GLIBS
16-02-2020
सिद्धार्थ शुक्ला बिग बॉस 13 के बने विनर, आसिम रियाज़ को दी मात

 

मुंबई। बिग बॉस 13 के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला बन गए है। आसिम रियाज़ को हार का सामना कराते हुए उन्होंने बिग बॉस 13 के विनर का खिताब जीता। इन्होंने बिग बॉस विनर की ट्रॉफी और 50 लाख की रकम जीती हैं। सिद्धार्थ को शुरुआत से ही शो का सबसे मशहूर प्रतियोगी मना जा रहा था। सभी प्रतियोगियों के मुकाबले सिद्धार्थ को सबसे ज्यादा वोट मिले। फिनाले में मुकाबला छह कंटेस्टेंट्स से था। फिनाले में आसिम रियाज, शहनाज गिल सिद्धार्थ शुक्ला, रश्मि देसाई, आरती सिंह, पारस छाबड़ा थे। पारस छाबड़ा 10 लाख रुपये लेकर चले गए थे, जबकि आरती सिंह को एविक्ट होना पड़ा था। शो में वो पांचवें नंबर पर रहीं। वहीं रश्मि देसाई को चौथा स्थान मिला। टॉप तीन में रश्मि, शहनाज और सिद्धार्थ पहुंचे लेकिन शहनाज गिल भी घर से बाहर हो गईं। इसके बाद मुकाबला आसिम रियाज और सिद्धार्थ शुक्ला में था लेकिन बाजी सिद्धार्थ के हाथ लगी ।

13-02-2020
कोरबा में भाजपा का सूपड़ा साफ, पांचों जनपद में कांग्रेस का कब्जा

कोरबा। 15 दिनों से चल रही सियासत आखिरकार गुरुवार को खत्म हो गई। जनपद पंचायत के अध्यक्ष की कुर्सी के लिए जोड़तोड़ की खेल के बाद गुरुवार को पांचों जनपदों में कांग्रेस ने बाजी मार ली है। पोडी ब्लॉक मेें कांग्रेस से संतोषी पेन्द्रों को 9 वोट मिले जबकि प्रतिद्वंदी प्रताप सिंह मरावी को 8 वोट मिले। इसी तरह प्रताप सिंह को 8 मत से संतुष्ट होने पड़ा। कटघोरा से कांग्रेस के लता कंवर को 9 वोट मिले तो प्रतिद्वंदी संगीता को 8 वोट मिले वहीं पाली जनपद पंचायत से कांग्रेस दिलेश्वरी कंवर निर्विरोध चुनी गई है। जनपद पंचायत करतला से कांग्रेस सुनीता कंवर 16 वोट मिले तो भाजपा से लक्ष्मीन कंवर को 8 मत हासिल हुए है। कांटे की टक्कर कहे जाने वाले कोरबा जनपद पंचायत के लिए हरेश कंवर को 13 मत, तो वही विक्की कंवर को 5 मत व भाजपा समर्थित रेणुका राठिया 4 मत व निर्दलीय 2 मत मिले। कोरबा जिले के सभी जनपद में कांग्रेस का कब्जा हो गया है और भाजपा अपना खाता भी नहीं खोल पाई।

 

13-02-2020
आम आदमी पार्टी की ऐतेहासिक जीत पर कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न...

 

धमतरी। जिले के कुरुद ब्लॉक के आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं कि ओर से दिल्ली पर ऐतेहासिक जीत का जश्न मनाया गया। आम आदमी पार्टी कुरुद इकाई की ओर से फटाके व पद यात्रा निकालकर जीत का जश्न मनाया गया। आप पार्टी के तेजेन्द्र तोड़ेकर ने कहा कि हमारे साथी आज बहुत खुश है और देश की जनता को भी खुश होना चाहिए कि अब देश मे काम की राजनीति चलेगी जो काम करेगा वहीं सत्ता में रहेगा अब नफरत की राजनीति, जाती धर्म की राजनीति से हटकर लोग काम पर वोट कर रहे है। आगे हम छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के वादाखिलाफी के खिलाफ लगातार आंदोलन करते रहेंगे और जनता के लिए लड़ते रहेंगे। जीत का जश्न पार्टी के युवा विंग अध्यक्ष व कुरुद विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी तेजेन्द्र तोड़ेकर के नेतृत्व में मनाया गया। साथ ही इस कार्यक्रम में पुरुषोत्तम चंद्राकर, चेतन साखरे, संतोष मौर्यवंशी, शेखर लहरे, जनक ध्रुवंशी, भूषण साहू, गजेंद्र साहू, ललित नगारची, संतोष साहू, गजानंद साहू, राहुल ध्रुव, ईशु तारक, मिथलेश तारक, डोमन तारक, सेख अपिस खान, तरुण ध्रुव, तुलसी साहू, उपस्थित थे।

11-02-2020
दिल्ली चुनाव 2020: पटपड़गंज में मनीष सिसोदिया मात्र 74 वोट पर आगे, रुझानों में आम आदमी पार्टी को बहुमत

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए मतगणना जारी है। शुरुआती रुझानों में आप-भाजपा में फिलहाल कड़ी टक्कर दिख रही है। कई सीटों पर रुझान लगातार बदल रहा है। देश की राजधानी में किसका राज होगा, दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों से आज पता चल जाएगा। हालांकि, शुरुआती रुझानों से यह स्पष्ट होने लगा है कि दिल्ली में एक बार फिर से आम आदमी पार्टी की सरकार बनती दिख रही है। 

बता दें कि दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों वाले चुनाव के लिए वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से जारी है। वोटों की गिनती शुरू होते ही रुझान आने लगे। जैसे-जैसे रुझान आने लगे, तस्वीरें साफ होती चली गईं, जिसके मुताबिक, दिल्ली में फिर आप की सरकार बन सकती है। दिल्ली के 11 जिलों में कुल 21 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया कि 33 मतगणना पर्यवेक्षकों सहित लगभग 2,600 मतगणना कर्मचारी मतगणना में शामिल हुए हैं। प्रत्येक केंद्र पर मतगणना होने तक कम से कम 500 सुरक्षाकर्मियों की तैनाती है। दिल्ली में 8 फरवरी को वोटिंग हुई थी। दिल्ली चुनाव के 672 उम्मीदावारों के भाग्य का फैसला आज हो जाएगा, जिनकी किस्मत अभी ईवीएम में कैद है। 

दिल्ली चुनाव से जुड़े सारे अपडेट्स...

  • पटपड़गंज में दूसरे राउंड की गिनती में मनीष सिसोदिया मात्र 74 वोट से आगे। अब तक के रुझानों के मुताबिक, आम आदमी पार्टी 53 सीटों पर तो बीजेपी 17 सीटों पर आगे चल रही है। बल्लीमरान से आप उम्मीदवार इमरान हुसैन बीस हजार वोट से आगे।
  • दिल्ली बीजेपी चीफ मनोज तिवारी ने कहा कि रुझान इशारा कर रहे हैं कि आम आदमी पार्टी और बीजेपी में अंतर है। अभी समय है। मैं आशान्वित हैं। नतीजे जो भी आएंगे, राज्य का प्रमुख होने के नाते मैं जिम्मेदार हूं।
  • राजेन्द्र नगर विधानसभा सीट से आप के राघव चड्ढा को 4715 तो भाजपा के आरपी सिंह को मिले 2356 वोट। 2 घंटे के रुझानों में आप 51 तो बीजेपी 19 पर आगे। वही कालकाजी सीट से आम आदमी पार्टी की आतिशी पीछे चल रही हैं।
  • चुनाव आयोग के मुताबिक, 43 सीटों के रुझानों में आम आदमी पार्टी 27 तो बीजेपी 16 सीटों पर आगे चल रही है। वही तिमारपुर सीट से दिलीप पांडे आगे चल रहे हैं। वही दिल्ली चुनाव के रुझानों के मुताबिक, आम आदमी पार्टी 50 सीटों पर है तो बीजेपी 20 सीटों पर है। यहां अभी तक कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला है

 

08-02-2020
चुनाव में हारे प्रत्याशी के सिर सजा जीत का सेहरा, जानिए क्या है पूरा मामला...

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश के बालोद जिले में गत दिनों संपन्न हुए पंचायत चुनाव में गुरुर क्षेत्र में आने वाले ग्राम कंवर में पंचायत चुनाव में एक ही वार्ड से दो प्रत्याशी पंच के चुनाव में मैदान में थे। 31 जनवरी को मतदान के बाद वार्ड क्रमांक 13 में जितेंद्र कुमार लहरे और केशवराम बंधु को  124 मतों में एक मत रद्द होने के बाद जितेंद्र को 53 वोट मिले। वहीं केशवराम बंधु को 70 वोट मिले। मतों के अनुसार केशवराम 17 मतों से विजयी हुए। लेकिन रिटर्निंग ऑफिसर ने जितेंद्र को प्रमाण पत्र थमा दिया।

08-02-2020
दिल्ली विधानसभा चुनाव : अरविंद केजरीवाल ने परिवार के साथ किया मतदान

नई दिल्ली। दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को सुबह 8 बजे से मतदान शुरु हो गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने परिवार के साथ सिविल लाइंस के मतदान केंद्र पर वोट डाला और उम्मीद जताई कि लोग किए गए काम के आधार पर वोट देंगे एवं आम आदमी पार्टी राजधानी में तीसरी बार सरकार बनाएगी। भारतीय जनता पार्टी के सुनील यादव और कांग्रेस के रोमेश सभरवाल नयी दिल्ली सीट से केजरीवाल के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरे हैं। मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि मैं सभी से विशेष रूप से महिलाओं से आज मतदान करने की अपील करता हूं। मुझे उम्मीद है कि दिल्ली के लोग किए गए काम के आधार पर वोट देंगे। मुझे उम्मीद है कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में तीसरी बार सत्ता में वापस आएगी। दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच मतदान जारी है और शाम छह बजे तक चलेगा। 

 

08-02-2020
दिल्ली चुनाव 2020 : राजधानी में सबसे उम्रदराज मतदाता ने किया मतदान, किया सबको प्रेरित

नई दिल्ली। विधानसभा चुनाव दिल्ली में शनिवार को सुबह से शुरू हो गयी है। सभी मतदाता अपने मतदान का प्रयोग कर रहे है। उसी बीच सबसे उम्रदराज मतदाता कालीतारा मंडल (110 वर्ष) भी वोट डालने के लिए पहुंची है। इस चुनाव में अपने वोट की ताकत से नई सरकार चुनने के लिए खासी उत्साहित हैं। कालीतारा कहती है कि जब से मुझे मतदाता पहचान पत्र मिला है, मैं तब से ही मतदान कर रही हूं। मुझे वोट देते समय खुशी होती है। यह मुझे ताकत देता है। मैं जब तक जिऊंगी, तब तक मतदान करती रहूंगी। मैं सभी नागरिकों से अपील करती हूं कि वे भी मतदान करें। कालीतारा अधिक उम्र हो जाने के कारण काफी कमजोर हो गई हैं, मगर लोकतंत्र को मजबूत करने का उनका जज्बा कम नहीं हुआ। 

आपको बता दें कि चितरंजन पार्क निवासी कालीतारा मंडल की कहानी आपको बहुत प्रेरित करेगी। कालीतारा मंडल की उम्र 110 साल है। वो अपने मताधिकार के प्रति आज भी जागरूक है। दिल्ली में 100 वर्ष से अधिक उम्र के 150 मतदाता हैं, कालीतारा सबसे बुजुर्ग हैं। साल 2019 में कालीतारा और उनका पोता मतदान केंद्र पहुंचे थे। मगर इस बार वो घर से ही पोस्टल बैलेट के जरिए मतदान करेंगी। इस बार 80 साल से अधिक बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं के लिए पहली बार पोस्टल बैलेट की सुविधा दी गई है।   

11 फरवरी को मतगणना होगी। दिल्ली में 1,47,86,382 मतदाता हैं। इस बार 672 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। चुनाव आयोग ने 70 विधानसभा सीटों पर 13750  मतदान केंद्र बनाए हैं। इन केंद्रों पर 20385 ईवीएम की मदद से मतदान होगा।  

03-02-2020
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव : अंतिम चरण का मतदान जारी, ग्रामीणों में दिख रहा उत्साह 

कोंडागांव। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अंतर्गत अंतिम चरण का मतदान जारी है। पंच, सरपंच, जनपद सदस्य और जिला पंचायत सदस्य के लिए वोट डाले जा रहे है। सुबह 7 बजे से ही मतदान केन्द्रों में मतदाताओं की लंबी कतार लगी हुई है और ग्रामीणों में मतदान को लेकर खासा उत्साह भी देखा जा रहा है। मतदान तीन बजे तक ​होगा। मतदान के बाद अति संवेदनशील इलाको को छोड़कर सभी स्थानों में मत पत्रों की गिनती कर विजयी प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी।

02-02-2020
दिल्ली विधानसभा चुनाव : आज से शुरू होगा भाजपा का महा जनसंपर्क अभियान, शाह संभालेंगे कमान

नई दिल्ली। मतदान की तारीख जैसे-जैसे पास आ रही है, राजनीतिक पार्टियों के नेता लोगों तक पहुंचने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। रैलियों और नुक्कड़ सभा के बाद अब बीजेपी रविवार से महा जनसंपर्क अभियान शुरू कर रही है। दिल्ली कैंट विधानसभा क्षेत्र में इस अभियान की कमान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, ग्रेटर कैलाश में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और आदर्श नगर विधानसभा में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर संभालेंगे। दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि महा जनसंपर्क अभियान का मकसद है कि बीजेपी दिल्ली में अपने विकास मॉडल से लोगों को घर-घर जाकर रूबरू कराए।

इसबार कुल 1.46 करोड़ वोटर

इसबार कुल 1.46 करोड़ (1,46,92,136) वोटर्स हैं। इसमें 66.35 महिला और 80.55 लाख पुरुष वोटर हैं। 2 लाख 08 हजार 883 लोग ऐसे हैं जो पहली बार वोट डालेंगे।

70 में से 12 सीट रिजर्व

चुनाव आयोग ने बताया कि दिल्ली में कुल 70 सीटों में से 58 सीट जनरल, 12 सीट एससी के लिए रिजर्व हैं।

QR कोड स्कैन होगा, तभी डाल पाएंगे वोट

सभी वोटरों को QR कोड वाली पर्ची दी जाएगी। चुनाव कर्मी उसे स्कैन करके नंबर देंगे, तभी वोट डालने की अनुमति होगी। अगर कोई QR कोड वाली पर्ची लेकर नहीं आया होगा तो वह अपने मोबाइल पर वोटर हेल्पलाइन से डिजिटल क्यूआर कोड भी जनरेट कर सकेगा।

घर बैठे वोटिंग कर सकेंगे बुजुर्ग

80 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वोट डालने के लिए बूथ तक नहीं जाना होगा। वह इस बार घर बैठे पोस्टल बैलेट से मतदान कर सकेंगे। दिव्यांग मतदाताओं को भी यह सुविधा मिलेगी। इस अभियान के तहत बीजेपी के करीब एक लाख कार्यकर्ता और वरिष्ठ नेता 70 विधानसभा क्षेत्रों के करीब 13,750 पोलिंग स्टेशन के आसपास रहने वाले लोगों से संपर्क कर उन्हें विकास मॉडल की जानकारी देंगे। इसके अलावा केंद्र सरकार द्वारा किए गए जनकल्याण कार्यों के बारे में भी लोगों को बताया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी दिल्ली में विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है। बीजेपी ने शुक्रवार को जो संकल्प पत्र जारी किया है, उसके बारे में भी लोगों को विस्तृत जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा पिछले पांच सालों में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के लोगों से जो झूठ और फरेब की राजनीति की है, उसका पर्दाफाश किया जाएगा।

27-01-2020
जिला निर्वाचन अधिकारी ने की पंचायत निर्वाचन में मतदान करने की अपील

कोरिया। जिला निर्वाचन अधिकारी डोमन सिंह ने कहा है कि जिले में पंचायत निर्वाचन के तहत 3 चरणों में वोट डाले जाएंगे। लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए हर वोट बहुत जरूरी है। वोट देना आपका अधिकार व जिम्मेदारी दोनों है। उन्होंने जिले के पंचायत क्षेत्रों में निवासरत समस्त मतदाताओं को संबंधित क्षेत्र में 28 जनवरी, 31 जनवरी एवं 3 फरवरी को सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक आयोजित होने वाले मतदान के महापर्व में मतदान करने अवश्य जाने और अपने घर के लोगों जो 18 वर्ष के उपर है उनको भी साथ ले जाकर वोट डालने के लिए प्रेरित करने की समझाईश दी है। उन्होंने कहा है कि आपका वोट आपकी आवाज है। उन्होंने पंचायत क्षेत्रों में निवासरत समस्त मतदाताओं को देश के लोकतंत्र को मजबूती प्रदान करने के लिए बिना किसी भय और संकोच के अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की है।

 

24-01-2020
पंच सरपंचों के चुनाव प्रचार में घूम रहे है बॉलीवुड के जूनियर सितारे

रायगढ़। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव नजदीक है, ऐसे में उम्मीदवार अपने चुनाव प्रचार में ऐड़ी चोटी एक कर दे रहे है। ऐसे ही एक चुनाव प्रचार का अलग अंदाज सरिया से लगे पंचधार में देखने को मिला, जिसमें मुंबई से आये सलमान खान, ऋतिक रोशन, अमिताभ बच्चन और सैफ अली खान के हमशक्ल जो स्टेज में कार्यक्रम कर लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं। जिला पंचायत रायगढ़ क्षेत्र में मुंबई से आए कलाकार वोट अपील कर रहे हैं। वैसे तो सभी प्रत्याशी अपने-अपने तरीके से क्षेत्र में प्रचार में लगे हुए हैं। कोई घर—घर जा कर प्रचार कर रहा है, तो कोई अपने गाड़ियों में डीजे साउंड सिस्टम लगाकर अपने पक्ष में वोट डालने की अपील कर रहा है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804