GLIBS
12-08-2020
युवती की फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाकर करता था अश्लील मैसेज, गिरफ्तार

रायपुर/बिलासपुर। युवती के नाम से फर्जी इंटाग्राम आईडी बनाकर मैसेज करने वाले आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। थाना प्रभारी निरीक्षक शनिप कुमार रात्रे ने बताया कि 18 अप्रैल को युवती ने सरकंडा थाना में शिकायत की थी। 21 मार्च 2020 को आरोपी द्वारा इंस्टाग्राम में फर्जी आईडी बनाकर युवती को मैसेज भेजा गया कि आईडी को हैक कर दूंगा और वीडियो बनाकर शेयर कर दूंगा। 22 मार्च को युवती को इंस्टाग्राम से फिर धमकी भरा मैसेज भेजा गया। 25 मार्च को फिर से धमकी भरा मैसेज आने पर युवती काफी डर गई। उसने थाने पहुंच कर मामले में शिकायत दर्ज कराई। मामले की जांच साइबर सेल को सौंपी गई। तकनीकी सहायता से आरोपी भावेश उर्फ विष्णु साहू 20 वर्ष निवासी दल्ली राजहरा थाना बालोद को पकड़कर पूछताछ की गई। आरोपी ने जुर्म करना स्वीकार किया। मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

12-08-2020
मोबाइल चोर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गुंडरदेही। पुलिस ने पाकेटमार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि प्रार्थी छबिलाल साहू ने इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई थी। प्रार्थाी ने बताया सब्जी बाजार में खरीददारी के दौरान उसकी जेब से मोबाइल को किसी अज्ञात चोर ने चुरा लिया था। पुलिस ने बताया कि पुष्पेंद्र साहू निवासी गुण्डरदेही एवं सदर रोड में एक अन्य व्यक्ति भी पॉकेटमारी का शिकार हुआ था। साइबर सेल से तकनीकी सहायता प्राप्त कर उक्त पॉकेटमार पता तलाश के लिए विशेष टीम ने दुर्ग से आरोपी सुरेश हटिले को सिकोलाभाठा से गिरफ्तार कर मोबाइल जब्त किया और आरोपी को रिमांड पर जेल भेजा गया है।

 

 

31-07-2020
12 घंटे के अंदर सुलझी हत्या की गुत्थी, एक नाबालिग सहित दो आरोपी गिरफ्तार

राजनांदगांव। गुरुवार को कोहका नाला पुल के नीचे मिली लाश पर हत्या की संभावना जताई जा रही थी। मृत व्यक्ति का नाम प्रेमलाल मेश्राम बताया जा रहा था। हत्या की रिपोर्ट उसके भाई एवलाल मेश्राम की ओर से कराई गई थी। पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ल के दिशानिर्देश पर मामले जांच शुरू की गई। साइबर सेल व सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार संदेही मुकेश वैष्णव व एक नाबालिग को उस जगह देखा गया था। टावर लोकेशन के आधार पर कुरुद जिला दुर्ग से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि मात्र 200 रुपये मोबाइल रिचार्ज को लेकर कहासुनी हुई थी। आरोपियों ने सिर पर पत्थर मारकर हत्या करना कबूल किया। आरोपियों पर धारा 302 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर न्यायालय में प्रस्तुत किया गया।

07-07-2020
वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी देकर पैसे की मांग, आरोपी गिरफ्तार

कोंडागांव। एक परिवार पर तब विपत्ति टूट पड़ी जब उनके घर में स्पाई कैम छुपाकर घर के सदस्यों का वीडियो बनाकर उस वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर पैसे की मांग की गई। आरोपी ने सिर्फ धमकी भरा एक नोट लिखकर वीडियो वाले चिप के साथ पीड़ित के घर के सामने पार्सल रखा था। मामले का संज्ञान होते ही कोंडागांव पुलिस की साइबर सेल के साथ एक विशेष अनुसंधान टीम का गठन किया गया। लगातार साइबर फोरेंसिक और उपलब्ध साक्ष्यों पर टीम ने जांच कर मामले के आरोपी को पकड़ने में सफलता हासिल की।  मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए कोंडागांव पुलिस ने पूरी कार्यवाही को गोपनीय तरीके से अंजाम दिया और आरोपी को 36 घंटे के भीतर सभी सबूतों के साथ पकड़ने में सफलता हासिल की है।

29-04-2020
सोशल मीडिया पर छत्तीसगढ़ की महिलाओं के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी, अपराध दर्ज

रायपुर। प्रदेश की महिलाओं पर सोशल मीडिया में असहनीय व अशोभनीय टिप्पणी करने के मामले में एक युवक के खिलाफ सिविल लाइन थाने में एफआईआर दर्ज की गई है।मिली जानकारी के मुताबिक रीवा निवासी पारस मिश्रा के खिलाफ आइटी एक्ट की धारा 67 ए के तहत अपराध दर्ज किया है। राज्यसभा सदस्य एवं महिला कांग्रेस अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम और छाया वर्मा सहित राजकुमार साहू ने सिविल लाइन सीएसपी नसर सिद्धिकी से मिलकर इसकी शिकायत कर एफआइआर दर्ज करने की मांग की थी। साइबर सेल की मदद से जांच की जा रही है। वहीं पुलिस का कहना है कि आरोपी की जल्द गिरफ्तारी होगी।

16-03-2020
चाइल्ड पोर्न वीडियो अपलोड करने के मामले में एक छात्र गिरफ्तार

रायपुर। छत्तीसगढ़ में चाइल्ड पोर्न वीडियो अपलोड करने के मामले में रायपुर से एक युवक की गिरफ्तारी की गई है। बता दे कि खरोरा पुलिस ने बीबीए सेकंड इयर के स्टूडेंट रविन्द्र गोदारा को गिरफ्तार कर लिया है। पिछले साल आरोपी छात्र ने अपने मोबाइल से एक बच्चे का अश्लील वीडियो सोशल मीडिया में अपलोड किया था। जिसे कई लोगों ने देखा और शेयर भी किया था। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो की टीम ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस की साइबर सेल ने युवक के मोबाइल का आईपी एड्रेस और उसके मोबाइल नंबर के आधार पर ट्रेस करने के बाद गिरफ्तार किया है। राज्य में बड़ी संख्या में चाइल्ड पोर्न को शेयर करने के साथ ही अपलोड किया  है। 

 

06-02-2020
रंजीत बच्चन हत्याकांड मामले में शूटर को पुलिस ने मुंबई से किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। लखनऊ में विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन की हत्या के मामले में पुलिस को कामयाबी मिली है। पुलिस ने मुंबई से एक शूटर को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि पुलिस की गिरफ्त में आए शूटर को लखनऊ लाया जा रहा है। रंजीत की मॉर्निंग वॉक से लौटते वक्त रविवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सूत्रों के मुताबिक वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ट्रेन से मुंबई फरार हो गया था।बता दें कि रविवार सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले रंजीत यादव पर हमलावरों ने हजरतगंज के छतर मंजिल इलाके में गोलियां बरसाई थीं। ग्लोब पार्क के पास बदमाशों ने इस वारदात को अंजाम दिया था। ज्यादा खून बहने के कारण उनकी मौत हो गई थी। कहा जा रहा है कि उन्हें 9 एमएम की पिस्टल से गोली मारी गई। यह पिस्टल पेशेवर लोगों द्वारा उपयोग की जाती है। एसीपी नवीन अरोड़ा ने कहा कि पुलिस ने घटनास्थल से दो मोबाइल फोन बरामद किए हैं और साइबर सेल कॉल डिटेल्स निकाल रही है। पुलिस ने एक सीसीटीवी फुटेज भी जारी किया है, जिसमें दो संदिग्धों को देखा गया है। इन पर 50 हजार रुपये का इनाम भी जारी किया गया था।

 

06-02-2020
मानक ज्वेलर्स में हुई चोरी के मामले में पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार

जगदलपुर। शहर में 22 जनवरी को ठाकुर स्थित मानक ज्वेलर्स में दो लाख रुपये के सोना चोरी के मामले में एक आरोपी संजू नामदेव को पुलिस ने नागपुर से गिरफ्तार कर लिया है। इस आरोपी तक पुलिस के पहुंचने की कहानी बेहद दिलचस्प और चुनौतीपूर्ण रही पुलिस ने आरोपियों तक पहुंचने में साइबर सेल का अहम रोल रहा। वारदात के दिन को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने इस दिन nh30 में सक्रिय सभी मोबाइल के बारे में जानकारी जुटाई। इसके बाद ऐसे नंबर जो लगातार इस सड़क में आगे बढ़ते रहे उनका नंबर निकाला जिसके बाद हासिल हुआ सारे डेटा को लगातार 5 दिन तक खंगाला। कोतवाली पुलिस ने घटना के आठवें दिन इस डाटा को डीकोड किया फिर कहीं आरोपी के नंबर तक पहुंच सके। 1 फरवरी को कोतवाली से 4 लोग की टीम नागपुर पहुंची और यहां के नंदनवन इलाके में संजू नामदेव निहारे को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। आरोपी से पूछताछ पूरी करने के बाद उसे न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे न्यायालय रिमांड में जेल भेज दिया गया।

 

02-12-2019
महिला को मोबाइल से परेशान करने वाले को कनार्टक से पकड़ा

जांजगीर चाम्पा। जिले के थाना बाराद्वार द्वारा महिला को बार-बार फोन और मैसेज कर परेशान करने वाला आरोपी को धाडवार कर्नाटक से गिरफ्तार कर लिया है। दरसअल आरोपी के द्वारा बार-बार फोन और मैसेज कर परेशान कर महिला को मोबाइल फोन से बार-बार कॉल कर तथा मैसेज कर परेशान कर रहा था जिस पर पीड़ित महिला ने अपराध पंजीबद्ध कराया है। साइबर सेल की मदद से मोबाइल धारक आरोपी का लोकेशन धाडवाड कर्नाटक पाया गया। पुलिस टीम को थाना बाराद्वार धाडवार कर्नाटका भेजा गया,जहां लोकेशन मदद लेकर धाडवार के थाना सबअर्बन पुलिस के साथ मिलकर दबिश देकर आरोपी विजय कुमार मोहितिया यादव उम्र 21 वर्ष धाडवार कर्नाटक को पकड़ने में कामयाब रहे। आरोपी की गिरफ्तारी विधिवत दर्ज कर न्यायालय सक्ती से रिमाण्ड प्राप्त किया गया है।

26-11-2019
Exclusive : मंत्री से दुर्व्यवहार कर लापता हुए युवक को ढूँढने में पुलिस का निकला पसीना, पुलिस परेशान, सरकार हैरान

रायपुर। राजधानी की पुलिस उस समय हैरान-परेशान रह गई जब उसे पता चला कि एक युवक मंत्री से दुर्व्यवहार कर फरार हो गया है। पुलिस ने उस युवक को तलाशने में पूरी ताकत झोंक दी है। बताया जाता है कि साइबर सेल ने पूरी ताकत लगाकर उस युवक को राजधानी के बाहरी क्षेत्र के एक गांव में लोकेट कर लिया है। सबसे हैरानी की बात तो उस युवक का मंत्री से दुर्व्यवहार कर बड़े मजे से फरार हो जाना है। यह सरकार और प्रशासन के लिए खतरे का संकेत है और सुरक्षा के लिहाज से भी बेहद बड़ी चूक भी। सरकार का बड़ा मंत्री इस तरह दुर्व्यवहार का अगर शिकार होता है तो यह सरकार के साथ-साथ सुरक्षा व्यवस्था के लिए भी बहुत बड़ी चुनौती है। बहरहाल पुलिस किसी भी तरह अपनी नाक बचाने के लिए उस युवक को धर दबोचने के लिए पूरी ताकत झोंक बैठी है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804