GLIBS
24-12-2019
रामानुजगंज नगर पंचायत पर भाजपा का कब्जा

रामानुजगंज। नगर पंचायत के 15 वार्ड में पार्षद पद के लिए चुनाव में भाजपा ने जहां 7 सीटें जीती वहीं कांग्रेस ने 5 वही तीन निर्दलीय के खाते में आई। नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल ने वार्ड क्रमांक 10 एवं नगर पंचायत उपाध्यक्ष उषा गुप्ता ने वार्ड क्रमांक 15 से धमाकेदार जीत दर्ज की वहीं कांग्रेस के दिग्गज अशोक जयसवाल ने वार्ड क्रमांक 8 से जीत हासिल की। नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक 1 से पार्षद उमेश गहरवार भाजपा दोबारा निर्वाचित हुए वार्ड क्रमांक 2 से किरण गुप्ता कांग्रेस से,वार्ड क्रमांक 3 से अशोक गौड़ कांग्रेस से, वार्ड क्रमांक 4 से ललिता कश्यप भाजपा से, वार्ड क्रमांक पांच से विजय रावत भाजपा से बागी होकर निर्दलीय चुनाव जीते, वार्ड क्रमांक 6 से खुशबू देवी जयसवाल कांग्रेस से, वार्ड 7 से श्वेता दास कांग्रेस से,वार्ड क्रमांक 8 से कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक जयसवाल, वार्ड क्रमांक 9 से अनीता गुप्ता भाजपा, वार्ड क्रमांक 10 से नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल भाजपा से, वार्ड क्रमांक 11 से निर्दलीय बजरंग गुप्ता, वार्ड क्रमांक 12 से मुकेश जयसवाल निर्दलीय,वार्ड क्रमांक 13 से राजनाथ विश्वकर्मा भाजपा से, वार्ड क्रमांक 14 से पार्षद राजेश सोनी भाजपा से, वार्ड क्रमांक 15 से नगर पंचायत उपाध्यक्ष उषा गुप्ता भाजपा से निर्वाचित हुए।

दिग्गज हारे

भाजपा से रामानुजगंज मंडल अध्यक्ष शर्मिला गुप्ता 9 वोट से चुनाव हार गई है। भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण केसरी भी  वार्ड क्रमांक 11 से चुनाव हारे है। वहीं एनएसयूआई प्रदेश महासचिव प्रतीक सिंह वार्ड क्रमांक 14 से 27 वोट से चुनाव हार गए है।

सबसे अधिक वोट से जीती उषा गुप्ता,रमन अग्रवाल ने भी बंपर जीत हासिल की
रमन अग्रवाल वार्ड क्रमांक 10 से लड़ रहे थे। यहां से कांग्रेस एवं दो निर्दलीय प्रत्याशी थे। तीनों के वोट से अधिक वोट से रमन अग्रवाल ने जीत हासिल की वहीं नगर पंचायत उपाध्यक्ष उषा गुप्ता भी 300 से अधिक वोटों से जीत हासिल की।

रमन समर्थित निर्दलीयों ने बाजी मारी

नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल टिकट वितरण के दौरान अपने समर्थकों को टिकट दिलवाने में नाकाम रहे, जिस कारण उनके समर्थक वार्ड क्रमांक 12 से मुकेश जायसवाल एवं वार्ड क्रमांक 5 से विजय रावत ने निर्दलीय चुनाव लड़ा जहां से जीत हासिल की।


विजय पार्षदों के समर्थकों ने निकाला जुलूस

जैसे ही विजय प्रत्याशियों के द्वारा विजय होने का प्रमाण पत्र लिया गया। उसके बाद विजय पार्षदों के समर्थकों में जबरदस्त उत्साह का माहौल देखा गया। भाजपा के रमन अग्रवाल सहित भाजपा के जीते पार्षदों के समर्थकों के द्वारा जुलूस निकाला गया। वहीं कांग्रेस के अशोक जयसवाल सहित जीते कांग्रेस के समर्थकों के द्वारा विजय जुलूस निकाला गया।

नहीं बचा पाए विधायक अपना वार्ड

क्रमांक 4 में विधायक का निवास स्थान होने के बावजूद भी वार्ड क्रमांक 4 से कांग्रेस प्रत्याशी को भारी भरकम मतों से हार का सामना करना पड़ा है। जहां भाजपा प्रत्याशी को ललित कश्यप 304 बोट मिले, वहीं कांग्रेस के प्रत्याशी विद्यावती को 164 मिले।

 

04-12-2019
Breaking : बीजेपी पार्षद प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होते ही महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष बैठीं धरने पर

रायपुर। रायपुर नगर निगम के लिए बीजेपी पार्षद प्रत्याशियों  की लिस्ट जारी होते ही भाजपा महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष शैलेंद्री  परघनिया भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में महिला कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठ गई हैं। उन्होंने टिकट वितरण को लेकर नाराजगी जाहिर की है।

 

04-12-2019
टिकट वितरण को लेकर भाजपा में विद्रोह, अल्पसंख्यक मोर्चा के सदस्यों का इस्तीफा

धमतरी। नगर पंचायत नगरी में भारतीय जनता पार्टी ने सभी 15 वार्डों में अपने प्रत्याशियों का ऐलान तो कर दिया, लेकिन उसके साथ ही सियासी माहौल भी काफी गरमाने लगा है। भारतीय जनता पार्टी से अल्पसंख्यक मोर्चा के धमतरी जिला उपाध्यक्ष करीम खान, मंडल अध्यक्ष रफीक खान, युवा मोर्चा मंडल उपाध्यक्ष मोनू चौहान समेत सभी 21 सदस्यों ने सामूहिक तौर पर लिखित इस्तीफा भाजपा मंडल अध्यक्ष नगरी मोहन नाहटा को सौंपा है। करीम खान का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी ने टिकट वितरण मामले में अल्पसंख्यक मोर्चा की अनदेखी की है। इतने वर्षों से भारतीय जनता पार्टी के लिए पूर्ण रूप से समर्पित होकर कार्य करने के बाद भी हमारी उपेक्षा हुई है।  हमारी प्रबलता के साथ दावेदारी और पैनल में नाम होने के बाद भी हमको टिकट नहीं दिया गया है, जिसके चलते पार्टी से इस्तीफा देने और साथ ही निर्दलीय चुनाव लडऩे का मन बना लिए हैं। इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के मंडल अध्यक्ष मोहन नाहटा ने कहा है कि पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा के सदस्यों ने मुझे सामूहिक इस्तीफा सौंपा है, जिसको मैंने स्वीकार नहीं किया है। भारतीय जनता पार्टी ने सोच-विचारकर ही टिकट वितरण किया है, फिर भी विचार किया जाएगा। 

 

10-10-2019
प्रदेश भाजपाध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कहा, जो योग्य होगा उसी को देंगे टिकट

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने आगामी निकाय चुनाव में टिकट वितरण को लेकर बयान दिया कि पार्टी को जो उम्मीदवार योग्य लगेगा उसे ही टिकट दी जाएगी। इसके लिए पार्टी के स्पष्ट मापदंड हैं। उसेंडी भाजपा प्रदेश कार्यालय में निकाय चुनाव की तैयारियों के संबंध में हो रही प्रदेश स्तरीय बैठक को संबोधित कर रहे थे। उसेंडी ने कहा कि जल्द ही प्रदेश भाजपा संगठन की सक्रिय सदस्यता की सूची का प्रकाशन होगा। प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में निकायों की तैयारियों को लेकर बैठक हो रही है। इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी के संगठन चुनाव को लेकर बैठक हुई है। बैठक में निर्णय लिया गया कि 15 अक्टूबर तक सदस्यता सूची का अंतिम प्रकाशन कर दिया जाएगा। वहीं 21 से 30 अक्टूबर तक मंडल स्तर के चुनाव करा लिए जाएंगे। इसके साथ ही स्थानीय समितियों को लेकर भी चर्चा हुई।

24-10-2018
BJP : अब सारंगढ़ और राजिम के प्रत्याशियों को लेकर बवाल
भाजपा कार्यालय में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
Advertise, Call Now - +91 76111 07804