GLIBS
12-02-2020
डॉ. रमन सिंह के बयान से स्पष्ट है कि भाजपा ने भूपेश बघेल के सामने आत्मसमर्पण कर दिया : विकास तिवारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव व प्रवक्ता विकास तिवारी ने भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के दिल्ली चुनाव परिणाम पर दिए उस बयान पर तंज कसा है। विकास तिवारी ने कहा कि डॉ. रमन सिंह ने दिल्ली कांग्रेस को आप पार्टी के सामने आत्मसमर्पण कर देने की बात कही है। क्या पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह महीने भर पहले छत्तीसगढ़ राज्य में हुए नगरीय निकाय चुनाव के रिजल्ट को भूल गए हैं? जो उन्हीं के नेतृत्व में और उनके ही पोस्टरबॉय की छवि के बल पर लड़े गए। निकाय चुनाव में भाजपा शून्य और कांग्रेस 10 नगर निगम में महापौर बनाने में सफल रही थी। प्रवक्ता विकास तिवारी ने कहा कि डॉ. रमन सिंह के बयान से स्पष्ट हो जाता है कि  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सामने पूरी भारतीय जनता पार्टी ने भी आत्मसमर्पण कर दिया था।

अपने शासन के 15 साल अनवरत प्रदेश को गर्त में पहुंचाने वाले मुखिया के मुंह से सही बात अनायास ही सही निकल ही गई। सालभर भर के कार्यकाल में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूरे प्रदेश के लोगों का दिल जीता, विश्वास बनाया और निकाय चुनाव में शून्य से भारतीय जनता पार्टी को आउट कर दिया। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को बताना चाहिए कि क्या निकाय चुनाव में भाजपा की प्रदेश इकाई ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आगे आत्मसमर्पण कर दिया था और भाजपा के शून्य परिणाम के जवाबदेही अभी तक किसी ने क्यों नहीं ली है?

11-02-2020
Breaking : कांग्रेस ने जनपद पंचायतों में निर्वाचन के लिए नियुक्त किए पर्यवेक्षक, देखिए सूची...

रायपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया के निर्देशानुसार छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने जनपद पंचायत क्षेत्रों में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए क्षेत्रवार पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है। यह जानकारी देते हुए पीसीसी महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि रायपुर जिले में आरंग के लिए गणेश सिंह ध्रुव, अभनपुर में उधोराम वर्मा,धरसीवा में सुरेन्द्र शर्मा,तिल्दा में द्वारिका देवांगन को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। इसी तरह प्रदेश के अन्य सभी जिलों में भी जनपद पंचायत क्षेत्रों में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए क्षेत्रवार पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की गई है।

सूची देखने के लिए यहाँ क्लिक करें 

 

 

06-02-2020
एनआईए एक्ट को लेकर दायर याचिका की सुनवाई 5 मार्च को

रायपुर। एनआईए को चुनौती देते हुए छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव डॉ. विवेक बाजपेयी और दौलत रोहरा की रिट पर दूसरे दिन भी सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद 5 मार्च को अगली सुनवाई की तिथि कोर्ट ने दी है। चीफ जस्टिस पी रामचंद्र मेनन व जस्टिस पीपी साहू की खंड पीठ में रिट की सुनवाई हुई, जिसमें कोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट में राज्य शासन का वर्तमान स्टेटस पूछा था। चीफ जस्टिस की अगुवाई वाली खंड पीठ ने याचिकाकर्ता के एडव्होकेट से फिर पूछा कि राज्य शासन की याचिका सुप्रीम कोर्ट में लगी हुई है। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बारे में कोर्ट को जानकारी उपलब्ध कराएं।

23-01-2020
कांग्रेस प्रवक्ता की मांग पर खत्म किया गया मीसा कानून 2008

रायपुर। कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का मीसा कानून 2018 को खत्म करने पर आभार व्यक्त किया है। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता विकास तिवारी ने कहा है कि उन्होंने लगातार मीसा बंदियों पर ख़र्चब की जाने वाली लाखों-करोड़ो रुपयों की राशि वितरण पर रोक लगाने एवं मीसा कानून 2008 को तत्काल खत्म करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मांग की थी। कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने बताया कि तत्कालीन भाजपा की रमन सरकार द्वारा भाजपा और आरएसएस के नेताओं को खुश करने के लिए और अपना नंबर बढ़ाने के लिए वर्ष 2008 में कानून बनाकर मीसा बंदियों को राशि प्रदान करने का आदेश पारित किया था जिसे सम्मान निधि कहा जाता था प्रदेश के उन भाजपा और आर एस एस के नेताओं का चयन करके जिनका न तो देश की आजादी की लड़ाई से कोई वास्ता था न तो कोई भी क्रांतिकारी वाला काम इनके द्वारा किया गया था फिर भी उन्हें मीसाबंदी घोषित किया गया और 25000 रुपए प्रति व्यक्ति से अधिक की राशि इन पर राजकीय कोष से खर्च किया जाता था,जिसका सीधा असर प्रदेश की जनता की गाढ़ी कमाई का दुरुपयोग पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह के द्वारा अपनी राजनीति भाजपा और आरएसएस के नेताओं के सामने चमकाने के लिये किया जाता था। कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इन सम्मान निधियों में जो राशि खर्च की जाती थी उन्हें अब प्रदेश के बेरोजगार युवाओं आदिवासी क्षेत्रों में रहने वाले प्रतिभाओं पर खर्च किया जाना चाहिए ताकि उनका भविष्य उज्जवल हो सके।

 

12-12-2019
भारत बचाओ रैली में शामिल होने रायपुर से रवाना हुए कांग्रेसी

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से 14 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित भारत बचाओ रैली में शामिल होने बड़ी संख्या में कांग्रेसी विशेष ट्रेन से रवाना हुए। विशेष ट्रेन नंबर 08 741 गुरुवार सुबह  दुर्ग से रवाना होकर रायपुर स्टेशन पहुंची। रायपुर स्टेशन से प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कांग्रेसी दिल्ली के लिए रवाना हुए। पीसीसी के प्रभारी मंत्री गिरीश देवांगन ने कहा कि गुरुवार को पहला दल रवाना हुआ है, प्रदेश भर से 7 हजार कांग्रेसजन आंदोलन में शामिल होंगे। बता दें कि यह विशेष ट्रेन तिल्दा, भाटापारा, बिल्हा , उसलापुर, करगी रोड ,पेंड्रा रोड ,अनूपपुर , शहडोल , कटनी , मुरमुरा रोड होकर 13 दिसम्बर को दोपहर 3 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। रेलवे स्टेशन में कांग्रेस पार्टी की तरफ से ठहरने के स्थान में ले जाने के लिए बस की व्यवस्था रहेगी। नई दिल्ली में ठहरने एवं भोजन की व्यवस्था पार्टी की ओर से रहेगी।

11-12-2019
वायदों को पूरा कर जनता का विश्वास है, आधार : कांग्रेस

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा है कि, 11 माह की भूपेश सरकार के जनहितकारी फैसले एवं सुशासन के रास्ते नगरीय निकाय में कांग्रेस को भारी बहुमत प्राप्त होगा।  कांग्रेस प्रवक्ता ने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार पर 15 वर्षों में राज्य की दुर्दशा का आरोप लगाते हुए कहा कि, ग्रामीण अर्थव्यवस्था को चौपट करते हुए शहरी उत्थान के नाम पर सिर्फ और सिर्फ भ्रष्टाचार किया गया है। किसानों का कर्ज माफ, 2500 रुपए में धान खरीदी, तेंदूपत्ते का मानक बोरा 4000 रुपए किया, आदिवासियों की जमीनें लौटायी, हर परिवार को अनाज, बिजली बिल हाफ, मुख्यमंत्री वार्ड कार्यालय योजना, मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, गुमाश्ता लाइसेंस सरलीकरण, गरीबों को मकान का पट्टा वितरण, मजदूर कार्ड, राशन कार्ड, प्रति परिवार 20 लाख स्वास्थ्य योजना, जाति प्रमाण पत्र सरलीकरण, भवन पंजीयन शुल्क आधा किया, 5 डिसमिल जमीनों की खरीदी बिक्री पर रोक हटाई, शहरी भूमिहीनों को मकान का पट्टा जैसे अनेकों जनहितकारी निर्णय कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार ने लिया हैं। प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव में जनता के आशीर्वाद से कांग्रेस पार्टी को बड़ी बहुमत के आधार पर 68 सीटे प्राप्त हुई। जनता के विश्वास का प्रतीक दंतेवाड़ा, चित्रकोट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस की जीत इस बात का प्रमाण है।  भारतीय जनता पार्टी झूठे बेबुनियाद आरोपों के आधार पर प्रदेश में राजनीति कर रही हैं। किसान मजदूर आदिवासी जैसे वर्गों को बरगलाने और गुमराह करने का कार्य कर रही है। नगरीय निकायों में भाजपा का पूरी तरह सफाया होना तय है।
 

09-12-2019
Breaking : कांग्रेस ने 7 वार्डों के प्रत्याशियों के बदले नाम, देखिए सूची...

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने नगरीय निकाय चुनाव 2019 के लिए पूर्व में घोषित प्रत्याशियों के बदले नए प्रत्याशियों का ऐलान किया है। नाम वापसी के दिन कांग्रेस ने 7 वार्डों के प्रत्याशियों के नाम बदले हैं। पीसीसी के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन ने नगर पालिक निगम बिलासपुर के 5 वार्डों, नगर पालिका परिषद तिल्दा के 1 वार्ड और नगर पालिका परिषद भाटापारा के 1 वार्ड के प्रत्याशियों की संशोधित सूची जारी की है।

 

06-12-2019
Breaking : कांग्रेस ने लिस्ट जारी करने के बाद रायपुर सहित तीन जिलों में बदले नाम

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने लंबे मंथन के बाद नगरीय निकाय चुनाव 2019 के लिए नगर पालिक निगम रायपुर के प्रत्याशियों की सूची जारी की थी। सूची जारी करने के बाद अब रायपुर नगर निगम के लिए कांग्रेस ने संशोधित सूची जारी की है। वार्ड क्रमांक 15 ने. कन्हैयालाल बजरी वार्ड से राजेश जैन की जगह प्रकाश महेश्वरी का नाम घोषित किया है। इसी तरह नगर पालिक निगम बिलासपुर के गुरू घासीदास नगर वार्ड से सीमा धृतेश की जगह रेखा कांशी रात्रे को टिकट दिया गया है। नगर पालिक निगम दुर्ग के वार्ड क्रमांक 55 पुलगांव से हेमेश्वरी निषाद की जगह शकुंतला राजपूत को टिकट दिया है। इसी तरह नगर पंचायत डोंगरगांव के लिए जारी प्रत्याशियों की सूची में वार्ड 14 से प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई थी, अब इस वार्स से शांतिबाई को टिकट दी गई है।

सूची देखने के लिए यहां ​क्लिक करें

 

06-12-2019
Breaking : बिलासपुर नगर निगम के लिए कांग्रेस ने की लिस्ट जारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने लंबे मंथन के बाद नगरीय निकाय चुनाव 2019 के लिए नगर पालिक निगम बिलासपुर के प्रत्याशियों की सूची जारी की है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804