GLIBS
03-07-2020
Video: नक्सलियों का सहयोगी वरुण जैन गिरफ्तार, राजनांदगांव पुलिस ने बागनदी से पकड़ा

राजनांदगांव। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में काम करने के लिए ठेकेदारों द्वारा नक्सलियों को सहयोग करने का मामला कुछ माह पहले सामने आया था। इसमें कांकेर सहित राजनांदगांव के ठेकेदारों के नाम आये थे। जिसके बाद कांकेर पुलिस ने एक अभियान चलाते हुए लगभग 1 दर्जन से अधिक नक्सली सहयोगियों को गिरफ्तार किया था। नक्सलियों को सहयोग करने में राजनांदगांव के भी कुछ लोग शामिल थे । इसी कड़ी मे राजनांदगांव पुलिस ने नक्सलियों को सहयोग करने के लिए बड़े ठेकेदार वरुण जैन जो फरार चल रहा था को गिरफ्तार कर लिया है।पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार वरुण जैन के ऊपर आरोप था कि वह नक्सलियों को आर्थिक मदद करता है। वह नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में ठेकेदारी का काम करता  जाता है और काम में किसी भी प्रकार की दिक्कत नही होती है। वरुण जैन को कांकेर पुलिस काफी दिनों से तलाश कर रही थी और इससे पहले भी उनके निवास पर दो से तीन बार दबिश दे चुकी थी लेकिन वरुण जैन फरार चल रहा था , बताया जा रहा है कि वरुण जैन यूपी के रहने वाला है और  यहां से फरार होकर यूपी चला गया था।

जिसकी तलाश की जा रही थी पुलिस को सूचना मिली थी कि वरुण जैन बागनदी में कहीं रुका हुआ है जिस पर राजनांदगांव पुलिस ने दबिश दी और वरुण जैन को गिरफ्तार कर राजनांदगांव लाया गया है।इस संबंध में सीएसपी मणिशंकर चंद्रा का कहना है कि वरुण जैन काफी दिनों से फरार चल रहा था। जिसकी तलाश की जा रही थी। आज गिरफ्तार किया गया है और उन्हें कांकेर पुलिस को सुपुर्द किया जाएगा वरुण जैन के ऊपर आरोप है कि वे नक्सलियों को सहयोग करते थे।वहीं वरुण जैन की पत्नी पारुल जैन का कहना है कि मेरे पति पूरी तरह से निर्दोष हैं उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया है और हम पुलिस से अपील करते हैं कि वह निष्पक्षता से जांच करें क्योंकि वरुण जैन पूरी तरह से निर्दोष है। इसलिए हम आज आत्मसमर्पण करने पुलिस के समक्ष आए हैं।

16-05-2020
लॉक डाउन में दिखा पुलिस का मानवीय चेहरा, कैंप में करवाया गर्भवती महिला का प्रसव

राजनांदगांव। रेड ज़ोन पुणे से पहुंची महिला श्रमिक की प्रसव पीड़ा में जब कोई सामने नहीं आया तब राजनांदगांव पुलिस ने बाघनदी कैंप में सुरक्षित तरीके से महिला की डिलीवरी करवाई। यह सुखद क्षण है की माँ- बच्ची दोनों पूर्ण रूप से स्वस्थ्य है। इस नकारात्मक माहौल में इस बच्ची की मुस्कान निश्चित ही सभी को ऊर्जा प्रदान करती हैं। कोरोना संकटकाल में राजनांदगांव पुलिस जनमानस की सेवा के लिए पूरी तरह तैयार और समर्पित हैं। पुलिस अधिकारियों ने सभी सहयोगियों का आभार व्यक्त किया है।

25-01-2020
कर्तव्य के दौरान पुलिस अधिकारियों,कर्मचारियों ने ली मतदान की शपथ

राजनांदगांव। पुलिस अधिकारियों ने ड्यूटी के दौरान शनिवार को मतदान दिवस की शपथ ली। ठाकुर टोला स्थित टोल प्लाजा पर पुलिस अधिकारियों को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यूबीएस चौहान ने मतदान दिवस की शपथ दिलाई। टोल प्लाजा के पास नगर पुलिस अधीक्षक श्यामसुंदर शर्मा, मणिशंकर चंद्रा, प्रशिक्षु डीएसपी मयंक रनसिंह,रूचि वर्मा तथा थाना प्रभारी डोंगरगढ़, लालबाग, बसंतपुर, डोंगरगांव, छुईखदान, घुमका, सोमनी एवं अजाक तथा प्रभारी महिला प्रकोष्ठ सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारी बड़ी संख्या मे उपस्थित थे।

 

23-01-2020
लखोली बायपास हत्याकांड: पकड़े गए 6 आरोपी, निगरानीशुदा बदमाश से परेशान होकर की थी हत्या

राजनांदगांव। शहर के लखोली बायपास के पास एक निगरानी बदमाश और उसके साथी की हत्या के मामले को राजनांदगांव पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने इस मामले में गुरुवार को 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं आरोपियों की संख्या और बढऩे का अनुमान लगाया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार ज्यादातर आरोपी लखोली के ही रहने वाले हैं। मृतक निगरानी बदमाश की हरकतों से तंग आकर आरोपियों ने सामूहिक रूप से इस हत्याकांड को अंजाम दिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद अलग-अलग जिलों में भाग गए थे। जिन्हें गुंडरदेही, बालोद और राजनांदगांव से गिरफ्तार किया गया है। बुधवार को आरोपियों द्वारा मृतकों पर चाकू व लाठी से हमला कर सिर को पत्थर से कुचला दिया था। घटना के बाद लखोली व कन्हारपुरी में दहशत का माहौल था। घटना स्थल पर खून से सने लाठी व पत्थर मिले हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार शाम साढ़े 6 बजे के आसपास लखोली अटल आवास निवासी राजू नैन और राजेश साहू की बेरहमी से हत्या की गई है। बताया जा रहा है कि मृतक राजू नैन निगरानी बदमाश है और तड़ीपार की सजा काट  रहा था। 

 

17-01-2020
घोर नक्सली क्षेत्र में हुआ बेस कैंप का आयोजन

राजनांदगांव। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव द्वारा घोर नक्सली क्षेत्र में बेस कैंप का उद्घाटन किया गया। थाना गातापार क्षेत्र अंतर्गत मौहाढार में बेस कैंप का शुभारंभ किया गया। नक्सलियों की गतिविधि पर अंकुश लगाने के लिए यह कदम उठाया गया है। नक्सल विरोधी गतिविधियों पर राजनांदगांव पुलिस की यह पहल सराहनीय है। बेसकैंप उद्घाटन पर मुख्य रूप से अतिरिक्त पुलिस महा निरीक्षक राजनांदगांव रतनलाल डांगी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बीएस ध्रुव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोरखनाथ बघेल, रक्षित निरीक्षक भूपेंद्र गुप्ता, रक्षित निरीक्षक नक्सल ऑपरेशन अमित गुप्ता के अतिरिक्त अन्य पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी गण उपस्थित थे।

 

09-12-2019
नौकर ही निकला नैतिक के अपहरण का आरोपी, पुलिस ने किया गिरफ्तार  

राजनांदगांव। होटल व्यवसायी विनोद लुल्ला के 8 वर्षीय पुत्र नैतिक लुल्ला का दो बाइक सवार युवकों ने अपहरण कर लिया था। घटना से पूरे जिले में सनसनी फैल गई है। पुलिस ने अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार करने के लिए शहर भर में नाकेबंदी कर दी है। घटना शाम साढ़े 6 बजे के आसपास की बताई गई हैं। बताया जा रहा है कि अपहरणकर्ताओं ने घर से 200 मीटर की दूरी पर वारदात को अंजाम दिया था। जिस वक्त इस घटना को अंजाम दिया गया उस वक्त नैतिक मोहल्ले में सायकल चला रहा था। उसी दौरान बाइक में दो युवक पहुंचे और उन्होंने नैतिक को अगवा कर लिया था।

परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर आरोपियों की पतासाजी के लिए शहर में नाकेबंदी कर दी थी। हर आने जाने वाले रास्ते पर सघन चेकिंग की जा रही थी। वहीं आसपास के इलाके में मौजूद तमाम सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला गया था। पुलिस को जैसे ही आरोपियों के ठिकानों का पता चला तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और नैतिक को अपने कब्जे में लिया और आरोपियों को धर दबोचा। पुलिस के मुताबिक तीन आरोपी हैं जिनका नाम अक्षय सहारे, चुन्नी लाल गावड़े और एक नाबालिग बताये गए हैं। विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरोपियों का कहना है कि व्यवसायी हमें परेशान करता था , उसका बदला लेने के लिए ही हमने बालक का अपहरण किया है।

इस सबन्ध में आईजी विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि नैतिक के अपहरण में जो आरोपी शामिल थे। वह नैतिक के पिता विनोद लुल्ला के यहां वेटर के रूप में काम करते थे और दोनों ही आरोपी को पकड़ लिया गया है उनसे पूछताछ की जा रही है। आरोपी द्वारा किस उद्देश्य से बच्चे का अपहरण किया गया है यह जांच के बाद ही पता चल पाएगा हमारा पहला उद्देश्य यही था कि बच्चे को सकुशल आरोपियों के चंगुल से बाहर निकालना है। इस संबंध में नैतिक के पापा विनोद लुल्ला और मम्मी पायल लुल्ला ने मीडिया से बातचीत पर कहा कि मैं राजनांदगांव पुलिस का धन्यवाद देता हूं जिन्होंने इतने कम समय में मेरे बालक को सकुशल मुझे लौटा दिया है और मीडिया कर्मियों का भी मैं हृदय से आभारी हूं जिन्होंने अपना सहयोग प्रदान किया। बरहाल बच्चे को सकुशल परिजनों को सौंप देने के बाद परिजन काफी खुश नजर आ रहे हैं और आसपास के लोग भी राहत की सांस ली है सभी ने राजनांदगांव जिले की पुलिस टीम को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

 

04-12-2019
राजनांदगांव पुलिस ने पकड़ी मध्यप्रदेश की 43 पेटी अवैध शराब

राजनांदगांव। भारी मात्रा में मध्य प्रदेश की अवैध शराब पकडऩे में राजनांदगांव पुलिस को सफलता मिली है। सफेद रंग की टाटा सफारी में शराब तस्करी की जा रही थी। ये शराब मध्यप्रदेश से छत्तीसगढ़ में खपाने लाई जा रही थी। पुलिस ने  43 पेटी गोवा अंग्रेजी शराब के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही परिवहन में प्रयुक्त टाटा सफारी वाहन को जब्त किया है।  

 

25-12-2018
Naxali: नक्सलियों के अर्बन नेटवर्क का बड़ा अधिकारी वेंकट चढ़ा पुलिस के हत्थे 
भारत सरकार के नेशनल जियोफिजिकल विभाग में आफिसर होते हुए भी करता था माओवादियों की मदद
Advertise, Call Now - +91 76111 07804