कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह, लोकसभा सांसद सुनील सोनी, राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, विधायक सत्यनारायण शर्मा, बृजमोहन अग्रवाल, कुलदीप सिंह जुनेजा, विकास उपाध्याय और नगर निगम रायपुर के महापौर प्रमोद दुबे विशेष अतिथि के रूप में कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे। इस ओव्हर ब्रिज शुरू होने से रेलवे क्रॉसिंग के दोनों ओर बसे खम्हारडीह, वीआईपी कॉलोनी, शंकर नगर, अनुपम नगर, श्रीराम नगर, अशोका रतन से आने-जाने वाली लगभग दो लाख की आबादी लाभान्वित होगी। लोग बिना किसी ट्रैफिक जाम के निकल सकेंगे। ओव्हर ब्रिज के प्रारम्भ होने से लोधीपारा चौक में अक्सर होने वाले ट्रैफिक जाम से भी लोगों को राहत मिलेगी और शंकर नगर से बलौदाबाजार मार्ग होते हुए विधानसभा जाने के लिए सुगम मार्ग उपलब्ध होगा। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804