GLIBS
05-02-2020
कोटवार को नक्सलियों ने बनाया निशाना, मुखबिरी का लगाया आरोप

जगदलपुर। मारडूम थाना क्षेत्र के बोदली गांव में नक्सलियों ने एक ग्रामीण की हत्या कर दी और मृतक का शव फेंक दिया। मिली जानकारी के अनुसार मुखबिरी का आरोप लगाकर नक्सलियों ने ग्रामीण को जान से मार दिया। मृतक का नाम धनीराम बताया जा रहा है, जो कि बोदली गांव का कोटवार था। नक्सली मासूम ग्रामीणों लगातार अपना निशाना बना रहे है। हर हत्या के बाद वे उन पर मुखबिरी का आरोप लगाते हैं।

30-12-2019
55 साल के बुजुर्ग को माओवादियों ने मारी गोली, मुखबिरी का लगाया आरोप

बीजापुर। भैरमगढ़ थानाक्षेत्र के चिहका गांव में माओवादियों ने मुखबिरी का आरोप लगाकर 55 साल के बुजुर्ग बोटी लेकाम को जांग और कमर पर गोली मार दी। घायल बुजुर्ग को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाय गया है। जहां उनका इलाज जारी है। फिलहाल घायल बुजुर्ग की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। इस पुरे मामले की पुष्टि एसपी दिव्यांग पटेल ने की है।

22-12-2019
मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने ग्रामीण को उतारा मौत के घाट

कांकेर। बांदे थाना क्षेत्र के उलिया में एक ग्रामीण की नक्सलियों द्वारा हत्या करने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार बीती रात 6 वर्दीधारी नक्सली रंजीत तिम्मा के घर आकर उसे उठा ले गए व उस पर पुलिस की मुखबिरी करने का आरोप लगाते हुए घर से कुछ ही दूरी पर गला रेतकर उसकी हत्या कर दी। सुबह जब गांव के लोग उठे तब घटना की जानकारी लगी। नक्सल भमरागड़ एरिया कमेटी ने हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए पर्चा भी फेंका है। इस पर्चे में  ग्रामीण को पुलिस का मित्र बताया है और कहा है कि पुलिस के बहकावे में मत आए। वरना सभी को मौत की सजा मिलेगी। हालांकि नक्सल पर्चा कॉपी वाले पेपर पर लिखकर फेंका गया है।

 

01-12-2019
नक्सलियों ने नापाक हरकत को दिया अंजाम, मुखबिरी के शक में छात्र को मारी गोली

राजनांदगांव। मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने एक छात्र की हत्या कर दी। नक्सलियों ने इस नापाक हरकत को राजनांदगांव जिले से नजदीक महाराष्ट्र सीमा से लगे गढ़चिरौली की तहसील कोरची में अंजाम दिया। मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात 20 से अधिक नक्सली गांव पहुंचे और वहां रहने वाले छात्र को मुखबिरी के शक में गोली मार दी। उक्त 17 वर्षीय छात्र गढ़चिरौली में रहकर अध्ययन कर रहा था और उसका नाम मनोज बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने छात्र का शव बस स्टैंड पर फेंक दिया। घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल। सूचना पर पुलिस पहुंची और मामला दर्ज किया।

22-09-2019
Breaking : मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने की छात्र की हत्या

बीजापुर। मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने 10वीं के छात्र रमेश कुंजाम की हत्या कर दी। मिली जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने छात्र का अपहरण किया और फिर 16 सितंबर को हत्या कर दी। मामला तररेम का है। हत्या के बाद गांव में शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। इधर नक्सलियों के भय से ग्रामीण और परिजन पुलिस तक नही पहुंच पा रहे हैं। बीजापुर एसपी दिव्यांग पटेल ने कहा हत्या की सूचना मिली है। मामले की पतासाजी की जा रही है।

10-07-2019
सुकमा में मुखबिरी के संदेह में ग्रामीण की हत्या

सुकमा। सुकमा जिले के पोलमपल्ली थाना क्षेत्र में पुलिस मुखबिर के आरोप में आज तडके नक्सलियों ने एक आदिवासी ग्रामीण की अगवा करके हत्या कर दी। पुलिस सूत्रों के अनुसार पोलमपल्ली थाने के तहत पातापारा का निवासी कलमु भीमा के घर तड़के कुछ नक्सली आये और उसे घर से कुछ दूर ले जाकर कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी। पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है।

17-06-2019
मुखबिरी के संदेह में नक्सली कमांडर की हत्या

दंतेवाड़ा। दंतेवाडा जिले में नक्सलियों ने अपने की एक कमांडर की पुलिस मुखबिरी के संदेह में हत्या दिया है। पुलिस अधिक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि मृतक नक्सली कमाण्डर मंगल जो हिरोली मिलिशिया प्लाटून कमाण्डर था और लंबे समय से नक्सलियों के लिए काम कर रहा था।

उन्होने बताया कि पिछले दिनों पुलिस नक्सली मुठभेड़ में माओवादी गुड्डी के मारे जाने के बाद मंगल पर पुलिस मुखबिर का आरोप लगा था। कल शाम नक्सली ग्राम पल्ली के जंगल से तीनों लोगों को अपहरण कर ले गये थे, जिनमें मंगल भी शामिल था। इसके बाद नक्सलियों रात में मंगल की हत्या कर दी। पल्लव ने बताया कि नक्सली मंगल 2008 से संगठन में काम कर रहा था। जो जन मिलिशिया का कमाण्डर था तथा इस पर एक लाख का ईनाम था।

26-05-2019
मुखबिरी के आरोप में नक्सलियों ने की कांग्रेसी कार्यकर्ता की निर्मम हत्या

बीजापुर। नक्सली अपनी कायराना हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। रविवार को नक्सलियों ने मुखबिरी के आरोप में एक कांग्रेस कार्यकर्ता की धारदार हथियार से हत्या कर दी। बीजापुर के भैरमगढ़ थाना के कोस्टापारा इलाके में नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया है।  एसपी गोवर्धन ठाकुर ने इस घटना की पुष्टि की है।  मिली जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने शनिवार की दरमियानी रात मुखबिरी के आरोप में कांग्रेस कार्यकर्ता को घर से निकलकर धारधार हथियार से हत्या कर दी। घटना के बाद से इलाके में भय का माहौल है।

07-05-2019
नक्सलियों ने की मुखबिरी के शक में ग्रामीण की हत्या

राजनांदगांव। नक्सलियों ने कायराना हरकत को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने गढ़चिरौली क्षेत्र में  एक आदिवासी ग्रामीण की मुखबिरी के शक में गोली मार कर हत्या कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार ग्रामीण विवाह समारोह में शामिल होने आया था। गढ़चिरौली पुुलिस ने बताया कि अंबागढ़ चौकी थाना क्षेत्र के बांदे निवासी 42 वर्षीय शिशिर मंडल गढ़चिरौली क्षेत्र के एटापल्ली गांव में विवाह समारोह में शामिल होने आया था। यहां हथियारबंद नक्सली शिशिर को पुलिस का मुखबिर बता कर उठा ले गए और गोली मार कर हत्या कर दी। इस घटना से क्षेत्र में भय का माहौल व्याप्त है। सुरक्षा बल ने क्षेत्र में सर्चिंग बढ़ा दी है। 

22-02-2019
Naxalite : नक्सलियों ने की मुखबिरी के शक में ग्रामीण की हत्या

कोंडागांव। नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में शुक्रवार को ग्रामीण की हत्यार कर दी। मृतक मदार्पाल थाना क्षेत्र के कुधुर का रहने वाला नीलाधर यादव बताया जा रहा है। मृतक को पुलिस ने पहले नक्सली सदस्य के नाम से किया था गिरफ्तार। मृतक की पत्नी आंगनबड़ी कार्यकर्ता है। बताया जा रहा है घटना देर रात की है। वहीं खबर लिखे जाने तक पुलिस मौके पर नहीं पहुंची है।

22-01-2019
Murder : गढ़चिरौली में मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने की 3 लोगों की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या

गढ़चिरौली। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले के भमरागढ़ में सोमवार की देर रात नक्सलियों ने तीन लोगों की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी। इनके नाम मालू दोगे मंडावी, कन्ना रैनू मंडावी और लालसु मासा कुरेटी बताए जा रहे हैं। इन तीनों के ऊपर पुलिस की मुखबिरी करने का आरोप लगाया गया है। मौका-ए वारदात से एक नक्सली बैनर भी बरामद हुआ है।

क्या लिखा है माओवादियों के बैनर में:

बैनर के  मजमून के मुताबिक इन तीनों को 12 अप्रैल 2018 को कसनूर, तमिरगुण्डा गठना में हुई मुठभेड़ में मारे गए 40 नक्सलियों की मौत का जिम्मेदार ठहराया गया है। तो वहीं इसकी जिम्मेदारी भी दक्षिण गढ़चिरौली डिवीजन ने ली है। माओवादियों ने अपने  बैनर में भी इनके नामों का उल्लेख किया है। विस्तृत विवरण आने की प्रतीक्षा की जा रही है।

 

17-09-2018
Naxalite : मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने किया ग्रामीण का कत्ल

कांकेर। जिले के ताडोकी थाना क्षेत्र के आमागांव में नक्सलियों ने कथित जनअदालत में एक ग्रामीण की हत्या कर दी है। नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या पुलिस मुखबिरी के शक में की है। नक्सली रविवार देर रात ग्रामीण को उठाकर अपने साथ ले गए थे। जिसके बाद ग्रामीण का शव मिला है। ग्रामीण की हत्या कर नक्सलियों ने बैनक भी लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इसकी पुष्टि कांकेर एसपी केएल ध्रुव ने की है।

बता दें कि कांकेर के तोड़की थाना क्षेत्र के आमागांव में नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया है। मृतक गेंदलाल जैन जीप चलाकार अपना जीवन यापन करता था। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने मृतक के पिता के साथ भी मारपीट की है। मारपीट के कारण मृतक के पिता को चोटें भी आई हैं. ग्रामीण की हत्या के बाद नक्सलियों ने मौके पर बैनर भी लगाए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. नक्सलियों को शक था कि मृतक उनकी मुखबिरी पुलिस से करता है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804