GLIBS
10-08-2020
जिला कांग्रेस भवन के निर्माण में हर कार्यकर्ता का योगदान होना चाहिए : मंत्री शिव डहरिया

रायपुर। जिला कांग्रेस कमेटी के नए भवन निर्माण के संबंध में और शासन की विभिन्न जन कल्याणकारी योजना पर चर्चा करने सोमवार शाम रायपुर ग्रामीण की आवश्यक बैठक हुई। बैठक में नगरीय प्रशासन एवं श्रम मंत्री शिव डहरिया ने कहा कि कांग्रेस भवन निर्माण में प्रत्येक कांग्रेस कार्यकर्ता का योगदान होना चाहिए। इसके लिए ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सक्रिय रूप से प्रत्येक कार्यकर्ता तक इस बात को पहुंचाए कि जिला कार्यलय के भवन निर्माण में सभी का योगदान है। पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व वरिष्ठ विधायक धनेंद्र साहू ने पुरानी बातों को याद करते हुए कहा कि वर्तमान का जो भवन हैं, दान के पैसे से बना हुआ है।

राज्यसभा सदस्य छाया वर्मा ने कहा कि नए भवन का निर्माण प्रत्येक कार्यकर्ता के आस्था अनुरूप किया जाना चाहिए। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन, धरसींवा विधायक अनिता योगेंद्र शर्मा,पूर्व विधायक जनकराम वर्मा,प्रदेश महामंत्री जिला ग्रामीण प्रभारी राजेन्द्र साहू,प्रदेश संगठन प्रभारी एवं महामंत्री चन्द्रशेखर शुक्ला ने अपने अपने विचार व्यक्त किए। बैठक में जिला कांग्रेस कमेटी रायपुर ग्रामीण के अध्यक्ष उधोराम वर्मा ने कहा कि सभी कांग्रेस के कर्यकर्ता अति उत्साहित हैं। सभी की इच्छा है कि भवन निर्माण जल्द से जल्द शुरू हो। इसके लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी से प्राप्त दिशा निर्देश का सभी पालन करते हुए भवन निर्माण करेंगे। बैठक में समस्त ब्लॉक अध्यक्ष देवेंद्र वर्मा,देवव्रत नायक,नंदलाल देवांगन, सुनील सोनी,भागवत साहू,टिकेन्द्र बघेल,मोहनलाल वर्मा,अश्वनी वर्मा आदि उपस्थित थे।

04-07-2020
पेट्रोल-डीजल की बढ़ते दामों को लेकर ब्लॉक कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

कटघोरा। देश में डीजल-पेट्रोल की कीमतों की बढ़ोत्तरी पर विधानसभा कटघोरा के विधायक पुरषोत्तम कंवर के नेतृत्व में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कटघोरा के कार्यकर्ताओं ने जयस्तंभ चौक के समक्ष संयुक्त रूप से एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। नायब तहसीलदार को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंप कर डीजल पेट्रोल के कीमतों में कमी करने की मांग की। ज्ञापन में बताया हैं कि लॉक डाउन के पिछले तीन महीनों के दौरान केंद्र की भाजपा सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों तथा केंद्रीय उत्पाद शुल्क में बार-बार बढ़ोत्तरी कर जनता पर आवश्यक बोझ डालने का काम किया है। एक ओर देशवासी कोरोना महामारी तथा आर्थिक संकट से जूझ रहा है तो वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमतों तथा उत्पाद शुल्क में बार-बार बढ़ोतरी कर इस मुश्किल वक्त में मुनाफाखोरी का काम कर रही है। भाजपा सरकार ने पेट्रोल डीजल की कीमतों में वृद्धि कर कोविड-19 महामारी के कारण पहले से आर्थिक चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमत सबसे कम है। ऐसे में पेट्रोल डीजल की कीमतों पर वृद्धि कर जनता व किसानों का शोषण किया जा रहा है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल डीजल का ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा विरोध प्रदर्शन कर डीजल पेट्रोल की कीमतों में कमी करने की मांग की। इस अवसर पर कटघोरा विधायक पुरषोत्तम कंवर, ब्लॉक अध्यक्ष असरफ मेमन, सांसद प्रतिनिधि लालबाबू ठाकुर, नरेश देवांगन, कांग्रेस नेता शेख इश्तियाक, कांग्रेस कमेटी ग्रामीण की अध्यक्ष भावना जायसवाल, पार्षद संजय अग्रवाल, राजीव लखनपाल, राम गोपाल कंवर,अमन हसन, युवा कांग्रेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष आकाश शर्मा, फरीद खान, राज जायसवाल,पार्षद जयनारायण कंवर, सौरभ शर्मा, राहुल शर्मा, अमान खान,रोशन तथा बड़ी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

04-07-2020
ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने केन्द्र सरकार की जनविरोधी नीति के विरोध में किया धरना प्रदर्शन

धमतरी/नगरी। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार ब्लॉक कांग्रेस कमेटी नगरी, बेलरगांव, कुकरेल द्वारा संयुक्त रूप से केंद्र सरकार की जन विरोधी नीति और पेट्रोल डीज़ल एवं गैस की दर मे वृद्धि के विरोध मे एक दिवसीय धरना प्रदर्शन सिहावा विधायक डॉ.लक्ष्मी ध्रुव के नेतृत्व मे बजरंग चौक नगरी में किया गया एवं राष्ट्रपति के नाम पेट्रोल डीजल के मूल्यों में बढ़ोत्तरी के माध्यम से मोदी सरकार द्वारा जबरन वसूली को रोकने बाबत तहसीलदार नगरी को ज्ञापन सौंपा गया। कार्यक्रम में सिहावा विधायक डॉ.लक्ष्मी ध्रुव ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि मोदी जब से सत्ता मे आये तब से उनकी सरकार द्वारा लोकलुभावन वादे अच्छे दिन लाऊंगा, काला धन लाऊंगा,लोगों के जनधन खातों मे 15 लाख डालूंगा जैसे झूठे जुमले से पूरे देश को ठगा गया है। भारतीय जनता पार्टी ने भेदभाव की राजनीति की है।

राशन कार्ड देने में भेदभाव, आवास योजना में भेदभाव,मनरेगा में भेदभाव यहाँ तक कि छत्तीसगढ़ के एक भी जिलों को गरीब कल्याण योजना मे शामिल तक नही किया यह भाजपा की भेदभाव की राजनीति का सिर्फ एक उदाहरण है। आज अंतरराष्ट्रीय बाजारों मे कच्चे तेल की कीमतों मे लगातार गिरावट के वाद भी मोदी सरकार द्वारा पेट्रोलियम के दामों मे बेतहाशा वृद्धि की जा रही है। आमजन मानस से लेकर किसानो व्यपारी वर्ग सभी वर्गों को पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्यवृद्धि का असर सीधे उनके जेब पर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि भूपेश सरकार द्वारा कर्मचारी,किसानों एवं गरीबों के लिए कई जनहितैषी फैसले लिए गए है। इसके परिणामस्वरूप आज छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था सुदृढ़ एवं विकासशील है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की खिलाफ इस विरोध प्रदर्शन मे ब्लॉक कांग्रेस कमेटी नगरी ,बेलरगांव, कुकरेल के समस्त कर्मठ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा जनमानस को जागरूक करने के इस कार्यक्रम मे उपस्थित होने के लिए धन्यवाद दिया ।कार्यक्रम में अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी नगरी राजेन्द्र सोनी, अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बेलरगांव कैलाश प्रजापति,शहर अध्यक्ष कृष्ण कुमार कश्यप, आलोक जाधव,सलीम रोकड़िया सहित नगरी, बेलरगांव, कुकरेल के कांग्रेसी कार्यकर्ता शामिल थे।

 

15-05-2020
ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिए 26 हजार  

कांकेर। कोरोना महामारी में मदद के लिए ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कांकेर ग्रामीण ने 26 हजार रूपये  कांकेर कलेक्टर केएल चौहान को सौंपा। कोरोना से जंग में लड़ने वाले कर्मवीरों के सम्मान में  ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कांकेर ग्रामीण के द्वारा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विशेष पैकेज देने की मांग भी की। इस दौरान ग्रामीण ब्लॉक अध्यक्ष तरेन्द्र भंडारी,रमाशंकर दर्रो, जनपद उपाध्यक्ष रोमनाथ जैन, एनएसयूआई प्रदेश महासचिव चमन साहू, किसान कांग्रेस अध्यक्ष शंकर पोटाई, कांग्रेस कार्यकर्ता प्रीतम यादव, कमला गुप्ता, केडी मिश्रा,सुरेश नाग,अमित साहू,तारस सिन्हा आदि उपस्थित थे।

 

24-04-2020
ब्लॉक कांँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पदाधिकारियों से महापौर ने की बात, जाना क्षेत्र का हाल

भिलाई। भिलाई विधायक व महापौर देवेंद्र यादव ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ब्लॉक कांँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व पदाधिकारियों के साथ बारी-बारी से चर्चा की। इस दौरान महापौर देवेंद्र यादव ने ब्लॉक कांँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों का हालचाल जाना साथ ही उनके परिवार व क्षेत्र के जनता का हाल-चाल जाना। इस दौरान खुर्सीपार ब्लॉक कांँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीकॉम राजू व अन्य पदाधिकारियों ने क्षेत्र में पानी की समस्या के बारे में बताएं। तब महापौर देवेंद्र यादव ने उन्हें बताया कि पूरे भिलाई नगर निगम क्षेत्र में हर घर नल कनेक्शन दिया जा रहा है साथ में 66 एमएलडी फिल्टर प्लांट और नवनिर्मित सभी पानी टंकियों को चालू करने का प्रयास लगातार जारी है। जल्द ही नई टंकी और फिल्टर प्लांट को शुरू कर दिया जाएगा। फिलहाल निगम क्षेत्र के सभी वार्डों में पानी सप्लाई पर्याप्त मात्रा में की जा रही है। जिन वार्डो के कुछ घरों तक पानी नल के माध्यम से नहीं पहुंच पा रही है वहां टैंकर से पानी सप्लाई की जा रही है। देवेंद्र यादव ने ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों से कहा है कि वे क्षेत्र में गंभीर जल संकट है वहां पानी की व्यवस्था करवाएं। निगम प्रशासन की टीम के सहयोग से पानी की व्यवस्था की जाए। ताकि किसी भी व्यक्ति को कोई परेशानी ना हो। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी वार्डो को सैनिटाइजर करने और कोरोना वायरस से जंग लडऩे के विषय पर भी चर्चा हुई। ब्लॉक कांँग्रेस कमेटी जॉन 3 के अध्यक्ष रमाकांत देशलहरा, ब्लाक कांँग्रेस कमेटी जोन 4 के अध्यक्ष जी.याकूब, ब्लॉक कांँग्रेस कमेटी जोन 5 के अध्यक्ष सुभद्रा सिंह सहित सभी पदाधिकारी के साथ महापौर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की उनका विचार जाना और उनके द्वारा बताएं समस्याओं के निदान करने का आश्वासन दिया।

08-02-2020
ग्रामीणों के धरना प्रदर्शन के बाद झुका वेकोली प्रबंधन

छिंदवाड़ा। उपक्षेत्र अम्बाड़ा के अंतर्गत आने वाली मुआरी ओपन कास्ट फेस 4 में कोयला निकालने के लिए की जा रही विस्फोटक दगान की वजह से ग्रामीणों के घरों में आती दरार को लेकर परासिया ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कार्यकारी अध्यक्ष कमल राय के नेतृत्व में ग्रामीणों के द्वारा 7 फरवरी को कोयला परिवहन ठप्प कर धरना प्रदर्शन किया गया। मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्य महाप्रबंधक कार्यालय डूंगरिया में 8 फरवरी को वेकोली प्रबंधक व ग्रामीणों की बैठक आहूत की। इसमें मुख्य महाप्रबंधक कन्हान एरिया मोहम्मद साबिर, जुन्नारदेव विधायक सुनील उईके, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी परासिया कार्यकारी अध्यक्ष कमल राय,अंबाड़ा सरपंच राधेश्याम आम्रवंशी,विजय श्रीवास्तव सहित ग्रामीण उपस्थित रहे। बैठक के दौरान वेकोली अधिकारियों एवं ग्रामीणों की एक समिति बनाई गई,जिनके द्वारा दगान की वजह से क्षतिग्रस्त हुए क्वार्टर का सर्वे किया जाएगा। मकानों के क्षतिग्रस्त होने की स्थिति के हिसाब से नुकसान का आकलन कर मुआवजा दिया जाएगा। ओसीएम में दगान की तीव्रता कम की जाएगी ताकि मकानों को नुकसान ना पहुंचे। इसके अलावा पांपलेट छपवाकर ओसीएम के आसपास के वासियों को बांटा जाएगा, जिसमें दगान करने का समय निर्धारित किया जाएगा। इसके अलावा 12 फरवरी को सीएमडी नागपुर का दौरा कन्हान एरिया में होने पर जुन्नारदेव विधायक,जीएम,ओसी ठेकेदार व ग्रामीणों का प्रतिनिधिमंडल के द्वारा सीएमडी से अन्य विषयों पर भी चर्चा की जाएगी। बैठक के दौरान जुन्नारदेव विधायक सुनील उईके,कन्हान एरिया जीएम मोहम्मद साबिर,ब्लॉक कांग्रेेेेस कमेटी परासिया कार्यकारी अध्यक्ष कमलराय, अंबाड़ा सरपंच राधेश्याम अम्रवंशी, विजय श्रीवास्तव, राघव मानकर,रेखा ठाकुर,विंदा गिरी,इंटक से रवि पवार, भगवानदीन यादव, मदन जंघेला सहित ग्राम की महिलाएं व ग्रामीण उपस्थित थे।

अरविंद वर्मा की रिपोर्ट

12-01-2020
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव मे कब्जा जमाने कांग्रेस ने किया कार्यकर्ता सम्मेलन

बीजापुर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर रविवार को भैरमगढ़ ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा ग्राम पंचायत कोडोली में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें विधायक विक्रम मंडावी ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को आगामी पंचायत चुनाव में पार्टी द्वारा खड़े किए गए उम्मीदवारों को विजयी बनाने के लिए दिशा निर्देश दिए। कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक विक्रम मंडावी,जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष लालू राठौर,प्रदेश सचिव अजय सिंह ठाकुर, ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष लच्छूराम मौर्य, लवकुमार रायडू, राजेश गुप्ता,दशरथ कुंजाम, बुधराम कश्यप उपस्थित थे।

 

09-01-2020
कांग्रेस ने नाम वापसी के कुछ घंटे पहले जारी की समर्थित उम्मीदवार की सूची

कोरिया। बैकुंठपुर नामांकन वापसी से महज कुछ घंटे पहले ही बैकुंठपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय सिंह ने जनपद पंचायत बैकुण्ठपुर के 25 जनपद सदस्य के कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। सूची इस प्रकार है:-

क्रमांक 1 जगतपुर- फूलमती पोया
क्रमांक 2 जूनापारा- तय  नहीं
क्रमांक तीन खरवत- अमर सिंह
क्रमांक 4 उरूमदुग्गा- बिंदु साहू
क्रमांक 5 जनकपुर- शिवरात्रि साहू
क्रमांक 6 सलका- फूलमती
 क्रमांक 7 गड़बदी- बिलासो सिंह
 क्रमांक 8 पोटेडाण्ड- इंद्रपाल सिंह
क्रमांक 9 सरईगहना- रीता सिंह
 क्रमांक 10 बड़गांव- बॉबी बाई प्रजापति
 क्रमांक 11- आमापारा चंद्रकिरण साहू
 क्रमांक 12-झरनापारा संजय पैकरा
 क्रमांक 13- कुड़ेली कमलकांत साहू
 क्रमांक 14- बुडार उर्मिला एक्का
 क्रमांक 15- कसरा राधा सिंह
 क्रमांक 16 -महोरा- रेवती सिंह
क्रमांक 17- छिंदिया आशा साहू
क्रमांक18- हेमलता पैकरा
क्रमांक 19-कटकोना शिवशंकर सिंह
क्रमांक 20- कटोरा राजकुमार यादव
क्रमांक 21- खोंड बबली सोनवानी
क्रमांक 22-टेंगनी माला सिंह
क्रमांक 23- गिरजापुर चांदनी सोनी
क्रमांक 24- पटना संतोष सारथी
क्रमांक 25- चिरगुडा विपिन राजवाडे 

 

08-01-2020
पुष्पराज सिंह ने की जिला मुख्यालय पेंड्रा के लिए वर्तमान आईटीआई भवन व्यवस्थित करने की मांग

पेंड्रा। नव गठित जिला गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के जिला मुख्यालय का विवाद दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। इसके साथ बुधवार को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के  महामंत्री पुष्पराज सिंह ने जिला मुख्यालय के लिए एक नए भवन का प्रस्ताव किया है। जिस पर वर्तमान आईटीआई संचालित है। उनका कहना है कि जिला मुख्यालय के लिए भंवर सिंह पोर्ते महाविद्यालय के समीप आईटीआई भवन का निर्माण 2016-17 में किया गया, जिसकी लागत  4.16 करोड़ है। इस भवन में  30 कमरे होने के साथ इस भवन पर अभी 60 छात्र अध्यन्तर हैं। जिन्हें डॉ भवन सिंह पोर्ते महाविद्यालय पेंड्रा में 1.40  करोड़ रुपये से  बनाए गए 8 नग नए कमरे जोकि महाविद्यालय के पास एक्स्ट्रा है। उन कमरों में आईटीआई को शिफ्ट कर इस भवन को जिला मुख्यालय के लिए स्वीकृति दी जाए। मरवाही पेण्ड्रा के क्षेत्रीय कांग्रेस नेता गौरेला ब्लॉक टीकर में बने 100 बिस्तर वाले छात्रावास में जिला मुख्यालय बनाने को लेकर कर पहले भी विरोध कर चुके हैं। इसके बाद बुधवार को कांग्रेश कमेटी के महामंत्री ने भी इस पर विरोध जताते हुए आईटीआई भवन में जिला मुख्यालय बनाने की मांग पर मंत्रालय को पत्र लिखा और जिला मुख्यालय की मांग पर जोर देते हुए आदिवासी अंचल से आने वाले छात्रों के लिए निर्माण किया गया भवन उनके उपयोगिता में आए ऐसा उनका कहना है।

 

14-11-2019
विधायक निवास पर पंडित जवाहर लाल नेहरू को दी गई श्रद्धांजलि

डोंगरगढ। राजनांदगांव जिले के धर्मनगरी डोंगरगढ में गुरुवार को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी शहर एवं ग्रामीण मंडल के द्वारा विधायक निवास में देश के प्रथम प्रधानमंत्री स्व. पंडित जवाहर लाल नेहरू की 130 वी जयंती मनाई गई। इस कर्यक्रम में सर्व प्रथम पंडित नेहरू के तैल चित्र पर माल्यर्पण कर उनको श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद वक्ताओं ने अपने उध्बोधन में नेहरू को याद करते हुए उनके द्वारा देश के लिए किए गए कार्यो के लिए उनको याद किया। कार्यक्रम के समापन के बाद कांग्रेसियों ने डोंगरगढ नेहरू कालेज में पहुंच  कर स्व. पंडित जवाहरलाल नेहरू की प्रतिमा पर माल्यर्पण किया जिसमें बड़ी संख्या में कांग्रेसजन, कालेज के छात्र छात्राओं समेत शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित थे।

24-10-2019
नगरी में कांग्रेस ने किया केन्द्र सरकार की आर्थिक नीतियों के विरोध में धरना-प्रदर्शन

धमतरी। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के आदेशानुसार केन्द्र सरकार की आर्थिक नीतियों के विरोध में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी नगरी द्वारा धरना एवं विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम रखा गया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि छत्तीसगढ़ को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की नरवा, घुरवा, गरवा, बारी की नीति ने आर्थिक मंदी से बचाया है। केंद्र को भी इस योजना से सीख लेते हुए आर्थिक रूप से सुदृढ़ करने का प्रयत्न करना चाहिए । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की कुशल नीति का परिणाम है कि छत्तीसगढ़ में किसान आज खुशी से दीपावली मना रहे है।। अभिजीत बैनर्जी ने नोटबन्दी को विफल माना है पर मोदी के मंत्री गुणगान करते नहीं थकते। देश में व्याप्त भ्रष्टाचार अपने चरम पर है। नोटबन्दी एक सुनियोजित लूट है। जिसका पूरा श्रेय मोदी को दिया जाना चाहिए क्योंकि हर मामले में उनको श्रेय लेते देखा जाता है। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी नगरी अध्यक्ष राजेंद्र सोनी ने उदबोधन के पश्चात सभा समाप्ति की घोषणा की, लेकिन इससे पहले चित्रकोट विधानसभा में कांग्रेस की जीत पर हर्ष व्यक्त करते हुए नगर के बजरंग चौक पर जमकर आतिशबाजी की गई।

 

15-10-2019
डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम वार्ड में निकली गांधी विचार पदयात्रा

रायपुर। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रत्येक वार्ड में 11 अक्टूम्बर से गांधी विचार पदयात्रा निकाली जा रही है आज कन्हैयालाल बाजारी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा  वार्ड नं.19 डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम वार्ड में ब्लॉक अध्यक्ष दाऊलाल साहू के नेतृत्व में पदयात्रा निकाली गई। दाऊलाल साहू ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वी जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के नेतृत्व में पूरे प्रदेश गांधी विचार पदयात्रा की शुरुआत की गई।

आज गांधी पदयात्रा में छोटे बच्चे भी गांधी जी बनकर शामिल हुए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राष्ट्रपिता महात्मा गांधी  के आदर्श एवं विचारों पर चलने वाली पार्टी है जो आमजन को जोड़कर सबको साथ लेकर चलती है। आज की यात्रा में कांग्रेस के वरिष्ठ सदस्य बबलू गुप्ता, पार्षद कुमार मेनन, ईश्वर चक्रधारी, दाऊलाल साहू, रामदास कुर्रे, किशन बाजारी, डॉ.विकास पाठक, वारेंद्र साहू, मनोज ढहाटे, गोपाल वर्मा, मोहन सेन, सुंदर जोगी, मुकेश साहू, मिनाराम साहू, विजय देवांगन, कोमल देवांगन, भुखन देवांगन, वजन चंद्राकर, मुकेश चंद्राकर, मनोज साहू, सुनील साहू, कुलदीप ध्रुव, नंदू सिन्हा, विनय मिश्रा, शुभम लांजेवार, चंद्रिका साहू, वंदना राजपूत, रानी वर्मा, माधुरी बोरकर सहित कांग्रेस के समस्त सदस्य उपस्थित हुए।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804