GLIBS
06-09-2020
28 साल बाद सौतेली बेटी ने पिता पर दर्ज कराई दिल्ली में एफआईआर, रायपुर पुलिस करेगी मामले की जांच

रायपुर। शहर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में  पिता पर सौतेली बेटी ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। बेटी ने सौलेते पिता पर 28 साल बाद दिल्ली में एफआईआर दर्ज कराई है। दिल्ली पुलिस मामले को रायपुर भेज दिया है। शिकायतकर्ता बेटी के खिलाफ भाइयों ने पहले ही ब्लैकमेलिंग की शिकायत दर्ज कराई थी।बता दें कि 40 साल पहले पिता की पहली पत्नी से तलाक होने के बाद एक तलाकशुदा महिला से पिता ने दूसरी शादी की। पहले से ही महिला के 2 बच्चे थे। लेकिन अभी चार साल पहले दूसरी पत्नी का निधन हो गया। शिकायतकर्ता सौलेती बेटी शादी के बाद परिवार के साथ दिल्ली में रहती है, जबकि 72 वर्षीय पिता अपने 2 बेटों के साथ रायपुर में रहता है।

42 वर्षीय बेटी ने सौतेले पिता पर दिल्ली पुलिस में यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। रिपोर्ट में कहा है कि पिता ने आज से 28 साल पहले 1992 में 'तब उसकी उम्र 14 वर्ष थी' उसके साथ यौन उत्पीड़न किया था। दिल्ली पुलिस ने पिता के खिलाफ धारा 354, 506 के तहत एफआईआर दर्ज कर केस को रायपुर पुलिस को सौंप दिया है। शिकायत मिलने के बाद इस मामले में जांच की जा रही है।

 

22-08-2020
कमरे में सो रही दो बहनों में एक की हत्या, दूसरी पुलिस हिरासत में...

कोरबा। बालिका की हत्या का मामला सामने आया है। घटना कटघोरा थाना क्षेत्र अंतर्गत मल्दा की है। 13 वर्षीय सुनैना महंत की हत्या हुई है,जबकि बड़ी बहन भी उसी के साथ सोई हुई थी। माता-पिता परिवारिक कार्यक्रम से बाहर गए हुए थे। मृतका सुनैना महंत के गले और सिर पर चोट के निशान है। मामले की जानकारी कोटवार को हुई तो घटना की सूचना कटघोरा पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और कार्रवाई शुरू की। मिली जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह घर के बुजुर्ग सदस्य ने जब कमरे में जाकर सुनैना महंत को उठाने की कोशिश की तो वह नहीं उठी और देखा कि उसके गले व सिर पर चोट के निशान है और इसकी सूचना गाँव में अन्य लोगों को दी। गाँव के कोटवार ने घटना की सूचना पुलिस को दी। फिलहाल कटघोरा पुलिस ने मौके पर पंहुच कर मामले की जांच कर मर्ग कायम कर पंचनामा कार्यवाही करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों ने बताया कि दोनों बहनों के बीच अक्सर मोबाइल को लेकर झगड़ा होते रहता था। बड़ी बहन को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है। हत्या का मुख्य कारण क्या है इसकी पूरी जानकारी जांच के बाद ही पता चलेगी।

 

05-08-2020
रमन सिंह शिकायत करें,नहीं तो कांग्रेस राज्य सरकार को जांच के लिए कहेगी : मोहन मरकाम

रायपुर। वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के बयान पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने जवाब दिया है। मरकाम ने कहा है कि अगर रमन सिंह ने अपने कवर्धा के पते पर विदेशों में खाता खोले जाने की शिकायत नहीं की है तो स्पष्ट है कि मामला बहुत गंभीर है। रमन सिंह को इस मामले की जांच कराए जाने की अपनी जिम्मेदारी निभानी थी। अगर रमन सिंह पाक साफ होते तो जांच नहीं तो, कम से कम मामले की शिकायत तो की ही होती। 15 साल तक प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा के वर्तमान राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रहे, जो इतने गंभीर विवाद पर भाजपा की राज्य सरकार और भाजपा की केन्द्र सरकार की ओर से जांच तक नहीं करवाने से सब कुछ स्पष्ट है। रमन सिंह अभी भी शिकायत नहीं करते हैं तो कांग्रेस सरकार से शिकायत करेगी। इस अगस्ता दलाली के मामले पर कार्यवाही की मांग करेगी। अब तो भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने भी पूछ लिया है कि सरकार पनामा पेपर्स मामले में कार्यवाही क्यों नहीं कर रही है।

अगर भाजपा चाहे तो इस मामले की जांच के लिए राज्य सरकार को कह सकती है।मरकाम ने कहा है कि, हम यह भी जानना चाहते है कि क्या अगस्ता मामले की दलाली का पैसा ही इस विदेशी खातें में जमा किया गया था? पनामा पेपर्स से उजागर हुए अभिषेक सिंह के विदेशी निवेश के मामले की जांच होनी चाहिये। आईसीआईजे की वेबसाइट में म.नं. 5, विंध्यवासिनी वार्ड, रायपुर-नांदगांव मार्ग कवर्धा, जिला कबीरधाम दिया गया है। अभिषेक सिंह के पिता रमन सिंह का पता विधानसभा निर्वाचन के समय उनके शपथ पत्र में म.नं. 05, रायपुर-नांदगांव मार्ग कवर्धा, जिला कबीरधाम दिया गया है। अभिषेक सिंह ने अपना नामांकन फार्म में पता यही भरा था। यही पता आईसीआईजे की ओर से उजागर लिंक्स में भी है। इन सारे महत्वपूर्ण तथ्यों के बावजूद भी न रमन सरकार ने न भाजपा की केन्द्र सरकार ने रमन सिंह और अभिषेक सिंह के कालेधन के निवेश की जांच नहीं करवाई?मरकाम ने पूछा है कि, 15 साल की सत्ता चली जाने के बाद रमन सिंह अब तो बता दें कि, मुख्यमंत्री के कवर्धा के पते पर खाता खोलने वाला अभिषाक सिंह कौन है? 2 साल पहले पनामा की फर्म मोस्साक फोंसेका के कुछ पेपर लीक हुए थे, जिसमें अभिषाक सिंह के नाम से मुख्यमंत्री रमन सिंह के कवर्धा वाले घर के पते पर करोड़ों रुपयों के विदेशी निवेश की बात उजागर हुई थी।

06-07-2020
प्रज्ञागिरी पहाड़ी पर मिले कंकाल का राज खुला, प्रेमी ही निकला हत्यारा

कवर्धा। डोंगरगढ़ की प्रज्ञागिरी पहाड़ी पर एक कंकाल मिलने का मामला सामने आया था। कंकाल 6 से 7 महीने पुराना था। इसकी सूचना मिलते ही डोंगरगढ़ थाना व सीएसपी मणिशंकर चन्द्रा सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे थे। मामले की जांच पड़ताल के बाद पता चला कि कवर्धा निवासी युवती राजनांदगांव में नर्सिंग की ट्रेनिंग करने के लिए आई थी। इसके बाद अचानक अक्टूबर 2019 में लापता हो गई। इसके बाद से युवती का कुछ पता नहीं था। इसी बीच पुलिस ने गुमशुदा लोगों की तलाश के लिए अभियान शुरू किया, तो डोंगरगढ़ की प्रज्ञापुरी पहाड़ियों में एक कंकाल मिला। इसकी शिनाख्त पुलिस ने उस युवती के रूप में की।
 
पुलिस जांच में पता चला कि युवती का कवर्धा में रहने वाला मनोज वार्ष्णेय से प्रेम प्रसंग था। मनोज 6 अक्टूबर को युवती को घुमाने के लिए डोंगरगढ़ ले गया था। वहां अगले दिन 7 अक्टूबर को किसी बात पर दोनों के बीच विवाद हो गया। झगड़ा इतना बढ़ा कि युवक ने युवती की हत्या कर दी और शव को वहीं पहाड़ियों के बीच छिपा दिया। कॉल डिटेल के जरिए पुलिस आरोपी तक पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया।

29-05-2020
पुलवामा में मिली विस्‍फोटकों से लदी कार के मालिक की हुई पहचान, पिछले साल हिज्बुल में हुआ था शामिल

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने विस्फोटक से लदी गाड़ी के मालिक की पहचान कर ली है। पुलिस का कहना है कि कार के मालिक का नाम हिदायतुल्‍ला मलिक है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा हिदायतुल्लाह मलिक शोपियां का निवासी है। वह पिछले साल हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ था। गौरतलब है कि पुलवामा में जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस, सेना और सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) की चौकसी से 14 फरवरी 2019 जैसा आत्‍मघाती हमला टला जा सका है।

शोपियां का हिदायतुल्‍ला है कार का मालिक :

जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस ने बताया है कि हिदायतुल्‍ला मलिक शोपियां का रहने वाला है और पिछले वर्ष हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़ा है। जो आतंकी कार को चला रहा था वह भाग चुका है। उसका नाम आदिल है और उस पर पांच लाख रुपए का इनाम है। गुरुवार देर रात करीब 2:30 बजे पुलिस को एक ऐसी कार के बारे में इंटेल मिली थी कि विस्‍फोटकों से लदी एक कार इलाके की तरफ बढ़ रही है। जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के मुताबिक जिस इलाके की तरफ यह कार आ रही थी वहां पर सीआरपीएफ की 183वीं बटालियन के दो कैंप और एक कैंप सेना की राष्‍ट्रीय राइफल का है।

जो इंटेलीजेंस ऑफिसर्स को मिली थी उसमें इस बात की पुष्‍ट जानकारी थी कि विस्‍फोटको से लदी इस कार को सुरक्षाबलों के कैंप में दाखिल कर विस्‍फोट कराने के इरादे से आगे बढ़ रहा है।बता दें कि जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जैसे आतंकी हमले को दोहराने की जैश-ए-मोहम्मद की साजिश को सुरक्षाबलों ने गुरुवार को नाकाम कर दिया था। राजपोरा के अयानगुंड इलाके में कार में 45-50 किलोग्राम आईईडी (इंप्रोवाइज्ड एक्स्प्लोसिव डिवाइस) प्लांट की गई थी। बम निरोधक दस्ते ने वक्त रहते ही इसे निष्क्रिय कर दिया। मामले की जांच एनआईए को सौंप दी गई।

29-05-2020
पारिवारिक विवाद में बड़े भाई को उतारा मौत के घाट, थाना पहुंचकर किया सरेंडर

रायपुर। गोबरा नवापारा में पारिवारिक विवाद पर युवक ने अपने बड़े भाई की धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी थाने पहुंचकर खुद को पुलिस के हवाले कर दिया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गोबरा नवापारा के वार्ड क्रमांक 21 निवासी सलीम रिजवी का गुरूवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात में अपने बड़े भाई शमीम से विवाद हो गया। विवाद इतना अधिक बढ़ गया कि सलीम ने शमीम को पहले सीढिय़ों से धक्का दिया और फिर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद आरोपी खुद से थाना पहुंचा और घटना की जानकारी देते हुए आत्मसमर्पण किया।

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि मृतक शराब के नशे में अक्सर घरवालों के साथ गाली-गलौज और मारपीट किया करता था। कुछ दिन पहले ही उसने अपने बीवी-बच्चों के साथ मारपीट कर घर से भगा दिया था। आरोपी के आत्मसमर्पण के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर शव का पंचनामा कार्यवाही कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आरोपी के खिलाफ धारा 302 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले की जांच कर रही है।

18-05-2020
लावारिस कुत्ते की बेरहमी से पिटाई करने वाले के खिलाफ मेनका गांधी के निर्देश पर एफआईआर

रायपुर/बिलासपुर। लावारिस कुत्ते की बेरहमी से पिटाई करना एक व्यक्ति को महंगा पड़ गया। सोशल मीडिया पर जैसे ही वीडियो वायरल हुई और शिकायते बढ़ी तत्काल पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका गांधी के निर्देश पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने उसके खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। बता दें कि मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र के अज्ञेय नगर का है। थाना प्रभारी परिवेश तिवारी को बेसहारा कुत्ते की पिटाई कर पैर तोड़ने के मामले की जानकारी पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के माध्यम से हुई। थाने में इसकी शिकायत नहीं पहुंची थी। थाना प्रभारी ने मामले की जांच की तो पता चला कि सामाजिक संस्था से जुड़ी युवती व महिलाओं ने सोशल मीडिया के जरिए मामले की शिकायत मेनका गांधी से की है। मेनका गांधी, पशुओं के संरक्षण और उनके अधिकारों के लिए काम करने वाली अंतर्राष्ट्रीय संस्था पेटा की भारत में प्रमुख हैं।

टीआइ ने शिकायतकर्ता महिला को थाने बुलवाया और लिखित शिकायत देने के लिए कहा। घटना गत दिनों की है। अज्ञेय नगर निवासी वर्तिका पिल्लई ने देखा कि कॉलोनी में घूम रहे बेसहारा कुत्ते को पड़ोसी महिला व अन्य लोग बेरहमी से मार रहे थे। उनकी इस हरकत को देखकर युवती ने विरोध किया। तब उल्टा उसे ही आरोपी धमकी देने लगे। इसके बाद उनकी इस हरकत से जुड़ी तस्वीरों और वीडियो के साथ युवती ने सोशल मीडिया के जरिए सांसद मेनका गांधी से शिकायत की। पीड़ित की शिकायत को पुलिस ने जांच में ले लिया है। पुलिस ने मामले की प्रारंभिक जांच के बाद वाजिदा बेगम सहित अन्य के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। बता दें कि पशुओं के खिलाफ क्रूरता कानूनी रूप से अपराध है।

15-05-2020
बांकीमोंगरा जंगल के मैगजीन भाटा में युवक ने की खुदकुशी...

कोरबा। बांकीमोंगरा थाना क्षेत्र के मैगजीन भाटा में एक युवक ने अज्ञात कारणों से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस को इसकी जानकारी दी गई है। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।मृतक का नाम रविकांत यादव बताया गया है। युवक अपने नाना नानी के पास रहता था। जानकारी के अनुसार भोजन करने के बाद परिवार के लोग सो गए। किसी काम से रात 11 बजे अभिभावक उठे तो उन्होंने रविकांत को फांसी के फंदे पर लटका पाया। इसके साथ ही पुलिस को मामले की जानकारी दी गई। संबंधित क्षेत्र को सील करने के साथ पुलिस ने आज सुबह यहां आवश्यक कार्रवाई की। 174 सीआरपीसी के अंतर्गत मर्ग कायम करने के साथ मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। माना जा रहा है कि कामकाज ना होने और आर्थिक परेशानी के कारण युवक ने यह कदम उठाया होगा। लेकिन वास्तविक कारण क्या हो सकते हैं। इसका खुलासा आगे होने वाली जांच में स्पष्ट हो सकेंगे।

08-05-2020
नाबालिग ने लगाई फांसी, कारण अज्ञात

आरंग। आरंग थाना क्षेत्र के कागदेही में एक नाबालिग युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले की जांच कर रहे अधिकारी चैतराम साहू ने बताया कि बुधवार की देर रात बारिश हो रही थी उसी समय युवती के परिजनों ने घर का दरवाजा खुला देखा। उसके बाद युवती के कमरे में देखने गए जहां नाबालिग अपने चुनरी से फंदा बनाकर फांसी पर झूल गई थी। इसके बाद परिजनों ने पुलिस के पहुंचने से पहले उसे बचाने की कोशिश करते हुए फंदे से उतार लिया था। पुलिस के अनुसार आत्महत्या का कारण अभी अज्ञात है। बहरहाल पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर मृतिका के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है।

03-12-2019
केंद्रीय जेल में एक बार फिर खूनी खेल, रक्सेल और रफीक ग्रुप आपस में भिड़े

रायपुर। प्रदेश की राजधानी रायपुर स्थित केन्द्रीय जेल से एक बार फिर गैंगवार की घटना सामने आई है। जेल में बंद रक्सेल गैंग के गुर्गों और रफीक गैंग के गुर्गों, जो बड़े अपराधिक कृत्य में जेल में बंद है। उनके बीच पुरानी रंजिश के चलते गैंगवार होने का मामला सामने आया है। वही जेल प्रबंधन पूरे मामले की जांच कर रहा है। गैंगवार में घायल को अस्पताल में भर्ती किया गया है। सूत्रों की माने तो पीने के पानी के गिलास को काटकर हथियार बनाकर रक्सैल और उसके गुर्गो ने रफीक और उसके गुर्गों के ऊपर हमला कर दिया। दोनों ग्रुपों के बीच हुई गैंगवार में रफीक को गंभीर चोंटें आई है। घायल बंदियों का अस्पताल के जेल वार्ड में इलाज जारी है। सूत्रों की माने तो बैरक 1 व 3 में रफीक गैंग और बैरक 2 में रक्सेल गैंग के गुर्गे बंद है।

22-10-2019
चार बच्चों के साथ कुएं में कूद गई महिला सभी की मौत

ललितपुर। उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में एक महिला ने अपने चार बच्चों के साथ कुएं में छलांग लगा दी। इस हादसे में पांचों की डूबकर मौत हो गई।  मृतकों की पहचान विमला और उसके बच्चों भूरी, आरुषि, नयंस और रोशनी के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक ललितपुर जिले के मदनापुर क्षेत्र के उल्दना खुर्द गांव की 27 वर्षीया विमला अपने चार बच्चों के साथ कुएं में कूद गई। इससे पांचों की मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक एमएम बेग ने बताया कि सोमवार की देर शाम ग्राम प्रधान की सूचना पर उल्दना खुर्द गांव से एक किलोमीटर दूर धंचा अहिरवार के खेत में बने एक गहरे कुएं से एक महिला और उसके चार बच्चों के शव बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान उल्दना खुर्द गांव के निवासी राजेश कुशवाहा की पत्नी विमला (27) और उसके बच्चों भूरी (2), आरुषि (7), नयंस (4) और रोशनी (4) के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है। सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए दिया गया है। मदनापुर के थानाध्यक्ष अलमा अहिरवार ने ग्रामीणों के हवाले से बताया कि विमला और उसके पति राजेश के बीच कुछ दिन पहले किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। इसके बाद वह अपने मायके चली गयी थी। शनिवार को वह ससुराल लौटी थी। इसी बीच उसने अपने चार बच्चों के साथ कुएं में कूदकर जान दे दी। उन्होंने बताया कि मामले की कई बिंदुओं से जांच की जा रही है। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804