GLIBS
27-08-2020
केंद्र सरकार के निर्णय के खिलाफ शहर जिला कांग्रेस कमेटी करेगी धरना प्रदर्शन

रायपुर । शहर जिला कांग्रेस कमेटी केंद्र सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करेगी। शहर प्रवक्ता बंशी कन्नौजे ने कहा है कि, केंद्र सरकार ने कोरोना महामारी संकट के बीच JEE & NEET की परीक्षाओं को कराने का निर्णय लिया है। इसके खिलाफ शुक्रवार सुबह 11 बजे घड़ी चौक स्थित टाउन हाल में एकदिवसीय धरना प्रदर्शन किया जाएगा। कार्यक्रम में वरिष्ठ कांग्रेसी उपस्थित रहेंगे। शहर अध्यक्ष की अनुपस्थिति में वरिष्ठ ब्लॉक अध्यक्ष सहदेव व्यवहार,सुमित दास कार्यक्रम की जिम्मेदारी संभालेंगे। साथ ही सुबह 10:00 बजे सोसल मीडिया के प्लेटफ़ार्म पर #speakupforstudentsafty नामक अभियान चलाया जाएगा। इसमें शहर के सभी कांग्रेसी हिस्सा लेंगे। केंद्र सरकार के निर्णय के खिलाफ विरोध जताएंगे। बंशी ने कहा है कि,शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे होम आइसोलेशन होने के कारण इस कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हो सकेंगे।

 

19-07-2020
शहर जिला कांग्रेस कमेटी ने किया पूर्व मंत्री पाटिला का अभिनंदन

राजनांदगांव। शहर जिला कांग्रेस कमेटी राजनांदगांव के अध्यक्ष कुलबीर सिंग छाबडा के नेतृत्व में कांग्रेस भवन में पूर्व मंत्री वरिष्ठ कांग्रेस नेता धनेश पाटिला को अंत्यावसायी निगम मंडल अध्यक्ष बनने पर बधाई दी गई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त किया गया कि उन्होंने पूर्व मंत्री रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता को सम्मान दिया। इस अवसर पर महिला कांग्रेस अध्यक्ष रोशनी सिन्हा, चंद्रकला देवांगन सहित अनेक कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

27-02-2020
याद किए गए पंडित श्यामाचरण शुक्ल, जयंती पर कांग्रेस भवन में किया गया नमन    

रायपुर। शहर जिला कांग्रेस कमेटी की ने गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री पंडित श्यामाचरण शुक्ल की 95वीं जयंती पर कांग्रेस भवन गांधी मैदान में श्रद्धांजलि सभा रखी। पं. शुक्ल की फोटो पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया गया। सभा में वरिष्ठ कांग्रेसियों ने श्यामाचरण शुक्ल की जीवनी पर अपने विचार व्यक्त किए। सभा में शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश दुबे ने कहा कि श्यामाचरण शुक्ल बड़े ही सहज सरल व्यक्तित्व के धनी थे। उनका छत्तीसगढ़ के किसानों के हित में किया गया कार्य हमेशा स्वर्णिम रहेगा। शहर प्रवक्ता बंशी कन्नौजे ने कहा कि श्यामाचरण शुक्ल ने छत्तीसगढ़ के विकास के लिए अनेकों कार्य किए। कृषि विकास के लिए कई नहरें बनवाई। सभा को हसन खान, पार्षद सुन्दर जोगी, सारिक राइस खान, सुनीता शर्मा, नवीन चंद्राकर, आशा चौहान, माधव साहू, सुनील भवाल, नितिन ठाकुर ने भी संबोधित किया। सभा में कन्हैय्या अग्रवाल, प्रशांत ठेंगड़ी, देवकुमार साहू ,अशोक ठाकुर, शब्बीर खान, दिनेश ठाकुर, अरशद खान, पुष्पराज बैद ,मुन्ना मिश्र, भीम यादव, केशव पांडे, सितेंद्र ठाकुर, प्रशांत यादव,नवीन लाजरस सहित कार्यकर्त्ता उपस्थित थे।

 

23-01-2020
स्वतंत्रता संग्राम के अग्रणी नेता थे सुभाष चंद्र बोस : कांग्रेस

रायपुर। शहर जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 123 वीं जयंती मनाई गई। शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश दुबे के नेतृत्व में कांग्रेस भवन गांधी मैदान में श्रद्धांजली सभा हुई। नेताजी की फोटो पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी गई। शहर जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता बंशी कन्नौजे ने कहा कि  नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्वतंत्रता संग्राम के अग्रणी नेता थे। उन्होंने आजाद हिन्द फौज का गठन किया और अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ लड़ाई लड़ी। नेताजी ने नारा दिया था तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूँगा। उनका यह नारा आज भी युवाओं के दिलो में क्रांति पैदा करता है। इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से ब्लाक अध्यक्ष सुमित दास, सुनिता शर्मा, नवीन चंद्राकर,अरुण जँघेल, प्रशांत ठेंगड़ी सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

13-01-2020
कांग्रेस के शहर,ब्लाक और वार्ड अध्यक्षों ने महापौर से मुलाकात कर दी बधाई

रायपुर। शहर ज़िला कांग्रेस कमेटी की ओर से आज नवनिर्वचित महापौर एजाज़ ढेबर से सौजन्य मुलाक़ात कर बधाई दी गई। शहर ज़िला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश दुबे के नेतृत्व में समस्त ब्लाक अध्यक्षों के साथ 70 वार्ड के अध्यक्षों ने नगर निगम जाकर बधाई दी। शहर ज़िला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता बंशी कन्नौजे ने बताया कि मुलाक़ात के दौरान महापौर एजाज़ ढेबर ने अपने किए गए संघर्षों को याद किया और कहा की मैंने भी अपनी राजनीति की शुरुआत वार्ड अध्यक्ष के पद से की थी और आज संगठन ने मुझे महापौर बनाया है। उन्होंने समस्त पदाधिकारियों को भरोसा दिलाया कि संगठन के हर एक कार्यकर्ता का सम्मान होगा। कार्यक्रम में उपस्थित सदर बाज़ार के वार्ड अध्यक्ष जावेद दादा ने गोलबाज़ार स्थित कई दिनों से बंद पड़े सुलभ शौचालय को चालू कराने की मांग की, जिसे महापौर एजाज़ ढेबर ने तुरंत अधिकारियों को निर्देशित किया और शौचालय को चालू कराया। इस दौरान समस्त ब्लाक अध्यक्षों के साथ सभी वार्ड अध्यक्ष मौजूद थे।

 

23-12-2019
राजीव भवन में प्रत्याशियों, मतगणना अभिकर्ताओं को दिया गया प्रशिक्षण

रायपुर। नगर निगम चुनाव की मतगणना मंगलवार सुबह सेजबहार स्थित स्ट्रांग रुम में होनी है। शहर जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से राजीव भवन में प्रत्याशियों और अभिकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया गया। इस प्रशिक्षण में प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन के साथ वरिष्ट नेताओं ने मतगणना को लेकर कुछ महत्वपूर्ण जानकारी प्रत्याशियों को दी। शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश दुबे ने कहा कि बुथों में मतदान के पश्चात जो मतपत्र लेखा पीठासीन अधिकारी द्वारा दिया गया था उसका मिलान करना, साथ ही प्रत्येक बूथ के मतपत्रों की गणना का परिणाम एवं अंतिम परिणाम के पश्चात रिटर्निग आफिसर द्वारा जारी किये गए निर्वाचन प्रमाण पत्र लेना ना भूले। वरिष्ट नेताओं ने सभी प्रत्याशियों को जीत की अग्रिम बधाई भी दी।इस प्रशिक्षण में महेंद्र छाबड़ा, प्रमोद दुबे, विकास उपाध्याय, शैलेश नितिन त्रिवेदी, किरणमयी नायक, अरुण जंघेल, सुनीता शर्मा, सहदेव व्यवहार, सुमित दास, दाउलाल साहू, प्रशांत ठेंगडी, नवीन चंद्राकर, माधव साहू, अशोक ठाकुर, कामरान अंसारी, सुनील भुवाल, देवकुमार साहू, इम्तियाज हैदर, अमजद खान, जी श्रीनिवास, मिलिंद गौतम, शब्बीर खान और 70 वार्डों के पार्षद प्रत्याशी उपस्थित थे।

25-11-2019
रायपुर से 1 लाख 47 हजार 3 सौ पत्र राजीव भवन में किए गए जमा

रायपुर। प्रधानमंत्री के नाम किसानों की चिट्ठी लगातार प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में जमा की जा रही है। इसी कड़ी में आज शहर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा रायपुर शहर के 12 ब्लाकों एवं 70 वार्डों से 1 लाख 47 हजार 3 सौ चिट्ठी राजीव भवन में जमा की गई। महापौर प्रमोद दुबे, शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे, पंकज शर्मा के नेतृत्म में कांग्रेस भवन गांधी मैदान से किसानों की चिट्ठी सिर में ढोहकर कांग्रेसी राजीव भवन पहुंचे और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री गिरीश देवांगन को चिट्ठी सौंपी। इनमें प्रधानमंत्री के नाम किसानों, व्यापारियों,नौकरी पेशा एवं आमजनों की चिट्ठी है। प्रधानमंत्री से प्रार्थना की गई है कि धान के बोनस पर लगाये गये प्रतिबंध को तत्काल हटाने का निर्देश जारी करें। शहर जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता बंशी कन्नौजे ने बताया कि चिट्ठी सौंपने वाले में राजेश चौबे, पीयूष कोसरे, सद्धाम सोलंकी, ब्लाक अध्यक्ष सुमित दास, अरुण जंघेल, सुनिता शर्मा, प्रशांत ठेंगडी, दाउलाल साहू, कामरान अंसारी, माधव साहूु, अशोक ठाकुर, नवीन चंद्राकर, सहदेव व्यवहार, सुनील भुवाल, शब्बीर खान, दीपक चौबे, सितेन्द्र ठाकुर, पार्वती कोरी, बालेश्वर सोना, फारूक असरफी, आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

19-11-2019
इंदिरा गांधी ने देश की अर्थव्यवस्था को तेजी से आगे बढ़ाने का कार्य किया : गिरीश दुबे

रायपुर। शहर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा आज मंगलवार को कांग्रेस भवन गांधी मैदान में देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 103वीं जयंती श्रद्धासुमन अर्पित किया गया। शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश दुबे ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की अनेकों उपलब्धियां है, उनमें से एक है बैंको का राष्ट्रीयकरण, जिससे देश की अर्थ व्यवस्था तेजी से आगे बढ़ी। 
शहर जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता बंशी कन्नौजे ने बताया कि इस अवसर पर वरिष्ठ नेता इंदरचंद धाड़ीवाल, कन्हैया अग्रवाल, पंकज मिश्रा, सुनिता शर्मा, अरुण जंघेल, प्रशांत ठेंगडी,  शब्बीर खान,  सारीक रईस खान, नवीन चंद्राकर, कामरन अंसारी, देवकुमार साहू, सायरा खान, मोहम्मद फहीम, जी श्रीनिवास, शरण सिंह ठाकुर, सतीष जैन, रामदास कुर्रे, दिनेश ठाकुर, आशा चौहान, अशोक ठाकुर, धनसिंह यादव, बालेश्वर सोना, राजू नायक, पुष्पराज वैद, अनिल सैन, मुन्ना मिश्रा, विरेन्द्र देवांगन, भारती शर्मा, विजय लक्ष्मी नयाडू, सोनिया यादव, दिनेश फुटान, दिलीप फरीकार, फारूक असरफी, मनोहर सोनकर, ढोमेन दीप, सत्यनारायण नायक, आशा जोशेफ सहित बड़ी संख्या में कांगे्रसी उपस्थित थे।
 

24-10-2019
देश की आर्थिक मंदी के विरोध में राजधानी में कांग्रेस ने किया धरना-प्रदर्शन

रायपुर। केन्द्र सरकार के आर्थिक नीतियों के विरोध में शहर जिला कांग्रेस कमेटी ने आज राजधानी स्थित राजीव गांधी चौक पर एक दिवसीय धरना दिया। शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश दुबे ने बताया कि प्रदर्शन में कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद रहे। प्रदर्शन के दौरान मोदी सरकार के विरोध में नारे लगाए गए। सभा को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद करुणा शुक्ला ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री की गलत नीतियों का हम सड़क से लेकर सदन तक विरोध करेंगे। महापौर प्रमोद दुबे ने कहा कि देश की वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के पति ने भी यह बात कही है कि देश में आर्थिक हालात ठीक नहीं है। विधायक विकास उपाध्याय ने कहा कि आर्थिक मंदी से आम आदमी परेशान हैं, मोदी  ने देशवासियों से कहा था कि सबको रोजगार मिलेगा। लोगों को रोजगार तो नहीं मिला, लेकिन लोग बेरोजगार हो गए। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री गिरीश देवांगन ने कहा कि नोटबंदी व जीएसटी का अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ा। जिसके कारण करोड़ों लोग बेरोजगार हो गए और कई उद्योग धंधे बंद हो गए। पूर्व महापौर किरणमयी नायक ने कहा कि प्रदेश के किसानों से 2500 रुपए  प्रति क्विंटल धान खरीदी की गई जिससे एकमात्र राज्य छत्तीसगढ़ में आर्थिक मंदी का असर नहीं हुआ, इसका श्रेय   मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को जाता है। रमेश वल्र्याणी  ने कहा कि देश की आर्थिक बदहाली के लिए मोदी सरकार की आर्थिक नीतियां जिम्मेदार है उन्हें छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार के आर्थिक मॉडल का अनुशरण करना चाहिए। शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे ने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी का भारतीय अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ा। इंदरचंद धाडीवाल ने कहा कि जबसे केन्द्र में भाजपा सरकार आई है, तबसे लगातार आािर्थक मंदी बढ़ रही है। कन्हैया अग्रवाल ने कहा कि  मनमोहन सिंह की सरकार में व्यापार में मंदी नहीं थी। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता एमए इकबाल ने कहा कि देश में अराजकता का माहौल है।

देश में मोदी से सवाल पूछने पर उसे देशद्रोही व राष्ट्रद्रोही करार दिया जाता है। प्रमोद चौबे ने कहा नरेन्द्र मोदी व उनके गलत आर्थिक सलाहकार की वजह से देश में आर्थिक मंदी का माहौल है। सभा को कुलदीप जुनेजा, हसन खान, सारिक खान, इम्तियाज हैदर, बाबा मसीह, महेन्द्र छाबड़ा ने संबोधित किया। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से वक्फ  बोर्ड के अध्यक्ष सलाम रिजवी, सुभाष शर्मा, ज्ञानेश शर्मा, जगदीश आहुजा, पंकज शर्मा, धनंजय सिंह ठाकुर, सूर्यमणी मिश्रा, संजय पाठक, मेहमूद अली, सुरेश ठाकुर, शब्बीर खान, आशा चौहान, मदल तालेड़ा निरंजन हरीतवाल, सतनाम सिंग पनाग, श्रीकुमार मेनन, सत्यजीत नायक सुमित दास, उषा रज्जन श्रीवास्तव, सतीष जैन, दौलत रौहड़ा, शरण सिंह ठाकुर, सारिक रईस खान, पंकज मिश्रा, बाकर अब्बास, नवीन चंद्राकर, सायरा खान, अब्दुल रफ, सोनिया यादव, सहदेव व्यवहार, अरूण जंघेल, दाउलाल साहु, प्रशांत ठेंगडी, सुनील भुवाल, देवकुमार साहु, अशोक ठाकुर, प्रेमचंद लुनावत, रिक्की जडवानी, जगबंधु भारती, कमरान अंसारी, माधव साहु, अमित दास, संदीप तिवारी, दिलीप सिंह चैहान, अरसद खान, सलमान खान नितिन ठाकुर, नवीन केशरवानी, प्रकाश रामटेके, शहाबुद्दीन, बालेश्वर सोना, माधव छुरा, सचिन अग्रवाल आदि सैकड़ो संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे।

 

12-10-2019
गांधी विचार पदयात्रा में सरकार की योजनाओं का हो रहा है प्रचार :गिरीश दुबे

रायुपर। गांधी विचार पदयात्रा का शुभारंभ शनिवार को सभी ब्लाॅकों में कांग्रेस नेताओं की उपस्थिति में किया गया। यह यात्रा 17 अक्टूबर तक राजधानी रायपुर के समस्त गली मोहल्लों में जाएगी। शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश दुबे ने बताया कि इस यात्रा में महात्मा गांधी के उद्देश्यों एवं सिद्धांतों को ध्यान में रख कर सरकार द्वारा 2 अक्टूबर गांधीजी की 150वीं जयंती पर नई योजनाएं की शुरूवात की गई थी, जैसे मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान के तहत हल,दूध, लड्डू, भाजी का वितरण, छत्तीसगढ़ सार्वभौम पीडीएस योजना के तहत बीपीएल एवं एपीएल कार्ड धारकों को चावंल मिट्टी तेल, नमक, चना, गुड़, का वितरण मुख्यमंत्री हाटबाजार क्लीनिक योजना एवं मुख्यमंत्री शहरी स्लम, स्वास्थ्य योजना, के तहत स्वास्थ्य सुविधाएं जैसे- जांच, उपचार, तथा दवांओं को उपलब्ध करवाना मुख्यमंत्री वार्ड कार्यालय योजना के तहत नगरीय निकाय के अंतरर्गत आने वाले समस्त वार्डो में वार्ड कार्यालय खोलना, जिसमें पानी, बिजली, सफाई, सामुदायिक भवन, लाइसंस व कर संबंधित सभी का निराकरण ऐसी सभी जन कल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाना एवं उनका अधिक से अधिक लाभ दिलाना इस योजना का उद्देश्य है।

शहर जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता कन्नौजे ने बताया कि इस यात्रा की शुरूवात आज सदर बजार ब्लाॅक में राज्यसभा सांसद छाया वर्मा एवं ब्लाॅक अध्यक्ष सुमित दास के नेतृत्व में, वीरांगना अवंतीबाई ब्लाॅक में विधायक कुलदीप जुनेजा एवं सुनिल भुवाल, शहीद भगत सिंह ब्लाॅक में महापौर प्रमोद दुबे एवं अशोक ठाकुर, गुरू घासीदास ब्लाॅक में प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन एवं कामरान अंसारी, पंडित जवाहरलाल नेहरू ब्लाॅक में शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे एवं अरूण जंघेल, डाॅ. खुबचंद बघेल ब्लाॅक में सुभाष शर्मा एवं प्रशांत ठेंगडी, संतकबीर दास ब्लाॅक में पंकज शर्मा एवं माधव साहू, संत माता कर्मा ब्लाॅक में जिला पंचायत अध्यक्ष शारदा वर्मा एवं सहदेव व्यवहार, अरविंद दिक्षित ब्लाॅक में महंत राम सुंदरदास एवं नवीन चंद्राकर, सरदार वल्लभ भाई पटेल ब्लाॅक में पुर्व महापौर किरणमयी नायक एवं देवकुमार साहु, महंत लक्ष्मी नारायण दास ब्लाॅक में कन्हैया अग्रवाल एवं सुनिता शर्मा के नेतृत्व में निकाली गयी।

इस यात्रा में प्रमुख रूप से इंदरचंद धाडीवाल, संजय पाठक, दौलत रोहड़ा, घनश्याम राजू तिवारी, आकाश शर्मा, आशा चैहान अमित दास, समीर अख्तर, देवेन्द्र यादव, सोमन लाल ठाकुर, भागवत साहु, राजेश सिंह ठाकुर, तरूण श्रीवास, मिलिंद गौतम, डाॅ. अन्नू साहू, इंद्रजीत गहलोत, शब्बीर खान, शरण सिंह ठाकुर, रियाज अहमद, लाभुराम धिवर, मनोज ठाकुर, जग्गु ठाकुर, उत्तम साहु, अनिल सेन, पंकज सिंह, छत्रपाल धीवर, गौतम यादव, रवी गौवलानी, नवीन केशरवानी, नीना युसुुफ, कृष्णा सोनकर, बालेश्वर सोना, सत्यनारायण नायक, राजेश बघेल, उषा रज्जन श्रीवास्तव, अमरजीत सिंह, विष्णु साहू, सुरेश चन्नावार, पंकज सिंह, भीम यादव, संदीप श्रीमोर, संतोष साहू, नीलम सोनकर, देवेन्द्र साहू, सुमित साहू, अनिल गेलारे, भरथरी निषाद, गेंद लाल साहू, मनोज साहू, भागवत साहू, रामु हरपाल, अरविन्द्र त्रेहान, सोनिया यादव, सत्येन्द्र वर्मा, कल्याण सिंह, जयश्री नायक, राजू नायक, मल्लीका प्रजापति, सुयश शर्मा, मनोहर देवांगन, हेमंत देवांगन, सुजीत चौहान, नोहर साहू, भुपत महोबिया, महादेव अग्रवाल, रोशन श्रीवास, सचिन अग्रवाल, श्याम सिक्का, सेवक यादव, मकसूद भाई एवं समस्त कार्यकर्ता उपस्थित थे।

11-10-2019
रायपुर के सभी 12 ब्लॉकों में निकलेगी गांधी विचार पदयात्रा  : गिरीश दुबे

रायपुर। रायपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर रायपुर शहर के सभी ब्लॉकों में निकलने वाली गांधी पदयात्रा को लेकर आज  बैठक की गई। बैठक में ब्लॉकों में निकलने वाली गांधी विचार पदयात्रा को लेकर रूपरेखा तैयार की गयी। गांधी विचार पदयात्रा 17 अक्टूबर तक  सभी 12 ब्लॉकों में सुबह 7 से 10 बजे तक निकाली जायेगी। यह यात्रा ब्लॉक के सभी वार्डों में निकाली जाएगी जिसमें पार्षद, वार्ड अध्यक्ष, एनएसयूआई, महिला कांग्रेस, सेवादल, युवा कांग्रेस के साथ साथ सभी प्रकोष्ठों की भागीदारी रहेगी। पदयात्रा में छत्तीसगढ़ सरकार की उपलब्धियों की भी जानकारी दी जाएगी। शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश दुबे ने बताया कि पदयात्रा का शुभारंभ सदर बजार ब्लॉक के बजरंग मंदिर में राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, शहीद भगत सिंह ब्लॉक के गोठान चौक सरोना में महापौर प्रमोद दुबे, संतमाता कर्मा ब्लॉक के शिव मंदिर महात्मा गांधी नगर में शारदा वर्मा, कन्हैया लाल बंजारी ब्लॉक गाधी पुतला खमतराई बजार में विकास उपाध्याय, महंत लक्ष्मीनारायण दास ब्लॉक के महामाया मंदिर में कन्हैया अग्रवाल, सरदार वल्लभ भाई ब्लॉक के रामनगर चौक में किरणमयी नायक, संत कबीर दास ब्लॉक के गांधी चौक सड्डू में पंकज शर्मा, वीरांगना अवंती बाई ब्लॉक के शिव मंदिर, पारस नगर में विधायक कुलदीप जुनेजा, डॉ. खूबचंद बघेल ब्लॉक के दंतेश्वरी मंदिर में सुभाष शर्मा, अरविंद दीक्षित ब्लॉक के काली मंदिर आकाशवाणी चौक में महंत रामसुंदर दास, गुरु घासीदास ब्लॉक के काली मंदिर काली नगर पंडरी में गिरीश देवांगन, पंडित जवाहर लाल नेहरू ब्लॉक में गिरीश दुबे की उपस्थिति में किया जाएगा। आज की बैठक में मुख्य रूप से महापौर प्रमोद दुबे, विधायक विकास उपाध्याय, शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे, कन्हैया अग्रवाल, पंकज शर्मा, मो फहीम, बंशी कन्नौजे, सुमित दास, प्रशांत ठेंगड़ी, सहदेव व्यवहार, दाऊलाल साहू, सुनीता शर्मा, अरुण जंघेल, नवीन चंद्राकर, कामरान अंसारी, अशोक ठाकुर, माधव साहू, सुनील भुवाल,  देव कुमार साहू, शब्बीर खान, आदि उपस्थित थे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804