GLIBS
23-05-2020
क्वारेंटाइन सेंटर में ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने पर कोटवार निलंबित

महासमुंद। जिले के पिथौरा तहसील के अंतर्गत समस्त ग्राम कोटवारों की संबंधित ग्राम पंचायत भवन, आंगनबाड़ी केन्द्र एवं स्कूल भवन में दूसरे राज्यों से आए श्रमिकों की निगरानी के लिए स्थापित क्वारेंटाइन सेंटर में ड्यूटी लगाई गई है। कार्य में लापरवाही बरतने और उच्चाधिकारियों के निर्देश की अवहेलना करने के कारण तहसीलदार ने खुर्सीपार के कोटवार जयमल कुलदीप को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। साल्हेतराई के कोटवार गयाराम पांडे को ग्राम खुर्सीपार के ग्राम कोटवार का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

 

28-04-2020
Video: कर्तव्य में लापरवाही बरतने के कारण थाना प्रभारी लाइन अटैच

राजनांदगांव। जिले के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने कर्तव्य में लापरवाही बरतने के कारण बकरकट्टा थाना प्रभारी शशांक पौराणिक को तत्काल प्रभाव से लाइन अटैच कर दिया। पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला ने बताया कि गांववालों की शिकायत थी कि छोटे छोटे केस बनाकर पैसों की मांग की जाती है। उन्होंने बताया कि एसडीओपी खैरागढ़ को मामले की जांच करने के लिए दिया गया है। जांच के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

12-09-2019
कृषि मंत्री ने तीन अधिकारियों और दो शिक्षकों पर कार्रवाई के दिए निर्देश

रायपुर। प्रदेश के कृषि और जलसंसाधन मंत्री रविन्द्र चौबे ने आज बेमेतरा प्रवास के दौरान कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक में धान उपार्जन हेतु किसानों के पंजीयन की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसानों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े, अधिकारी इस का विशेष ध्यान रखें। कैबिनेट मंत्री चौबे सहकारिता विभाग के उप पंजीयक के जवाब से संतुष्ट नहीं हुए और उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। कृषि मंत्री ने ग्रामीण यांत्रिकी सेवा बेरला के अनुविभागीय अधिकारी आरके गंजीर के खिलाफ भी अनियमितता बरतने के कारण कार्रवाई करने के निर्देश दिए। विधायक बेमेतरा छाबड़ा ने बैठक के दौरान उनके विधानसभा क्षेत्र के एक गांव रवेली में सीसी रोड़ निर्माण में लापरवाही बरतने के संबंध में जानकारी दी। कृषि मंत्री ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की कार्यपालन अभियंता (प्रोजेक्ट) आशलता गुप्ता के बैठक में अनुपस्थित होने कारण उनको शो-कॉज नोटिस जारी करने के निर्देश कलेक्टर को दिए। शिवनाथ नदी इन्टेक वेल से बेमेतरा जिले के लगभग 97 गावों में मीठा पानी प्रदाय किया जा रहा है। बैठक में अनुपस्थित रहने के कारण उनके विभाग की समीक्षा नहीं की जा सकी और न ही उनके द्वारा बैठक में प्रतिनिधि भेजा गया। कैबिनेट मंत्री चौबे ने छ.ग. सिविल सेवा आचरण अधिनियम के उल्लंघन के मामले में जिले के दो शिक्षकों को निलंबित करने के निर्देश दिए। इनमें एक शिक्षक आशुतोश पाण्डे शासकीय स्कूल मोहरेंगा में पदस्थ है एवं दूसरे शिक्षक विरेन्द्र कुमार टंडन, शासकीय स्कूल आनंदगांव में कार्यरत थे, जिसका स्थानांतरण शासकीय स्कूल बटार में किया गया है। उनके द्वारा भारमुक्त होने के बाद भी नवीन पदस्थापना स्थल में कार्यभार ग्रहण नहीं कर विद्यार्थियों को बरगलाने एवं आनंदगांव स्कूल में तालाबंद करने का आरोप है। कृषि मंत्री ने वन विभाग के किसी जिम्मेदार अधिकारी के उपस्थित नहीं रहने पर नाराजगी प्रकट की। 

23-06-2019
चमकी बुखार: लापरवाही बरतने पर एसकेएमसीएस के वरिष्ठ चिकित्सक निलंबित

नई दिल्ली। बिहार में चमकी बुखार से 150 से ज्यादा बच्चों की मौत के बाद सरकार ने श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल(एसकेएमसीएस) के सीनियर रेजिडेंट डॉ. भीमसेन कुमार को निंलबित कर दिया है। उनको कार्यस्थल पर घोर लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित किया गया है। बिहार से स्वास्थ्य विभाग ने पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के बाल रोग विशेषज्ञ भीमसेन कुमार को 19 जून को एसकेएमसीएच में तैनात किया गया था। चमकी बुखार से बिहार में कहर लगातार जारी है।

 

06-05-2019
ओपन स्कूल परीक्षा में लापरवाही बरतने पर शिक्षक व दो कर्मचारी निलंबित

सूरजपुर। जिला शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश एक्का ने बताया है कि छग राज्य ओपन स्कूल परीक्षा 2019 हेतु ली जा रही प्रायोगिक परीक्षा में लापरवाही बरतने पर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बालक ओडग़ी के शिक्षक चन्द्रपाल कुशवाहा (एलबी) को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में कुशवाहा का मुख्यालय विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय भैयाथान जिला सूरजपुर नियत किया गया है। इसी के साथ कृष्णा सिंह सहायक ग्रेड 03 शाउमावि कन्या प्रेमनगर तथा हरिशंकर सिंह सहायक ग्रेड 2 शाउमावि नावापाराकला (संलग्न- विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी प्रेमनगर) को परीक्षा व्यवस्था में अनियमितता किए जाने एवं शासकीय कार्यों में लापरवाही बरतने पर निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में हरिशंकर सिंह व कृष्णा सिंह का मुख्यालय विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय रामानुजनगर जिला सूरजपुर नियत किया गया है।

25-04-2019
चुनाव में लापरवाही बरतने पर 12 कर्मचारियों को शो-कॉज नोटिस 

बेमेतरा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी महादेव कावरे ने लोकसभा निर्वाचन के चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने के कारण जिले के 12 कर्मचारियों को शो-कॉज नोटिस जारी किया गया है। ये कर्मचारी 22 अपै्रल को चुनाव सामग्री वितरण के दिन अपने कर्तव्य पर उपस्थित नहीं हुए, जिसके कारण निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में व्यवधान उत्पन्न हुआ। इन कर्मचारियों में-हिरदे दास वैष्णव शिक्षक, नितेश देशमुख शिक्षक, विरेन्द्र कुमार साहू सहायक शिक्षक, रामकुमार बंजारे शिक्षक, चंदा यादव सहायक शिक्षक, नवीन शर्मा शिक्षक, धन्नू राम ठाकुर कृषि विकास अधिकारी, विनोद कुमार वर्मा सहायक शिक्षक, लक्ष्मीनारायण सिंह राजपूत प्रधानपाठक,  बलदाऊ राम साहू सहायक ग्रेड-02,  टीकम राम यादव उच्च वर्ग शिक्षक और पोखन लाल कौशल व्याख्याता वर्ग-01 हैं। 

 

19-01-2019
ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले एएसआई को एसपी ने की लाइन अटैच

रायपुर। एसपी नीथू कमल ने शनिवार को सिविल लाइन के एक एएसआई को लाइन अटैच कर दिया। इससे पहले भी 9 आरक्षक और दो टीआई को भी लापरवाही करने के चलते लाइन अटैच कर दिया था। सिविल लाइन में पदस्थ एएसआई मनीष बाजपेई ने धोखाधड़ी के मामले में लापरवाही पूर्वक विवेचना की थी। एएसआई मनीष वाजपेयी के लापरवाही किए जाने की बात की जानकारी होने पर रायपुर एसपी ने तत्काल कार्रवाई करते हुए उन्हें लाइन अटैच कर दिया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804