GLIBS
14-09-2019
28 लाख के गांजे के साथ दो युवक को पुलिस ने धरदबोचा

जगदलपुर। नगरनार पुलिस को एक बार फिर बड़ी कामयाबी मिली है। मुखबिर की सूचना पर नगरनार पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक गाड़ी से 550 किलोग्राम गांजा और दो आरोपी को गिरफ्तार किया है। इस गांजे की अनुमानित कीमत 28 लाख आंकी जा रही है। छत्तीसगढ़ से लगे ओडिसा में गांजा की बेशुमार खेती की जाती है। गांजा लेने उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, हरियाणा कई प्रदेश से गांजा खरीदने पहुंचते हैं क्योंकि ओडिसा में गांजे की बहुत ही कम कीमत होती है। यदि यह गांजा दूसरे प्रदेश पहुंच जाता है इसकी कीमत करोड़ों में होती है तो इसी लालच में आकर लगाता है लोग छत्तीसगढ़ के रास्ते ओड़िसा से गांजा तस्करी करने पहुंचते हैं। इधर बस्तर पुलिस गांजा तस्करों पर शिकंजा कस रही है और लगातार कार्रवाई कर रही है। पकड़े गए दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। उन दोनों के खिलाफ एनडीपीएस के तहत कार्रवाई की गई। शनिवर को दोनों आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

विजय पचौरी की रिपोर्ट 

07-05-2019
कार में मिले 86 लाख रुपए, आयकर विभाग सहित पुलिस जुटी जांच में 

इंदौर। पुलिस ने चेकिंग के दौरान इंदौर में एक कार से 86 लाख रुपए बरामद किए। इतनी बड़ी राशि मिलने पुलिस चौंक गई और जांच में जुटी है साथ ही आयकर विभाग को भी सूचित कर दिया गया। एसडीएम रवि कुमार सिंह ने बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी मिली थी, जिसके बाद तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि चेकिंग के दौरान कार (एमपी-09-सीएक्स-9570) को रोका गया तो उसके अंदर से नगदी बरामद हुआ। कार पर दो लोग सवार थे और सरार्फा व्यपारी बताए जा रहे हैं। जांच के दौरान उन्होंने कहा कि ये लोग रुपए लेकर बैंक में जमा करवाने जा रहे थे। वहीं कोई अब तक दस्तावेज नहीं मिले हैं। राशि बड़ी होने के कारण पुलिस ने आयकर विभाग को सूचित कर दिया है। राऊ क्षेत्र की फ्लाइंग स्क्वॉड टीम एफएसटी और एमआईजी पुलिस ने सयुंक्त कार्रवाई की है। 

व्यापारी ने लगाया फंसाने का आरोप, गया हाईकोर्ट की शरण में 
थाना एमआईजी के अंतर्गत पकड़ाए 86 लाख रुपए को लेकर पीड़ित व्यापारी उच्च न्यायालय की शरण ली है। व्यापारी की ओर से झूठी कार्यवाही कर फ़ंसाने का आरोप लगाया जा रहा है। इसमें व्यापारियों की साख खराब करने की साज़िश बताते हुए "व्यापारी को पीछा कर पकड़ा" जैसी कार्यवाही की गई झूठी खबर फैलाई गई। बैंक के सीसीटीवी फुटेज में व्यापारी द्वारा पैसे ले बैंक आना और बैंक के पार्किंग परिसर में कार्यवाही करना साफ दिख रहा है। पकड़ाए व्यापारी और साथी द्वारा पैसों के दस्तावेज पेश करने पर भी दूसरे व्यापारी पर दोषारोपण कर प्रशासन द्वारा जबरन कार्यवाही की जा रही। इसके विरुद्ध व्यापारी द्वारा अधिवक्ता के माध्यम से उच्च न्यायालय में याचिका प्रस्तुत कर न्याय की गुहार करने की तैयारी है।

16-04-2019
Election Commission : चुनाव आयोग हुआ सख्त, हैलीपैड पर कर्नाटक के पूर्व सीएम येदियुरप्पा के सामान की चेकिंग

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में भारत निर्वाचन आयोग सख्त हो गया है। आम लोगों के साथ ही बड़े नेताओं की चेकिंग निर्वाचन आयोग का उड़नदस्ता कर रहा है। मंगलवार को 
कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा के लगेज की चेकिंग आयोग के उड़नदस्ता ने की। आयोग के अधिकारियों ने उस वक्त चेकिंग जब येदियुरप्पा अपने हेलिकॉप्टर उड़ान भरने वाले थे। तभी चुनाव आयोग की फ्लाइंग स्क्वाड की टीम वहां पहुंची और येदियुरप्पा सामान की चेकिंग हेलीपैड पर की।  इस दौरान पूर्व सीएम हेलीकाप्टर पर बैठे रहे और हैलीपैड में उड़नदस्ता के अधिकारी उनके सामान की चेंकिग करते रहे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804