GLIBS
02-11-2020
लोक निर्माण विभाग में प्रशासनिक सर्जरी विवादास्पद, कार्यपालन अभियंता चीफ इंजीनियर ऑफिस अटैच

रायपुर। लोक निर्माण विभाग में आज बड़ा प्रशासनिक फैसला लिया गया है। राजनांदगांव में एडीबी के परियोजना प्रबंधक आर के वर्मा को तत्काल प्रभाव से मुख्य अभियंता रायपुर परीक्षेत्र अटैच कर दिया गया है। उनके स्थान पर राजनांदगांव में ही लोक निर्माण विभाग के सेतू संभाग के प्रभारी कार्यपालन अभियंता डीके माहेश्वरी को परियोजना प्रबंधक एडीबी का प्रभार सौंपा गया है बताया जाता है हटाए गए परियोजना प्रबंधक आर के वर्मा जहा भी रहते है वहा इनका कार्यकाल चर्चित व विवादित रहता है। और अपनी हर पोस्टिंग के दौरान उनका विवाद होता रहता है। इस स्थानांतरण को भी विवाद कि परिणीति के रूप में रूप में ही देखा जा रहा है।

01-11-2020
भूपेश सरकार ने लोक निर्माण विभाग के 17 कार्यपालन अभियंताओं को किया पदोन्नत, आदेश जारी 

रायपुर। राज्य शासन ने लोक निर्माण विभाग के 17 कार्यपालन अभियंताओं को अधीक्षक अभियंता के पद पर पदोन्नत किया है। इस संबंध में विभाग के अवर सचिव केके भूआर्य ने आदेश जारी किया है। जारी आदेश के मुताबिक वेतनबैंड 15600-39100 प्लस ग्रेड वेतन 7600 (वेतन मैट्रिक्स लेवल 14) में पदोन्नत किया गया है। विभाग ने पदोन्नत अधीक्षण अभियंताओं की सूची जारी की है।

17-10-2020
पूजा पंडालों में अवैध रूप से बिजली कनेक्शन पर होगी कार्रवाई

धमतरी। छत्तीसगढ पावर डिस्ट्रीब्यूशन कम्पनी के कार्यपालन अभियंता सतीश किंडो ने बयान जारी कर जिले के सभी सार्वजनिक दुर्गोत्सव समितियों से अपील की है कि वे पूजा पंडालों में अवैध रूप से बिजली कनेक्शन न करें। विभाग ने उनके लिए विधिवत अस्थाई बिजली कनेक्शन देने की व्यवस्था की है। अतः इस सुविधा का लाभ लें। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि विभाग के अधिकारी पर्व के दौरान लगातार पूजा पंडालों का निरीक्षण करेंगे। यदि किसी पंडाल में अवैध कनेक्शन मिला तो संबंधित समितियों के पदाधिकारियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

इसके अलावा अवैध कनेक्शन वाले पंडालों में किसी भी प्रकार की विद्युत दुर्घटना होती है तो इसके लिए भी समिति के पदाधिकारी ही जिम्मेदार होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अस्थायी विद्युत कनेक्शन के लिए निकट के विद्युत वितरण केंद्र में संपर्क करे, उन्हें तत्काल कनेक्शन दिया जाएगा। दुर्घटना से बचने के लिए उन्होंने समितियों को सलाह दी है कि सजावट के लिए कटे टूटे और निम्न गुणवत्ता के बिजली तार का उपयोग न करें और कम वाट के अधिक रोशनी देने वाले एलईडी लाइट का उपयोग करें। इससे बिजली की खपत भी कम होगी।

 

29-08-2020
डॉ.शिवकुमार डहरिया ने कार्यपालन अभियंता के निधन पर किया शोक व्यक्त

रायपुर। नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री डॉ.शिवकुमार डहरिया ने नगरीय प्रशासन विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय रायपुर में पदस्थ कार्यपालन अभियंता शिवेन्द्र तिवारी के आकस्मिक निधन पर शोक व्यक्त किया है। शिवेन्द्र तिवारी का हृदयघात से निधन हो गया। डॉ.डहरिया ने उनके परिजनों को इस दुख को सहने और मृतात्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।

25-08-2020
छत्तीसगढ़ ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण में स्टेट क्वालिटी मॉनिटर्स के इम्पैनलमेंट के लिए आवेदन 9 तक आमंत्रित

रायपुर। राज्य शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की एजेंसी छत्तीसगढ़ ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण ने स्टेट क्वालिटी मॉनिटर्स के इम्पैनलमेंट के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। इसके लिए कार्यपालन अभियंता (सिविल) या इससे उच्च पद से सेवानिवृत्त अभियंताओं तथा छत्तीसगढ़ व पड़ोसी राज्यों के इंजीनियरिंग या पॉलिटेक्निक कॉलेज के सेवानिवृत्त प्राध्यापकों (सिविल इंजीनियरिंग) से आवेदन मंगाया गया है। आवेदकों को इन व्यावसायिक योग्यताओं के साथ ही सड़क निर्माण एवं इसके रखरखाव का अनुभव होना आवश्यक है। इम्पैनलमेंट के लिए पात्रता की शर्तों, स्टेट क्वालिटी मॉनिटर्स के कर्तव्यों, मानदेय और यात्रा भत्ता के संबंध में विस्तृत जानकारी छत्तीसगढ़ ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण के गुणवत्ता नियंत्रण प्रकोष्ठ (Quality Control Cell) से कार्यालयीन दिवसों एवं समय में प्राप्त की जा सकती है।

आवेदन की अंतिम तिथि 9 सितम्बर 2020 है। उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण का गठन छत्तीसगढ़ सरकार के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा राज्य में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के क्रियान्वयन के लिए किया गया है। स्टेट क्वालिटी मॉनिटर्स के रूप में कार्य करने के इच्छुक आवेदक निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन मुख्य अभियंता एवं राज्य गुणवत्ता समन्वयक, छत्तीसगढ़ ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण, विकास भवन, सिविल लाइन, रायपुर को भेज सकते हैं। अभिकरण ने एनआरआईडीए में नेशनल क्वालिटी मॉनिटर और दूसरे राज्यों में स्टेट क्वालिटी मॉनिटर के रूप में इम्पैनल्ड अधिकारियों तथा 31 अगस्त 2020 को 68 साल की उम्र पूरी करने वाले अधिकारियों को आवेदन नहीं करने कहा है।

31-07-2020
अमलीडीह में स्वास्थ्य विभाग ने लगाया शिविर,100 से अधिक लोगों की हुई कोरोना जांच

रायपुर। नगर निगम जोन क्रमांक 10 कार्यालय अमलीडीह पानी टंकी परिसर में स्वास्थ्य विभाग की ओर से शिविर लगाया गया। शिविर में 100 से अधिक लोगों ने पहुंचकर चिकित्सकों से कोविड 19 संबंधी जांच करवाई। चिकित्सकों ने लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करने सहित कई महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए। उन्होंने सामान्य रूप से स्वस्थ रहने,रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित करने सदैव मास्क पहनने, सामाजिक दूरी के स्वास्थ्य नियम का परिपालन करने सहित सामान्य स्वास्थ्य नियमों को जीवन में दैनिक रूप से अपनाने का चिकित्सकीय परामर्श दिया। कोविड 19 जांच शिविर के दौरान पूरे समय जोन 10 के कमिश्नर अरूण साहू, जोन कार्यपालन अभियंता शिबूलाल पटेल, सहायक अभियंता फत्तेलाल साहू सहित जोन अधिकारी,स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक और अधिकारी उपस्थित थे।

23-06-2020
भूपेश बघेल बुधवार को करेंगे ठोस अपशिष्ट प्रसंस्करण एवं निपटान संयंत्र का लोकार्पण

रायपुर। नगर पालिक निगम रायपुर एवं मेसर्स देल्ही एमएसडब्ल्यू साल्यूशन लिमिटेड के संयुक्त तत्वावधान में ग्राम सकरी में नवनिर्मित ठोस अपशिष्ट  प्रसंस्करण एवं निपटान संयंत्र का लोकार्पण मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे। निगम स्वच्छ भारत मिशन के नोडल अधिकारी कार्यपालन अभियंता रधुमणी प्रधान ने कहा कि वीडियो कांफ्रेंसिंग से मुख्यमंत्री बघेल 24 जून को दोपहर 1 बजे लोकार्पण करेंगे। आयोजन की अध्यक्षता प्रदेश के नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा श्रम मंत्री डॉ.शिव कुमार डहरिया करेंगे। आयोजन में अतिविशिष्ट अतिथि प्रदेश के कृषि, पशुपालन एवं जलसंसाधन मंत्री रविन्द्र चौबे और विशिष्ट अतिथि रायपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद सुनील सोनी, राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, रायपुर ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा, रायपुर दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल, रायपुर उत्तर विधायक कुलदीप जुनेजा, रायपुर पश्चिम विधायक विकास उपाध्याय, धरसींवा विधायक अनिता योगेन्द्र शर्मा, महापौर एजाज ढेबर, निगम सभापति प्रमोद दुबे,लोक स्वास्थ्य एवं स्वच्छता विभाग अध्यक्ष नागभूषण राव यादव, ग्राम पंचायत सकरी के सरपंच संतोष कुमार पाल, उपसरपंच पंचराम विश्वकर्मा उपस्थित रहेंगे।

23-06-2020
गुढ़ियारी में दो दिन प्रभावित रहेगी पानी की सप्लाई, निगम ने बताया कारण

रायपुर। गुढ़ियारी (तिलक नगर) की ओर जाने वाले 500 एमएम व्यास की डीआई पाइप लाइन के रामनगर रेलवे क्रासिंग के पास डेमेज होने के कारण रिपेयरिंग कार्य तत्काल प्रारंभ करवाया गया है। रिपेयरिंग कार्य होने के दौरान 24 और 25 जून को संबंधित गुढ़ियारी तिलक नगर) जलागार से जलापूर्ति प्रभावित रहेगी। नगर निगम के कार्यपालन अभियंता जल ने बताया है कि 26 जून को सुबह से गुढ़ियारी ( तिलक नगर) के संबंधित जलागार से जलप्रदाय सुचारु रूप से संचालित होगा।  रायपुर शहर में स्थित अन्य जलागारों और पावर पंपों से जलप्रदाय यथावत रहेगा।

 

21-02-2020
मोहन मरकाम ने मॉडल कॉलेज सहित विभिन्न निर्माण कार्यो का किया भूमिपूजन

कोंडागांव। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व कोंडागांव विधायक मोहन मरकाम ने मॉडल कॉलेज सहित  विभिन्न निर्माण कार्यो का भूमिपूजन किया। विधायक मोहन मरकाम ने शुक्रवार को 10 करोड़ से अधिक लागत से निर्मित होने वाले मॉडल कालेज का भूमिपूजन किया। उन्होंने भूमिपूजन के पश्चात लोक निर्माण विभाग को समय पर कार्य पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया। इससे महाविद्यालयीन छात्र छात्राओं को जल्द से जल्द इसका लाभ मिल सके। इसके साथ ही विकास नगर स्टेडियम के पास विधायक निधि से 5 लाख की लागत से निर्मित होने वाले शेड निर्माण का भूमिपूजन किया। ग्राम अमरावती में ग्रामीणों को वर्षो पुरानी मांग पर अमरावती पहाड़ के सौंदर्यीकरण व आवागमन की सुगमता के लिए 10 लाख की लागत से निर्मित होने वाले सीढ़ी निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया।  इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि शिशिर श्रीवास्तव, जनपद सदस्य दासुराम सोढ़ी, सांसद प्रतिनिधि दशरथ नेताम, चन्दर बघेल, माकड़ी जनपद अध्यक्ष मोतिन बाई नेताम, जिला पंचायत सदस्य हेमलाल बघेल, जनपद सदस्य भिंगुराम कश्यप, ब्लाक अध्यक्ष बिरस साहू, जिला महामंत्री गितेशं गांधी, कपिल चोपड़ा, पार्षद तरुण गोलछा, कानमल जैन, समीर बागची, डी एस साहू, सुमित्रा टावरी, सुकुमार शाह, विकल माने, मनीष शर्मा, घेवरचंद टाक, लोकनिर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता एचएस सलाम, अनु. अधिकारी उसेंडी, उप अभियंता गुलशन ठाकुर सहित कार्यकर्ता पदाधिकारी व विभागीय अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।


 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804