GLIBS
26-11-2019
आम आदमी पार्टी ने हर्षोंउल्लास के साथ मनाया स्थापना दिवस

रायपुर। आम आदमी पार्टी रायपुर के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने हर्षोंउल्लास के साथ पार्टी का सातवां स्थापना दिवस मनाया। शहर में बाइक रैली निकाल कर अम्बेडकर चौक में अम्बेडकर की प्रतिमा में माल्यर्पण कर संविधान दिवस भी मनाया गया। यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष तेजेन्द्र तोडेकर ने कहा कि भले ही विधानसभा में पार्टी को उम्मीद के अनुसार वोट न मिला हो लेकिन शिक्षा व स्वाथ्य को लेकर जो काम हमारी पार्टी दिल्ली में कर रही है, आने वाले समय मे आम आदमी पार्टी पूरे देश मे अपना अस्तित्व बना लेगी। शिक्षा स्वास्थ्य को मुद्दा बनाकर हमारी पार्टी कार्य कर रही है। पूरे देश में दिल्ली एक ऐसा राज्य है, जहां पार्टी द्वारा किये गए सभी वादे को लगभग पूरा कर लिया गया हैं, ये एक बड़ी उपलब्धि है । अजीम खान मीडिया प्रभारी ने कहा कि बहुत अच्छा लग रहा है कि हम एक बदलाव के लिए काम कर रहे हैं। हम सच, ईमानदारी, एक क्रांति के लिए लड़ रहे हैं और आज उसी का नतीजा है कि दिल्ली इतनी बदल गयी है। आज सब लोगों की लाइफ पहले से बेहतर हो गयी है। फक्र होता है कि हम एक ऐसे पार्टी से जुड़े हैं। प्रदेश सचिव उत्तम जयसवाल के सामने प्रदेश वार रूम प्रभारी के लिए एमएम हैदरी का नाम प्रस्तावित किया गया, जिसके लिए उन्होंने अपनी सहमति भी प्रदान की। आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रदेश संगठन मंत्री सूरज उपाध्याय, तेजेन्द्र तोडेकर ,लक्मन सेन नौशाद अली, एमएम हैदरी, संतोष दुबे, मुकेश देवांगन,  अजीम खान, अनवर खान, पवन सक्सेना, सुरेंद्र बिसेन,गजानंद लहरे, संतोष कुशवाहा, योगेंद्र सेन, शिंतांशु बेनर्जी, रवि शंकर उपाध्याय, कल्बे हैदर, जितेंद्र शुक्ला, ताराचंद लहरे, मनोज कुर्रे अनिल चौबे,गिरधारी लाल देवांगन, अंकित जैन, गुड्डू  ठाकुर, रेवा राम देवांगन, थानेंद्र बिसेन, प्रकाश चक्रधारी, भरत देवांगन, मकसूद खान सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

02-10-2019
पोषण जागरूकता के लिए बच्चों ने लगाई मैराथन दौड़ 

बीजापुर। प्लास्टिक पर प्रतिबंध एवं पोषण जागरूकता के लिए मंगलवार को नगर में मैराथन दौड़ कलेक्टर कार्यालय से नया बस स्टैण्ड तक जिला प्रशासन द्वारा आयोजित किया गया। कलेक्टर कार्यालय से सुबह 7 बजे प्रारंभ हुई इस दौड़ में स्कूली बच्चों के साथ अधिकारी भी शामिल हुए। स्वच्छता ही सेवा एवं सुपोषण अभियान के तहत जिले को स्वच्छ और सुपोषित करने के लिए बाइक रैली जिला कार्यालय परिसर से नैमेंड़ तक निकाली गई। कलेक्टर केडी कुंजाम ने ग्राम पंचायत दुगोली में सभी अधिकारी कर्मचारियों सहित श्रमदान कर साफ-सफाई की गई। जिले को स्वच्छ बनाने के लिए सुबह 7 बजे से विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए। मैराथन दौड़ में बालिका वर्ग में प्रथम स्थान कुमारी मंजू मोडियामी, द्वितीय स्थान कुमारी लक्ष्मी तेलम, एवं तृतीया स्थान पिंकी कुउियम एवं बालक वर्ग में प्रथम स्थान संजू कुंजाम, द्वितीय स्थान दिनेश हेमला एवं तृतीय स्थान उस जावा ने हासिल किया। जिला कार्यालय से नया बस स्टैण्ड तक दौड़ का समापन कर सभा को संबोधित करते हुए कलेक्टर केडी कुंजाम ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के एक दिन पहले स्वच्छता ही सेवा और सुपोषण के लिए मैराथन दौड़ लगाई गई।

कुुंजाम ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग पर प्रतिबंध लगाया गया है। हम अपनी सहुलियत के लिए पन्नी या प्लास्टिक की झिल्ली का इतेमाल करते है, लेकिन ये भूल गये की पर्यावरण पर यह कितना हानिकारक होता है। प्लास्टिक पाॅलिथीन जल्द अपघटित नहीं होता है। इसलिए लिए पर्यावरण दूषित होता है। कलेक्टर कुंजाम ने कचरा इधर-उधर ना फेंकने और अपने घर के अलावा मोहल्ले और अपने आसपास साफ-सुथरा रखने की अपील  करते हुए इसे स्वच्छ बनाये रखने की अपील लोगों से की। उन्होंने कहा कि इन सभी कारणों से ही बीमारियां होता है। अनुविभागीय अधिकारी बीजापुर हेमन्त भुआर्य ने कहा कि पूरे भारत देश में प्रधानमंत्री ने स्वच्छता के साथ ही प्लास्टिक के दुष्प्रभावों को बताते हुये सिंगल यूज प्लास्टिक पर बैन लगाने की बात कहीं है। इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत उमेश पटेल, उपजिला निर्वाचन अधिकारी सुरेन्द्र ठाकुर, डिप्टी कलेक्टर, मुख्य नगरपालिका अधिकारी पवन मेरिया सहित अधिकारी कर्मचारी एवं स्पोर्टस अकादमी के बच्चें उपस्थित थे।

17-06-2019
संत कबीर ने मानवता को दिखाया सामाजिक समरसता और सदभाव का मार्ग : CM भूपेश बघेल

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सद्गुरु कबीर ने सम्पूर्ण मानव जगत को सामाजिक सदभाव और समरसता का मार्ग दिखाया। उन्होंने तत्कालीन समाज में व्याप्त सामाजिक कुरीतियों को दूर करने के लिए समाज सुधार के कार्यों में उल्लेखनीय योगदान दिया। बघेल आज यहां सद्गुरु संत कबीर के प्राकट्य दिवस के अवसर पर अपने निवास से कबीर पंथी जुलूस और बाइक रैली को झंडी दिखा कर रवाने करने के मौके पर कहा कि विश्व में कबीर को मानने वाले करोड़ों लोग हैं। छत्तीसगढ़ में भी संत कबीर का व्यापक प्रभाव है।

सद्गुरु कबीर के सन्देश आज भी प्रासंगिक हैं, आज उनके बताये मार्ग पर चलने की सबसे ज्यादा जरूरत है। इसके पहले मुख्यमंत्री कबीर पंथी रैली का आत्मीय स्वागत किया। छत्तीसगढ़ कबीर पंथी साहू समाज के संरक्षक द्वारिका प्रसाद साहू ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री को संत कबीर का चित्र भेंट किया। कबीर पंथी रैली मुख्यमंत्री निवास से राजधानी रायपुर के कबीर चौक, कचहरी चौक होते हुए धरसीवां तक जाएगी, वहां संत कबीर के भजन, कीर्तन और सत्संग का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

31-05-2019
नुक्कड़ नाटक व बाइक रैली निकालकर लोगों को तंबाकू से होने वाली रोगों के प्रति किया जागरूक

रायपुर। विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर जिला स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने नुक्कड़ नाटक और बाइक रैली निकालकर तंबाकू से स्वास्थ्य को होने वाली हानि से लोगों को जागरूक किया। इस वर्ष की थीम तंबाकू और फेफड़ो का स्वास्थ्य है। बता दें कि विश्व तंबाकू निषेध दिवस पूरी दुनिया में 31 मई को मनाया जाता है। इस अवसर पर तंबाकू मुक्त एवं स्वस्थ बनने के लिए तंबाकू के सेवन से होने वाली परेशानियों और स्वास्थ्य हानियों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से स्वास्थ्य विभाग ने सीएमएचओ कार्यालय से मरीन ड्राइव तक एक बाइक रैली का आयोजन किया। मरीन ड्राइव पहुंचकर नुक्कड़ नाटक का मंचन भी किया गया। इसी उपलक्ष्य में आज जिला अस्पताल में तंबाकू निषेध पर संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। संगोष्ठी में मुख्य अतिथि डॉ. प्रियंका शुक्ला होगी।

आयोजित होने वाली संगोष्ठी के विषय में जानकारी देते हुए डॉ.आर.के. चंद्रवंशी नोडल अधिकारी गैर संचारी रोग ने बताया कि इस संगोष्ठी में तंबाकू से होने वाले फेफड़ों पर नकारात्मक प्रभाव की जानकारी लोगों को इस संगोष्ठी में दी जाएगी। संगोष्ठी में विशेष रूप से मूक एवं बधिर बच्चों के द्वारा रंगोली एवं चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन होगा। साथ ही उनको शपथ पत्र भी दिए जाएंगे जिसको वह अपने अभिभावक और आसपास के लोगों को देकर तंबाकू का सेवन ना करने का वचन लेंगे। आज कालीबाड़ी चौक, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को तंबाकू से होने वाले दुष्प्रभावों के प्रति जागरुक किया गया। वहीं बाइक रैली एवं नुक्कड़ नाटक के आयोजन के उद्देश्य की जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी रायपुर डॉ. केआर सोनवानी ने बताया कि विश्व तंबाकू दिवस के उपलक्षय में नुक्कड़ नाटक तंबाकू से होने वाली हानि एवं उसके दुष्प्रभावों से बचने के लिए नाटक का आयोजन किया गया। साथ ही मेडिकल कॉलेज, स्वास्थ्य संस्थाएं एवं अन्य संस्थाओं में यलो लाइन खींचकर नो तंबाकू जोन बनाए जा रहे हैं जहां पर तंबाकू सेवन करने पर कोटपा एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।

30-05-2019
विश्व तंबाकू निषेध दिवस की पूर्व संध्या पर नुक्कड़ नाटक व बाइक रैली

रायपुर। विश्व तंबाकू निषेध दिवस की पूर्व संध्या पर जिला स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा नुक्कड़ नाटक एवं बाइक रैली करके तंबाकू से होने वाली स्वास्थ्य हानि से लोगों को जागरूक किया गया।  इस वर्ष की थीम 'तंबाकू और फेफड़ों का स्वास्थ्य' है । बता दें कि  विश्व तंबाकू निषेध दिवस  पूरी दुनिया में 31 मई को मनाया जाता है। इस अवसर पर तंबाकू मुक्त एवं स्वस्थ बनने के लिए तंबाकू के सेवन से होने वाली परेशानियों और स्वास्थ्य हानियों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से स्वास्थ्य विभाग द्वारा सीएमएचओ कार्यालय से मरीन ड्राइव तक एक बाइक रैली का आयोजन किया गया । मरीन ड्राइव पहुचकर नुक्कड़ नाटक  का मंचन भी किया गया। इसी उपलक्षय में कल जिला अस्पताल में तंबाकू निषेध पर संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा । संगोष्ठी में मुख्य अतिथि डॉ प्रियंका शुक्ला होंगी। आयोजित होने वाली संगोष्ठी के विषय में जानकारी देते हुए डॉ. आरके चंद्रवंशी नोडल अधिकारी गैर संचारी रोग ने बताया कि इस संगोष्ठी में तंबाकू से होने वाले फेफड़ों पर नकारात्मक प्रभाव की जानकारी लोगों को इस संगोष्ठी  में दी जाएगी। संगोष्ठी में विशेष रूप से मूक एवं बधिर बच्चों  द्वारा रंगोली एवं चित्रकला प्रतियोगिता का  आयोजन होगा  साथ ही उनको शपथ पत्र भी दिए जाएंगे जिसको वह अपने अभिभावक और आसपास के लोगों को देकर तंबाकू का सेवन ना करने का वचन लेंगे। आज कालीबाड़ी चौक, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को तंबाकू से होने वाले दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक किया गया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी रायपुर डॉ. केआर सोनवानी ने बताया कि विश्व तंबाकू दिवस के उपलक्षय में नुक्कड़ नाटक तंबाकू से होने वाली हानि एवं उसके दुष्प्रभावों से बचने के लिए का आयोजन किया। 

07-05-2019
अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने 'आप'प्रत्याशी आतिशी के लिए निकाली बाइक रैली

नई दिल्ली।  प्रगतिशील सोच रखने वाली व अपनी बात बड़े बेबाकी के साथ कहने वाली फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर इन दिनों चुनावी रैलियों के कारण सुर्खियों में हैं। स्वरा भास्कर ने आज पूर्वी दिल्ली से आम आदमी पार्टी  प्रत्याशी आतिशी के लिए चुनाव प्रचार किया। स्वरा ने उनके पक्ष में मंगलवार को बाइक रैली भी निकाली। उन्होंने कहा कि आप ने शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में शानदार काम किया है। इसमें आतिशी के योगदान को दिल्ली की जनता अच्छे से जानती है। उन्होंने दावा किया कि पूर्वी दिल्ली से आतिशी ही जीतेंगी। इस लोकसभा चुनाव में बॉलीवुड के दो धड़ों में बंंटने पर स्वरा भास्कर ने कहा कि इसका कारण केंद्र सरकार है। कलाकार हमेशा से कैंपेन करते आए हैं। कलाकार भी नागरिक है। उनका भी हक है कि वे चुनावों में भाग लें। बता दें कि स्वरा भास्कर के अलावा अभिनेता से नेता बने प्रकाश राज, गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवानी भी आप के लिए चुनाव प्रचार करने दिल्ली पहुंचे। इससे पहले स्वरा भास्कर, प्रकाश राज और जिग्नेश मेवानी ने बिहार के बेगूसराय में भाकपा उम्मीदवार कन्हैया कुमार के लिए भी प्रचार किया था।

15-04-2019
कमिश्नर चुरेंद्र ने मतदाता जागरुकता बाइक रैली को दिखाई हरी झण्डी

 रायपुर। मतदाता जागरुकता अभियान के तहत प्रतिदिन आयोजित होने वाले लोकसेवकों की बाइक रैली को सोमवार को कमिश्नर जीआर चुरेंद्र ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। बाइक रैली का नेतृत्व जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और स्वीप के नोडल अधिकारी डॉ गौरव कुमार सिंह ने किया। रैली घड़ी चौक, मोतीबाग, कालीबाड़ी, सप्रे स्कूल होते हुए बूढ़ा तालाब उद्यान में समाप्त हुई। सुबह भ्रमण में निकले नागरिकों को मतदान शपथ दिलाई गई। इस बाइक रैली में शामिल लोक सेवक 18 अप्रैल को सुबह 8 बजे अनुपम उद्यान स्थित नेकी की दीवार जाएंगे और वहां सभी अपनी ओर से नेकी का मतदान जागरुकता कार्यक्रम के तहत खुद के घरों से लाए खेल सामग्री, कपड़े व अन्य जरूरी सामान भेंट कर 23 अप्रैल को मतदान करने के लिए शपथ दिलाएंगे।

 

 

03-04-2019
बाइक रैली निकालकर दिया गया मतदाता जागरुकता का संदेश

 

धमतरी। लोकसभा चुनाव को लेकर सौ फीसदी मतदान के लिए मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत बुधवार सुबह महिलाओं ने कलेक्टोरेट परिसर से धमतरी शहर के चौक-चौराहे होते हुए वापस कलेक्टोरेट तक बाइक रैली  निकालकर लोगों को 100 फीसदी मतदान का संदेश दिया। आपको बता दें कि एसपी केपी चंदेल ने रैली हो हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। दरअसल महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से आयोजित मतदाता जागरूकता रैली में महिलाओं ने स्कूटी में सवार होकर मतदान जागरूकता के नारों के साथ बड़े ही उत्साह से भाग लिया।

रैली कलेक्टरेट परिसर से होते हुए शहर के अम्बेडकर चौक, रत्नाबांधा,मकई चौक, सिहावा चौक,विंध्यावशिनी मंदिर होते हुए वापस कलेक्टोरेट परिसर में खत्म हुई। यहां पर ए एसपी केपी चंदेल ने उपस्थित जनसमुदाय को अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई। महिला एवं बल विकास विभाग की आधिकारी रेणु प्रकाश ने कहा कि महिलाओं ने बाइक रैली के माध्यम से उन लोगों को यह संदेश दिया है। जो मतदान के दिन अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं करते बल्कि घर में बैठे रहते हैं। उन्होंने बताया कि जिस उत्साह से महिलाएं बाइक रैली में शामिल हुई हैं। उससे लगता है कि महिलाएं मतदान को लेकर कितना जागरूक हैं।

20-03-2019
लोकसभा चुनाव में मतदान करने 400 से ज्यादा महिलाओं ने बाइक रैली निकालकर जनता को किया जागरूक

रायपुर। 400 से ज्यादा महिलाओं ने बुधवार को रायपुर कलेक्टोरेट गार्डन से अनुपम गार्डन तक बाइक रैली निकालकर लोकसभा चुनाव में मतदान करने के लिए लोगों को जागरूक किया। बता दें कि 400 से ज्यादा महिलाओं ने रायपुर कलेक्टरेट से अनुपम गार्डन तक बाइक रैली निकालकर लोगों को मतदान का दिया संदेश। इस कार्यक्रम में महिलाओं ने बाइक पर सवार होकर रैली निकाली।

रायपुर संभाग के आयुक्त जीआर चुरेन्द्र और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और स्वीप के नोडल डॉ गौरव कुमार सिंह और एसपी ने रैली को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। रैली निकालने वाली महिलाओं ने संदेश दिया कि जनता का एक-एक मतदान बेहद जरूरी है।

25-02-2019
BJYM : भाजयुमो की बाइक रैली 2 मार्च को 

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा को 2 मार्च को पूरे प्रदेश में बाइक रैली निकलेगी । इसमें प्रत्येक बूथ से 10 बाइक रैली में शामिल होंगी। सोमवार को ये जानकारी भाजपा के प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने दी। उन्होंने बताया कि  भाजयुमो ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी है।

क्या करेंगे रैली में निकले लोग:

भाजपा प्रवक्ता उपासने की अगर मानें तो ये सभी बाइक सवार आम अवाम से मुलाकात कर उनको केंद्र की भाजपा सरकार की योजनाओं के बारे में बताएंगे।

हर घर और हर वाहन पर झंडा:

इसके माध्यम से हर घर में झंडा हर वाहन पर झंडा का प्लान बीजेपी ने किया है। वहीं जन जागरूकता का कार्य भी इस मोटरसाइकिल रैली के माध्यम से किया जाएगा। प्रदेश भर के सभी बूथों से 10 - 10 लोगों कि सूची तैयार की गई है।

कहां-कहां जाएगी रैली:

यह मोटरसाइकिल रैली हर बूथ से निकलकर शक्ति केंद्र और शक्ति केंद्र से निकलकर विधानसभा क्षेत्र में भ्रमण करेगी।  इसमें केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं का नारा युवा मोर्चा द्वारा लगाया जाएगा।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804