GLIBS
19-10-2020
कचरा फैलाने वाले दुकानदारों पर निगम टीम ने लगाया जुर्माना, दी समझाइश

भिलाई। नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र अंतर्गत गंदगी फैलाने वाले और प्रतिबंधित प्लास्टिक कैरी का उपयोग करने वालों के खिलाफ निगम की टीम कार्यवाही कर रही है। खुर्सीपार क्षेत्र में जोन 4 की टीम ने 9 व्यवसासियों से 1600 रूपए अर्थदंड वसूले और समझाइश दिए कि दोबारा ऐसा करते पाए जाने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। शिवाजीनगर जोन 4 खुर्सीपार के अंतर्गत होटल, चाय नाश्ता ठेला व अन्य खाद्य पदार्थ विक्रय करने वाले जो कचरा अनियंत्रित रूप से फेंक रहे थे व डस्टबिन नहीं रखने वालों पर निगम के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कार्यवाही की। जोन स्वास्थ्य अधिकारी महेश पाण्डेय ने बताया कि जोन 4 अंतर्गत वार्ड कं. 28 छावनी एवं वार्ड 32 क्षेत्र में ठेले पर चाय, नाश्ता, फास्ट फूड इत्यादि का व्यवसाय करते है। उनके द्वारा खाद्य पदार्थों के गीले एवं सूखे कचरे एवं नाश्ता प्लेट, चाय डिस्पोजल एवं झिल्ली, पन्नी को आसपास ही अनियंत्रित तरीके फेंककर गंदगी फैलाई जा रही थी। इन सभी से जुर्माना वसूल किया गया। ठेले संचालकों को समझाइश दी गई कि प्रतिबंधित प्लास्टिक कैरी बैग का उपयोग नहीं करना है तथा गीला एवं सूखा कचरा को एकत्रित करके रखें और निगम के कचरा वाहन में डाले ताकि कचरे को व्यवस्थित तरीके से निष्पादन किया जा सके। निगम की टीम ने जोन 4 क्षेत्र के डिस्पोजल का कचरा फैलाने वाले श्रवण गुप्ता से 300 रूपए, वार्ड 28 के प्रेम शंकर से 200 रूपए, गंदगी फैलाने वाले पान ठेला संचालक हरिराम वर्मा से 100 रूपए, किराना दुकान वाले श्यामाचरण पाॅल से 100 रूपए, झिल्ली-पन्नी कचरा फैलाने वाले राज नारायण पाॅल से 100 रूपए सहित 5 व्यवसायियों से 800 रूपए अर्थदंड वसूलने की कार्यवाही की।

 

13-10-2020
निगम ने डिस्पोजल रखने वाले और मास्क नहीं पहनने वालों पर लगाया जुर्माना

दुर्ग। निगम आयुक्त इंद्रजीत बर्मन के निर्देशानुसार निगम स्वास्थ्य विभाग द्वारा मास्क नहीं पहनने वाले और दुकानों में डिस्पोजल का उपयोग करने वाले दुकानदारों पर कार्यवाही कर 1800 रुपए जुर्माना लगाया। नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी अमले ने यह कार्यवाही की।कसारीडीह निवासी एमएम विश्वास द्वारा आम रास्ते पर कचरा फेंकने पर 200 रुपए, नीरा बाई, मिथिलेश साहू, चंदन यादव पोटिया वार्ड 54 द्वारा कचरा बाहर फेंके जाने पर 50 से 100 रुपए जुमार्ना लगाया गया। इसी प्रकार पोटिया वार्ड में ही राजकुमार, समसुदर्शन, विजय कुमार, रिजवान, संजीव सिंह से मास्क नहीं पहनने पर 50-50 रुपए जुर्माना लिया गया। देशी शराब दुकान के पास चखना सेंटर में डिस्पोजल रखने जाने पर 1000 रुपए जुर्माना लगाया गया। शहर के समस्त आम नागरिकों से अपील है कि कोई भी व्यक्ति घरों या दुकान का कचरा बाहर न फेकें। 

05-10-2020
हॉर्न बजाने से मना करने पर दो भाइयों ने दुकानदार को पीटा

कोरबा। दर्री थाना क्षेत्र मे दुकान के सामने हार्न बजाने से मना करने पर दो भाईयों ने मिलकर दुकानदार की पिटाई कर दी। मामले की रिपोर्ट दर्री थाना में दर्ज कराई गई है। घटना के संबंध में पुलिस ने बताया कि जमनीपाली निवासी ज्योतिलाल पटेल 50 वर्ष मोहन टॉकिज रोड जमनीपाली में किराना दुकान का संचालन करता है। इसकी दुकान के सामने कार में पहुंचे इस्माइल कुरैशी ने हार्न बजाना शुरू कर दिया। ज्योतिलाल पटेल ने हार्न बजाने से मना किया। इससे आक्रोश में आकर इस्माइल कुरैशी ने अपने बड़े भाई के साथ मिलकर ज्योतिलाल पटेल की पिटाई कर दी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 294, 506,323, 34 के तहत मामला पंजीबद्ध किया है।

 

25-09-2020
निगम टीम ने लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ की कार्रवाई,9 दुकानदारों पर लगाया 9 हजार जुर्माना

भिलाई। नगर निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी के निर्देशानुसार शुक्रवार को जोन आयुक्त और राजस्व की टीम ने लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले 9 दुकानदारों के खिलाफ अर्थदंड की कार्रवाई की। उनसे कुल 9 हजार जुर्माना वसूला गया। जोन-1 आयुक्त सुनील अग्रहरि की टीम ने छूट प्राप्त एक दुकानदार से 500 रुपए जुर्माना वसूला। वार्ड क्रमांक 5 इस्लाम नगर में वहीद कुरैशी द्वारा अवैध रूप से घर पर ग्राहकों को बुलाकर मटन विक्रय किया जा रहा था। यहां सहायक राजस्व अधिकारी शरद दुबे ने कार्यवाही करते हुए 2000 रुपए जुर्माना वसूल किया और मटन को जब्त किया। नेहरू नगर भेलवा तालाब, डॉ.राजेन्द्र प्रसाद चौक सुपेला, लक्ष्मी मार्केट, आकाश गंगा सब्जी मंडी का निरीक्षण कर मार्निंग वाक करने वाले लोगों का जायजा लिया गया। जोन-2 आयुक्त पूजा पिल्ले की टीम ने 5 दुकानदारों से 1000 रुपए जुर्माना वसूला जो बिना मास्क पहने छूट प्राप्त दुकान संचालित कर रहे थे और एक व्यवसायी घर से ही सामग्री विक्रय कर रहा था इससे भी जुर्माना वसूला गया। जोन-3 की आयुक्त प्रीति सिंह की टीम ने ग्राहकों को बिना मास्क पहने दवाइयां देने पर मेडिकल संचालक के खिलाफ 5000 रुपए की चालानी कार्रवाई की। जोन-4 आयुक्त अमिताभ शर्मा की टीम ने खुर्सीपार में एक व्यक्ति से जो बिना मास्क लगाए अनावश्यक रूप से बाहर घूम रहा था 500 रुपए अर्थदंड वसूलने की कार्रवाई की।

 

22-09-2020
दो दुकानदारों के खिलाफ 5-5 हजार रुपए का जुर्माना

जांजगीर-चांपा। मुनाफाखोर व्यवसायियों के खिलाफ जिला प्रशासन ने सख्त कार्रवाई शुरू कर दी  है। इस क्रम में मंगलवार को जांजगीर नगरीय क्षेत्रान्तर्गत नायब तहसीलदार,विधिक माप विज्ञान निरीक्षक, खाद्य निरीक्षक, सीएमओ के दल ने 2 दुकानों पर वस्तुओं की अनियमित बिक्री पर 5-5 हजार का जुर्माना कर कार्यवाही की। यह व्यवसायी कोल्ड ड्रिंक,राशन सामग्री,गुड़ाखू आदि को एमआरपी से अधिक मूल्य पर बेच रहे थे।

 

21-08-2020
तहसीलदार ने किया नगर का पैदल भ्रमण,दुकानदारों से कहा-तय समय सीमा के बाद नहीं करें व्यवसाय  

गुंडरदेही। नगर पंचायत क्षेत्र गुंडरदेही में कुछ दुकानदारों द्वारा तय समय सीमा से अधिक टाइम तक प्रतिष्ठान खोलकर व्यापार किए जाने की शिकायत जिला प्रशासन को मिली। इसके बाद तहसीलदार अश्विन पूसाम तथा थाना प्रभारी रोहित मालेकर ने वज्र वाहन के साथ शहर के मुख्य मार्ग पर पैदल भ्रमण किया। उन्होंने व्यापारियों को तय समय सीमा के अंदर ही व्यापार करते हुए अपने प्रतिष्ठान बंद रखने को कहा। तय समय सीमा के विरुद्ध प्रतिष्ठान खुले रहने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी। अधिकारियों ने व्यापारियों से अपील की समय सीमा के अंदर ही व्यापार करें। व्यापार करने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ग्राहकों को बगैर मास्क के सामान ना दें।

शब्बीर रिजवी की रिपोर्ट

 

12-08-2020
मास्क नहीं लगाने और सोशल डिस्टेसिंग के उल्लंघन पर नगर निगम ने लगाया 478 लोगों पर 43450 रुपए का जुर्माना

रायपुर। लॉक डाउन के नियमों का पालन नहीं करने पर बुधवार को नगर निगम और पुलिस विभाग की टीम ने 478 लोगों से 43450 रुपए जुर्माना वसूला। रायपुर नगर निगम के सभी 10 जोनों के नगर निवेश, स्वास्थ्य, राजस्व विभाग की टीमों ने पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर जोन के बाजारों में मास्क नहीं लगाने वाले, सामाजिक दूरी नियम एवं लाॅकडाउन नियम तोड़ने वाले लोगों व दुकानदारों पर जुर्माना लगाया और हिदायत दी।जोन 1 की टीम ने नियमों को तोड़ने पर 119 लोगों पर 11330 रूपये का जुर्माना वसूला। जोन 3 की टीम ने 89 लोगों से 7370 रूपये का जुर्माना वसूला।

जोन 4 की टीम ने नियमों को तोड़ने वाले 78 लोगों पर 8400 रूपए का अर्थदंड लगाया। जोन 5 ने मास्क नहीं लगाने वाले 72 लोगों पर 5150 रूपए जुर्माना लगाया। जोन 6 की टीम ने मास्क नहीं पहनने वाले 18 लोगों पर 900 रूपए का अर्थदंड लगाया। जोन 7 ने मास्क नहीं पहनने वाले 28 लोगों से 5400 रूपये जुर्माना वसूला। जोन 8 की टीम ने मास्क नहीं पहनने पर 3 लोगों से 250 रूपये जुर्माना वसूला। जोन 9 की टीम ने बिना मास्क घूम रहे 61 लोगों से 4650 रूपए का अर्थदंड वसूला। कोविड 19 के संक्रमण के रोकथाम के लिए जोन स्तर पर जिला और नगर निगम प्रशासन के आदेश पर आगे भी जारी रहेगा।

11-08-2020
दुकानों में निर्धारित समय का स्टीकर लगाना अनिवार्य, नगर निगम ने शुरू की माॅनिटरिंग

रायपुर। नगर निगम आयुक्त सौरभ कुमार के निर्देश पर सभी 10 जोनों की टीमें अपने-अपने जोन क्षेत्र में मॉनिटरिंग कर रही हैं। बता दें कि, सभी दुकानदारों को अपनी दुकानों में खुलने और बंद होने के समय का स्टीकर अनिवार्य रूप से लगाना होगा। जोन कमिश्नर के नेतृत्व में टीम ने मंगलवार से अनलाॅक रायपुर शहर के निर्देशों का पूर्ण परिपालन करवाने मॉनिटरिंग शुरू की है। आज भी लगातार नियम तोड़ने वालों से जुर्माना वसूला जा रहा है। 

जोन 5 ने आज मास्क नहीं लगाने वाले 124 लोगों से 8800 रुपए जुर्माना पुलिस की टीम के साथ मिलकर वसूला। जोन 6 की टीम ने आज मास्क नहीं पहनने वाले 30 लोगों से 2350 जुर्माना वसूला। जोन 7 ने मास्क नहीं पहनने वाले 53 लोगों से आज 5000 रुपए जुर्माना वसूला। जोन 8 की टीम ने मास्क नहीं पहनने पर 12 लोगों से 1200 रुपए और सामाजिक दूरी का नियम तोड़ने वाले 3 लोगों से 600 रुपए 1800 रुपए जुर्माना वसूला। बता दें कि अभियान के तहत सभी 10 जोनों में नगर निगम और पुलिस की टीम मिलकर कार्यवाही कर रही है। कोविड 19 संक्रमण के रायपुर नगर निगम क्षेत्र में प्रसार की कारगर रोकथाम करने जोन स्तर पर यह अभियान निरंतर जारी रहेगा।

31-07-2020
निगम की टीम ने दुकानदारों सहित 31 लोगों से वसूला 16950 रूपए

भिलाई। लॉक डाउन के दौरान दुकानों का आधा शटर डाउन कर व्यापार करने वालों के खिलाफ नगर पालिक निगम की टीम ने कार्रवाई की। छूट प्राप्त 16 दुकानदारों सहित कुल 31 लोगों से 16950 रूपए जुर्माना वसूल किया गया। कलेक्टर डाॅ.सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने रक्षाबंधन और ईद के त्योहार को ध्यान में रखते हुए लाक डाउन में निर्धारित दिन एवं समय तक दैनिक जरूरतों से संबंधित दुकानों को खोलने की अनुमति दी है। कोरोना के संक्रमण के बचाव के लिए शासन की ओर से तय की गई कंडिकाओं का पालन करने की अपील की थी। इसके बावजूद कुछ दुकानदारों ने गैर जरूरी सामानों से संबंधित दुकानों को खोल कर व्यापार कर रहे थे। सोशल डिस्टेसिंग और चेहरे पर मास्क के नियम का पालन भी नहीं कर रहे थे। निर्धारित समय के बाद भी दुकान खोलकर सामान बेच रहे थे। ऐसे लोगों के खिलाफ शुक्रवार को सभी जोन आयुक्त की टीम ने कार्रवाई की। जोन-1 की टीम ने 9 लोगों से 2700, जोन-2 की टीम ने 12 लोगों से 1050, जोन-3 की टीम ने 3 लोगों से 1400, जोन-4 की टीम ने 4 लोगों से 11200 और जोन-5 की टीम ने 3 लोगों से 600 रूपए जुर्माना वसूल किया।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804