GLIBS
02-08-2020
मोबाइल दुकान में सेंधमरी कर चोरी करने वाले पकड़ाएं

अंबिकापुर। मोबाइल दुकान सहित किराना एवं कपड़ा दुकान में सेंध मार कर चोरी वालों को पुलिस ने धरदबोचा है। उदयपुर के मोबाइल दुकान संचालक ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 31 जुलाई की रात अज्ञात चोरों ने दुकान में सेंध मार कर मोबाइल चोरी कर लिए है। 29 जुलाई की रात को भी किराना एवं कपड़ा दुकान में अज्ञात चारों ने सेंध मार कर चोरी की थी। चोरी की घटना को देखते हुए उदयपुर थाना प्रभारी अलरिक लकड़ा ने दो अलग अलग टीम बनाई। मुखबिरों के माध्यम से जानकारी प्राप्त करने के साथ साथ पुराने चोरों एवं कुछ संदेहियों को धर पकड़ कर पूछताछ की गई। इसी बीच शनिवार रात को मुखबिर के माध्यम से पता चला कि ग्राम ललाती निवासी शातिर चोर बिपिन सिंह उम्र 23 वर्ष मोबाइल बेच कर शराब पी रहा है। इस पर पुलिस दल एवं ग्रामीण मौके पर पहुंच कर आरोपी को पकड़ा। थाने लाकर पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा मोबाइल चोरी करना स्वीकार किया गया। आरोपी ने 13 मोबाइल चोरी करना स्वीकारा किया। आरोपी पूर्व में भी चोरी के आरोप में जेल जा चुका है। आरोपी से 6 मोबाइल एवं आरोपी के निशानदेही पर मोबाइल खरीदने वाले विष्णु उम्र 32 वर्ष, राधेश्याम उम्र 40 वर्ष से चोरी का सात मोबाइल जब्त कर तीनों आरोपियों के विरुद्ध धारा 457,380,411 के तहत अपराध दर्ज कर रिमांड पर भेजा गया।

 

01-08-2020
जशपुर में रविवार को कंटेंमेंट जोन छोड़कर राखी मिठाई व कपड़ा दुकान खोलने की अनुमति दी कलेक्टर ने

रायपुर/जशपुरनगर। कोरोना वायरस संक्रमण की सुरक्षा को देखते हुए और त्यौहार के मद्देनजर कलेक्टर महादेव कावरे ने लोगों की सुविधा के लिए जिले में बनेे कंटेनमेंट जोन को छोड़कर कपड़ा, राखी,मिठाई सहित अन्य दुकानों को रविवार को खोलने की अनुमति दी है। दुकानें 2 अगस्त को सुबह 6 से शाम 6 बजे तक खोली जाएगी। उन्होंने कहा कि पत्थलगांव 2 अगस्त से कंटेनमेट जोन से बाहर होगा है। बाकी दिन भी सुबह 6 से शाम 6 बजे दुकानें संचालित होगी। दुकानदारों और ग्राहकों को सोशल डिस्टेंसिग का पालन और मास्क लगाना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि नियम का उल्लघंन करने वाले पर महामारी अधिनियम के तहत कार्यवाही की जाएगी।

31-07-2020
दीवाल तोड़कर किराना और कपड़ा दुकान में सेंधमारी, काजू, चायपत्ती, घी के पैकेट उड़ा ले गए चोर

अंबिकापुर। नगर बस स्टैंड स्थित एक किराना स्टोर और कपड़े दुकान में अज्ञात चोरों ने गुरुवार देर रात चोरी की घटना को अंजाम दिया। अज्ञात चोरों ने दोनों दुकानों की दीवाल तोड़कर हजारों रुपए ले उड़े। चोर सीसीटीवी के सेटअप बाक्स को भी उड़ा ले गए। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अज्ञात चोरों ने किराना दुकान के गल्ले से 68 हजार और कपड़ा दुकान से 38 हजार रुपए पार किए। किराना दुकान से काजू के पैकेट, घी, चायपत्ती सहित किराना के अन्य सामानों पर भी हाथ साफ किया। चोरों ने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरा के सारे कनेक्शन को काटकर सेटअप बॉक्स डीवीआर को भी उठाकर ले गए। पुलिस टीम ने पहुंच कर मौका का मुआयना किया। उच्चाधिकारियों को खबर कर डॉग स्क्वायड और फिंगर एक्सपर्ट को बुलाया गया है।

 

30-07-2020
मुंगेली लोरमी पथरिया सरगांव जरहगांव सेतगंगा व बरेला ग्राम में मिठाई,राखी, किराना, कपड़ा दुकान 2 बजे तक खुलेंगी

रायपुर /मुंगेली। कलेक्टर पीएस एल्मा ने 31 जुलाई से 3 अगस्त तक जिले के नगर पालिका परिषद मुंगेली, नगर पंचायत, लोरमी, पथरिया व सरगांव और जरहागांव, सेतगंगा व बरेला ग्राम के संपूर्ण क्षेत्र में मिठाई, किराना, राखी, कपड़ा और मनिहारी की दुकाने प्रातः 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक संचालित करने के निर्देश दिये है। उन्होंने त्यौहार और छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एवं इंडस्ट्रीज मुंगेली के अध्यक्ष और सर्व व्यापारी संघ लोरमी के मांग को देखते हुए यह निर्देश दिये है। उल्लेखनीय है कि कोविड-19 के प्रसार को देखते हुए जिले के नगर पालिका परिषद मुंगेली, नगर पंचायत, लोरमी, पथरिया एवं सरगांव तथा जरहागांव, सेतगंगा और बरेला ग्राम के संपूर्ण क्षेत्र में कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। जहां अनुमति प्राप्त दुकानों को छूट व अन्य अतिरिक्त गतिविधियों पर 6 अगस्त की रात्रि 12 बजे तक रोक लगाए जाने के आदेश पारित किया गया है। जारी आदेश मे आंशिक संशोधन करते हुए 31 जुलाई से 3 अगस्त तक नगर पालिका परिषद मुंगेली, नगर पंचायत, लोरमी, पथरिया व सरगांव और जरहागांव, सेतगंगा , बरेला ग्राम के संपूर्ण क्षेत्र में मिठाई, किराना, राखी, कपड़ा और मनिहारी की दुकानें प्रातः 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही संचालित होगी। 4 अगस्त से 6 अगस्त तक अनुमति प्राप्त गतिविधियां ही दिये गये पूर्ववत् समयानुसार संचालित होंगे। ऐसे सभी प्रतिष्ठान निर्धारित स्वास्थ्य मनको का अनुपालन सुनिश्चित करेंगे। आदेश का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति अथवा प्रतिष्ठान, भारतीय दंड संहिता 1860 की धारा 188 के तहत दंडनीय होंगे। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है।

 

19-08-2019
कपड़ा दुकान में चोरी, नगदी सहित कपड़े पार

बीजापुर। जिले में चोरों ने कपड़ा दुकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। बीती रात प्रिंस कलेक्शन नाम के कपड़े दुकान में चोरी हुई। इसमें चोरों ने नगदी के साथ कुछ कपड़ों की भी चोरी की। मामला भैरमगढ़ थाना क्षेत्र के संजयपारा का है। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804