GLIBS
18-08-2020
खेल रत्न के लिए क्रिकेटर रोहित शर्मा नामांकित

नई दिल्ली। क्रिकेटर रोहित शर्मा को देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न के लिए नामांकित किया गया है। अगर उन्हें यह अवॉर्ड मिलता है तो सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और कप्तान विराट कोहली के बाद रोहित यह सम्मान पाने वाले चौथे क्रिकेटर बनेंगे। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। मीडिया सूत्रों की माने तो रोहित शर्मा के साथ पहलवान विनेश फोगाट, टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और पैरालंपियन मरियप्पन थांगावेलु के नाम की भी सिफारिश राजीव गांधी खेल रत्न के लिए की गई है। 

राष्ट्रीय पुरस्कार समिति ने जब रोहित शर्मा के नाम को आगे बढ़ाया तो उसका आधार निश्चित तौर पर हिटमैन का 2019 विश्व कप में शानदार खेल रहा होगा। मुंबई के इस खिलाड़ी ने टूर्नामेंट में रिकॉर्ड पांच शतक के साथ 648 रन बनाए थे। वहीं, विनेश फोगाट ने 2019 विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था। वह टोक्यो ओलंपिक 2021 के लिए क्वालीफाई करने वालीं एकमात्र भारतीय महिला पहलवान भी हैं।राष्ट्रीय खेल पुरस्कार के लिए 12 सदस्यीय चयन समिति ने सोमवार को द्रोणाचार्य और ध्यानचंद पुरस्कार के लिए नामों की सिफारिश की थी, जबकि मंगलवार को समिति ने राजीव गांधी खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार के नामों को भी पक्का किया है।

 

13-02-2020
आरसीबी ने किया ऐसा काम, नाराज हुए विराट कोहली

नई दिल्ली। आरसीबी ने बुधवार को अचानक सोशल मीडिया के कई अकाउंट्स से अपना प्रोफाइल फोटो और नाम हटा लिया है। अचानक इस तरह से आरसीबी के ट्विटर अकाउंट से तस्वीर और लोगो के गायब होने से कई फैंस हैरान है। फैंस के अलावा खुद टीम के कप्तान विराट कोहली ने सवाल खड़ा कर दिया है। कप्तान विराट कोहली ने अपनी टीम आरसीबी पर एक बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है। इस बाबत आरसीबी के कप्तान कोहली को खुद सोशल अकाउंट से लोगो और तस्वीर हटाए जाने की कोई जानकारी नहीं थी। विराट ने जब यह देखा तो वह खुद हैरान रह गए और इसको लेकर टीम प्रबंधन से सवाल भी कर दिया। इन्होंने ट्वीटर पर टीम को टैग करते हुए लिखा, पोस्ट गायब हो गया और कप्तान को कोई भी जानकारी नहीं दी गई। कृपया बताएं अगर आपको किसी मदद की जरूरत है। विराट के अलावा चहल और एबी डीविलियर्स ने भी इसको लेकर सवाल उठाया। चहल ने ट्वीट किया, अरे आरसीबी, यह क्या गुगली है? आपकी प्रोफाइल फोटो और इंस्टाग्राम पोस्ट कहां गई? तो वहीं दूसरी ओर एबी डिविलियर्स ने भी इस तरह से फोटो और लोगो गायब होने पर हैरानी जताई है। उन्होंने सवाल करते हुए लिखा, आरसीबी के सोशल मीडिया अकाउंट को क्या हुआ। उम्मीद करता हूं यह बस रणनीतिक ब्रेक है।

 

05-02-2020
न्यूजीलैंड ने दी पहले वन डे मैच में भारत को मात, 4 विकेट से हराया

नई दिल्ली। वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत को 4 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। भारत ने 347 रन बनाए थे लेकिन जवाब में कीवियों ने रोस टेलर के शानदार शतक की बताैलत 11 गेंद रहते मैच अपने नाम कर लिया। टेलर ने 84 गेंदों में नाबद 109 रन बनाए। कुलदीप यादव ने 10 ओवर में 84 रन देकर 2 विकेट लिए। न्यूजीलैंड के लिए मार्टिन गुप्टिल व हैनरी निकोलस ने ओपनिंग करते हुए टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी हुई। गुप्टिल ने 32, हैनरी ने 78 रनों की पारी खेली। टाॅम ब्लंडर ने 9, टाॅम लाथम ने 48 गेंदों में 69 रनों की पारी खेल जीत में अहम भूमिका निभाई।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टाॅस जीतकर भारत को बल्लेबाजी करने का न्याैता दिया। भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रेयस अय्यर और विकेटकीपर केएल राहुल की तूफानी पारी के दम पर न्यूजीलैंड के सामने 4 विकेट खोकर 348 रनों का विशाल लक्ष्य रख दिया। अय्यर ने अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाते हुए 107 गेंदों में 103 रनों की पारी खेली। वहीं लोकेश राहुल ने 64 गेंदों में नाबाद 88 रन बनाए। टिम साउदी की एक बार फिर जमकर धुनाई हुई। साउदी ने 2 विकेट तो लिए लेकिन 10 ओवर में 85 रन खर्च कर डाले। भारत के लिए पृथ्वी शाॅ के साथ मयंक अग्रवाल ओपनिंग करने आए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 8 ओवर में 50 रन जोड़े। शाॅ ने 20 जबकि मयंक ने 32 रन बनाए। तीसरे नंबर पर आए कप्तान विराट कोहली ने 63 गेंदों में 51 रन बनाए। यह उनका 58वां अर्धशतक रहा। अंत में केदार जाधव ने 15 गेंदों में नाबाद 26 रन बनाए। 

 

 

04-02-2020
भारत बनाम न्यूजीलैंड वनडे सीरीज: पृथ्वी और मयंक करेंगे ओपनिंग

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वन डे में पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई। यह मैच 5 फरवरी को हैमिल्टन में होगा। मयंक को चोटिल रोहित की जगह वनडे टीम में शामिल किया गया है और इस मैच से उन्हें अपना वन डे पदार्पण करने का मौका मिलेगा। पृथ्वी पहले ही चोटिल शिखर धवन की जगह वनडे टीम में शामिल कर लिए गए थे। कप्तान विराट कोहली ने मैच से एक दिन पहले कहा,“यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि रोहित इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। क्रिकेट के सभी प्रारुप में वह पहली पसंद होते है और टीम में और जिस तरह से वह प्रदर्शन करते हैं उसका प्रभाव देखने को मिलता है।” उन्होंने कहा,“पृथ्वी टीम में हैं और वह रोहित की जगह टीम में शामिल हुए मयंक के साथ ओपनिंग कर सकते हैं। राहुल पांचवें नंबर पर खेलेंगे। हम चाहते हैं कि वह इस नंबर पर बल्लेबाजी करें और साथ ही विकेटकीपर की जिम्मेदारी भी संभालें।  

 

11-01-2020
विराट कोहली के नाम जुड़ा एक और रिकार्ड, सबसे तेज 11 हजार रन बनाने वाले बने कप्तान..  

नई दिल्ली। कप्तान विराट कोहली ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। कोहली सबसे तेज 11 हजार रन बनाने वाले कप्तान बन गए हैं। इतने रन बनाने वाले विराट दुनिया के छठे कप्तान बन गए हैं। पुणे में खेले गए मुकाबले के दौरान विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 11 हजार रन बनाने वाले कप्तान बन गए हैं। 11 हजार बनाने वाले कोहली भारत के दूसरे कप्तान बन गए हैं। कोहली ने 11 हजार रन बनाने के लिए महज 196 रनों की पारियों का सहारा लिया। उनसे पहले ये रिकॉर्ड पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग का था। इन्होंने 252 पारियों में ग्यारह हजार रन बनाए थे। इन दोनों के अलावा इस लिस्ट में अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मीथ, एमएस धोनी, एलन बोर्डर और स्टीफन फ्लेमिंग का नाम शामिल है।

 

 

05-01-2020
भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ आज खेलेगी पहला टी-20, ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन
गुवाहाटी। भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की सीरीज का पहला टी-20 मैच गुवाहाटी में खेला जाएगा। दोनों टीमें रविवार को बासपारा स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। दूसरा टी-20 इंदौर और तीसरा मैच पुणे में खेला जाएगा। श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से भारत नए साल की शुरुआत कर रहा है, जो ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों का हिस्सा हैं। भारत ने हाल ही में बांग्लादेश और वेस्टइंडीज को सीरीज में मात दी है और अब श्रीलंका के खिलाफ भी टीम इंडिया ऐसा ही प्रदर्शन जारी रखना चाहेगी। श्रीलंका के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ अब तक 16 मैच खेले हैं, जिसमें से उसने 11 मैच जीते हैं और पांच मैच हारे हैं। भारत गुवाहाटी में होने वाले टी-20 मैच को जीतकर साल का आगाज शानदार तरीके से करना चाहेगा। श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम में रोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और मोहम्मद शमी नहीं हैं। वहीं, दूसरी तरफ टीम में जसप्रीत बुमराह और शिखर धवन की वापसी हो गई है। कुछ खास खिलाड़ियों के टीम में नहीं होने पर कप्तान विराट कोहली के लिए प्लेइंग इलेवन का चुनाव काफी मुश्किल होगा।


आइए देखते हैं श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में भारत का संभावित प्लेइंग इलेवन कैसा हो सकता है।

शिखर धवन - शिखर धवन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मैच के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके कारण उनके घुटने पर 25 टांके लगाने पड़े थे। चोट की वजह से शिखर धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 टीम का हिस्सा नहीं था, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ अब उनकी टीम इंडिया में वापसी हो गई है।  सैयद अली ट्रॉफी में चोटिल होने से पहले शिखर धवन ने 0, 9, 19, 35 और 24 रन बनाए थे। उनकी बल्लेबाजी को लेकर काफी आलोचना हो रही थी, लेकिन रणजी ट्रॉफी मैच में 103 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर शिखर ने अपनी फिटनेस और फॉर्म में वापस आने का इशारा दिया है।

केएल राहुल - रोहित शर्मा को श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में आराम दिया गया है। रोहित की गैरमौजूदगी में केएल राहुल, शिखर धवन के साथ ओपनिंग करेंगे। केएल राहुल ने शिखर धवन की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा के साथ मिलकर ना केवल टीम को अच्छी ओपनिंग दी बल्कि शानदार पारियां भी खेली। राहुल ने पिछले 3 टी-20 मैचों में 130 के स्ट्राइक रेट के साथ 62, 11 और 91 रन की पारियां खेली हैं।

विराट कोहली - वेस्टइंडीज के खिलाफ कप्तान विराट कोहली का परफॉर्मेंस शानदार रहा है। विंडीज के खिलाफ तीन मैचों में विराट ने नाबाद 94, 19 और नबाद 70 रनों की पारियां खेलीं। विराट कोहली की नजरें शानदार परफॉर्मेंस साथ-साथ टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने पर भी रहेगी। फिलहाल टी-20 में विराट कोहली और रोहित शर्मा रन बनाने के मामले में बराबरी पर चल रहे हैं। लेकिन इस सीरीज में विराट कोहली एक रन बनाते ही रोहित शर्मा से आगे निकल जाएंगे।

श्रेयस अय्यर - श्रेयस अय्यर के टीम इंडिया में आने के बाद से नंबर 4 की डिबेट पर विराम लग गया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ भी उनका प्रदर्शन काबिले-तारीफ रहा है। श्रेयस अय्यर अपनी इसी परफॉर्मेंस को जारी रख आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2020 में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे।

ऋषभ पंत - वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में ऋषभ पंत ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा। इस युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ने पिछले तीन टी-20 मैचों में 33*, 18 और 0 रन बनाए। लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में उन्होंने 71, 39 और 0 रन की पारियां खेली। हालांकि, विकेटकीपिंग को लेकर उनकी काफी आलोचना हुई। ऋषभ पंत को महेंद्र सिंह धोनी का उत्तराधिकारी कहा जा रहा है। ऐसे में आसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2020 में अपनी जगह पक्की करने के लिए उन्हें विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी दोनों से ही प्रभावित करना होगा।

शिवम दुबे - बहुत कम वक्त में ऑलराउंडर शिवम दुबे ने अपने परफॉर्मेंस से सभी को प्रभावित किया। इंटरनेशन क्रिकेट की बात करें तो शिवम ने 3 टी-20 और 3 वनडे मैच ही खेले हैं। 5 मौकों पर उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से बहुत कम ओवरों में ही अपना इंप्रेशन छोड़ा है। अपनी शानदार छक्के जड़ने की काबिलियत के दम उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में 30 गेंदों में 54 रनों की शानदार पारी खेली। उनकी इस पारी के बाद विराट कोहली ने उन्हें नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए उतार दिया था। अब देखना होगा कि श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली शिवम दुबे को लेकर किस तरह के रिस्क लेते हैं।

रवींद्र जडेजा - हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में रवींद्र जडेजा विराट कोहली के लिए टीम के ऑलराउंडर की भूमिका निभा रहे हैं। बल्ले और बॉल के साथ-साथ शानदार फील्डिंग के दम पर वह श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में कामयाब रह सकते हैं।

वाशिंगटन सुंदर - वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में सभी बॉलर संघर्ष करते हुए नजर आए। लेंडल सिमंस और निकोलस पूरन की शानदार बल्लेबाजी के सामने भारतीय गेंदबाज बेबस नजर आ रहे थे। मैच में सुंदर ने 4 ओवर में सिर्फ 26 रन दिए। वाशिंगटन सुंदर की पावरप्ले में रन गति पर रोक लगाने की काबिलियत उनके लिए प्लेइंग इलेवन के रास्ते खोलती है। उंगलियों का स्पिनर होने की वजह से ओस होने पर वह अहम भूमिका निभा सकते हैं।

युजवेंद्र चहल - युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव में से किसी एक को प्लेइंग इलेवन में चुनना भारत के लिए हमेशा से मुश्किल रहा है। लेकिन अगर पिछले 12 महीनों के आंकड़ों पर नजर डालें तो चहल ज्यादा प्रभावित करते हैं। गुवाहाटी टी-20 में उन्हें भारतीय प्लेइंग इलेवन में शामिल करना ही टीम इंडिया के लिए सही ऑप्शन होगा।

जसप्रीत बुमराह - प्रतिष्ठित विजडन की दशक की सर्वश्रेष्ठ टी-20 अंतरराष्ट्रीय टीम में विराट के साथ अन्य भारतीय के रूप में स्थान बनाने वाले बुमराह वर्तमान में भारतीय टीम के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में गिने जाते हैं जिनका लोहा सबसे अधिक डेथ ओवरों में माना जाता है। 26 साल के बुमराह अक्टूबर 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज की शुरुआत से ही टीम से बाहर हैं। उन्होंने पिछले काफी समय से टी-20 क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ सीरीज़ से पहले नेट पर जमकर अभ्यास किया है और उनके प्रदर्शन पर सभी की निगाह रहेगी।

नवदीप सैनी - नवदीप सैनी अब पूरी तरह से फिट हैं और खेलने को भी तैयार है। भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर की गैरमौजूदगी में नवदीप सैनी के पास टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करने का शानदार मौका होगा।

 

   

 

02-01-2020
स्विट्जरलैंड से छुट्टियां मनाकर स्वदेश लौटे विराट, अनुष्का

मुंबई। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली क्रिसमस और न्यू ईयर की छुट्टियां मनाकर स्वदेश लौट आए हैं। विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा न्यू ईयर के मौके पर स्विट्जरलैंड में थे और 1 जनवरी देर रात स्वदेश लौटे। विराट और अनुष्का ने स्विट्जरलैंड में बॉलीवुड स्टार्स सैफ अली खान, करीना कपूर खान, वरुण धवन और उनकी गर्लफ्रेंड नताशा के साथ मनाया। दोनों ने इस दौरान कई तस्वीरें और वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किए। बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की ट्वंटी20 सीरीज 5 जनवरी से खेली जानी है। सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की ये टी20 सीरीज 10 जनवरी तक चलेगी।

08-12-2019
टी-20 का दूसरा मुकाबला आज, विराट रूप में दिख सकते है कोहली

नई दिल्ली। भारतीय टीम रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले दूसरे टी-20 मैच की सीरीज तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेलेगी। यह मैच शाम सात बजे से खेला जाएगा। भारत ने शुक्रवार को हैदराबाद में खेले गए पहले टी-20 मैच में कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 94 की तूफानी पारी खेलते हुए वेस्टइंडीज को छह विकेट से मात दी थी। तीन टी-20 मैचों की सीरीज में भारत को 1-0 की बढ़त हासिल है। भारतीय टीम अगर यह मैच जीतती है तो सीरीज अपने नाम कर लेगी। टीम ने बल्ले से जिस तरह का प्रदर्शन किया उससे कोहली और टीम बेहद खुश होगा और यह चाहेगा कि आगे के मैचों में भी बल्लेबाजों का यही फॉर्म जारी रहे। लकिन टीम को गेंदबाजी और फील्डिंग में ध्यान देने की जरूरत है। पिछले मैच को देखा जाए, तो इन दोनों विभागों में टी-20 रैंकिंग में दुनिया की पांचवें नंबर पर की टीम को सुधार करने की जरूरत है। 

 

27-11-2019
आईसीसी टेस्ट रैंकिग : स्मिथ के करीब पहुंचे विराट, मयंक अग्रवाल को मिली टॉप-10 में जगह

नई दिल्ली। युवा बल्लेबाज मयंक अग्रवाल पहली बार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप-10 में पहुंचने में सफल रहे हैं। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कोलकाता में खेले गए डे-रात टेस्ट मैच में लगाए शतक के दम पर रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज आस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ से अंकों के अंतर को कम कर लिया है। कोहली और स्मिथ के बीच पहले 25 अंकों का अंतर था,जो अब तीन अंकों का रह गया है। अग्रवाल ने जहां 700 अंकों के साथ 10 वें स्थान पर छलांग लगाई। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 136 रनों की पारी के बाद विराट  928 अंकों के साथ दूसरा स्थान पर बरकरार है। टॉप-10 लिस्ट में अन्य भारतीय बल्लेबाजों में, चेतेश्वर पुजारा (791) और अजिंक्य रहाणे (759) क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजों ईशांत शर्मा और उमेश यादव को भी रैंकिंग अंकों में फायदा हुआ है। ईशांत के 716 अंक हैं, जो उनके करियर में अभी तक सबसे ज्यादा हैं, लेकिन वह 17वें स्थान पर हैं।

22-11-2019
डे-नाइट टेस्ट में इतिहास रचेंगे कप्तान कोहली, ये बड़ा रिकॉर्ड करेंगे अपने नाम

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली शुक्रवार से बांग्लादेश के खिलाफ शुरू हो रहे ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में कामयाबी की नई इबारत लिखने से महज कुछ ही कदम दूर हैं। ईडन गार्डन्स के ऐतिहासिक मैदान पर कप्तान कोहली गुलाबी गेंद से इतिहास रचने को बेताब हैं। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में विराट कोहली 32 रन बनाते ही टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान पांच हजार रन बनाने पहले कप्तान बन जाएंगे। फिलहाल कोहली के नाम बतौर कप्तान टेस्ट क्रिकेट में 4968 रन दर्ज हैं। 32 रन बनाते ही कोहली विश्व टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान यह कमाल करने वाले छठे खिलाड़ी बन जाएंगे।

अभी तक बतौर कप्तान टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले दक्षिण अफ्रिका के ग्रीम स्मिथ पहले पायदान पर हैं। स्मिथ ने 109 मैचों के 193 पारियों में 869 रन बनाए हैं। दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के एलन बॉर्डर (93 मैच, 6623 रन), तीसरे स्थान पर रिकी पोंटिंग (77 मैच, 6542 रन), चौथे स्थान पर विंडीज के क्लाइम लॉइड (74 मैच, 5222 रन) और पांचवें पायदान पर स्टीफन फ्लेमिंग ने 80 मैचों में 5156 रन बनाए हैं। पहले टेस्ट में फ्लॉप रहने वाले कोहली पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए पहले मुकाबले में विराट कोहली शून्य पर आउट हो गए थे। बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के अलावा पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना भी इस ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट की गवाह बनेंगी।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804