GLIBS
21-09-2020
राजधानी में लॉक डाउन को लेकर संशोधित आदेश जारी, पढ़े पूरी खबर...

रायपुर। जिले में सोमवार रात 9 बजे से 28 सितंबर तक लाॅक डाउन का आदेश कलेक्टर ने जारी किया है। पूर्व में जारी किए आदेश को संशोधित करते हुए आज एक नया आदेश जारी किया गया है। पूर्व आदेश के मुताबिक केवल अति आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को पेट्रोल अथवा डीजल देने की अनुमति प्रदान की गई थी। अन्य के लिए प्रतिबंधित रखा गया था। इस आदेश में संशोधन किया गया है। अब नए आदेश के मुताबिक अति आवश्यक सेवाओं से संबंधित लोगों के अलावा प्रेस मीडिया, परीक्षार्थियों, दूसरे राज्यों से आने वाले वाहनों, जिन्हें लौटना हो या आगे जाना हो के अलावा ई-पास धारकों और अनुमति प्राप्त लोगों को पेट्रोल-डीजल प्रदान किया जा सकता है।

वहीं आम नागरिकों के लिए प्रतिबंध यथावत रहेगा। साथ ही दूध वितरण के लिए भी संशोधित आदेश जारी किया गया है। आदेश के मुताबिक दुकान अथवा पार्लर खोलने की अनुमति नहीं होगी, बल्कि निर्धारित समय तक नियमों का पालन करते हुए दूध वितरण किया जा सकता है। यही आदेश समाचार पत्रों के हाॅकरों के लिए भी लागू किया गया है। बता दें ​कि इस बार का लॉक डाउन काफी सख्त होगा। इसके कारण पहले से ही लोगों ने सप्ताहभर का सामान खरीदकर स्टोर कर लिया है।

 

04-07-2020
पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल जारी

 रायपुर। केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल जारी है। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों में केंद्र सरकार लगातार बढ़ोतरी कर रही है। शहर में प्रमोद दुबे, विकास उपाध्याय, सुभाष शर्मा, गिरीश दुबे, पंकज शर्मा सहित तमाम नेताओं ने केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला, और पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों से जनता को जल्द से जल्द राहत देने की मांग की है। शहर प्रवक्ता बंशी कन्नौजे ने बताया कि शनिवार को यह प्रदर्शन संत माता कर्मा के काली माता मंदिर, डॉ.खूबचंद बघेल ब्लाक के कुशालपुर चौक, संत कबीरदास ब्लाक के मोवा बाजार एवं शहीद भगत सिंह ब्लाक के गोल चौक में आयोजित किया गया। गोल चौक में कार्यकर्ताओें ने बुलडोजर के नीचे बाइक रखकर अनोखा प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

 

01-07-2020
6 साल के मोदी राज में जनता ने देख लिया भाजपा की कथनी और करनी का फर्क : राजेंद्र साहू

दुर्ग। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री राजेंद्र साहू ने केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार के फैसलों और नीतियों पर कड़ा प्रहार किया है। राजेंद्र ने कहा कि करोड़ों जनधन खाताधारकों के खाते में 5 सौ रुपए जमा करने वाली केंद्र सरकार महंगाई बढ़ाकर उनकी जेब से 5 हजार रुपए निकाल रही है। किसानों को 2 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि की किस्त देकर मोदी सरकार उनसे 20 हजार रुपए वसूल रही है। आम जनता से 6 साल से फरेब करेन वाली मोदी सरकार अब महंगाई बढ़ाने का नया फरेब शुरू कर दिया है।राजेंद्र ने कहा कि डीजल-पेट्रोल-रसोई गैस के रेट बेतहाशा बढ़ने और आसमान छूती महंगाई के कारण किसानों, जनधन खाताधारकों सहित आम जनता पर कई गुना आर्थिक बोझ बढ़ा है। लोगों की जेब खाली हो रही है। मोदी सरकार आम जनता, बेरोजगारों, किसानों, मजदूरों और लघु उद्यमियों से जुमलेबाजी कर रही है। वादे पूरे करने में नाकाम रहने के बाद अब रोज महंगाई बढ़ाकर आम जनता का ध्यान इन जुमलों से हटाया जा रहा है।          
राजेंद्र ने कहा कि दो करोड़ लोगों को प्रतिवर्ष रोजगार, किसानों की आय दोगुना करने, पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस के दाम कम करने और महंगाई कम करने का वादा कर भाजपा ने सत्ता हासिल की।

ये सभी वादे आज तक पूरे नहीं हुए। वादे पूरा करने में विफल रही मोदी सरकार की कथनी और करनी का फर्क जनता के सामने उजागर हो गया है।राजेंद्र ने कहा कि कोरोना संकट काल में लाखों मजदूरों को मजबूर होकर अपने गांव पैदल जाना पड़ा। किसानों की फसल को अतिवृष्टि, ओला वृष्टि से भारी नुकसान हुआ। लोग बेरोजगार हो गए। सरकार ने 20 लाख करोड़ के पैकेज की घोषणा की जो धरातल से परे है। शायद पैकेज की बड़ी रकम भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुकी है। इन मुद्दों से आम जनता का ध्यान हटाने केंद्र सरकार रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ा रही है। लगातार महंगाई बढ़ाकर मोदी सरकार मजदूर, किसान सहित आम जनता की जेब को दीमक की तरह खोखला कर रही है।

 

30-06-2020
मोदी सरकार अब वन नेशन वन टैक्स को पेट्रोल-डीजल के दामों में भी लागू करें : कांग्रेस

रायपुर। वन नेशन वन राशन कार्ड की घोषणा दोहराने पर प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि हाल ही में भूपेश सरकार की ओर से बनाया गया राशन कार्ड पूरे देश के लिए रोल मॉडल है। इसी राशन कार्ड के माध्यम से भूपेश बघेल की सरकार छत्तीसगढ़ में राईट टू हेल्थ, हर एक नागरिक के बेहतर स्वास्थ्य के लिए नीति लागू कर रही है। छत्तीसगढ़ में अभी-अभी नए राशन कार्ड बनाए गए हैं। छत्तीसगढ़ की राशनकार्ड की व्यवस्था देश में सबसे अच्छी व्यवस्था है। अब तो छत्तीसगढ़ सरकार हर वार्ड में राशन दुकान खोलने जा रही है। 49,000 नई राशन दुकाने खोलने का जनहितकारी फैसला छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने लिया है। त्रिवेदी ने कहा है कि ऐसी उम्मीद है कि वन नेशन वन राशन कार्ड पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश से वन नेशन वन टैक्स की तरह झूठ नहीं बोल रहे होंगे। मोदी सरकार वन नेशन वन राशन कार्ड के बजाए अपनी ताकत अपने ही वादे वन नेशन वन टैक्स की घोषणा को पूरा करने में लगाएं। कांग्रेस मांग करती है कि समय आ गया है कि मोदी सरकार अब वन नेशन वन टैक्स को पेट्रोल-डीजल के दामों में भी लागू करें।

30-06-2020
4 जुलाई तक जारी रहेगा धरना प्रदर्शन,मोहन मरकाम ने जिला और ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों को दिए निर्देश  

रायपुर। कांग्रेस के सभी जिला मुख्यालयों में पेट्रोल-डीजल की मूल्य वृद्धि और महंगाई के खिलाफ धरना में एक-एक पदाधिकारी को प्रभारी नियुक्त कर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा। प्रदेश के अनेक ब्लाकों में धरना प्रदर्शन 30 जून को शुरू हुए हैं, जो 4 जुलाई तक चलेंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने इस संबंध में सभी जिला और ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों को निर्देश दिए हैं। 4 जुलाई तक प्रदेश के सभी संगठन जिला के अंतर्गत समस्त 307 नगर, ब्लॉक मुख्यालयों में धरना प्रदर्शन करने कहा गया है। इसमें स्थानीय प्रदेश पदाधिकारियों, सांसद, पूर्व सांसद प्रत्याशी, विधायक, पूर्व विधायक, प्रदेश, जिला और ब्लाक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों, मोर्चा संगठनों, प्रकोष्ठों, विभागों के पदाधिकारियों, सोशल मीडिया, नगरीय निकाय, पंचायतों के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों, वरिष्ठ  कांग्रेसजनों और सभी कार्यकर्ताओं की सहभागिता के निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि धरना प्रदर्शन के माध्यम से केन्द्र की मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों को आम जनता तक पहुंचाया जाएगा। पेट्रोल-डीजल के मूल्यों मे हो रही अभूतपूर्व वृद्धि के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभियान चलाकर केन्द्र सरकार के समक्ष विरोध दर्ज कराया जाएगा। इसमें प्रमुख रूप से प्रभावित ओला उबर, ड्राइवर, ट्रक और टैक्सी ड्राइवर सहित आम लोग से राय लेकर वीडियो बनाकर प्रसारित किया जाएगा।

29-06-2020
कौशिक ने कहा, प्रदर्शन की पॉलिटिक्स से कुछ नही होगा,धरना के बजाय वैट टैक्स कम हो

रायपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर कांग्रेस के प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है उनके मंत्री और कार्यकर्त्ता को अपनी सरकार को पेट्रोल-डीजल के दामों पर वैट टैक्स कम कर के लिये सुझाव देना चाहिए। इससे की प्रदेश की जनता को राहत मिल सकेगी। इस तरह से प्रदर्शन के नाम पर सियासत नही करना चाहिये। उन्होंने कहा कि जब से प्रदेश में कांग्रेसी की सरकार बनी है तब से जनहित के मुद्दे पर कोई ध्यान नहीं है। केवल भ्रम फैलाकर यह सरकार आम लोगों को दिग्भ्रमित करना चाहती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार को संवेदनशीलता से इन उत्पादों  पर जल्द ही वैट टैक्स कम करना चाहिए ताकि जनता को महंगाई से राहत मिल सके। इस समय जिस तरह कोरोना को लेकर जो परिस्थितियां निर्मित हुई हैं उसे ध्यान में रखते हुए कांग्रेस की सरकार को बड़े फैसले लेने की जरूरत है। इस दिशा में अब तक प्रदेश सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया है। पूरे प्रदेश में महंगाई नियंत्रण में नहीं है,जिस पर भी सरकार को चिंता करना चाहिए।


 

 
29-06-2020
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने किया केंद्र सरकार पर वार

कांकेर। पेट्रोल-डीजल के मूल्यों में लगातार वृद्धि के चलते प्रदेश कांग्रेस के निर्देश पर जिला कांग्रेस कमेटी कांकेर के द्वारा आयोजित धरना कार्यक्रम में कांग्रेस नेताओं ने केन्द्र के मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।धरना को सम्बोधित करते हुए जिला संगठन प्रभारी पियुष कोसरे ने कहा कि मोदी सरकार के कुनीति के चलते आज डीजल पेट्रोल के मूल्यों में बेहाताशा वृद्धि हुई है जबकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत पिछले 15 वर्षों में सबसे कम है, इसके बावजूद सरकार लगातार पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाकर आम जनता को इस कोरोना काल में राहत देने की बजाय परेशान करने में लगी है।

सभा को जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुभद्रा सलाम, जिला पंचायत अध्यक्ष हेमंत ध्रुव, उपाध्यक्ष हेमनारायण गजबल्ला, केडी मिश्रा, नितिन पोटाई, गिरवर साहू, कमला गुप्ता, विजय ठाकुर, नीरा साहू, बीरेश ठाकुर, चमन साहू सहित अन्य नेताओं ने भी सम्बोधित करते हुए केन्द्र की मोदी सरकार के उपर जमकर बरसे। धरना के पश्चात जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा  राष्ट्रपति के नाम जिला प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया। 

29-06-2020
Video: पेट्रोल-डीजल की मूल्यवृद्धि पर कांग्रेस ने दिया धरना

राजनांदगांव। पेट्रोल-डीजल के दामों में लगभग तीन सप्ताह से लगातार हो रही वृद्धि तथा कोरोना संकट के कारण आम आदमी की आर्थिक स्थिति बहुत खराब है। ऐसे समय मे केंद्र सरकार द्वारा लगातार की जा रही मूल्य वृद्धि के विरोध में प्रदेश कांग्रेस के निर्देश पर शहर जिला व ग्रामीण जिला कांग्रेस द्वारा जिला कार्यालय के सामने एक दिवसीय धरना दिया गया। इस धरने के दौरान सभी वक्ताओं ने कहा कि जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के मूल्य कम हैं तो देश मे दाम यदि ऐसे ही बढ़ते रहे तो और उग्र आंदोलन किया जाएगा।

28-06-2020
29 जून को कांग्रेस सभी जिला मुख्यालयों में करेगी धरना प्रदर्शन,रायपुर में डॉ. रमन सिंह को भेंट करेंगे साइकिल

रायपुर। सोमवार को सभी जिला मुख्यालयों में 10 बजे से 12 बजे तक पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस धरना प्रदर्शन करेगी। प्रदर्शन के बाद राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा। स्पीक अप आन पेट्रोलियम प्राइजेस का कार्यक्रम जिला कांग्रेस कमेटी, ब्लॉक कमेटी, विधानसभा कमेटियों की ओर से व्यापक रूप से चलाया जाएगा। सोशल मीडिया में पेट्रोल-डीजल की मूल्य वृद्धि से प्रभावित उबेर, ओला ड्राइवर, ट्रक ड्राइवर आम आदमी के विडियो पोस्ट किए जाएंगे। पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्य वृद्धि के कारण बढ़ती मंहगाई से आम आदमी को हो रही तकलीफ को इस कार्यक्रम में पुरजोर तरीके से उठाया जाएगा। 29 जून को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के कार्यकाल का 1 साल पूरा होने जा रहा है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के नेतृत्व में 29 जून को सुबह 11 बजे राजीव गांधी चौक रायपुर में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इसके बाद पेट्रोल-डीजल के मूल्यों में हो रही बेतहाशा वृद्धि के विरोध स्वरूप राजीव गांधी चौक से पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के निवास तक साइकिल यात्रा करेंगे और भेंट स्वरूप सायकल प्रदान करेंगे। धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश, जिला, शहर, नगर और ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों, निर्वाचित जनप्रतिनिधी सांसद, विधायकों सहित समस्त कांग्रेसियों को शामिल होने कहा गया है।

27-06-2020
केंद्र सरकार के फैसलों से आम जनता की आर्थिक स्थिति चरमराई : वोरा

दुर्ग। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार 21 वें दिन बढ़ोतरी के खिलाफ आज विधायक अरूण वोरा और महापौर धीरज बाकलीवाल के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने साइकिल चलाकर विरोध जताया। वोरा समेत कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। वोरा ने कहा कि लॉकडाउन और आर्थिक मंदी के दौर में बढ़ती महंगाई के बावजूद केंद्र सरकार जनता को लूटने का काम कर रही है। रोज पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाने से जनता त्रस्त है। विरोध में विधायक अरुण वोरा व महापौर धीरज बाकलीवाल ने वाहनों का बहिष्कार कर साइकिल से ही जनसमस्याओं का जायजा लिया। पटेल चौक स्थित पेट्रोल पम्प के पास जनता के बीच मूल्य वृद्धि को लेकर नाराजगी जताई। वोरा ने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तब भाजपा के लोग बैलगाड़ी लेकर प्रदर्शन करते थे और केंद्र में सरकार बनने पर 35 रुपए लीटर में पेट्रोल बेचने का दावा किया करते थे।  अब लगातार बढ़ती महंगाई पर भाजपा ने चुप्पी साध ली है। महापौर धीरज बाकलीवाल ने डीजल का दाम पेट्रोल से ज्यादा होने पर केंद्र सरकार को कोसते हुए कहा कि यह मोदी सरकार की सुनियोजित लूट है। क्रूड ऑयल के गिरते दामों के बाद भी हमारे देश में पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में उछाल समझ के बाहर है। इस दौरान शहर कांग्रेस अध्यक्ष गया पटेल, अनीता तिवारी, पार्षद अब्दुल गनी,राजकुमार पाली, जमुना साहू, नंदू महोबिया, नासिर खोखर, आयुष शर्मा, देव सिन्हा सहित अन्य कांग्रेसी मौजूद थे।

 

25-06-2020
डीजल पेट्रोल के बढ़ते दामों को लेकर युवक कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

कवर्धा। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत को लेकर यूथ कांग्रेस ने प्रदर्शन किया। युकां अध्यक्ष आकाश केशरवानी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार मे कच्चे तेल की कीमत में लगातार गिरावट है इसके बावजूद केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल के दामों मे लगातार मूल्यवृद्धि की जा रही है। डीजल का संबंध सीधे सीधे बाजार में उपलब्ध सभी उपभोग की वस्तुओं पर पड़ता है। लगातार डीजल के मूल्यवृद्धि होने से सभी आवश्यक वस्तुओं का दाम बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना काल में आम आदमी के लिए काफी मुसीबत आ गई है, ऐसे में पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि से मध्यमवर्गीय परिवार को घर के खर्च चलाने में दिक्कत हो रहा है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष नीलकंठ चन्द्रवंशी ने कहा कि डीजल का उपयोग अधिकतर कृषि कार्य एवं परिवहन कार्य में होता है। डीजल के दामों में लगातार बेताहाशा वृद्धि होने से किसान भाई एवं बहन चिंतित हैं। जितनी आमदनी नहीं, उससे अधिक खर्च हो जायेगा। पेट्रोल डीजल के दामों मे लगातर वृद्धि हो रही है और केन्द्र सरकार सो रही है। मोदी सरकार ने डीजल के दामों को बढ़ा कर साबित कर दिया कि उसे किसान एवं आम जनता के हितों की कोई चिंता नहीं है  आज के प्रदर्शन के दौरान ईश्वर शरण वैष्णव,मुकुंद माधव कश्यप,शिवशंकर वर्मा,सन्त जयसवाल, महेश सोनी,अजहर खान उपस्थित थे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804