GLIBS
18-09-2020
शादी का झांसा देकर दो बहनों का बनाया अश्लील वीडियो, वायरल करने की धमकी देकर करता था पैसों की मांग,आरोपी गिरफ्तार

कोरबा। दर्री थाना क्षेत्र में रहने वाली दो लड़कियों को एक युवक ने शादी का झांसा देकर उनका  दैहिक शोषण किया। युवक ने लड़कियों का अश्लील वीडियो और फोटो भी तैयार कर लिया था। उसे सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी देते हुए लड़कियों से पैसे की उगाही भी कर रहा था। किसी तरह दोनों लड़कियों ने हिम्मत जुटाई और इस मामले की शिकायत पुलिस से की। इस पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ धारा 376, 384, 506 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले की जांच शुरू की। पतासाजी कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। सीएसपी दर्री खोमनलाल सिंह ने प्रेसवार्ता मे बताया की आरोपी-रूपेश कुमार मिरी दर्री का निवासी है। उसने पडोस में ही रहने वाली दो सगी बहनों को प्यार के जाल में फंसाया। शादी का झांसा देकर जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाया और शारीरिक संबंध बनाते समय वीडियों और फोटो तैयार कर सोशल मीडिया में वायरल करने का धमकी देता था। उसने एक बहन से 2.50 लाख रूपये और दूसरे बहन से 1.50 लाख रूपये वसूल भी लिया था। इसके बाद भी और पैसा की मांग करता रहा। पैसे नहीें देने पर आरोपी पीड़िता के मोबाइल पर अश्लील वीडियो भेजने लगा। इससे क्षुब्ध और परेशान होकर पीड़िता ने हिम्मत जुटाकर थाना दर्री में शिकायत की और आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

 

04-09-2020
शादी का झांसा देकर नाबालिग को ले गया भगाकर, छह माह बाद पकड़ा गया

जांजगीर चांपा। नाबालिग का अपहरण कर दैहिक शोषण करने वाले युवक को पुलिस ने धरदबोचा। मामला जिले के डभरा थाना क्षेत्र के ग्राम भजपुर का है। यहां प्रार्थी हरिशंकर सिदार रिपोर्ट दर्ज कराई की उसकी नाबालिग भांजी 17 मार्च से घर से गायब है। थाना डभरा में  अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस अपहृता व अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर रही थी। साइबर सेल जांजगीर से प्राप्त काल डिटेल के आधार पर अपहृता का पता तलाश में 2 सितंबर को मनोहर चौहान उम्र 25 वर्ष निवासी संडा थाना बरमकेला के घर से नाबालिग लड़की को बरामद किया गया। नाबालिग लड़की को 6 माह बाद बरामद किया गया। आरोपी मनोहर चौहान द्वारा नाबालिग युवती से शादी का झांसा देकर 6 माह तक दैहिक शोषण करता रहा। आरोपी मनोहर चौहान विभिन्न धाराओं कक तहत गिरफ्तारी कर न्यायालय में पेश किया गया, जहाँ आरोपी को न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया।

 

04-09-2020
नाबालिग से प्यार-अनाचार और फिर अश्लील फोटो वायरल, आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। शहर की कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत वीरभद्र नगर में शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म करने के बाद अश्लील फोटो को वायरल करने का मामले सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार 17 वर्षीय नाबालिक से शादी का झांसा देकर सालों तक शारीरिक संबंध बनाने के बाद पीड़िता के साथ ली हुई अश्लील फोटो को वायरल कर दी। इसके बाद पीड़िता ने परिजनों के साथ थाने पहुंचकर मामले की शिकायत दर्ज कराई है। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि आरोपी युवक वर्ष 2017 से टिकरापारा स्थित उसके मकान में किराएदार था।

आरोपी ने पीड़िता को शारीरिक संबंध बनाने के लिए अपनी बहन के घर वीरभद्र नगर ले जाता था। युवक के मकान खाली करने के बाद युवती से उसका मिलना कम हो गया था। इसी दौरान 28 अगस्त 2020 को युवक ने पीड़िता के घर वालों और रिश्तेदारों को उसकी अश्लील फोटो भेजी। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी शशांक नाग के खिलाफ धारा 376, पॉस्को एक्ट की धारा 6 व आईटी एक्ट की धारा 67 बी के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ़्तार किया है।

28-07-2020
शादी का झांसा देकर किशोरी के साथ दुष्कर्म

रायपुर। शादी का झांसा देकर 16 वर्षीय किशोरी के साथ दुष्कर्म करने की रिपोर्ट आजाद चौक थाने में दर्ज की गई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आजाद चौक थाने में 42 वर्षीय महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि प्रार्थिया की 16 वर्षीय बेटी के साथ मोनू यादव नामक युवक ने शादी का झांसा देकर तीन वर्ष तक दैहिक शोषण किया। गर्भ ठहर जाने पर शादी से इंकार कर दिया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने धारा 4,6 पास्को एक्ट सहित 376 के तहत दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है। 

 

02-07-2020
शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार

धमतरी। शादी करने का प्रलोभन देकर दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार थाना मगरलोड चौकी करेली बड़ी क्षेत्रांतर्गत 26 जून को एक नाबालिग के घर से बिना बताए कहीं चले जाने की रिपोर्ट परिवार वालों ने दर्ज कराई थी। परिजनों नाबालिग पुत्री को किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा बहला-फुसलाकर अपहरण करने की भी शिकायत दर्ज कराई थी। इसी दौरान सूचना मिली कि अपहृत नाबालिग को ग्राम चंद्रसुर निवासी यशवंत निषाद बहला-फुसलाकर अपने साथ भगाकर घर में रखा है। इस पर पुलिस ने संदेही यशवंत निषाद के घर में दबिश देकर अपहृत नाबालिग बालिका एवं संदेही यशवंत निषाद को पकड़ा। इसे अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई। यशवंत निषाद ने उक्त नाबालिग को अपने साथ भगाकर लाना तथा उसे अपने पास रखना बताया, जिस पर अपहृत नाबालिग बालिका को उसके कब्जे से बरामद कर नाबालिग से पूछताछ की गई। बालिका ने बताया कि शादी कर पत्नि बनाकर रखने का झांसा देकर बहला-फुसलाकर अपने साथ भगा कर लाया और दैहिक शोषण किया। पीड़िता के कथन एवं उपलब्ध साक्ष्य के आधार पर मामले में धारा 366, 376 भादवि एवं लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम की धारा 6 जोड़ते हुए आरोपी यशवंत निषाद उम्र 21 वर्ष थाना मगरलोड को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर ज्युडिशियल रिमांड प्राप्त की गई। नाबालिग बालिका को उसके परिजनों को सुपुर्द किया गया है। मामले की जांच जारी है।

17-06-2020
किशोरी दुष्कर्म मामले में आया नया मोड़, मारपीट को लेकर लिखाई रिपोर्ट

अंबिकापुर। शादी का झांसा देकर 16 वर्षीय किशोरी के साथ हुए दुष्कर्म मामले में नया मोड आया है। दुष्कर्म आरोपी की बहन ने किशोरी की मां एवं भाई के विरुद्ध थाने में दर्ज कराई है।  मामला लखनपुर थाना क्षेत्र ग्राम गोरता झवर पारा का है,जहां 15 जून को किशोरी ने गांव के ही परमेश्वर राजवाड़े के विरुद्ध शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 16 जून को गोरता निवासी आरोपी की बहन ने किशोरी के भाई और मां पर गाली गलौज, मारपीट की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक परमेश्वर राजवाड़े ग्राम गोरता की किशोरी के साथ प्रेम संबंध का था। दोनों पक्षों में समझौता कराए जाने को लेकर गांव में पंचायत हुई थी। पंचायत में नाबालिग लड़की से परमेश्वर के साथ शादी करने के लिए  कहा गया परन्तु लड़की की उम्र 16 वर्ष होने के कारण लड़के पक्ष वाले ने 2 वर्ष बाद शादी करने की बात कही थी। इस बीच किशोरी के भाई और उसकी माँ ने पूरी पंचायत के सामने आरोपी की बहन के साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट की। 16 जून को युवती ने लखनपुर थाने पहुच  रिपोर्ट दर्ज कराई। लखनपुर पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध कर मामले की जांच में जुटी है।

 

15-06-2020
नाबालिग को शादी का झांसा देकर भगा कर ले जाने वाले आरोपी को यूपी से किया गिरफ्तार

 

कोण्डागांव। फरसगांव की रहने वाली नाबालिग लड़की को उत्तरप्रदेश का एक युवक शादी का झांसा देकर 9 जून को भगा कर उत्तर प्रदेश ले गया था। रिपोर्ट पर थाना फरसगांव में अपराध क्रमांक 42/2020 धारा 363 भादवि पंजीबद्ध कर पुलिस अधीक्षक कोण्डागांव के निर्देशन में व अति.पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में तथा अनुविभागीय अधिकारी पुलिस फरसगांव पुष्पेंद्र नायक के पर्यवेक्षण में तत्काल टीम तैयार कर उत्तरप्रदेश रवाना किया गया था। पुलिस टीम की तत्परता से उत्तरप्रदेश के ग्राम बानगांव जिला ललीतपुर से आरोपी नफीस खान को उसके जीजा के घर से नाबालिग के साथ बरामद किया गया। आरोपी को गिरफ्तार कर थाना फरसगांव लेकर आए। कानूनी कार्यवाही के बाद लड़की को उसके परिजनों को सुपुर्द कर आरोपी नफीस खान को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।

02-06-2020
नाबालिग को शादी का झांसा देकर दैहिक शोषण करने वाला युवक गिरफ्तार

धमतरी। सिहावा थाना पुुुलिस ने एक नाबालिग बालिका से दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार थाना सिहावा क्षेत्रांतर्गत एक नाबालिग बालिका के घर से बिना बताए कहीं चले जाने तथा उसके परिवार वालों द्वारा आस-पड़ोस, रिश्तेदारों एवं उसकी सहेलियों से पता करने पर भी कोई पता नहीं चलने तथा अपनी नाबालिग पुत्री को किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा बहला-फुसलाकर अपहरण कर ले जाने की आशंका जताते हुए परिजनों ने 29 मई को थाना सिहावा रिपोर्ट दर्ज करवाई। इसपर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 363 भादवि के तहत् अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। अपराध की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक धमतरी ने अपहृत नाबालिग बालिका एवं अज्ञात आरोपी की तत्काल पतासाजी कर वैधानिक कार्यवाही करने थाना प्रभारी सिहावा को निर्देशित किया गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे एवं पुलिस अनुविभागीय अधिकारी नगरी नितीश ठाकुर के मार्गदर्शन में अपहृत नाबालिग बालिका व अज्ञात आरोपी की पता तलाश किया जा रहा था। इस दौरान पता चला कि थाना नगरी अंतर्गत ग्राम मोदे निवासी छन्नुलाल कश्यप के द्वारा नाबालिग बालिका को बहला-फुसलाकर, शादी करने का प्रलोभन देकर अपने साथ भगाकर ले गया है। इसकी सूचना पर सिहावा पुलिस टीम के द्वारा उसके घर में दबिश देने पर अपहृत नाबालिग बालिका उसके घर पर मिली। इसे बरामद कर पूछताछ किया गया,जिसके द्वारा बताया गया कि छन्नुलाल कश्यप उसे बहला-फुसलाकर शादी करने का झांसा देकर अपने साथ भगाकर ले जाकर अपने घर में रखा और दैहिक शोषण किया। पीड़िता के कथन एवं उपलब्ध साक्ष्य के आधार पर मामले में धारा 376 भादवि एवं लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम की धारा 4 जोड़ते हुए आरोपी छन्नुलाल कश्यप उम्र 25 वर्ष को गिरफ्तार कर आगे की कार्यवाही में पुलिस जुट गई है। साथ ही नाबालिग बालिका को उसके परिजनों को सुपुर्द किया गया है। 

 

 

10-12-2019
शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म, एक आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

धमतरी। भखारा थाने इलाके में एक नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म की वारदात सामने आई है जहां आरोपी ने नाबालिग छात्रा को घर से बुलाकर उसे शादी का झासा दिया और दो अलग-अलग स्थानो मे ले जाकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। बता दें कि आरोपी विवेक चौरे के खिलाफ पीड़िता की शिकायत पर भखारा पुलिस ने आरोपियो के खिलाफ 456, 376, 506, आईपीसी 6 के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी विवेक चौरे को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि दूसरा आरोपी फरार बताया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक भखारा इलाके की रहने वाली नाबालिग छात्रा से आरोपी युवक विवेक चौरे ने एक सप्ताह पहले मोबाईल के माध्यम से संपर्क किया और शादी करने की झासा देकर पहली बार भखारा क्षेत्र के एक गांव मे ले जाकर दुष्कर्म किया। वहीं दूसरी बार आरोपी ने देमार गांव के आसपास ले जाकर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। तो वहीं तीसरी बार आरोपी विवेक चौरे अपने दोस्त रूपेश के साथ आधी रात को पीड़िता के घर पहुंचा और दरवाजा खटखटाया। इसी वक्त आरोपियों के बीच चहल कदमी को पीड़िता के भाई ने सुन लिया और नींद से उठकर आरोपी विवेक को पकड़ लिया। विवेक का दोस्त रुपेश मौके से फरार होने में कामयाब रहा। भखारा पुलिस फरार आरोपी की तलाश में जुट गई।  

09-06-2019
दो युवतियों से दुष्कर्म, अलग-अलग थाना क्षेत्र का मामला

 

रायपुर। राजधानी में दुष्कर्म के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। रविवार को दो अलग-अलग थाना क्षेत्र में दो युवतियों से दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। पंडरी थाना में एक 19 वर्षीय युवती ने शिकायत की है कि उसके जीजा आरोपी दीपक प्रकाश नायक पिछले एक साल से उसके साथ दुष्कर्म कर रहा है। जब वह उसका विरोध करती है तो मारपीट कर जान से मारने की धमकी देता है।

इससे तंग आकर युवती ने मामले की शिकायत थाने में की। वहीं दूसरे मामले में 23 वर्षीय युवती ने कबीरनगर थाने में शिकायत की है कि आरोपी लक्ष्मीनारायण चंद्रा शादी का झांसा देकर पिछले तीन साल से दुष्कर्म कर रहा है। शादी करने की बात पर आरोपी शादी से इंकार कर फरार हो गया। इसके बाद युवती ने मामले की शिकायत कबीरनगर थाने में की। दोनों ही मामले में पुलिस आरोपियों के खिलाफ धारा 376 के तहत अपराध दर्ज कर जांच में कर रही है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804