GLIBS
22-04-2021
मुख्यमंत्री के पत्र पर भाजपा की प्रतिक्रिया, कहा- देश के लिए टीके पर एक नीति

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा प्रधानमंत्री को लिखे पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि समूचे देश के लिए टीके पर एक नीति बनी है। प्रधानमंत्री सवा अरब से ऊपर देश की जनता के लिए चिंता कर रहे हैं, वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को एक करोड़ टीके की व्यवस्था करने में राजनीति सूझ रही है। उन्होंने कहा कि आज छत्तीसगढ़ की जनता भूपेश बघेल की गलत नीतियों का खामियाजा भुगतने को मजबूर है। केवल डींगें हाँकने से काम नही चलता, काम भी करना पड़ता है। अब मुख्यमंत्री को हल्की राजनीति छोड़ जल्द से जल्द टीके की बुकिंग करनी चाहिए। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष साय ने कहा कि अन्य प्रदेश टीके की बुकिंग में आगे निकल जाए और प्रदेश पत्राचार में माहिर मुख्यमंत्री की कलाबाजी ही दिखाते रह गये। उन्होंने कहा कि ‘सबसे कम काम और सबसे अधिक हंगामा’ यही भूपेश बघेल का मंत्र बन गया है। भूपेश बघेल को ऐसी राजनीति छोड़ छत्तीसगढ़ की जनता के लिए सकारात्मक कार्य करना चाहिए अन्यथा जनता उन्हें माफ नही करेगी। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि डीएमएफ फण्ड, कैम्पा फण्ड और मुख्यमंत्री कोष में हजार करोड़ से ऊपर रकम मौजूद हैं,जिसका उपयोग टीके के लिए करना चाहिए। प्रदेश भाजपाध्यक्ष ने पूछा कि जब कैम्पा मद से नियम विरुद्ध लक्जरी गाड़ी खरीदी जा सकती है तो टीके क्यों नही?

 

22-04-2021
मुख्यमंत्री की वर्चुअल मीटिंग में शामिल हुई हेमा देशमुख, जिले की सीमाओं के सील करने का दिया सुझाव

 राजनांदगांव। महापौर हेमा देशमुख गुरूवार को मुख्यमंत्री की वर्चुअल मीटिंग में शामिल हुईं। उन्होंने मीटिंग में राजनांदगांव में कोविड हॉस्पिटल की समस्याओं ,रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी सहित नगर निगम की आवश्यकताओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। सीएम ने टेस्टिंग किट पर्याप्त मात्रा में जिले में  उपलब्ध कराने निर्देशित किया। महापौर की मांग पर मुख्यमंत्री ने विद्युत शव दाह गृह के तत्काल आवंटन के निर्देश दिए। महापौर ने शहर में कई जगह स्वयंसेवी संस्थाओं की ओर से प्रारंभ किए गए कोविड केयर सेंटर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्टाफ की अनुपलब्धता से भी मुख्यमंत्री को अवगत कराया। उन्होंने शहर की सीमा सील किये जाने को लेकर भी मुख्यमंत्री को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने जिले की सीमा सील करनी होगी। सिर्फ राष्ट्रीय राजमार्ग को सील करने व टेस्टिंग सेंटर बना देने से समस्या हल नही होगी। इस पर मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को उचित कार्यवाही के निर्देश दिए।

22-04-2021
Breaking : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की महापौर और आयुक्तो के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग 

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राज्य के नगरीय निकाय क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम की व्यवस्था और टीकाकरण की प्रगति की वीडियो कॉन्फ्रेंस से समीक्षा कर रहे हैं। वीडियो कांफ्रेंस में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, स्वास्थ्य विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणु पिल्लै, मुख्यमंत्री के सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी, नगरीय प्रशासन विभाग की सचिव अलरमेलमंगई डी. और विभिन्न नगर निगमों के महापौर एवं आयुक्त शामिल हैं।

21-04-2021
Breaking : ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदने के लिए रायपुर जिले को एक करोड़ रुपए की स्वीकृति

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर में ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति निरंतर बनाए रखने के लिए कलेक्टर को एक करोड़ रुपए की राशि की स्वीकृति प्रदान की हैं। स्वीकृत राशि का उपयोग नए ऑक्सिजन सिलेंडर क्रय करने में किया जाएगा। रायपुर में कोरोना संक्रमित मरीज़ों की संख्या में वृद्धि के कारण ऑक्सीजन की बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया हैं।

20-04-2021
महाराष्‍ट्र फिर जा सकता है लाॅकडाउन के साये में, मुख्यमंत्री कर सकते हैं घोषणा, सूबे में ऑक्सीजन सप्लाई की कमी

मुंबई। महाराष्ट्र में संपूर्ण लॉकडाउन की संभावना तेज हो गई है। महाराष्ट्र कैबिनेट ने राज्य में सख्त लॉकडाउन की सिफारिश की है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि कैबिनेट मीटिंग में तय हुआ की लॉकडाउन लगाना ही पड़ेगा। ऐसे में बुधवार रात से कड़े तरीके से लॉकडाउन लगाया जाएगा। इसकी घोषणा सीएम जल्द कर सकते हैं। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने मंगलवार को कहा कि हमने सीएम उद्धव ठाकरे से अनुरोध किया है कि वे बुधवार से राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा करें। महाराष्ट्र सरकार के मंत्री असलम शेख ने कहा कि मेडिकल और ऑक्सीजन की सप्लाई की कमी को देखते हुए महाराष्ट्र पूर्ण लॉकडाउन की ओर बढ़ रहा है। इसके बारे में गाइडलाइंस जल्द ही घोषित किए जाएंगे। कोरोना से राज्य में बिगड़ते हालात के बाद महाराष्ट्र सरकार ने 10 वीं की बोर्ड परीक्षाएं कैंसिल करने का फैसला किया है। राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि कोरोना को लेकर राज्य में जो हालात हैं उसके बाद यह फैसला किया गया है।

 

20-04-2021
आम आदमी पार्टी ने किया ट्यूशन फीस के नाम पर पूरी फीस लिए जाने का विरोध, मुख्यमंत्री से की हस्तक्षेप की मांग

रायपुर। निजी स्कूलो के टयूशन फीस के नाम पर पूरी फीस लिए जाने का आम आदमी पार्टी ने विरोध किया है। पार्टी के नेता उत्तम जायसवाल ने किहा कि नए सत्र में प्राइवेट स्कूल ट्यूशन फीस के नाम से पूरा का पूरा पैसा ले रही है, जिससे पालक अत्यधिक परेशान है। उन्होंने कहा कि कोरोना का संकट सबके लिए है लेकिन इस संकट की घड़ी में भी प्राइवेट स्कूलों ट्यूशन फीस के नाम पर जो रकम ले रही है वह गलत है। हाईकोर्ट ने पालको की राहत के लिए यह निर्णय लिया था लेकिन प्राइवेट स्कूलों के संचालकों द्वारा एक तरह का नेक्सेस चलाया जा रहा है, जिससे पालक परेशान।
उत्तम जायसवाल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी प्राइवेट स्कूलों को इस मनमानी फीस वसूली को रोकने के लिए आदेशित करें। स्कूल संचालक इसके बाद भी न माने तो उस स्कूल के संचालक के खिलाफ कठोर कार्यवाही करे। पार्टी प्रवक्ता अनुषा जोसेफ ने कहा है कि सरकार इस मामले पर किसी प्रकार का अंकुश नही लगा पा रही है। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट का फैसला पालकों को राहत देने के लिए था ना कि पूर्व के तरह पूरी फीस लेने के लिए। अनुषा ने कहा कि शिक्षा विभाग इस ट्यूशन फीस को परिभाषित करें कि प्राइवेट स्कूल किस प्रतिशत पर ट्यूशन फीस लेने के अधिकारी है। निजी स्कूल मनमानी कर रहे हैं, जिससे पालक परेशान है, जिस पर सरकार मूकदर्शक बनी बैठी है।

20-04-2021
अरविंद केजरीवाल की पत्नी हुई कोविड पॉजिटिव, आइसोलेट हुए मुख्यमंत्री

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी कोविड-19 से संक्रमित पाई गईं। दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता केजरीवाल जांच में कोविड-19 से संक्रमित पाई गई हैं और वह घर पर पृथकवास में हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने भी स्वयं को पृथक कर लिया है। बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार रात 10 बजे से 26 अप्रैल की सुबह पांच बजे तक छह दिन का लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है। 

 

16-04-2021
Breaking: लॉकडाउन में खुलेंगे बैंक,मुख्यमंत्री ने शर्तों के साथ दी अनुमति

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने लॉकडाउन की अवधि में बैंक खोलने की अनुमति देने कहा है। यह अनुमति सिर्फ इस शर्त पर दी गई है कि बैंक के अधिकारी-कर्मचारी बैंकिंग सेवा से संबंधित कार्यों का निष्पादन कर सकेंगे। यहां बैंक पब्लिक डिलिंग की अनुमति नहीं होगी। एटीएम को चौबीसों घंटे क्रियाशील रखने के लिए बैंक से राशि निकालकर एटीएम में फीड की जा सकेगी।

 

16-04-2021
मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को दिए निर्देश,कोरोना पीड़ितों के इलाज के लिए चिकित्सकीय स्टाफ की होगी संविदा भर्ती

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में कोरोना संक्रमण की गंभीर स्थिति को देखते हुए कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिलों में स्थापित डेडिकेटेड हॉस्पिटल, कोविड केयर सेंटर में मानव संसाधन की आपूर्ति के लिए सेवानिवृत्त चिकित्सकों सहित प्राइवेट चिकित्सकों, नर्स व पैरामेडिकल स्टाफ की आवश्यकता संविदा भर्ती करने कहा है। यह संविदा भर्ती तीन माह या अधिकतम कोविड संक्रमण अवधि तक के लिए होगी। नियुक्त चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टाफ को संविदा दर के अनुसार मानदेय का भुगतान डीएमएफ फंड से किया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत राज्य के राशन दुकानों को खोलने और उपभोक्ताओं को टोकन आधार पर खाद्यान्न का वितरण तय करने को कहा है। राशन दुकान संचालकों की ओर से उपभोक्ताओं को इसके लिए पूर्व में टोकन दिया जाना होगा। प्रतिदिन अधिकतम 50 से 80 उपभोक्ताओं को टोकन के आधार पर राशन उपलब्ध कराने को कहा गया है। उन्होंने कलेक्टरों को जिला खाद्य अधिकारियों के माध्यम से उक्ताशय की सूचना जिले के समस्त उचित मूल्य दुकान के संचालकों को देने और इसका कड़ाई से पालन तय करने के निर्देश दिए हैं।

 

16-04-2021
Breaking: मुख्यमंत्री ने दी बड़ी राहत,स्ट्रीट वेंडर्स को डोर-टू-डोर सब्जी और फल बेचने की होगी अनुमति

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लॉकडाउन के दौरान जनता को बड़ी राहत दी है। उन्होंने कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति को देखते हुए कई जिलों में जारी लॉकडाउन की अवधि में जन सुविधा के मद्देनजर कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने अत्यावश्यक सेवाओं सहित फल, सब्जी, दूध, रसोई गैस की डोर-टू-डोर डिलिवरी की अनुमति के निर्देश दिए हैं। इसके लिए आवश्यक व्यवस्था तय करने के निर्देेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन अवधि में पेट्रोल पम्प, दवाई दुकान, रसोई गैस एजेंसी, हॉस्पिटल एवं पशुओं के आहार से संबंधित दुकानों को खोलने की अनुमति देने को कहा है। उन्होंने गांवों में सब्जी और फल की खेती करने वाले किसानों को यदि वह शहर आकर कॉलोनियों व मोहल्लों में डोर-टू-डोर सब्जी-फल बेचना चाहते हैं,तो उन्हें भी इसकी अनुमति दिए जाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कलेक्टरोंं से इस बात का स्पष्ट रूप से उल्लेख किया है कि लॉकडाउन की अवधि में कोई भी सब्जी और फल की दुकान नहीं खुलेगी। सब्जी-फल उत्पादक किसानों से सीधे सब्जी-भाजी, फल क्रय कर स्ट्रीट वेंडर उन्हें कॉलोनियों, गली-मोहल्लों में घर-घर जाकर बेच सकेंगे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804