GLIBS
08-03-2021
Video: अंतर्राष्टीय महिला दिवस पर एसपी ने दिखाई रथ और बाइक रैली को हरी झंडी

महासमुंद। जिले में पुलिस विभाग ने कोतवाली परिसर में महिला दिवस पर आयोजन किया। कार्यक्रम में मुख्यअतिथि एसपी प्रफुल्ल ठाकुर,उनकी पत्नी खुशबू ठाकुर,विधिक प्राधिकरण के सचिव जंहागीर तुग्गा सहित जिले की सम्मानित महिलाएं उपस्थित थीं। महिला दिवस पर एसपी ने शक्ति टीम का शुभारंभ किया। शक्ति टीम के लिए टोल फ्री नंबर 1091 एवं महासमुंद के मोबाइल नंबर 9479230095 पर कोई भी महिला अपनी शिकायत दर्ज करा सकती है। शक्ति टीम के लोगो द्वारा तत्काल निराकरण किया जायेगा साथ ही शक्ति मोबाइल पर भी व्हाटसअप कर सकती है। पुलिस विभाग महिला सुरक्षा कार्यक्रम के तहत ‘अभिव्यक्ति नारी के सम्मान की‘ थीम पर एक कार्यक्रम आयोजित करेगी। इसमें महिलाओं को सेल्फ डिफेंस के लिए जागरूक किया जायेगा। यह कार्यक्रम 8 से 14 मार्च तक चलेगा। कार्यक्रम के अंत में महिला सुरक्षा के संदर्भ में महिलाओं को जानकारी देने के लिए एक रथ एवं महिला बाइक रैली को एसपी ने हरी झण्डी दिखाई।

 

 

23-02-2021
मेहर समाज की बाइक रैली 27 फरवरी को, महापौर एजाज ढेबर होंगे शामिल

रायपुर। संत शिरोमणि गुरु रविदास जयंती इस वर्ष 27 फरवरी को हैं। राज्य में जयंती कार्यक्रम माघ पूर्णिमा के दिन से ही सभी जिलों में आरंभ हो जाती है। छत्तीसगढ़ मेहर समाज की ओर से प्रतिवर्ष संत शिरोमणि गुरु रविदास जयंती के पूर्व शोभायात्रा व रैली निकाली जाती है। इस वर्ष कोरोना के कारण शासन के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए बाइक रैली निकाली जाएगी।
प्रदेश युवा सचिव खेमराज बाकरे ने बताया युवा संगठन द्वारा रैली की तैयारी की जा रही है। रविवार को दोपहर 12 बजे से राजधानी के कमासीपारा स्थित जगतगुरु रविदास मंदिर में पूजा अर्चना कर रैली की शुरुआत होगी। बाइक रैली में महापौर एजाज़ ढेबर शामिल होंगे। रैली कमासीपारा से कंकाली पारा, बूढ़ापारा, श्याम टॉकीज, कालीबाड़ी चौक, प्रेस क्लब, घड़ी चौक होते हुए डॉ. भीमराव अंबेडकर चौक पहुंचेगी। जहां समाज के पदाधिकारी सभा को संबोधित करेंगे व कार्यक्रम समापन की घोषणा करेंगे। प्रदेश युवा अध्यक्ष तुलसी दौडिय़ा ने छत्तीसगढ़ मेहर समाज के केन्द्रीय, जिला, ब्लाक, क्षेत्रीय समिति के पदाधिकारी, कार्यकर्ता व समाज के लोग कार्यक्रम में शामिल होंगे।

 

14-02-2021
यातायात पुलिस ने हेलमेट लगाने के लिए लोगों को किया प्रेरित, निकाली बाइक रैली

जगदलपुर। यातायात पुलिस जगदलपुर ने हेलमेट जन जागरण के लिए स्वर संगीत म्यूजिकल ग्रुप की सहभागिता से रविवार को शहर में बाइक रैली निकाली। इसमें हेलमेट पहनकर लोगों को जागरूक करने का काम किया गया। यातायात पुलिस ने यह संदेश दिया कि सभी लोग हेलमेट अनिवार्य रूप से पहने,जिससे दुर्घटना से बचा जा सके। स्वर संगीत म्यूजिकल ग्रुप अनेक ऐसे सामाजिक सांस्कृतिक एवं रचनात्मक कार्य में हमेशा आगे रहती है। इस अवसर पर कौशलेश देवांगन निरीक्षक,सहायक उपनिरीक्षक राजकुमार आदिल,राशेन्द्रपाल सलाम, सहायक उपनिरीक्षक राजेश बेरु,अध्यक्ष बीजू विश्वास,सचिव कमल झज्ज,उपाध्यक्ष संग्राम सिंह राणा,प्रवक्ता अखिलेश मिश्रा,माही श्रीवास्तव,कोषाध्यक्ष ज्योति गर्ग ,मनीष श्रीवास्तव ,कार्यक्रम निर्देशक दीपक वाधवानी ,राजीव पटनायक, जगदीश कुंतल ,दिव्यराज सिंह राणा, चंदू नागवंशी, नेमी जैन,संजीव कुजूर,प्रधान आरक्षक प्रकाश देवांगन,परमेश्वर मंडावी,शेरू राम टेके,साधु कश्यप,डमरू बघेल,बसंत टोप्पो,अखिलेश पाणिग्रही,अजित किस्पोट्टा,वेदप्रकाश राजपूत,प्रीतम ठाकुर,डोमन साहू,मुकेश दिवान सहित सभी सदस्य एवं जवान उपस्थित थे।

13-02-2021
माओवादियों ने पत्रकारों के विरूद्ध जारी किए पर्चे,विरोध में पत्रकार हुए एकजुट, निकालेंगे बाइक रैली

बीजापुर। नक्सल प्रभावित क्षेत्र के दो पत्रकारों के विरूद्ध माओवादियों ने नामजद पर्चे जारी किए है। इसके विरोध में बीजापुर और सुकमा के पत्रकार एकजुट हो गए है। इस मुद्दे को लेकर पत्रकार  भवन में बैठक हुई। इसमें सर्वसम्मति से माओवादियों की इस करतूत का विरोध करते हुए निंदा प्रस्ताव पारित किया गया। पत्रकार गणेश मिश्रा और लीलाधर राठी के समर्थन में आंदोलन की रूपरेखा भी तय की गई। नक्सलियों के पर्चे जारी के विरोध पत्रकार चरणबद्ध आंदोलन करेंगे। पहले चरण में बीजापुर जिला मुख्यालय के गंगालूर में 16 फरवरी को बाइक रैली निकाली जाएगी। एक दिवसीय धरना प्रदर्शन भी किया जाएगा। 16 फरवरी को गंगालूर में धरना-प्रदर्शन के बाद 18 फरवरी को संभाग मुख्यालय जगदलपुर में धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।  इसके अलावा 20,21 व 22 फरवरी को सुकमा और बीजापुर के सदहदी माओवादियों के आधार वाले इलाके में बाइक रैली निकाली जाएगी।

बैठक में बीजापुर जिले के पत्रकारों ने कहा कि दक्षिण बस्तर में पत्रकार विषम परिस्थितियों में पूरी इमानदारी से पत्रकारिता कर रहे हैं। इस दौरान पत्रकार कभी पुलिस तो कभी नक्सलियों के निशाने पर आ जाते हैं। इससे पूर्व पत्रकार साथी साई रेड्डी, नेमीचंद जैन ने पत्रकारिता धर्म निभाते शहादत दे चुके हैं। मीडिया की स्वतंत्रता बनाए रखने यह आवश्यक है कि पूर्व घटित घटनाओं व वर्तमान में नामजद पर्चे को गंभीरता से लेते सभी पत्रकार एकजुट हो जाए। गणेश मिश्रा और लीलाधर राठी जीवनभर बस्तर के जनहित मुद्दों को लेकर पत्रकारिता के जरिए संघर्षरत रहे हैं, बावजूद अब नक्सलियों के तरफ से उनकी निष्ठा पर जो सवाल उठाए गए हैं, इसका पुरजोर विरोध जरूरी है। 

 

30-01-2021
VIDEO: राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह करने राम भक्तों ने निकाली बाइक रैली, शहर में मिला जनसमर्थन

जांजगीर-चांपा। जिले में शनिवार को राम भक्तों ने धन संग्रह के लिए बाइक रैली निकाली। इस दौरान राम भक्तों को शहरवासियांे का समर्थन मिला। जगह जगह पर लोगों ने फूल मालाओं के साथ स्वागत किया।  बता दें की अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए क्षेत्र के राम भक्त समर्पण भाव से अपनी सेवा दे रहे हैं। 

 

18-01-2021
राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का हुआ शुभारम्भ, जिला बल और केरिपु के जवानों ने निकाली बाइक रैली

बीजापुर। बीजापुर यातायात पुलिस द्वारा ‘‘32 वां राष्ट्रीयसड़क सुरक्षा माह‘‘ का शुभ आरम्भ सोमवार को किया गया। कार्यक्रम में मुख्यअतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुड़ियम, जिला पंचायत उपाध्यक्ष कमलेश कारम,नगर पालिका अध्यक्ष बेनहुर रावतिया,पुलिस अधीक्षक कमलोचन काश्यप,एसडीएम देवेश कुमार धु्रव,नगरपालिका सीएमओ पवन मेरिया,यातायात प्रभारी सतीश धुर्वे अन्य पुलिस के अधिकारी, नागरिक एवं जवान उपस्थित रहें। कार्यक्रम के दौरान पुलिस एवं प्रषासन के अधिकारियों द्वारा यातायात नियमों के बारे में जानकारी दी गई। जिला पुलिस बल एवं सीआरपीएफ के जवानों द्वारा हेलमेट पहनकर बाईक रैली निकाल कर 32वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह‘‘ कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। कार्यक्रम 18 जनवरी से 17 फरवरी तक चलाया जायेगा। कार्यक्रम के दौरान सार्वजनिक स्थानों बाजारों, स्कूलों में यातायात नियमों के संबंध में अवगत कराया जायेगा। दुर्घटना से बचने के लिये कैसे यातायात नियमों का पालन करने, हेमलेट एवं निश्चित स्पीड में वाहन चलाने, जैसे नियम एवं सुरक्षा के उपायों को नुक्कड़ नाटक एवं मंच के माध्यम से आम जन तक पहुचाया जायेगा।

17-12-2020
श्रीराम वनगमन पर्यटन परिपथ रथयात्रा का जिले किया गया स्वागत

महासमुन्द। श्रीराम वनगमन पर्यटन परिपथ पर्यटन रथयात्रा और विराट बाइक रैली का महासमुंद जिले के सीमावर्ती ग्राम मुड़ियाडीह, औराई में स्वागत किया गया। बलौदाबाजार से पर्यटन रथयात्रा सिरपुर पहुंची, जहाँ रथयात्रा का भव्य स्वागत किया गया। स्वागत उपरांत जिले में हरी झण्डी दिखाकर विराट बाइक रैली को जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में रायपुर ज़िले को सौंपने के लिए रवाना किया गया।

 

17-12-2020
शिवरीनारायण पहुँची राम वन गमन पथ की बाइक रैली, चंदखुरी के लिए किया रवाना

जांजगीर-चांपा। जिले के शिवरीनारायण पहुँची राम वन गमन पथ की बाइक रैली को गुरुवार को चंदखुरी के लिए रवाना कर दिया गया है। बता दें कि बुधवार रात रैली बलौदाबाजार जिले के गिधौरी से जांजगीर-चांपा जिले के शिवरीनारायण पहुँची थी। इसे गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत रामसुंदर दास ने पूजा पाठ कर आज शिवरीनारायण से चंदखुरी के लिए रवाना कर दिया है। इस अवसर पर महंत रामसुंदर दास के साथ कलेक्टर, एसपी, जिला पंचायत सीईओ भी मौजूद रहे। बता दें कि राम वन गमन पर्यटन पथ और बाइक रैली प्रदेश की उत्तर व दक्षिण के दोनों छोरों से शुरू की गई है। 4 दिनों तक चलने वाली पर्यटन रथ यात्रा 1575 किलोमीटर की दूरी तक करेगी। राम गमन पथ के दोनों सिरों से क्रमशः उत्तर दिशा स्थित कोरिया जिले के सीतामढ़ी हर चैरा तथा दक्षिण स्थित सुकमा जिले के राम-राम से शुरू की गई है। इस बाइक रैली में सैकड़ों की तादात में लोग शामिल हुए हैं।

16-12-2020
पर्यटन रथ और बाइक रैली का शिवरीनारायण में स्वागत,विधायक चंद्रदेव राय ने डाँ.महंत को सौंपा कलश

जांजगीर चांपा। पर्यटन रथ और बाइक रैली नगर पंचायत शिवरीनारायण राम वन गमन पथ स्थल पर बुधवार रात पहुंची। विधायक चंद्रदेव राय बाइक चलाते हुए रैली के साथ पहुंचे।राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ.रामसुंदर दास महंत बाइक में सवारी कर युवाओं का उत्साह बढ़ाया। चंद्रदेव राय ने पर्यटन रथ के साथ लाए कलश को डाँ.महंत को सौंपा। जांजगीर-चांपा जिले की सीमा पर राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ.रामसुंदर दास ने मठ के पदाधिकारियों के साथ और नगर पंचायत के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में भव्य स्वागत किया। उन्होंने बाइक रैली के प्रतिभागी युवाओं का उत्साहवर्धन करते हुए बाइक पर सवार होकर आगे बढ़े।  पर्यटन रथ को बहुत ही आकर्षक ढंग से राम-लक्ष्मण की मूर्ति के साथ भव्य रूप से सजाया गया है। कार्यक्रम स्थल पर रथ पर आकर्षक पुष्प और लाइट से साज-सज्जा भी की गई है। बच्चों को राम,लक्ष्मण की वेशभूषा व श्रृंगार से सजाया गया है।

 

15-12-2020
घोड़ागांव में किया गया राम वन गमन परिपथ पर्यटन रथ और बाइक रैली की सांसद, विधायक ने की अगवानी

कोंडागांव। राम वन गमन पर्यटन परिपथ के अंतर्गत पर्यटन रथ एवं बाइक रैली कोण्डागांव जिले के ग्राम घोड़ागांव में पहुंची। यहां पर इस रैली का भव्य एवं आत्मीय स्वागत किया गया। बाइक रैली के जिले के सीमा में प्रवेश करने पर सांसद बस्तर दीपक बैज, विधायक नारायणपुर चंदन कश्यप, कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा,सीईओ जिला पंचायत डीएन कश्यप, वनमंडलाधिकारी कोण्डागांव उत्तम गुप्ता सहित जनप्रतिनिधियों एवं आम नागरिकों ने स्वागत किया। इस दौरान ग्रामीण महिलाओं ने पुष्प वर्षा एवं कलश धारण करके राम धुन के बीच रामरथ की अगवानी की और आयोजन स्थल पर रामायण पाठ एवं भजन गूंजते रहे। ज्ञात हो कि राम वन गमन परिपथ के तहत् बाइक रैली जिला अंतर्गत जटायू शिला के लिए प्रस्थान करेगी तत्पश्चात् जटायू शिला पर्यटन स्थल से बाइक रैली बोरगांव होते हुए गढ़धनोरा पहुंचेगी और बाइक रैली का रात्रि विश्राम केशकाल में होगा। इस क्रम में 16 दिसम्बर को बाइक रैली केशकाल से रवाना होकर एनएच-30 कोमलपुर के पास जिला कांकेर सीमा में प्रातः 8 बजे तक पहुंच जायेगी। उल्लेखनीय है कि राम वन गमन पर्यटन परिपथ के तहत् पर्यटन रथ यात्रा और बाइक रैली के प्रति ग्रामीणों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है और गांव-गांव में ग्रामीण उक्त रथयात्रा का भव्य स्वागत कर रहे हैं।

14-12-2020
राम-वन-गमन पथ के तहत कांकेर में 16 दिसम्बर को बाइक रैली

कांकेर। राम-वन-गमन पथ के तहत् कांकेर जिले में 16 दिसम्बर को बाइक रैली का आयोजन किया जाएगा। प्रातः 8 बजे ज्ञानी ढाबा चौक के पास पर्यटन रथ का स्वागत किया जाएगा एवं कोण्डागांव जिले से प्रतीक चिन्ह प्राप्त किये जाएंगे। मानस मण्डली द्वारा भजन-कीर्तन उपरांत बाइक रैली बरदेभाटा चौक से कोदाभाट से दसपुर, बेवरती, पटौद, पुरियारा, करप, डंवरखार, मुड़पार, सरोना, दलदली, मालगांव, बरकई, सारवण्डी, धनोरा, शामतरा होते हुए घोटियावाही से ग्राम झुनझुना के पास बासपानी जिला धमतरी में प्रवेश करेगी, जिसके लिए जिला प्रशासन कांकेर के द्वारा संपूर्ण तैयारी कर ली गई है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804