GLIBS
18-09-2020
कम्प्यूटर ऑपरेटर, सेल्समैन एवं सेल्स मैनेजर के लिए 26 तक आवेदन आमंत्रित

रायपुर/कांकेर। कांकेर शहर के दो प्राइवेट कंपनियों में सेल्स मैनेजर, कम्प्यूटर ऑपरेटर एवं सेल्स मैन के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र कांकेर में 24 से 26 सितम्बर तक सुबह 11.30 बजे से शम 4.30 बजे तक स्वयं उपस्थित होकर अपना आवेदन पत्र संपूर्ण दस्तावेज के साथ जमा किया जा सकता है। जिला रोजगार अधिकारी बीआर ठाकुर ने बताया कि प्राप्त आवेदनों के आधार पर नियोक्ता द्वारा प्राथमिक चयन कर साक्षात्कार लिया जाएगा, जिसकी सूचना फोन के माध्यम से आवेदक को दिया जाएगा। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए जिला रोजगार कार्यालय कांकेर में कार्यालयीन समय पर संपर्क किया जा सकता है।

02-07-2020
रोजगार कार्यालय का एक्सटेंशन काउंटर प्रत्येक कार्यदिवस में खुला रहेगा

रायपुर। रोजगार कार्यालय के एक्सटेंशन काउंटर को अब प्रत्येक कार्यदिवस में खोला जाएगा। उपसंचालक ने कहा कि अटल नगर, नवा रायपुर के ग्राम राखी के सेक्टर-25,व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स में जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र एक्सटेंशन काउन्टर को प्रत्येक सप्ताह के शुक्रवार को खोला जाता था। अब यह एक्सटेंशन काउंटर प्रत्येक कार्यदिवस में खोला जाएगा। आवेदकों के हितों को ध्यान में रखते हुए पंजीयन, नवीनीकरण, योग्यता वृद्धि और व्यावसायिक मार्गदर्शन के लिए यह निर्णय लिया गया है कि प्रत्येक कार्यदिवस को सुबह 11 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक एक्सटेंशन काउंटर संचालित होगा।

 

10-06-2020
रोजगार कार्यालय का एक्सटेंशन काउंटर अब सभी कार्य दिवस में खुलेगा,समय का रखें ध्यान

रायपुर। पूर्व में रोजगार कार्यालय का एक्सटेंशन काउंटर सप्ताह में एक दिन खोला जाता था। अब यह सभी कार्य दिवस में खुला रहेगा। उपसंचालक जिला रोजगार एवं स्वरोजगार ने बताया कि अटल नगर, नवा रायपुर के ग्राम राखी के सेक्टर- 25 में व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स में स्थापित जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र रायपुर प्रत्येक शुक्रवार को खोला जाता था। अब यह एक्सटेंशन काउंटर आवेदकों के हितों को ध्यान में रखते हुए पंजीयन, नवीनीकरण, योग्यता वृद्धि और व्यावसायिक मार्गदर्शन के लिए प्रत्येक कार्यदिवस को सुबह 11 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक संचालित होगा।

 

12-03-2020
जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र में 13 मार्च को प्लेसमेंट कैम्प

धमतरी। जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र धमतरी के तत्वाधान में 13 मार्च को प्लेसमेंट कैम्प रखा गया है। सुबह 11 से 3 बजे तक कम्पोजिट बिल्डिंग के कक्ष क्रमांक 45 में आयोजित इस प्लेसमेंट कैम्प में निजी क्षेत्र द्वारा ब्लाॅक कोआर्डिनेटर के रिक्त 8 पदों पर भर्ती की जाएगी। रोजगार कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक बारहवीं पास अभ्यर्थी प्लेसमेंट कैम्प में शामिल हो सकते हैं। इच्छुक आवेदक शैक्षणिक, तकनीकी योग्यता, निवास, रोजगार कार्यालय का पंजीयन प्रमाण पत्र, आधार कार्ड तथा दो पासपोर्ट साईज के फोटो के साथ आवेदन लेकर नियत समय पर प्लेसमेंट कैम्प में सम्मिलित हो सकते हैं।

 

12-03-2020
16 मार्च को हॉस्पिटल स्टाफ के 114 पदों के लिए प्लेसमेंट कैम्प, आवेदन 13 तक

रायपुर। प्रदेश के स्थानीय शिक्षित बेरोजगारों को रोजगार दिलाने 16 मार्च सोमवार को रोजगार कार्यालय, पुराना पुलिस मुख्यालय परिसर रायपुर में प्लेसमेंट कैम्प होगा। जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र की ओर से होने वाला प्लेसमेंट कैम्प सुबह 11 बजे से शाम 3 बजे तक चलेगा। उपसंचालक रोजगार ने बताया कि इस प्लेसमेंट कैम्प के माध्यम से निजी क्षेत्र के नियोजक एसआर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर एवं आईटीडीआर, रायपुर की ओर से हास्पिटल क्षेत्र के 114 पदों पर मेडिकल ऑफिसर, नर्सिंग स्टॉफ, कापोर्रेट मैनेजर, टीपीए इन्चार्ज, ओटी टेक्निशियन, नर्सिंग, फील्ड ऑफिसर, हैवी मोटर के लिए वाहन चालक के साथ-साथ अन्य पदों पर स्नातक, एचएमव्ही लायसेंसधारी, स्नातकोत्तर, बीएससी नर्सिंग, एमबीबीएस, जीएनएम, एएनएम, बीएएमएस, बीएचएमएस, पैरामेडिकल कोर्स आदि के उत्तीर्ण आवेदक इन पदों के लिए आवेदन निर्धारित दिवस एवं समय में प्रस्तुत होकर साक्षात्कार प्रक्रिया में भाग ले सकते है।

इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए आवेदक जिला रोजगार कार्यालय रायपुर में भी संपर्क कर सकते है। उप संचालक रोजगार ने बताया कि इस प्लेसमेंट कैम्प में आईटीडी आर के लिए ट्रेनर वाहन चालकों के पदों के लिए भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदक के पास हैवी ड्रायविंग लायसेंस के साथ-साथ 5 से 10 वर्षों का अनुभव भी होना चाहिए। योग्य एवं इच्छुक आवेदक 5 मार्च से 13 मार्च तक अपना बॉयोडाटा रोजगार कार्यालय, रायपुर में कार्यालयीन समय में जमा कर सकते हैं, जिसके आधार पर उन्हें 16 मार्च को होने वाले प्लेसमेंट कैम्प में सम्मिलित किया जाएगा।

05-03-2020
150 पदों पर भर्ती के लिए साक्षात्कार 6 को, जानिए किन दस्तावेजों को लाना होगा साथ...

रायपुर। जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र, रायपुर में शुक्रवार को सुबह 11 बजे से शाम 3 बजे तक प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन होगा। पुराना पुलिस मुख्यालय परिसर जिला रोजगार कार्यालय में लगए जा रहे इस प्लेसमेंट कैम्प में निजी क्षेत्र की ओर से 150 पदों पर भर्ती की जाएगी। उप संचालक रोजगार ने कहा कि ऐसे आवेदक जिनकी वांछित योग्यता कुछ  ना हो (अशिक्षित) भी हो, वो भी इस प्लेसमेंट कैम्प की साक्षात्कार प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। प्लेसमेंट कैम्प में सम्मिलित होने के लिए आवेदकों को अपने साथ आईडीप्रुफ, ड्रायविंग लाईसेंस, पेन कार्ड, बैंक पासबुक और स्मार्ट फोन के साथ उपस्थित होना होगा।

19-01-2020
प्रदेश के बेरोजगारों से छल करना शर्मनाक : विजय शर्मा

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा अध्यक्ष विजय शर्मा ने प्रदेश सरकार पर बेरोजगारों के साथ मजाक का आरोप लगाकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार बेरोजगारों के सपनों को उड़ान भरने का मौका देने के बजाय उनसे जिस तरह का छलावा कर रही है वह बेहद शर्मनाक है। बेरोजगारों को हर माह बेरोजगारी भत्ता देने का वादा करके सत्ता में आई कांग्रेस सरकार न तो बेरोजगारों के लिये रोजगार का इंतजाम कर पायी है और न ही अब तक बेरोजगारी भत्ते का कहीं अता-पता नजर आया है। आदिवासियों के साथ छलावे का यह एक नया मामला है कि नारायणपुर जिले का रोजगार दफ्तर युवा बेरोजगारों को रोजगार दिलाने में फिसड्डी साबित हुआ है। इसका अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस रोजगार कार्यालय में पंजीकृत एक भी बेरोजगार को पिछले एक वर्ष में सरकारी नौकरी नहीं मिल पायी है। बावजूद इसके सरकार पाँच लाख रोजगार देने का झूठा दावा प्रदेश को परोस रही है। भाजयुमो अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार स्पष्ट करे कि ये पाँच लाख रोजगार वह किस चश्में से देख रही है? जो स्थिति नारायणपुर जिले की है, वही स्थिति पूरे प्रदेश की है। अब जिन युवाओं से भी प्रदेश कांग्रेस ने बेरोजगारी के फॉर्म भरवाए थे, उन युवाओं को प्रदेश सरकार से अपना हक मांगना चाहिये। उन्होंने कहा कि जांजगीर-चाँपा जिले में कुक और अटेंडेंट भर्ती प्रक्रिया को निरस्त करने के बाद स्वास्थ्य विभाग अभ्यर्थियों को डिमाण्ड ड्राफ्ट वापस तो लौटा रहा है मगर बेरोजगार अभ्यर्थी जब यह डीडी लेकर बैंक पहुँच रहे हैं तो, 70 फीसदी राशि शुल्क के नाम पर काटी जा रही है। यह बेरोजगारों के लिये दूबर को दो असाढ़ वाली स्थिति है। प्रदेश सरकार युवाओं के लिये रोजगार के अवसर ढूँढ नहीं पा रही है, उन्हें बेरोजगारी भत्ता दे नहीं रही है और डीडी शुल्क के नाम पर उनका पैसा काटा जा रहा है। यह पूरी स्थिति शर्मनाक है। पूरे मामले की उच्चस्तरीय जाँच होनी चाहिए।

03-01-2020
रोजगार एवं स्वरोजगार के अवसर पर चर्चा

रायपुर। 6 जनवरी को दोपहर 12:00 बजे लाइवलीहुड कॉलेज धर्मपुरा रोड अंजोरा में रोजगार कार्यालय जिला कौशल विकास प्राधिकरण और लाइवलीहुड कॉलेज के संयुक्त तत्वावधान में नियुक्त सम्मेलन का आयोजन किया गया है। इसमें कौशल विकास योजना अंतर्गत प्रशिक्षित एवं प्रशिक्षण हितग्राहियों को रोजगार एवं स्वरोजगार के अवसर पर चर्चा की जाएगी। शासकीय एवं निजी नियोक्ताओं को उपरोक्त चर्चा में शामिल होने के लिए आमंत्रण दिया गया है। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए कार्यालय दूरभाष नंबर 0 771 244 366 पर संपर्क करते हैं।

 

23-10-2019
बीएएमएस और बीएचएमएस की फर्जी डिग्री बांटने वाला पुलिस के हत्थे चढ़ा

दुर्ग।सरकार द्वारा प्रतिबंधित आल्टरनेटिव चिकित्सा पद्धति की डिग्रियां बांटने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को अपनी गिरफ्त में लिया है। रायपुर की सिविल लाइन पुलिस ने यह कार्रवाई की है। आरोपी को मंगलवार को दुर्ग के मठपारा से गिरफ्तार किया गया है। मोटी रकम वसूलकर प्रतिबंधित आल्टरनेटिव पद्धति की बीएएमएस, बी.फार्मा व बीएचएमएस डिग्री बांटने की शिकायत पर रायपुर सिविल लाइन पुलिस में पीडितों ने की थी। इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मठपारा में अल्टरनेटिव मेडिकल इंस्टीट्यूट के संचालक को ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार संचालक का नाम शैलेंद्र कुमार गवालरे बताया गया है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार ने वर्ष 2011 से अल्टरनेटिव चिकित्सा प्रणाली से जुड़ी संस्थाओं के संचालन पर रोक लगा रखी है। इस कारण प्रदेश में ऐसे किसी भी संस्थान को अल्टरनेटिव चिकित्सा प्रणाली अध्ययन-अध्यापन व डिग्रियां देने संबंधी मान्यता नहीं है। इसके बाद भी आरोपी द्वारा लंबे समय से मठपारा में अल्टरनेटिव मेडिकल इंस्टीट्यूट के नाम से संस्थान संचालित किया जा रहा था। बताया जाता है कि संचालक द्वारा लोगों से मोटी रकम वसूल कर बीएएमएस, बी फार्मा व बीएचएमएस व अन्य डिग्री दी जा रही थी। मान्यता नहीं होने के कारण किसी भी डिग्रीधारी का रोजगार कार्यालय में पंजीयन नहीं हो रहा था और न ही किसी संस्थान में नौकरी मिल रही थी। इससे प्रभावित 10 डिग्रीधारियों ने रायपुर के सिविल लाइन थाने में संचालक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। इसके बाद मंगलवार को रायपुर पुलिस ने दुर्ग मठपारा पहुंचकर संचालक को गिरफ्तार किया और जेल भेज दिया।

 

19-09-2019
खुली भर्ती के खिलाफ छत्तीसगढ़ स्वाभिमान मंच ने जताया विरोध

दुर्ग। छत्तीसगढ़ स्वाभिमान मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष एड. राजकुमार गुप्त और प्रदेश महासचिव पूरनलाल साहू के नेतृत्व में मंच के प्रतिनिधि मंडल नें बुधवार को मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम अरूण वर्मा को ज्ञापन सौंपा। उन्होने ज्ञापन के माध्यम से कहा है कि छत्तीसगढ़ राज्य बनने के वर्ष 1999 से पूर्व रोजगार कार्यालय के माध्यम से स्थानीय बेरोजगारों को नौकरियां मिलती रही है। जो राज्य बनने के बाद बंद कर दिया गया है और सीधी खुली भर्तियां की जा रही है। जिसके कारण छत्तीसगढ़ के स्थानीय युवा रोजगार के अवसर से वंचित हो रहे हैं। छत्तीसगढ़ निवासियों के हित में राज्य के सभी संस्थानों में सभी प्रकार की नौकरियां और रोजगार पुन: रोजगार कार्यालय के माध्यम से दिया जाना चाहिए। मंच ने राज्य के लचीले डोमीसाईल नीति को झारखंड, बिहार, महाराष्ट्र आदि राज्यों के समान सख्त बनाने और वर्ष 1951 की जनगणना को आधार मानकर डोमीसाईल नीति को संशोधित करने की मांग की है ताकि जनगणना रजिस्टर में जिनके नाम है उन्हे ही छत्तीसगढ़ निवासी मानकर राज्य की नौकरियां, अन्य सुविधा और संसाधनों का लाभ मिल सके। मंच के प्रतिनिधिमंडल में अरूण सार्वा, खेमचंद जंघेल, अक्षय साहू, गोपाल यादव, प्रकाश, गौकरण दास, गणपत साहू, बाबी आदि शामिल थे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804