GLIBS
20-07-2020
Breaking : राजधानी में पूर्व लॉक डाउन से भी सख्त होंगे 7 दिन, जिला और पुलिस प्रशासन तैयार

रायपुर। पूर्व लॉक डाउन से भी सख्त होगी रायपुर जिले में 22 जुलाई से 28 जुलाई तक लगने वाली तालाबंदी। यह बात कलेक्टर डॉ.एस भारतीदासन ने कही है। सोमवार को कलेक्टर ने रेडक्रॉस सभा कक्ष में पत्रकारवार्ता में कहा कि ये 7 दिन पिछले लॉक डाउन से एडवांस होंगे। उन्होंने जिलेवासियों से अनुरोध किया है कि अति आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकले। जिले की दोनों नगर निगमों रायपुर और बिरगांव के सम्पूर्ण क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। अब पूरे इलाकों में कंटेनमेंट जोन की तरह ही निगरानी रखी जाएगी। निगम क्षेत्रों के अंतर्गत 22 थाना इलाकों में सख्त निगरानी रहेगी। पेट्रोलिंग की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। कुल 23 नाकेबंदी पॉइंट बनाए गए हैं। इनमें 25 अंदरुनी क्षेत्रों और 8 आउटर में बनाए गए हैं। इसके अतिरिक्त 30 अलग पेट्रोलिंग टीम गश्त करेगी। पुलिस की अतिरिक्त टीमें तैनात रहेगी। उन्होंने साफ कहा है कि इस बार हल्के में ना लें, इस बार सख्त कड़ाई रहेगी।

 

26-06-2020
Video: आपातकाल का समय देश का काला अध्याय : संतोष पांडे

दुर्ग। भाजपा सांसद संतोष पांडे ने शुक्रवार को भाजपा कार्यालय में आयोजित पत्रकारवार्ता में कहा कि देश में लगा आपातकाल का समय देश का सबसे काला अध्याय है। उन्होंने यह भी कहा कि आज की पीढ़ी को यह बताने की जरूरत है कि आपातकाल जब देश में आज से 45 साल पहले लगा था आम जनता किस तरह से प्रताड़ित हुई थी तथा किस प्रकार जनसंघ व लोगों ने मिलकर उसकासामना किया था। इसे लेकर भाजपा द्वारा आपातकाल देश का काला अध्याय नाम से कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इस कड़ी में आज पत्रकारवार्ता आयोजित की गई है। पत्रकारवार्ता में जिला अध्यक्ष उषा टावरी, पूर्व महापौर चंद्रिका चंद्राकर व अन्य भाजपा के नेता उपस्थित थे।  


 

 

01-06-2020
Video: सांसद विजय बघेल के कार्यकाल को हुआ एक साल पूरा, गिनाई उपलब्धियां

दुर्ग। सांसद विजय बघेल ने अपने संसदीय कार्यकाल के 1 वर्ष पूरे होने पर दुर्ग जिला भाजपा कार्यालय में पत्रकारवार्ता का आयोजन किया। पत्रकारवार्ता में वैशाली नगर विधायक विद्यारतन भसीन,जिला अध्यक्ष उषा टावरी विशेष रूप से मौजूद रहीं। सांसद विजय बघेल ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों व उनके द्वारा किए कार्यो के बारे में बताया। विजय बघेल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 1 साल के कार्यकाल में देश आर्थिक रूप से मजबूत और आत्मनिर्भर बना है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की एक साल में किसानों,मजदूरों,युवाओं,महिलाओं, व्यापारियों के कल्याण के लिए शुरू की गई योजनाएं देश को तरक्की की ओर ले जाने वाली है।

14-05-2020
राजीव गांधी किसान न्याय योजना से किसानों को खाते में मिलेंगे पैसे, 21 मई से होगी शुरुआत : भूपेश बघेल

रायुपर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पत्रकारवार्ता की। उन्होंने राजीव गांधी किसान न्याय योजना की जानकारी दी। भूपेश बघेल ने कहा कि 21 मई को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पूण्य तिथि है। इस दिन राजीव गांधी किसान न्याय योजना लागू करेंगे। सरकार किसानों के लिए काम कर रही है। 21 मई से किसानों के खाते में पैसे डाले जाएंगे। योजना से 19 लाख किसानों को फायदा होगा। कोरोना की रोकथाम के लिए प्रदेश में किए जा रहे कार्यों की जानकारी उन्होंने दी। भूपेश बघेल ने कहा कि कोरोना की लड़ाई में हम सफल होते जा रहे हैं। 16499 क्वारेंटाइन सेंटर बनाए गए हैं। प्रदेश में हजारों की संख्या में मजदूर आए हैं। उनके लिए भी पर्याप्त व्यवस्था सरकार ने की है। राशन पर उन्होंने कहा कि राशनकार्डधरियों को जून का राशन मुफ्त मिलेगा। सरकार ने सभी वर्गों का ध्यान रखा है।

17-03-2020
ज्योतिरादित्य के समर्थक विधायकों ने कहा हमें बीजेपी ने बंधक नहीं बनाया​, विकास कार्य केवल छिंदवाड़ा में

रायपुर/बेंगलोर। कमलनाथ सरकार से हटकर ज्योतिरादित्य सिंधिया के 22 समर्थक विधायकों ने बेंगलोर में पत्रकारवार्ता में कहा कि वचन पत्र के वादों को नहीं निभाया इसके कारण हम सभी ने इस्तीफा दिया है। ज्योतिरादित्य समर्थक विधायकों का दावा है कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने हमे 5 मिनट भी अच्छे से समय नहीं दिया न ही सुना तो हम अपनी समस्या किसको बताएं। यही नहीं उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में 1 रुपये का भी काम नहीं हुआ। ज्योतिरादित्य समर्थक विधायकों का दावा है कि केवल संपूर्ण विकास कार्य छिंदवाड़ा में हुए है। उनके विधानसभा क्षेत्र में एक रुपये का काम न हुआ न ही प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। यहीं कारण है कि हम सभी ने विधायक पद से इस्तीफा दिया है। उनके समर्थक विधायकों का दावा है कि उनके बारे में झूठी बाते कांग्रेस द्वारा कहीं जा रही है कि हमे किसी दल ने बंधक नहीं बनाया है। हम फिर कहते हैं कि हमे किसी ने बंधक नहीं बनाया। भाजपा पर अनर्गल आरोप लगाना बंद किया जाए। विधायकों का दावा हमारे साथ अभी 20 और विधायक आएंगे क्योंकि जो कांग्रेस सरकार के साथ विधायक है वो भी हमारे साथ आएंगे।

07-03-2020
केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर 9 को एक दिवसीय रायपुर दौरे पर

रायपुर। केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर 9 मार्च को एक दिवसीय दौरे पर रायपुर आ रहे हैं। केंद्रीय राज्य मंत्री ठाकुर 9 मार्च की सुबह रायपुर विमानतल पहुंचेंगे। राजधानी में ही उद्योगपतियों और व्यापारियों से मुलाकात करेंगे। सीबीआईसी और सीबीडीटी के अधिकारियों से चर्चा करेंगे। पत्रकारवार्ता को संबोधित करेंगे। अनुराग ठाकुर देर शाम रायपुर विमानतल से नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

06-03-2020
कोरोना वायरस : कलेक्टर ने कहा, विश्व स्वास्थ्य संगठन के गाडलाइन पर काम कर रहे है

दुर्ग। कलेक्टर अंकित आनंद ने पत्रकारवार्ता के दौरान बताया कि फिलहाल दुर्ग जिला अभी तक कोरोना के कीटाणुओं से मुक्त है। उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना वायरस से प्रभावित 8 संदिग्ध मरीज मिले है। एक मरीज को हाल में अस्पताल में दाखिल कराया गया है। वहीं अन्य 7 मरीजों के सैंपल की जांच रिर्पोट आ गई है, सभी रिर्पोट निगेटिव है। 8 वे मरीज को होम आइसोलेशन में रखा गया है। मरीज वास्तव में कोरोना वायरस से पीडि़त है अथवा नहीं, इसकी जांच के लिए सैंपल को एम्स रायपुर भेजा गया है। शनिवार तक रिर्पोट आने की संभावना व्यक्त की जा रही है। कलेक्टर ने बताया कि कोराना वायरस को लेकर जिले में विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) के गाइडलाइन पर रणनीति बनाई गई है। कोराना के पॉजीटिव मरीज मिलने पर उन्हें ऐसे अस्पताल में रख उपचार दिया जाएगा जिस अस्पताल में वेंटीलेटर की सुविधा है। स्थिति बिगडऩे पर मरीज को रायपुर मेडिकल कॉलेज या एम्स रायपुर रेफर किया जाएगा।  

 

24-02-2020
25 फरवरी को राजीव गांधी राष्ट्रीय भूमि जल प्रशिक्षण एवं अनुसंधान संस्थान के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण  

रायपुर। राजीव गांधी राष्ट्रीय भूमि जल प्रशिक्षण एवं अनुसंधान संस्थान के नवनिर्मित  भवन का लोकार्पण 25 फरवरी को सुबह 11 बजे केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के मुख्य आतिथ्य में होगा कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि लोकसभा सांसद सुनील सोनी,केन्द्रीय जल संसाधन विभाग के सचिव उपेन्द्र प्रसाद सिंह,जीसी पति अध्यक्ष केन्द्रीय भूमि जल बोर्ड,सुनील कुमार सदस्य, राजीव गांधी राष्ट्रीय भूमि जल प्रशिक्षण एवंं अनुसंधान संस्थान रायपुर के नेतृत्व में होगा। उक्त जानकारी प्रेस क्लब रायपुर में आयोजित पत्रकारवार्ता में नोडल अधिकारी पीके सिंह ने दी। सिंह ने पत्रकारवार्ता में बताया कि नवनिर्मित भवन के लोकार्पण कार्यक्रम में जगमोहन गुप्ता संयुक्त सचिव केन्द्रीय जल संसाधन मंत्रालय भारत सरकार,अविनाश चम्पावत सचिव जल संसाधन विभाग छत्तीसगढ़ शासन सहित अन्य संबंद्ध विभाग अधिकारी एवं कर्मचारी शामिल होंगे। 

 

23-02-2020
शिक्षकों को अब तक नहीं मिला सातवां वेतनमान का लाभ : एसबी वराठे

रायपुर। एसोसिएशन ऑफ इंजीनियरिंग एवं पॉलीटेकनिक कालेज टीचर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एसबी वराठे ने प्रेसक्लब रायपुर में आयोजित पत्रकारवार्ता में बताया कि प्रदेश के 525 पॉलीटेकनिक शिक्षकों को अब तक सातवां वेतनमान नहीं मिला है। लेकिन कालेज में अन्य वर्ग के कर्मचारियों को सातवां वेतनमान मिल चुका है। उन्होंने कहा कि 31 मार्च 2020 की अवधि गुजर गई तो शिक्षक उक्त वेतनमान के लाभों से वंचित हो जाएंगे। पत्रकारवार्ता में कोषाध्यक्ष पुष्पेन्द्र कुमार वर्मा, डॉ.अजय त्रिपाठी ने संयुक्त रूप से बताया कि उक्त मामले में मुख्यमंत्री एवं उच्च शिक्षामंत्री को ज्ञापन सौंपा गया है। सातवां वेतनमान नहीं मिलने पर सदस्य धरना प्रदर्शन करेंगे। 

 

20-02-2020
आईजी दीपांशु काबरा पहुंचे रायगढ़, डबल मर्डर केस के बारे में ली जानकारी

रायगढ़। बिलासपुर रेंज आईजी दीपांशु काबरा गुरुवार को रायगढ़ पहुंचे। यहां जिला पुलिस के आलाधिकारियों व सभी थाना प्रभारियों से मिले। वे चक्रधरनगर थाना पहुंच कर इन्होंने डबल मर्डर केस की जांच के विषय में विस्तृत जानकारी ली। पुलिस कंट्रोल रूम में आईजी दीपांशु काबरा ने पत्रकारवार्ता में डबल मर्डर केस के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने पत्रकारों को बताया कि इस केस में ब्रिजराजनगर ओड़िसा के पूर्व विधायक व उसके ड्राइवर की गिरफ्तारी के बाद और भी कुछ गिरफ्तारियां होने की सम्भावनाए है। पुलिस रिमांड में लेने के बाद आरोपियों से इस मामले में जुड़े अन्य लोगो की जानकारी के साथ ही कई अहम बिंदुओं पर पुलिस जांच चल रही है।

उन्होंने मीडिया को बताया कि डबल मर्डर केस के आरोपी पूर्व विधायक अनूप साय के नार्को टेस्ट कराया जाएगा। आरोपियों के लहोलाफ़ पुलिस के पास पुख्ता सबूत है। चार साल पहले हुए अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने पर उन्होंने रायगढ़ पुलिस अधीक्षक सन्तोष कुमार सिंह की तारीफ की और एसपी रायगढ़ व इस केस में लगी टीम को इनाम देने के बारे में बताया। पत्रकारों के बॉर्डर में चेक पोस्ट लगाए जाने की जरूरत के सवाल पर उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर ओड़िसा से लगा हुआ जिला होने के कारण विभाग द्वारा उन सभी मार्गो पर एक जाँच चौकी के लिए विचार किया जा रहा है। जल्द ही पुलिस विभाग ऐसे रास्तों पर सतत निगरानी रखेगा। जहां से आपराधिक गतिविधियों के बाद आरोपी पड़ोसी राज्य की ओर आसानी से फरार हो सकते है। 

18-02-2020
तीन दिवसीय इलेक्ट्रिकल ट्रेड शो का आयोजन 21 से

रायपुर। इलेक्ट्रिकल मर्चेंट एसोसिएशन की ओर से इंदिरा गांधी कृषि महाविद्यालय के समीप स्थित जोरा मैदान में इलेक्ट्रिकल ट्रेड शो का आयोजन 21 से 24 फरवरी तक किया जा रहा है। उक्त आयोजन में देश-विदेश से इलेक्ट्रिकल सेंगमेंट की 60 से अधिक कंपनियां शामिल हो रही है। उक्त जानकारी ट्रेड शो के संयोजक अमरदास खट्टर और मानस कुमार ने प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकारवार्ता में देते हुए बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं विशेष अतिथि चारों दिन इस प्रकार रहेंगे। उद्योग मंत्री कवासी लखमा, वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा, समापन समारोह के मुख्य अतिथि टीएस सिंहदेव होंगे एवं विशेष अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, रायपुर उत्तर के विधायक कुलदीप जुनेजा एवं महापौर एजाज ढेबर होंगे। सम्मेलन स्थल पर मर्चेंट एसोसिएशन की ओर से निशुल्क स्वास्थ्य शिविर एवं क्रिकेट स्पर्धा का आयोजन भी किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत मंडल के महानिदेशक शैलेंद्र कुमार शुक्ला के मार्गदर्शन में आयोजित उक्त ट्रेड शो में हावेल्स ग्रेट व्हाइट, ओरिएंट रिग्गा जैसी ख्याति प्राप्त कंपनियां भाग ले रही है। उक्त आयोजन में छत्तीसगढ़ पावर कंपनी के पांचों वर्टिकल ट्रेड शो को खुला समर्थन दे रहे हैं। आयोजन का मुख्य उद्देश्य समस्त इलेक्ट्रिक/नान इलेक्ट्रिक ट्रेडर्स /रिटेलर्स /बिजिनेस मैन पाइंट टू पाइंट को व्यापार व्यवसाय के नये रोजगारों का सृजन कर प्रदेश के तकनीकी हाथों को रोजगार उपलब्ध कराना है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804