GLIBS
30-05-2020
विधायक की फेसबुक लाइव में अश्लील टिप्पणी, शिकायत पर पुलिस ने किया गिरफ्तार 

रायपुर। सोशल मीडिया पर विधायक के खिलाफ अश्लील टिप्पणी और गाली-गलौज करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बता दें कि धरसींवा विधायक अनिता योगेंद्र शर्मा ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री पंकज शर्मा को 28 मई को जन्मदिन की बधाई दी थी। विधायक फेसबुक पर लाइव थी इसी दौरान आरोपी पिकेश साहू ने उनके लाइव अश्लील टिप्पणी और गाली-गलौज किया था। आरोपी दोंदेकला गांव का रहने वाला है। समर्थकों ने आरोपी के खिलाफ तेलीबांधा और विधानसभा पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया था। जिस पर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

30-05-2020
मुख्यमंत्री पर अश्लील टिप्पणी करने वाले के खिलाफ पुलिस से शिकायत

भिलाई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने को लेकर एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष आदित्या सिंह एवं भिलाई नगर युवक कांग्रेस के अध्यक्ष अफरोज खान सहित अपने अन्य पदाधिकारियों के साथ सुपेला थाना पहुंचकर उक्त युवक के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए थानेदार गोपाल वैश्य को ज्ञापन सौंपा। एनएसयूआई के अनुसार अमन मिश्रा नामक युवक द्वारा फेसबुक पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ आपत्तिजनक अभद्र टिप्पणी की है।

आदित्य सिंह का कहना है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री कोरोना संक्रमण के दौर में बेहतर सूझबूझ के साथ अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं। ऐसे में उनके खिलाफ फेसबुक पर अमन मिश्रा नामक युवक के द्वारा की गई अभद्र टिप्पणी से न केवल कांग्रेसजन बल्कि आम जनता में भी नाराजगी का आलम है। इस तरह की हरकत अपराध की श्रेणी में आता है। आदित्य ने सुपेला थाना प्रभारी गोपाल वैश्य को ज्ञापन सौंपकर आरोपी पर कड़ी कार्रवाई की मांग रखी है। टीआई गोपाल वैश्य ने मामले में जांच के बाद कार्यवाही का आश्वासन दिया है। इस दौरान एनएसयूआई के प्रदेश सचिव अभिषेक मिश्रा, भिलाई नगर युवा कांग्रेस अध्यक्ष अफरोज खान, शास्त्री हास्पिटल जीवनदीप समिति के सदस्य शरद मिश्रा उपस्थित थे।

27-05-2020
30 मई को हो जाइए तैयार, 10 करोड़ लोगों को खत लिख रही है मोदी सरकार

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की महामारी के बावजूद भाजपा नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पर 30 मई को पूरे देश में अभियान चलाएगी। इस दौरान प्रधानमंत्री द्वारा लिखा एक पत्र 10 करोड़ घरों में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा पहुंचाया जाएगा, जिसमें आत्मनिर्भर भारत की जानकारी के साथ कोरोना से बचाव और स्वस्थ रहने की जानकारी होगी पत्र में इसमें विश्व कल्याण में भारत की भूमिका भी एक विषय होगा। कोविड- 19 की वजह से पार्टी इस बार अभियान को डिजिटल माध्यम से ही चालएगी, सरकार की उपलब्धियां गिनाने को देश भर में 750 वर्चुअल रैलियां की जाएंगी। इसके अलावा 1000 प्रेस कॉन्फ्रेंस भी देश भर में किए जाएंगे। इसके साथ ही पार्टी द्वारा राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर भाजपा की करीब 1000 वर्चुअल सम्मेलनों का आयोजन करने की योजना है।

वाट्सएप, फेसबुक व ट्विटर के जरिए भी पार्टी उपलब्धियों को देश भर में लेकर जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ के अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का भी संबोधन होगा। उनका यह संबोधन फेसबुक लाइव के जरिए होगा। बता दें कि केंद्र में 2014 में जब मोदी सरकार बनी तब से हर साल वर्षगांठ पर पार्टी सम्मेलन करती रही है। इस बार कोरोना की वजह से लग रहा था कि कहीं वह टल न जाए। मगर सरकार आयोजन कर रही है, बस अंदाज बदल डाला है।

21-05-2020
अब फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी की जा सकती है ऑनलाइन शॉपिंग, व्यापारी मुफ्त में खोल सकेंगे दुकानें

नई दिल्ली। फेसबुक दुनिया का सबसे बड़ा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। फेसबुक सोशल नेटवर्किंग साइड से करीब अरबों लोगों जुड़े हुए है। इस सामाजिक नेटवर्किंग साइड से लोगों के बीच परस्पर संवाद होता रहता है। लेकिन फेसबुक ने अब एक कदम आगे बढ़ने की सोची है। दरअसल इंटरनेट पर शॉपिंग करने के लिए फेसबुक एक नया प्लेटफॉर्म शुरू कर रहा है। इसकी मदद से व्यापारी ऑनलाइन दुकानें खोल सकेंगे। फेसबुक और इंस्टाग्राम के जरिए इन दुकानों तक पहुंचा जा सकेगा। इस प्लेटफॉर्म पर दुकानों के प्रोडक्ट दिखाए जा सकेंगे और यहीं से उनकी लाइव बिक्री भी हो सकेगी। फेसबुक ने प्रेस नोट जारी करके यह जानकारी दी है। कोरोना वायरस की वजह से बहुत सारी दुकानें बंद पड़ी हैं, जिससे बिजनस ऑनलाइन शिफ्ट हो रहे हैं। खुद फेसबुक ने कहा है कि छोटे-बड़े कारोबारी कोविड-19 की वजह से नुकसान झेल रहे हैं, जिन्हें फेसबुक शॉप के जरिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म मुहैया कराया जाएगा। इन सब को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि अब फेसबुक अपनी फेसबुक शॉप के जरिए ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ऐमजॉन को टक्कर देने की सोच रहा है।

फेसबुक के फाउंडर और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इस प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संकट के दौरान छोटे व्यापारियों को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है और उनके व्यापार डूब रहे हैं। इनकी मदद के लिए फेसबुक नया प्लेटफॉर्म लांच कर रहा है। यहां व्यापारी मुफ्त में ऑनलाइन दुकानें खोल सकेंगे लेकिन लेन-देन पर शुल्क लिया जाएगा। वैसे भी फेसबुक विज्ञापन के जरिए ही कमाई करता है। चूंकि सारी गतिविधियां फेसबुक सेवाओं के बीच ही होंगी इसलिए कंपनी देख सकेगी कि लोग किस तरह की दुकानों से इंटरैक्ट करते हैं। किस किस्म के प्रोडक्ट्स में उनकी दिलचस्पी है और आखिर में वे किस तरह की चीजें खरीदते हैं। इसी के तहत फेसबुक ने पिछले महीने मुकेश अंबानी की जियो में भी भारी-भरकम निवेश किया था। अब फेसबुक पर ऑनलाइन मार्केट का प्लेटफॉर्म लांच करना भी उसी रणनीति का अगला हिस्सा है।

09-05-2020
पति से नाराज पत्नी अपने फेसबुक फ्रेंड के पास गई, ग्वालियर से लाकर परिजनों को सुपुर्द किया

भिलाई। विवाद के बाद नाराज होकर पत्नी अपनी बेटी के साथ अपने फेसबुक फ्रेंड के पास चली गई थी। इसे उतई पुलिस मध्यप्रदेश के ग्वालियर से बरामद कर उनके परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया। बंजारी पारा उतई निवासी ने थाना में अपनी पत्नी एवं बेटी के गुमशुदा की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट पर उतई पुलिस ने जांच में लिया। गुमशुदा के मोबाइल नम्बर को टावर लोकेशन में लिया गया तो लोकेशन मध्यप्रदेश के ग्वालियर में मिला। पत्नी ने पति से विवाद होने पर अपने फेसबुक फ्रेंड के पास चले जाना बताई। बाद में गुस्सा शांत होने पर वापस आने का विचार होने पर लॉक डाउन में फंस जाने की बात कही। गुमशुदा के खाते में पैसे नही होने पर अपने पति से पैसे मांग रही थी । थाना प्रभारी अवधराम साहू के नेतृत्व में पुलिस टीम बनाकर ग्वालियर पहुंच कर स्थानीय पुलिस की मदद से गुमशुदा पत्नी एवं बेटी को सही सलामत बरामद के बाद उतई लाकर उनके परिजन को सौंप दिया।

01-05-2020
फेसबुक लाइव पर कलेक्टर करेंगे जनता से बात

दुर्ग। कलेक्टर और एसएसपी शुक्रवार शाम को फेसबुक लाइव के माध्यम से आम जनता से रूबरू होंगे।  कलेक्टर अंकित आनंद एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव दोनों ही एक साथ शुक्रवार शाम 7.30 बजे फेसबुक लाइव के माध्यम से दुर्ग जिले की जनता के साथ रूबरू होंगे।  जिले के लिए यह प्रथम अवसर है कि जिला एवं पुलिस प्रशासन के दोनों प्रमुख एक साथ फेसबुक पर लाइव बात करेंगे और जनता की समस्या सुनेंगे।

28-04-2020
फेसबुक में अश्लील टिप्पणी करने वाला युवक गिरफ्तार

कोरबा। कोतवाली पुलिस ने 24 घंटे के अंदर फेसबुक पर अश्लील टिप्पणी करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसे मध्यप्रदेश के रीवा जिले से गिरफ्तार कर लिया है। युवक ने फेसबुक पर छत्तीगढ़ी समाज और महिलाओं के खिलाफ़ अश्लील टिप्पणी की थी। 24 अप्रेल को बृजलाल साहू नामक व्यक्ति ने अपने फेसबुक आईडी पर पालघर घटना से जुड़ी पोस्ट डाली थी। इस पर पारस मिश्रा नामक आईडी से छत्तीसगढ़ी समाज और महिलाओं को लेकर काफी अश्लील कमेंट किए गए थे। इसके खिलाफ दिलीप मिरी नामक व्यक्ति ने 26 अप्रेल को कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई थी।शिकायत दर्ज होने के 24 घंटे के भीतर ही पुलिस ने आरोपी को साइबर सेल की सहायता से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ बिलासपुर के साथ ही बलौदाबाजार जिले में भी अपराध दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा के निर्देशन पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उदय किरण एवं नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा राहुल देव शर्मा के मार्गदर्शन पर साइबर सेल से आरोपी का लोकेशन पता कर थाना प्रभारी दुर्गेश शर्मा द्रारा आरोपी की पता तलाश के लिए तत्काल टीम गठित कर आरोपी के निवास स्थान रीवा मध्यप्रदेश भेजा गया था।

 

25-04-2020
इस अभिनेत्री का फेसबुक अकाउंट हुआ हैक, पुलिस ने किया मामला दर्ज...

मुंबई। बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री उर्वशी रौतेला का फेसबुक अकाउंट हैक हो गया है, उर्वशी ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने अपने प्रशंसकों ने कहा कि वे अपने फेसबुक अकाउंट से दी जाने वाली पोस्ट का जवाब न दें। अभिनेत्री ने ट्वीट किया, "मेरा फेसबुक हैक कर लिया गया है, कृपया किसी भी संदेश या पोस्ट का जवाब न दें क्योंकि यह मेरे या मेरी टीम द्वारा नहीं किया गया है। उर्वशी ने फेसबुक अकाउंट हैक की बात तब महसूस की जब उनके अकाउंट से कुछ पोस्ट की गईं, जिनमें अश्लील सामग्री भी शामिल है।मुंबई पुलिस ने उर्वशी को सूचित किया है कि उन्होंने इस मुद्दे पर कार्रवाई की है।

इस मामले में साइबर पुलिस सेल में शिकायत दर्ज की गई है। मुंबई पुलिस ने उर्वशी को ट्विटर पर सूचित किया,"हमने आपकी शिकायत साइबर पुलिस स्टेशन को भेज दी है। पूर्व ब्यूटी क्वीन उर्वशी रौतेला सोशल मीडिया पर खासी मशहूर हैं। फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर जैसे प्लेटफार्मों पर उनका बहुत बड़ा प्रशंसक वर्ग है। काम को लेकर बात करें तो उर्वशी रोतैला का शादी सॉन्ग 'बीट पे ठुमका' हाल ही में जारी हुआ है।

23-04-2020
मूणत को मैसेज कर कहा तुझे मार दूंगा, पूर्व मंत्री ने की एसएसपी से शिकायत

रायपुर। भाजपा नेता राजेश मूणत को जान से मारने की धमकी मिली है। मूणत ने एसएसपी आरिफ शेख से शिकायत कर कहा है कि 20 अप्रैल को फेसबुक पर एक व्यक्ति महमूदउल्लाह खान ने मैसेज भेजकर पहले लोकेशन पूछा और फिर दूसरे मैसेज में लिखा कि तुझे मार दूंगा। मूणत कहा है कि महमूदउल्लाह खान से उनका किसी प्रकार का कोई परिचय नहीं है। उनका कहना है कि राजनीतिक परिवेश में होने के कारण प्रदेश कई लोग फेसबुक में जुड़े हुए हैं। यह धमकी गंभीर प्रकृति की है और इससे जीवन मरण से जुड़ा मामला है। इसलिए आईपीसी की धारा 506 (बी) तथा आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी को गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

 

23-04-2020
फेसबुक-जियो डील से एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने मुकेश अंबानी, चीन के जैक मा को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी फिर से एशिया के सबसे अमीर आदमी बन गए है। फेसबुक और रिलायंस जियो के बीच हुई करीब 44 हजार करोड़ की डील के बाद अंबानी एशिया के सबसे रईस शख्स बन गए हैं। दुनियाभर के अरबपतियों की लिस्ट में अब  मुकेश अंबानी 16वें स्थान पर हैं, जबकि इंडेक्स में जैक मा 20वें स्थान पर हैं। अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस अभी भी 14300 करोड़ डॉलर के साथ पहले नंबर पर हैं। बता दें कि फेसबुक के साथ 43,574 करोड़ रुपए की डील से मुकेश अंबानी एशिया के सबसे बड़े अमीर हो गए हैं। इस डील के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी की दौलत में बड़ा इजाफा हुआ है। उन्होंने जैकमा को इस मामले में पीछे कर दिया है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक अंबानी की नेटवर्थ में एक दिन में 469 करोड़ डॉलर या करीब 34 हजार करोड़ का इजाफा हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार मुकेश अंबानी के पास कुल 4920 करोड़ डॉलर यानी 3.71 लाख करोड़ की दौलत थी, वहीं एक दिन में उनकी दौलत में 469 करोड़ डॉलर यानी करीब 22975 करोड़ रुपए का इजाफा हुआ।

वहीं, जैक मा के पास इस दौरान कुल 4600 करोड़ डॉलर यानी करीब 3.47 लाख करोड़ की दौलत थी। इस साल कोरोना वायरस के कारण मुकेश अंबानी की दौलत अबतक 937 करोड़ डॉलर यानी करीब 70744 करोड़ रुपए घट गई है। पिछले दिनों रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में कोरोना संकट के चलते जमकर गिरावट आई थी और शेयर 900 रुपए के नीचे चला गया। वहीं जैक मा की बात करें तो उनकी दौलत में इस साल सिर्फ 4455 करोड़ रुपए कह कमी आई है। बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने बुधवार सुबह रिलायंस जियो में बड़ा निवेश का ऐलान किया कि कंपनी जियो में 5.7 बिलियन डॉलर (43,574 करोड़ रुपये) का निवेश करेगी। इस तरह फेसबुक रिलायंस जियो की 9.99 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली है।

22-04-2020
फेसबुक ने रिलायंस जियो के 9.9 फीसदी शेयर खरीदने का किया ऐलान..कितने के होंगे शेयर, जानकर उड़ जाएंगे होश...

नई दिल्ली। फेसबुक ने रिलायंस जियो के 9.9 फीसदी शेयर खरीदने का ऐलान किया है। रिलायंस जियो में 9.99 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए फेसबुक 5.7 बिलियन डॉलर यानी कि 43,574 करोड़ रुपए निवेश करेगा। फेसबुक भारत में जियो की परफॉर्मेंस से काफी उत्साहित है। फेसबुक ने ये शेयर रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड में खरीदे हैं। इस डील पर रिलायंस का कहना है कि कंपनी के एक छोटे हिस्से पर किसी तकनीकी कंपनी का यह सबसे बड़ा निवेश है। यही नहीं भारत में तकनीक के क्षेत्र में एफडीआई के तहत यह अबतक का सबसे बड़ा निवेश है। वहीं इस डील के बारे में फेसबुक का कहना है कि यह निवेश भारत में हमारे विश्वास को दर्शाता है।

फेसबुक की ओर से कहा गया है कि जिस तरह से जियो ने भारत में जबरदस्त उत्साह लाया है, उसके बाद जियो में हमारा निवेश भारत में हमारे विश्वास को दर्शाता है। महज चार साल में ही जियो 388 मिलियन लोगों तक पहुंच गया है, जिसने व्यापार और कनेक्टिविटी के नए रास्ते खोल दिए हैं। हम जियो से साथ मिलकर भारत में अधिक से अधिक लोगों तक जुड़ने को लेकर आश्वस्त हैं। हमारा लक्ष्य है हर साइज के व्यापार को नए अवसर मुहैया कराए, लेकिन मुख्य रूप से हम 60 मिलियन छोटे बिजनेस को यह अवसर मुहैया कराना चाहते हैं। इस डील के साथ ही रिलायंस जियो की सबसे बड़ी शेयरहोल्डर कंपनी फेसबुक बन गई है। बता दें कि वर्ष 2016 में रिलायंस जियो को लॉन्च किया गया था। जियो देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी के रूप में उभरी और काफी तेजी से इसने बाजार पर अपनी धाक जमाई। रिलायंस ने ना सिर्फ टेलीकॉम बल्कि ब्रॉडबैंड से लेकर ई-कॉमर्स में भी अपना विस्तार किया। फेसबुक की बात करें तो अकेले भारत में कंपनी के 400 मिलियन यूजर्स हैं। भारत में वर्ष 2020 तक इंटरनेट इस्तेमाल करने वालों की संख्या 850 मिलियन हो जाएगी।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804