GLIBS
30-07-2020
जनताना सरकार अध्यक्ष इनाम नक्सली पकड़ाया, कई घटनाओं में था शामिल

बीजापुर। 28 जुलाई से 3 अगस्त तक माओवादियों के द्वारा चलाये जा रहे शहीदी सप्ताह को देखते हुए माओवादियों के विरूद्ध जिले में लगातार प्रभावी कार्यवाही जारी है। थाना बासगुड़ा से जिला बल, केरिपु 168 एवं कोबरा 204 का संयुक्त बल माओवादी विरोधी अभियान पर डल्ला, सुरनार, मलेपल्ली की ओर रवाना हुए थे। सर्चिंग अभियान के दौरान सुरनार के जंगलों से 1 संदग्धि को पकड़ा गया,जिससे पूछताछ करने पर अपना नाम मुचाकी जोगा उर्म 35 वर्ष  निवासी सुरनार थाना बासागुड़ा जिला बीजापुर होना बताया। पकड़ा गया माओवादी नक्सली संगठन में जनताना सरकार अध्यक्ष के पद पर सक्रिय रूप से कार्यरत है। माओवादी डल्ला-मोरकेण्डमेट्टा के जंगल पर पुलिस पार्टी पर हमला करना,एसपीओ इरपा दिनेश की हत्या करने जैसे घटना में शामिल था। इसके अलावा माओवादी मुचाकी जोगा के विरूद्ध थाना बासागुड़ा में 01 वारंट भी लंबित था। 30 जुलाई को थाना बासागुड़ा में कार्यवाही उपरांत न्यायिक रिमांड पर न्यायलय बीजापुर पेश किया गया।

 

30-07-2020
दंतेवाड़ा के अरनपुर से एक इनामी नक्सली गिरफ्तार

दंतेवाड़ा। नक्सलियों की ओर से शहीदी सप्ताह मनाए जाने की सूचना पर निकली संयुक्त संर्चिंग पार्टी ने एक लाख के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है। अरनपुर क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम अरनपुर के सरपंचपारा, बण्डीपारा, कोंडापारा में माओवादियों के 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मनाए जाने की सूचना पर थाना अरनपुर का बल, डीआरजी दंतेवाड़ा, सीआरपीएफ 111 बटालियन ए/ई कंपनी की संयुक्त पुलिस पार्टी सर्चिंग पर निकली थी। इस दौरान ग्राम बण्डीपारा के जंगल में पुलिस पार्टी को देख कर माओवादी भागने लगे। घेराबंदी कर एक माओवादी केएएमएस अध्यक्ष पोदिये मंडावी उर्फ लक्ष्मी उर्फ कोसी उम्र 25 वर्ष निवासी ध्रुवापारा को गिरफ्तार किया गया। छत्तीसगढ़ शासन के नई इनामी पॉलिसी के तहत गिरफ्तार माओवादी पर एक लाख रुपए का इनाम था।

09-06-2020
इनामी नक्सली ने किया आत्मसमर्पण, माड़ एरिया में था सक्रिय

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में इनामी नक्सली ने आत्मसमर्पण किया है। राजू आयाम नामक इस नक्सली पर दो लाख का इनाम था। वह मिलिट्री प्लाटून नंबर 16 का सदस्य था। नक्सली ने एसपी कमलोचन कश्यप और सीआरपीएफ डीआईजी कोमल सिंह के समक्ष सरेंडर किया हैं। पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप ने बताया छत्तीसगढ़ सरकार की पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर आज नक्सली ने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया है। उन्होंने बताया कि मिलिट्री प्लाटून नंबर 16 व माड़ डिवीज़न का सक्रिय सदस्य राजू ओयाम ने समर्पण किया है। राजू पर 2 लाख का इनाम घोषित है। एसपी कश्यप ने बताया नक्सली मिलिट्री प्लाटून नंबर 16 का सदस्य राजू 2008 से संगठन से जुड़ा है। राजू ओयाम को सरकार की आत्मसमर्पण पुनर्वास नीति के तहत दस हज़ार प्रोत्साहन राशि दी है।

08-04-2020
किरंदुल क्षेत्र से एक इनामी माओवादी गिरफ्तार

दंतेवाड़ा। पुलिस ने बुधवार को एक इनामी नक्सली को पकड़ा है। नक्सली पर एक लाख का इनाम घोषित था। मुखबिर की सूचना पर थाना किरंदुल क्षेत्र के ग्राम कूटर्रेम के जंगल में डीआरजी दंतेवाड़ा एवं थाना किरंदुल की संयुक्त टीम दबिश दी। यहां माओवादियों के मलंगिर एरिया कमेटी के अंतर्गत सक्रिय एलजीएस सदस्य मिडियामी हुर्रा उम्र 20 वर्ष को गिरफ्तार किया। छत्तीसगढ़ शासन की इनामी पॉलिसी के तहत गिरफ्तार माओवादी के ऊपर एक लाख रुपए का इनाम था। 

07-03-2020
प्रेमी के पत्र से प्रेरित होकर नक्सली प्रेमिका ने किया आत्मसमर्पण

दंतेवाड़ा। अपने प्रेमी के पत्र से प्रेरित होकर शनिवार को प्रेमिका नक्सली ने आत्मसमर्पण किया है। मिली जानकारी के अनुसार इनामी नक्सली लक्ष्मण ने अपनी प्रेमिका को पत्र लिखकर आत्मसमर्पण करने को कहा था। बता दें कि लक्ष्मण ने पहले ही पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया था। इसके बाद उसने अपनी प्रेमिका को आत्मसमर्पण के लिए पत्र लिखा था। अपने प्रेमी के पत्र से प्रेरित होकर नक्सली जयो ने भी शनिवार को दंतेवाड़ा पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है। जानकारी के अनुसार जयो सीएनएम कमांडर थीं। लक्ष्मण और जयो इंद्रावती पार के ग्रामीण हैं।  

02-03-2020
8 लाख के इनामी नक्सली कमांडर ने किया आत्मसमर्पण, ओडिसा में ट्रेनिंग हेड क्वार्टर पर हुए हमले में था शामिल

बीजापुर। नक्सली उन्मूलन अभियान से प्रेरित होकर एक इनामी नक्सली ने आत्मसमर्पण किया है। बता दें कि आत्मसमर्पित नक्सली कमांडर सोमू ने बीजापुर एसपी के समक्ष आत्मसमर्पण किया। आत्मसमर्पित नक्सली 2009 में ओडिसा नयागढ़ ट्रेनिंग हेड क़्वाटर में किए गए हमले में शामिल था। नयागढ़ ट्रेनिंग हेड क़्वाटर से नक्सली एक लाख राउंड मैगजीन और कई दर्जन राइफल व 9 गाड़ियां लूट कर ले गए थे। आत्मसमर्पित नक्सली सोनू उर्फ सामु उर्फ सोमू पर 8 लाख का इनाम घोषित था। सोमू पर 12 पुलिस जवानों के हत्या का मामला भी दर्ज था। सोमू नक्सली संगठन में डॉक्टरी का भी काम करता था और अन्य नक्सलियों को ट्रेनिंग देता था। SP दिव्यांग पटेल और CRPF DIG कोमल सिंह के समक्ष किया आत्मसमर्पण।

09-12-2019
40 लाख के इनामी नक्सली रमन्ना की हार्ट अटैक से मौत, अब-तक नहीं हुई आधिकारिक पुष्टि

रायपुर। बस्तर के कुख्यात नक्सली कमांडर रमन्ना की मौत की खबर आ रही है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हो पाई है। रविवार से खुफिया एजेंसियों और मीडिया के बीच रमन्ना की हार्ट अटैक से मौत होने की खबर आ रही थी। इस खबर के बाद से खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं और उसकी पतासाजी में लग गई है। उधर इस मामले में बस्तर आईजी पी. सुंदरराज ने बातचीत में बताया की रमन्ना की मौत होने की सूचना आ रही है, जिसकी जांच की जा रही है। शाम तक ही बता पाएंगे। बता दें रमन्ना पर सरकार ने 40 लाख रुपये का इनाम घोषित किया हुआ है। वह सबसे कुख्यात नक्सलियों में से एक है। उसके ऊपर कई बड़ी वारदातों के साथ ही बड़ी संख्या में लोगों को मौत के घाट उतारने का आरोप है।

16-11-2019
Breaking : 13 लाख के इनामी सात नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

बीजापुर। रानी बोदली, मुरकीनार कांड में शामिल 13 लाख के सात इनामी नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। बस्तर आईजी पी सुंदरराज, सीआरपीएफ डीआजी कोमल सिंह, पुलिस अधिक्षक दिव्यांग पटेल के सामने नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया। नक्सल गतिविधियों और शासन की पुर्नवास नीति से प्रभावित होकर इन नक्सलियों ने आत्मसमर्पण करने का फैसला किया।

 

11-11-2019
एक इनामी नक्सली सहित 9 माओवादी ने किया पुलिस के सामने आत्मसमर्पण

सुकमा। जिले में सोमवार को एक इनामी नक्सली सहित 9 माओवादियों ने पुलिस के समाने आत्मसमर्पण किया है। मिली जानकारी के अनुसार आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली कई बड़ी वारदातों में शामिल थे। इसमें मदनवाड़ा सहित राजनांदगांव की गई घटनाएं शामिल है। जानकारी के अनुसार सरेंडर करने वाले माओवादियों में दस लाख का इनामी नक्सली बदरू भी शामिल है, जो मदनवाड़ा घटना में शामिल था। आत्मसमर्पण करने वाले में नक्सलियों में पति, पत्नी ने भी समर्पण किया है। एएसपी सिद्धार्थ तिवारी ने मामले की पुष्टि की है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सरेंडर करने के बाद नक्सलियों ने पुलिस को 75 किलो का जेलिटिन जब्त करने में मदद की है। सभी सरेंडर करने वाले नक्सलियों को शासन की ओर पुनर्वास नीति के तहत सहायता प्रदान की जाएगी।

 

02-11-2019
तीन लाख के इनामी नक्सली ने किया आत्मसमर्पण

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा चलाये जा रहे आत्मसमर्पण एवं पुनर्वास योजना से प्रभावित होकर एवं नक्सलियों की खोखली विचारधारा से तंग आकर शुक्रवार को तीन लाख के ईनामी नक्सली ने आत्मसर्पण किया। आत्मसर्पित माओवादी प्लाटून नम्बर 26 का सेक्शन कमाण्डर बामन मंडावी ने नक्सलियों की भेदभाव पूर्ण व्यवहार एवं खोखली विचारधारा से तंग आकर पुलिस अधीक्षक दंतेवाड़ा डॉ. अभिषेक पल्लव एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार के समक्ष आत्मसमर्पण किया।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804