GLIBS
25-03-2020
राष्ट्रपति कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को दी नवरात्रि की शुभकामनाएं

 नई दिल्ली। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को देशवासियों को हिन्दू नववर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए इस वर्ष की अपनी साधना को मानवता की उपासना करने वाले तथा काेरोना वायरस के फैलाव को रोकने में लगे सभी नर्स, डॉक्टर, मेडिकल स्टॉफ, पुलिसकर्मी और मीडियाकर्मी के उत्तम स्वास्थ्य के लिए समर्पित की। मोदी ने ट्वीट कर कहा,“सभी देशवासियों को नववर्ष विक्रम संवत 2077 की हार्दिक शुभकामनाएं। यह नववर्ष आप सबके जीवन में समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य लेकर आए।” तो वहीं राष्ट्रपति कोविंद ने देशवासियों को चैत्र शुक्लादि, उगादी, गुडी पड़वा, चेती चाँद, नवरेह और साजिबु चेरोबा की बधाई देते हुए कोरोना वायरस (कोविड-19) के निर्देशों का पालन करने की अपील की है। कोविंद ने ट्वीट कर कहा,“चैत्र शुक्लादि, उगादी, गुडी पड़वा, चेती चाँद, नवरेह और साजिबु चेरोबा के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को बधाई। मेरी कामना है कि ये त्यौहार सबके जीवन में स्वास्थ्य, शांति और समृद्धि का संचार करें। साथ ही, सभी देशवासी कोविड-19 का मुकाबला करने में निर्देशों का पालन करें।”

14-10-2019
राष्ट्रपति के रिश्तेदार से थाने में हुई अभद्रता, एसएसपी से की गयी मामले की शिकायत

नई दिल्ली। कल्याणपुर थाने में मारपीट के मामले में तीन दिन से थाने में बंद युवक की जानकारी लेने पर पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद के रिश्तेदार और नमो सेना इंडिया के प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव से थाने में मुंशी ने अभद्रता की। आहत राजीव ने इसकी शिकायत एसएसपी से की। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की बहू दीपा कोविंद के भाई राजीव कल्याणपुर में रहते हैं। वे रविवार शाम अपने मित्र अधिवक्ता प्रदीप गुप्ता के साथ कल्याणपुर थाने पहुंचे और मुंशी तुलसी राम से परिचय बताते हुए तीन दिन से मारपीट के  मामले में अकारण थाने में बंद राजू राही के बारे में पूछताछ की। आरोप है कि परिचय बताते ही मुंशी ने उनसे अभद्रता करते हुए थाने से बाहर जाने को कहा। बाद में उन्होंने थाना प्रभारी से मुंशी की शिकायत की। अगर उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं होती है तो वह आलाधिकारियों से मिलकर कार्रवाई की मांग करेंगे।

 

07-08-2019
राष्ट्रपति कोविंद से राज्यपाल अनुसइया उइके ने की सौजन्य मुलाकात

रायपुर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके ने बुधवार दोपहर राष्ट्रपति भवन में सौजन्य मुलाकात की। सुश्री उइके ने छत्तीसगढ़ का राज्यपाल नियुक्त करने पर राष्ट्रपति श्री कोविंद के प्रति आभार व्यक्त किया। राष्ट्रपति को राज्यपाल सुश्री उइके ने छत्तीसगढ़ के काष्ठ कलाकारों द्वारा निर्मित भगवान गणेश की प्रतिमा और बेल मेटल से बनी नंदी भेंट की। राष्ट्रपति श्री कोविंद से राज्यपाल सुश्री उइके की मुलाकात करीब 40 मिनट तक चली। इस दौरान राज्यपाल सुश्री उइके ने छत्तीसगढ़ के विभिन्न विषयों पर राष्ट्रपति से चर्चा की। सुश्री उइके ने राष्ट्रपति से कहा कि उन पर विश्वास कर जो महती जिम्मेदारी सौंपी गई है, उनका निर्वहन करने के लिए वे हरसंभव प्रयास करेंगी और कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगी। राष्ट्रपति श्री कोविंद ने राज्यपाल सुश्री उइके को संविधान की पुस्तक भेंट स्वरूप दी।

 

05-07-2019
वित्तमंत्री सीतारमण लाल फोल्डर में बजट लेकर पहुंचीं संसद, राष्ट्रपति कोविंद से की मुलाकात

नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शुक्रवार को मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश करेंगी। सीतारमण ने बजट पेश करने से पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। इससे पहले सीतारमण परंपरा तोड़ते हुए ब्रीफकेस की जगह एक फोल्डर में बजट लेकर निकलीं। अब तक वित्त मंत्री एक ब्रीफकेस में ही बजट लेकर संसद पहुंचते थे। मुख्य आर्थिक सलाहकार कृष्णमूर्ति सुब्रमणियन ने फोल्डर में बजट ले जाने पर कहा कि यह भारतीय परंपरा है। यह पश्चिमी मानसिकता की गुलामी से बाहर आने का प्रतीक है। इसे आप बजट नहीं बल्कि बही खाता कह सकते हैं। 

फरवरी में पेश किए गए अंतरिम बजट को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि यह सिर्फ ट्रेलर है। इसलिए, पूर्ण बजट से जनता को कई उम्मीदें हैं। अलग-अलग रिपोर्ट्स के मुताबिक इनकम टैक्स में राहत देने समेत आम आदमी से जुड़ी कई अहम घोषणाएं की जा सकती हैं। निर्मला सीतारमण का यह पहला बजट होगा। वहीं, 49 साल बाद कोई महिला वित्त मंत्री बजट पेश करेंगी। निर्मला से पहले 1970 में इंदिरा गांधी ने बजट पेश किया था।

06-04-2019
राष्ट्रपति कोविंद ने दी चैत्र नवरात्र पर देशवासियों को बधाई

नई दिल्ली। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने देशवासियों को चैत्र नवरात्रि, उगादी, गुडी पड़वा चेती चांद, नवरेह और साजिबु चेरोबा की बधाई दी। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा, ‘चैत्र नवरात्रि, उगादी, गुडी पड़वा, चेती चाँद, नवरेह और साजिबु चेरोबा के शुभ अवसर पर, सभी देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं। मेरी कामना है कि यह अवसर हमारे देश के विभिन्न क्षेत्रों के लोगों के लिए सुख, शांति और समृद्धि लाने वाला हो।

 
 
Advertise, Call Now - +91 76111 07804