GLIBS
07-11-2019
 सुकमा हेलीपैड में मुख्यमंत्री का स्वागत

रायपुर। सुकमा हेलीपैड में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जनप्रतिनिधियों और वरिष्ठ अधिकारियों ने किया आत्मीय स्वागत।

26-10-2019
नगर पालिक निगम (संशोधन) अध्यादेश 2019 छत्तीसगढ़ राजपत्र में प्रकाशित

रायपुर। छत्तीसगढ़ राजपत्र के 25 अक्टूबर 2019 के अंक में छत्तीसगढ़ नगर पालिक निगम (संशोधन) अध्यादेश, 2019 प्रकाशित कर दिया गया है। यह अध्यादेश राजपत्र में प्रकाशन के साथ सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ में लागू हो गया है। इस अध्यादेश के तहत महापौर/अध्यक्षों का निर्वाचन अप्रत्यक्ष रीति से होगा। इसमें निर्वाचित पार्षदों के द्वारा निर्वाचित पार्षदों में से महापौर/अध्यक्षों का निर्वाचन किया जाएगा।

26-10-2019
लगा ही नहीं सीएम से मिल रहा हूं ...

रायपुर। महीनों, दिन, घंटों का काम चुटकी में हो गया। आत्मीयता सालों पहले जैसी, कुछ भी नहीं बदला। अपने एक साथी पर आई प्राकृतिक विपदा से निपटने, उसके लिए चिकित्सीय सहायता मांगने आज मुख्यमंत्री से मिलने उनके आवास गया था। देखते ही वही सम्बोधन, वही लहज़ा, वही अंदाज़, गले लगकर स्वागत किया और जैसे ही काम बताना शुरू किया, उसे पूरा सुनने के पहले काम पूरा कर दिया। लगता था कभी नही बदलेगा भोला छत्तीसगढ़िया और रत्ती भर भी नहीं बदला, हमारा दाऊ। उनकी संवेदनशीलता से मेरे साथी के साथ साथ मेरी भी छोटी दिवाली यादगार हो गई। आप सबको भी दिवाली की बहुत बहुत बधाई।
 

26-10-2019
मुख्यमंत्री को प्रतिनिधिमंडल ने नए धान की बाली भेंटकर दी दीपावली की बधाई

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को शनिवार को उनके रायपुर स्थित निवास पर प्रदेश धोबी समाज के प्रतिनिधिमंडल ने नए धान की बाली भेंट की और उन्हें दीपावली की बधाई दी। धोबी समाज के प्रदेश अध्यक्ष सूरज निर्मलकर के नेतृत्व में आए प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को समाज के विवाह योग्य युवक-युवतियों के लिए आगामी 3 नवम्बर को प्रस्तावित परिचय सम्मेलन में शामिल होने का निमंत्रण भी दिया। मुख्यमंत्री ने भी प्रतिनिधिमंडल को दीपावली की बधाई और शुभकामनाएं दी।

26-10-2019
प्राइड बॉयज कल्याण समिति ने जरूरतमंदों को बांटी शॉल

रायपुर। प्रदेश में बगैर मौसम बरसात व कड़ी ठंड को देखते हुए प्राइड बॉयज कल्याण समिति द्वारा रायपुर रेलवे स्टेशन के अनाथ व गरीबों को शॉल बांटी गई। अध्यक्ष सौरभ वर्मा ने  बताया कि राजधानी रायपुर में बारिश के चलते ठंड और तेज होने के कारण रात के समय ठंड और बढ़ जाती है। इस वजह से समिति की तरफ से रेलवे स्टेशन के बाहर जरूरतमंदों को शॉल का वितरण किया गया। इस दौरान भूपेश, अजय, मेहुल, अंशु, दीपांशु सहित अन्य उपस्थित थे।

 

26-10-2019
इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर 31 अक्टूबर को पुष्पाजंलि कार्यक्रम

रायपुर। नगर पालिक निगम रायपुर के महापौर प्रमोद दुबे एवं संस्कृति विभाग अध्यक्ष राधेश्याम विभार ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम संस्कृति विभाग द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि 31 अक्टूबर गुरूवार को सुबह 10 बजे राजधानी शहर के कालीबाड़ी चौक में स्थित उनके प्रतिमा स्थल में उन्हें ससम्मान नमन करने पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया है। नगर निगम संस्कृति विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रतिमा स्थल में नियत दिवस को प्रतिमा स्थल का ससम्मान प्रतिमा की साफ-सफाई व्यवस्था,प्रतिमा स्थल के आसपास विशेष सफाई व्यवस्था,प्रतिमा की सादर पुष्पसज्जा कार्यक्रम स्थल में आवश्कता के अनुरूप पेयजल की समुचित व्यवस्था की जाएगी।

26-10-2019
बस्तर में शिक्षा, स्वास्थ्य क्षेत्र में सरकार कर रही काम: भूपेेश बघेल

रायपुर। दंतेवाड़ा और चित्रकोट जीत के बाद रिकॉर्ड बना है। बरसों बाद बस्तर में 12 की 12 सीट किसी एक पार्टी की झोली में गई है। बस्तर में विश्वास, विकास और सुरक्षा से परिवर्तन आया है। विश्वास जीतने के लिए हम काफी काम कर रहे हैं इसमें सफलता भी मिल रही है। उक्त बातें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कही। राजीव भवन में हुई पत्रकारवार्ता में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, मंत्री कवासी लखमा, महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि 39 प्रतिशत नक्सली घटनाओं में कमी आई है। शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में हमारी सरकार काम कर रही है। लोहण्डीगुडा और जगरगुण्डा में हाईस्कूल की शुरूआत कर पाए। अकेले सुकमा जिले में 85 नए स्कूलों की शुरूआत हमने की। हमारी योजनाओं केन्द्र में व्यक्ति महत्वपूर्ण है।
ईवीएम के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि आज तक का इतिहास देखें तो 5 लाख से अधिक वोटों से जीतने वाले कुछ ही सांसद हुए थे। लेकिन अभी तो 5 लाख वाले याद ही नहीं आते लोग तो 6-6 लाख वोटों से जीतते हैं। लेकिन देखने में ये आया है कि 4, 5, 6 लाख वोटों से जीतने वाले सांसद जब शपथ लेकर अपने निर्वाचन क्षेत्र में जाते हैं तो 50 लोग भी स्वागत के लिए नहीं आते। इससे स्पष्ट हो जाता है कि ईवीएम में कहीं ना कहीं तो है कुछ।
 

21-10-2019
प्रीमियर लीग कबड्डी में रामेश्वर पलटन की टीम ने फाइनल में मारी बाजी 

रायपुर। प्रीमियर लीग कबड्डी का आयोजन 18 से 20 अक्टूबर तक हुआ। रविवार को भारी वर्षा के कारण मैच 21 अक्टूबर सोमवार को हुआ। इसमें प्रथम सेमीफाइनल मैच रीवा रॉयल्स वर्सेस रामेश्वर पलटन के बीच खेला गया,जिसमें रीवा रॉयल्स की टीम ने 20 अंक अर्जित किए। रामेश्वर पलटन की टीम ने 21 अंक अर्जित किए इस तरह से  प्रथम सेमीफाइनल मैच में रामेश्वर पलटन की टीम 1 पॉइंट से विजयी रही। प्रतियोगिता का दूसरा सेमीफाइनल मैच आरबी सुपर वर्सेस/विमला वारियर्स के बीच खेला गया,जिसमें आरबी सुपर ने 26 अंक अर्जित किए वहीं विमला वारियर्स की टीम ने 32 अंक अर्जित किए। इस तरह से विमला वारियर्स टीम ने 6 अंकों से विजयी हुई और फाइनल में प्रवेश किया। रामेश्वर पलटन और विमला के बीच फाइनल  मैच खेला गया, जिसमें रामेश्वर पलटन ने 32 अंक प्राप्त किए वही विमला वारियर्स की टीम ने 28 अंक प्राप्त किए। रामेश्वर पलटन की टीम 4 अंक से फाइनल में बाजी मारी। फाइनल में बेस्ट टूनामेंट ऑफ द प्लेयर चेलक निषाद को चुना गया,जिसको रेंजर साइकल से नवाजा गया। इसी कड़ी में बेस्ट रेडर का इनाम उत्तम साहू को मिला। वही बेस्ट केचर का अवार्ड किशन साहू को मिला। प्रतियोगिता में प्रथम इनाम 31 हजार, द्वितीय इनाम 21 हजार, तृतीय इनाम 15 हजार और चतुर्थ इनाम 11 हजार रखा गया था। मैच के मुख्यअतिथि रायपुर नगर निगम के महापौर प्रमोद दुबे, रायपुर पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय, रामविशाल साहू, संदीप साहू थे।

21-10-2019
याद किए गए वीर जवान, शहीदों के परिजनों का किया गया सम्मान

जांजगीर-चाम्पा। जांजगीर-चांपा जिले में कर्तव्य की बलि वेदी पर शहीद होने वाले पुलिसकर्मियों को 21 अक्टूबर पुलिस शहीद दिवस के अवसर पर याद किया गया और उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। पुलिस शहीद दिवस पर जांजगीर की पुलिस लाइन में जिलेभर के पुलिस परिवार, जनप्रतिनिधि एवं आमजन एकत्रित हुए और शहीद पुलिस जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। शहीद पुलिस जवानों के परिजनों का सम्मान भी किया गया। इस अवसर पर पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष और विधायक जांजगीर नारायण चंदेल ने कहा कि जितने भी जवान शहीद हुए हैं उनके श्रीचरणों को नमन करते हंै। यह अवसर आने वाली युवा पीढ़ी को वीर शहीदों के बलिदान को याद दिलाने के लिए महत्वपूर्ण दिवस है ताकि उन्हें वीर जवानों की शहादत याद रहे साथ ही अपने कर्तव्यों का भी बोध होता रहे।

 

21-10-2019
दो दिन बाद फिर भारी बारिश की चेतावनी, बिजली गिरने की भी संभावना

रायपुर। मौसम विभाग की ओर से आज सोमवार शाम जारी चेतावनी के अनुसार छत्तीसगढ़ में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा या गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने प्रदेश में एक-दो स्थानों पर वर्षा या गरज चमक के साथ बिजली गिरने की अति संभावना जताई है। आगामी दो दिन बाद प्रदेश के कुछ  स्थानों पर वर्षा या गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना और 1-2 स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार रायपुर शहर में आकाश सामान्यत: मेघमय में रहने की संभावना है और गरज चमक के साथ वर्षा होने की अधिक संभावना बनी हुई है। इसी तरह छत्तीसगढ़ में सोमवार को अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई है तो वहीं एक से दो  स्थानों पर भारी वर्षा दर्ज की गई। शहर का अधिकतम तापमान और न्यूनतम तापमान क्रमश 28 डिग्री सेल्सियस और 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। इसी तरह प्रदेश में आज सबसे कम न्यूनतम तापमान 18.1 डिग्री सेल्सियस अंबिकापुर में और सर्वाधिक अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री सेल्सियस दुर्ग में दर्ज किया गया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804