GLIBS
14-03-2021
ममता बनर्जी की संपत्ति से पांच गुना ज्यादा है शुवेंदु अधिकारी की संपत्ति, पढ़े पूरी खबर

कोलकाता/रायपुर। भाजपा के उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी ने शुक्रवार को नंदीग्राम सीट से अपना नामांकन दाखिल किया था। चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में शुवेंदु अधिकारी ने अपनी संपत्ति की जानकारी दी और बताया कि उनकी कुल संपत्ति 80.66 लाख रुपए से अधिक है। बता दें कि शुवेंदु अधिकारी की संपत्ति पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से 5 गुना ज्यादा है। शुवेंदु अधिकारी की संपत्ति : हलफनामे में दी गई जानकारी के अनुसार शुवेंदु अधिकारी के पास 80,66,749.32 रुपए की संपत्ति है। उनकी चल संपत्ति 59,31,647.32 रुपए की है, जबकि उनके बैंक खाते में 46,15,513.32 रुपये हैं और उनमें से 41,823 रुपए उनके चुनाव व्यय खाते में हैं। हलफनामे के मुताबिक 2019-20 में शुवेंदु अधिकारी की आय 1,115,715.00 रुपए थी और उनके पास फिलहाल 50,000.00 रुपए नकद है। अधिकारी के पास 5,45,000 रुपए की राष्ट्रीय बचत प्रमाणपत्र जमाराशि और 7,71,165 रुपए का बीमा है। हलफनामे के अनुसार शुवेंदु अधिकारी के पास भूखंड समेत 46,21,102 रुपए की अचल संपत्ति है। इसके साथ ही उन्होंने माना है कि उनके विरूद्ध आपराधिक मामले लंबित हैं।

22-02-2021
चैंबर चुनाव 2021 : नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन 74 नाम निर्देशन पत्र जमा हुए

रायपुर। छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज चुनाव वर्ष 2021 के चुनाव प्रक्रिया के तहत नामांकन दाखिल के अंतिम दिन आज मुख्य निर्वाचन अधिकारी शिवराज भंसाली, निर्वाचन अधिकारी- प्रकाशचन्द गोलछा, बालकृष्ण दानी, रमेश गांधी, मनमोहन अग्रवाल, केसी माहेश्वरी, महावीर तालेड़ा, संजय देशमुख, अनिल जैन (कुचेरिया), विजय जैन, मुख्य निर्वाचन नियंत्रक एचएस कर की उपस्थिति में प्रत्याशियों द्वारा अध्यक्ष, महामंत्री, कोषाध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं मंत्री पद के लिए कुल 74 नाम निर्देशन पत्र जमा हुए। मुख्य निर्वाचन अधिकारी शिवराज भंसाली एवं निर्वाचन अधिकारी प्रकाशचन्द गोलछा ने बताया कि सोमवार दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे के मध्य रायपुर एवं अन्य बाहर जिलों सहित 74 नाम निर्देशन पत्र जमा हुए। प्राप्त नाम निर्देशन पत्र की सूक्ष्म जांच 24 फरवरी, बुधवार को दोपहर 2 बजे तक करने के पश्चात् प्रत्याशियों की सूची का प्रकाशन किया जावेगा, साथ ही नाम निर्देशन पत्र आपत्ति के लिए  आवेदन 25 फरवरी, गुरूवार को दोपहर 12 से 3 बजे तक नियत किया गया है एवं प्राप्त अपत्तियों का निराकरण शाम 4 से 6 बजे तक, 27 फरवरी,शनिवार को प्रात: 11 से 2 बजे तक नाम निर्देशन पत्रों की वापसी एवं नामांकन पत्र (नाम निर्देशन पत्र) वापसी के पश्चात् प्रत्याशियों की अंतिम सूची का प्रकाशन शाम 5 बजे तक होगा। 1 मार्च सोमवार को शाम 4 बजे तक पैनल द्वारा अधिकृत प्रत्याशियों की सूची जमा करना होगा, तत्पश्चात् 2 मार्च ,मंगलवार को प्रत्याशियों की घोषणा व चुनाव चिन्ह का आबंटन व प्रकाशन दोपहर 2 बजे किया जायेगा।

 

16-10-2020
Video : मुख्यमंत्री की मौजूदगी में कांग्रेस प्रत्याशी ने भरा नामांकन,कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा...

रायपुर। मरवाही उप चुनाव में कांग्रेस से प्रत्याशी डॉ. केके ध्रुव ने शुक्रवार को नामांकन दाखिल किया। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम , जिले के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल मौजूद थे। कांग्रेस प्रत्याशी ने 2 सेट में नामांकन जमा किया है। पहले सेट में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मोहन मरकाम मौजूद थे। दूसरे सेट में मंत्री जयसिंह अग्रवाल और कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत मौजूद थीं। नामांकन के बाद मुख्यमंत्री बघेल और मरकाम जोन सेक्टर बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने कहा है कि मरवाही उप चुनाव कांग्रेस पार्टी जीतेगी। यह कांग्रेस का परंपरागत गढ़ है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव व प्रवक्ता विकास तिवारी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का चेहरा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल होंगे,भाजपा बताए कि किसके चेहरे पर चुनाव लड़ेगी और हार का ठीकरा किसके सिर मढ़ने की तैयारी है।

 

 

14-10-2020
मरवाही उपचुनाव: दो पार्टी के प्रत्याशियों ने आज दाखिल किया नामांकन, 16 को अंतिम दिन

रायपुर। मरवाही उप चुनाव का बिगुल बज चुका है। प्रत्याशियों के नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। बुधवार को दो नामांकन पत्र दाखिल किये गए। जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार इंडियन नेशनल कांग्रेस के कृष्ण कुमार ध्रुव और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के रितु पंदराम ने नामांकन दाखिल किया। वहीं अब तक कुल 14 नाम निर्देशन पत्र खरीदे गए। छत्तीसगढ़ राज्य विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 24-मरवाही के लिए निर्वाचन किया जाना है।अनुसूचित जनजाति (अजजा) के लिए आरक्षित इस सीट के लिए अभ्यर्थी अपने नामांकन 16 अक्टूबर तक दाखिल कर सकते हैं। नामांकनपत्रों की जाँच 17 अक्टूबर  को होगी जबकि अभ्यर्थी अपने नाम 19 अक्टूबर तक वापस ले सकेंगे। मरवाही विधानसभा उप-निर्वाचन के लिए मतदान 3 नवंबर 2020 को होगा,जबकि मतगणना 10 नवंबर को होगी।

29-09-2020
मरवाही उपचुनाव : 16 अक्टूबर को नामांकन और 3 नवंबर को मतदान 

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सबसे रोमांचक विधानसभा मरवाही का उपचुनाव 3 नवंबर को होगा। बता दें कि मरवाही में 3 नवंबर को मतदान होगा। वहीँ 16 अक्टूबर तक नामांकन दाखिल किया जा सकता है। चुनाव का परिणाम 10 नवंबर को घोषित किया जाएगा।

14-05-2020
विधान परिषद के लिए निर्विरोध चुने गए उद्धव ठाकरे

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और आठ अन्य लोग राज्य विधान परिषद के लिए निर्विरोध चुने गए हैं। इसी के साथ सीएम उद्धव ठाकरे की कुर्सी पर छाया संवैधानिक संकट टल गया। मालूम हो कि महाराष्ट्र की नौ विधान परिषद सीटों के लिए 14 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया था। मंगलवार को नामांकन पत्रों की जांच के दौरान निर्दलीय उम्मीदवार शहबाज राठौर का नामांकन रद्द हो गया था। इसके अलावा चार उम्मीदवारों ने मंगलवार को ही अपने नाम वापस ले लिए थे। इस तरह से नौ सीटों के लिए सिर्फ नौ उम्मीदवार ही बचे थे।

 इसके चलते सभी निर्विरोध चुन लिए गए।एनसीपी ने दो सीटों के लिए चार उम्मीदवारों से नामांकन दाखिल कराए थे। एनसीपी से अतिरिक्त नामांकन भरने वाले किरण पावस्कर और शिवाजीराव गरजे दोनों ने मंगलवार को अपना नाम वापस ले लिया था। इसके साथ ही एनसीपी के शशिकांत शिंदे और अमोल मिटकरी के निर्विरोध चुने जाने का रास्ता साफ हो गया था। शिवसेना की ओर से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और नीलम गोर्हे विधान परिषद के लिए चुनावी मैदान में थीं। कांग्रेस से राजेश राठौर उम्मीदवार थे।

 

13-03-2020
Breaking : भूपेश बघेल के साथ फूलोदेवी और केटीएस का नामांकन दाखिल करने जाएंगे कांग्रेसी

रायपुर। राज्यसभा के लिए कांग्रेस ने गुरुवार रात अपने पत्ते खोलते हुए छत्तीसगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी केटीएस तुलसी और फूलोदेवी नेताम का नाम फाइनल किया था। शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन है। इसलिए एआईसीसी के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के साथ कांग्रेस के विधायक, पार्टी पदाधिकारी और कांग्रेस कार्यकर्ता सुबह 11 बजे राजीव भवन से राज्यसभा के दोनों कांग्रेस प्रत्याशी केटीएस तुलसी और फूलोदेवी नेताम के साथ विधानसभा जाकर कांग्रेस नामांकन दाखिल करेंगें। यह जानकारी शैलेश नितिन त्रिवेदी, महामंत्री, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने दी है।

14-02-2020
कोरबा जिला पंचायत में शिवकला कंवर अध्यक्ष और रीना जायसवाल निर्विरोध चुनी गईं उपाध्यक्ष

कोरबा। जिला पंचायत कोरबा में कांग्रेस की शिवकला कंवर अध्यक्ष पद के लिए जीत दर्ज की है। उन्हें 10 वोट मिले। जबकि भाजपा समर्थित रामेश्वरी जगत को 2 वोट से ही संतोष करना पड़ा। वहीं जिला पंचायत उपाध्यक्ष रीना अजय जायसवाल निर्विरोध चुनी गई। उपाध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस की ही प्रीति कंवर व गणराज कंवर ने नामांकन खरीदा था। विधायक पुरुषोत्तम कंवर समेत अन्य वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं के प्रयास से दोनों मान गए और नामांकन दाखिल नही किया। इस तरह रीना अजय जायसवाल निर्विरोध उपाध्यक्ष घोषित किया गया।

 

13-02-2020
महासमुंद जनपद पंचायत से भागीरथी चंद्राकर चुने गए निर्विरोध अध्यक्ष

महासमुंद। महासमुंद जनपद पंचायत से भागीरथी चंद्राकर निर्विरोध अध्यक्ष और त्रिलोकी राधेश्याम ध्रुव उपाध्यक्ष चुने गए हैं। भागीरथी चंद्राकर ने अध्यक्ष के लिए नामांकन दाखिल किया था। निर्धारित समय तक किसी अन्य के द्वारा नामांकन दाखिल नहीं किए जाने पर निर्वाचन अधिकारी सुनील चंद्रवशी ने उन्हें निर्वाचित घोषित कर दिया। वहीं बागबाहरा जनपद पंचायत से  स्मिता हितेश चंद्राकर अध्यक्ष और भेखलाल साहू उपाध्यक्ष चुने गए हैं। बसना जनपद में रूखमणि सुभाष पटेल अध्यक्ष और सतनाम मनजीत सलूजा उपाध्यक्ष चुनी गई हैं। सरायपाली जनपद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष चुनाव में फिर से एक बार भाजपा ने कब्जा जमा लिया है। कुमारी भास्कर ने दीपांजलि सरवंश को 1 मत से पराजित कर अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया। उपाध्यक्ष पद पर धर्मेंद्र चौधरी ने भी एक मत से जीत हासिल कर बाबूलाल पटेल को हराया। जीतने के बाद समर्थकों ने आतिशबाजी कर जीत का जश्न मनाया।

 

10-01-2020
चुनाव चिन्ह आबंटन के साथ ही क्षेत्र में पंचायत चुनाव की सरगर्मियां हुई तेज

मुंगेली। 9 जनवरी को नाम वापसी की आखरी तारीख होने के साथ ही इसी दिन चुनाव चिन्ह का आवंटन भी किया गया। नाम वापसी के बाद त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में लड़ने वाले प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी कर दी गई। जिला मुख्यालय से जारी की गई सूची के अनुसार जिले की कुल 12 जिला पंचायत क्षेत्रों के लिये कुल 80 नामांकन दाखिल किया गया था। 14 अभियाथियो के नाम वापस लेने के बाद अब कुल 66 प्रत्याशी अब मैदान में है। जो इस चुनाव में अपना भाग्य अपना रहे हैं। इसके साथ ही जनपद पंचायत, सरपंच और पंच पद के प्रत्याशियों की सभी सूची जारी करने के साथ साथ सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आबंटित कर दिया गया है। मौसम खुलते ही कड़ाके की ठंड में प्रत्याशियों ने प्रचार शुरू कर दिया। ग्रमीण क्षेत्रों  में चुनावी सरगर्मियां तेज होने लगी हैं। पेंटर को मिलेगा रोजगार-बैनर पोस्टर बनाने वालों के साथ साथ पेंटर लोग भी सक्रिय दिखने लगे हैं। प्रिंटिंग प्रेस की दुकानों में प्रत्याशियों और उनके समर्थकों की भीड़ अपने प्रत्याशियों के बैनर, पोस्टर, पाम्पलेट छपवाने की जुगत में घण्टो इंतजार में बैठने लगे हैं, ताकि उनके समर्थित प्रत्याशियों के जोर शोर से प्रचार किया जा सके।

 

06-01-2020
Breaking: महापौर पद के लिए कांग्रेस से एक और भाजपा से 4 लोगों ने दाखिल किया नामांकन

रायपुर। राजधानी में महापौर पद के लिए कांग्रेस से एक नाम तो वहीं भाजपा से 4 नाम सामने आये है। कांग्रेस की तरफ से एजाज ढेबर ने नामांकन दाखिल किया है तो वहीं भाजपा की ओर से प्रमोद साहू, मृत्युंजय दुबे और मीनल चौबे और सूर्यकांत राठौर  ने महापौर पद के लिए नामांकन दाखिल किया। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804