GLIBS
04-10-2019
दिल्ली में बैठे लोगों में समझ की कमी, छोड़ दूंगा कांग्रेस : संजय निरुपम

नई दिल्ली। महारष्ट्र विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों की घोषणा होने के बाद से ही प्रदेश कांग्रेस ने बगावत और गुटबाजी देखने को मिल रही है। पार्टी से टिकट नहीं मिलने पर कई नेता नाखुश दिखा दे रहे है। इसी बीच कांग्रेस के लिए प्रचार नहीं करने के ऐलान के बाद संजय निरुपम ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अपनी पसंद के उम्मीदवारों को टिकट नहीं दिए जाने से नाराज संजय निरुपम ने कांग्रेस आलाकमान पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बैठे लोगों में समझ की कमी है। पार्टी ने योग्य लोगों के साथ न्याय नहीं किया। संजय निरुपम टिकट बंटवारे से नाराज हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ जुड़े लोग साजिश रच रहे हैं। निरुपम ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी से जुड़े लोगों को पार्टी में अलग-थलग किया जा रहा है। ऐसा ही चलता रहा तो वह लंबे समय तक कांग्रेस में नहीं रह पाएंगे। निरूपम ने कहा कि कांग्रेस में अब फीडबैक सिस्टम खत्म हो गया है। महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने वर्सोवा सीट से अपने उम्मीदवार को टिकट नहीं दिए जाने पर भी सवाल उठाए और दावा किया कि वह सही प्रत्याशी को टिकट देने के लिए कह रहे थे। उन्होंने स्वयं को चुनाव प्रचार अभियान से अलग रखने का ऐलान करते हुए कहा कि कुछ सीटों को छोड़ दें तो कांग्रेस उम्मीदवारों की जमानत जब्त होगी।

मुस्लिमों को दरकिनार करने का लगाया आरोप

उन्होंने कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी मल्लिकार्जुन खड्गे पर भी जमकर निशाना साधा। निरूपम ने कहा कि खड्गे ने हमारे उम्मीदवारों से बात नहीं की। निरुपम ने कहा कि कांग्रेस का पूरा मॉडल ही दोषयुक्त है। उन्होंने कांग्रेस आलाकमान पर मुस्लिम समाज को दरकिनार करने का आरोप लगाया और इस पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह ठीक नहीं।

आज नामांकन की अंतिम तिथि

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि चार अक्टूबर को है। 21 अक्टूबर को मतदान होना है। ऐेसे मेें पहले ही नेताओं के पलायन से जूझ रही कांग्रेस के लिए निरुपम के बगावती तेवर मुश्किलें बढ़ाने वाले सिद्ध हो सकते हैं।

29-09-2019
चित्रकोट विधानसभा के कांग्रेस उम्मीदवार राजमन बेंजाम सोमवार को भरेंगें नामांकन

जगदलपुर। 30 सितंबर सोमवार के दिन चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी राजमन बेंजाम द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की एक रैली के साथ कलेक्टोरेट जाकर नामांकन पत्र जमा किया जाएगा। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी उपस्थित रहेंगे। नामांकन रैली में शामिल होने के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम सड़क मार्ग से रायपुर से जगदलपुर के लिए रवाना हो गए हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार को वायु मार्ग से जगदलपुर पहुंचकर नामांकन के कार्यक्रम में सम्मिलित होंगें। नामांकन रैली के पूर्व मिशन ग्राउंड जगदलपुर में आमसभा होगी। इसे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और अन्य नेता संबोधित करेंगे।

 

27-09-2019
चित्रकोट के लिए भाजपा के पैनल में सिंगल नाम लच्छूराम

रायपुर। दंतेवाड़ा चुनाव की हार को भूल भाजपा चित्रकूट उपचुनाव के लिए कमर कस चुकी है। आज हुई प्रत्याशी चयन समिति की बैठक में सर्वसम्मति से सिर्फ  एक ही नाम तय किया गया वह है लच्छू राम कश्यप। लच्छू राम कश्यप का नाम हाईकमान को भेज दिया गया है। अब केंद्रीय चयन समिति पर सब निर्भर है। इधर लच्छूराम कश्यप ने नामांकन फार्म भी खरीद लिया है। लच्छू राम कश्यप पहले भी चित्रकोट से विधायक रहे हैं। वे जिला पंचायत अध्यक्ष भी रहे हैं। पिछला चुनाव दीपक बैज से हारे हैं। भाजपा ने एक बार फिर उन पर दांव लगाया है। हारे हुए प्रत्याशी को टिकट देना कार्यकर्ताओं में हैरानी का सबब बना हुआ है। 

 

16-09-2019
संभाग अध्यक्ष शिवमिश्रा ने फेडरेशन के प्रदेश उपाध्यक्ष के लिए भरा नामांकन

सरगुजा। सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारियों का निर्वाचन 22 सितंबर को भामाशाह भवन टिकरापारा में होगाजिसमें प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश उपाध्यक्ष, सचिव व कोषाध्यक्ष का चुनाव संघ के सभी जिला अध्यक्षों ब्लॉक अध्यक्षों के मतों के आधार पर होना है। इन सभी पदों के लिए प्रदेश के विभिन्न जिलों से सदस्यों ने अपना नामांकन भरा है। इसी तारतम्य में फेडरेशन के संभाग अध्यक्ष शिव मिश्रा ने अपने पद का त्याग कर ब्लॉक अध्यक्ष उदयपुर नानसाय मिंज के प्रस्ताव व अनिल कुमार टोप्पो के समर्थन में प्रदेश उपाध्यक्ष हेतु अपना नामांकन भरा है जिसकी जानकारी संगठन के निर्वाचक मंडल को दी है। संगठन के इस पद पर मिश्रा की उम्मीदवारी से राज्य के जिला अध्यक्षों, ब्लॉक अध्यक्षों में हर्ष व्याप्त है। सभी ने जीत की अग्रिम बधाई देते हुए शुभकामनाएं प्रेषित की हैं। संघ के प्रवक्ता अनिल टोप्पो ने मीडिया को बताया कि शिव मिश्रा पूर्व में शिक्षाकर्मियों के विभिन्न संघर्षों में ब्लॉक जिला व संभाग का नेतृत्व कर चुके हैं और शिक्षकों कि विभिन्न समस्यायों के निराकरण में योगदान दिया है। साथ  ही उनके नेतृत्व में जिले में पिछले वर्ष वृहद जिलास्तरीय धरना व रैली का आयोजन हुआ। प्रदेश में एरियर्स सर्विस बुक सत्यापन क्रमोन्नति की सर्वप्रथम मांग करने वाले जिला अध्यक्ष हैं उनके ही प्रयास से आज जिले के सभी शिक्षकों का सर्विस बुक संधारण होकर सत्यापन हो रहा है जो पूरे राज्य के लिए एक अनुकरणीय पहल है। 

05-09-2019
अंतागढ़ टेपकांड मामला : वॉइस सैम्पल का फैसला कोर्ट पर

रायपुर। अंतागढ़ टेपकांड मामले में आरोपियों ने एसआईअी को अपना वॉइस सैम्पल देने से इंकार कर दिया। आरोपियों ने सैम्पल देने से इंकार किया था। एसआईटी ने आरोपियों के वॉइस सैम्पल कोर्ट में याचिका दायर की थी। इस मामले पर आज कोर्ट में सुनवाई होनी है। एसआईटी के अधिकारी अपने वकील के साथ कोर्ट में मौजूद हैं। सुनवाई के बाद पता चलेगा कि आरोपियों का वॉइस सैम्पल लिया जाएगा या नहीं। वर्ष 2014 में अंतागढ़ उपचुनाव के लिए भाजपा की ओर से भोजराज नाग और कांग्रेस की ओर से मंतूराम पवार उम्मीदवार के तौर पर मैदान में थे। वहीं नाटकीय अंदाज में मंतूराम पवार की नामांकन वापसी हो गई। इसके बाद एक तथाकथित ऑडियो वायरल हुआ था। इसमें नामवापसी के संबंध में विवादित बातें सामने आई थी। इसके बाद एफआईआर हुई और साथ ही एसआईटी को मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया।

04-09-2019
बीजेपी महिला मोर्चा की मौजूदगी में ओजस्वी मंडावी ने भरा नामांकन

दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा में विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र जमा करने के आज आखिरी दिन भाजपा प्रत्याशी ओजस्वी मंडावी ने अपना नामांकन पत्र जमा किया। नामांकन पत्र जमा करने के दौरान बीजेपी महिला मोर्चा की कार्यकर्ता इंदिरा शर्मा, सरिता वायके, कौशिल्या ठाकुर, शशि प्रभा यादव, लता मरकाम, प्रीति ठाकुर, आयुषी शाह, कुंती झरना एवं बीजेपी महिला मोर्चा की अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहीं।

 

03-09-2019
Breaking : दंतेवाड़ा उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा ने जमा किया नामांकन 

दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा में उपचुनाव के लिए कांग्रेस की प्रत्याशी देवती कर्मा ने अपना नामांकन पत्र मंगलवार को जमा किया। नामांकन पत्र जमा करने के दौरान देवती कर्मा के साथ प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम, जिलाध्यक्ष विमल सुराना, शकील रिजवी एवं अवधेश गौतम उपस्थित रहे।

 

02-09-2019
दंतेवाड़ा उपचुनाव : ओजस्वी मण्डावी ने दाखिल किया नामांकन

रायपुर। दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी ओजस्वी मण्डावी ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। अधिसूचना जारी होने के बाद यह पहला नामांकन दाखिल हुआ है। ओजस्वी मण्डावी पूर्व विधायक स्व. भीमा मण्डावी की पत्नी हैं। चुनाव में प्रचार के दौरान भीमा मण्डावी नक्सली हमले का शिकार हुए थे, जिसमें उनकी मौत हो गई थी। उनके देहांत के बाद से यह सीट खाली थी, जिस पर उपचुनाव होना है। गौरतलब है कि 4 सितम्बर को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है। वहीं 7 सितम्बर तक नाम वापसी का समय है। 23 सितम्बर को इस सीट के लिए सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा।

 

 

29-08-2019
दंतेवाड़ा विधानसभा : दूसरे दिन भी नहीं जमा हुए नामांकन

रायपुर। विधानसभा उप निर्वाचन 2019 के अंतर्गत दंतेवाड़ा विधानसभा के लिए आज 29 अगस्त को किसी भी अभ्यर्थी ने नामांकन दाखिल नहीं किया। कल 28 अगस्त के दिन भी उपचुनाव के लिए किसी भी अभ्यर्थी ने नामांकन नहीं दाखिल किया था। 28 अगस्त को विधानसभा निर्वाचन दन्तेवाड़ा (अजजा) के सदस्य निर्वाचन के लिये अधिसूचना प्रकाशन के साथ ही नामांकन दाखिला प्रक्रिया शुरू हो गई है। नामांकन दाखिला की अंतिम तिथि 4 सितम्बर को दोपहर 3 बजे तक निर्धारित है।

28-08-2019
दंतेवाड़ा उप चुनाव : पहले दिन किसी भी उम्मीदवार ने नहीं दाखिल किया नामांकन

रायपुर। दंतेवाड़ा विधानसभा में होने वाले उपचुनाव के लिए बुधवार को किसी उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया। आज नामांकन दाखिल करने का पहला दिन था लेकिन किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया। गौरतलब है कि 23 सितंबर को मतदान होना है। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 4 सितंबर है। वहीं इसके बाद 7 सितंबर नामांकन वापसी की अंतिम तिथि है।

 

12-06-2019
गांधी शांति पुरस्कार के लिए आवेदन प्रस्ताव 26 जून तक आमंत्रित

 

धमतरी। गांधी शांति पुरस्कार वर्ष 2019 हेतु योग्य/पात्र व्यक्तियों एवं संस्थाओं के नामांकन प्रस्ताव शासन द्वारा निर्धारित मापदण्ड एवं गाइडलाइन के अनुरूप आवेदन प्रस्ताव 26 जून की शाम 5.30 बजे तक मंगाए गए हैं। जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग ने बताया कि उक्त पुरस्कार के लिए नामांकन के संबंध में दिशा-निर्देश भारत सरकार, पर्यटन मंत्रालय, नई दिल्ली की वेबसाइट में जानकारी उपलब्ध है।

03-06-2019
पद्म पुरस्कारों के लिए 15 सितम्बर तक नामांकन प्रस्ताव आमंत्रित 

रायपुर। भारत सरकार द्वारा दिए जाने वाले प्रतिष्ठित पद्म पुरस्कारों के तहत वर्ष 2019-20 के लिए पद्म विभूषण, पद्म भूषण तथा पद्म पुरस्कार के लिए 15 सितम्बर तक नामांकन प्रस्ताव मंगाए गए हैं। छत्तीसगढ़ शासन के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा इस संबंध में सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव, विशेष सचिव (स्वतंत्र प्रभार) को पत्र लिखकर योग्य और पात्र व्यक्तियों के नामांकन प्रस्ताव 30 अगस्त तक भेजने कहा है। निर्धारित तिथि के बाद प्राप्त होने वाले नामांकन पर विचार नहीं किया जाएगा।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804