GLIBS
02-08-2020
 बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर गांजा तस्करी करने वाली अंतर्राज्यीय महिला तस्कर गिरफ्तार, 5 क्विंटल गांजा जब्त

महासमुन्द। सपनों की नगरी मुम्बई की अंतर्राज्यीय गांजा महिला तस्कर सहित दो अन्य आरोपियों को महासमुंद पुलिस ने 5 क्विंटल गांजा के साथ गिरफ्तार किया है। कोखामान थाना प्रभारी तिलेश्वर यादव ने पूरे जिले में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है। 5 क्विंटल गांजा के साथ अंतरराज्यीय गिरोह के 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पूरे जिले में अब तक पुरूष और नाबालिग आरोपी गांजा तस्करी में पकड़े जा रहे थे, लेकिन इस कार्रवाई में महिला गांजा तस्कर सामने आई है। गिरफ्तार महिला ही इस तस्करी की मास्टर माइंड बताई जा रही है। गिरफ्तार तीनों आरोपी मुम्बई महाराष्ट्र की है। कोमाखान पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि कल मुखबीर से थाना प्रभारी को सूचना मिली कि एक महाराष्ट्र पासिंग की ट्रक में एक महिला समेत दो पुरूष उड़ीसा से गांजा भरकर ले जा रहे हैं। थाना प्रभारी ने मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को पहुंचा कर एक टीम बनाकर मुखबीर के बताये हुलिये के अनुसार वाहन का इंतजार टेमरी नाका खरियारोड़ बार्डर पर करने लगे।

इस दौरान महाराष्ट्र पासिंग की एक ट्रक एमएच 02 ईआर 7437 पहुंची। जिसे पुलिस ने रोककर वाहन में सवार दो व्यक्ति और एक महिला से पूछताछ की तो सुल्ताना माजिद शेख पिता बालू खान उम्र 32 वर्ष निवासी 101 आयशा सोसायटी अल्कापुरी रोड नालासोपारा इस्ट मुम्बर्ई, शोयब अहमद मलीक पिता तुफेल अहमद मलीक उम्र 35 वर्ष साकिन महबुब आलम चाल रूम नंबर 9 मुम्बई, अब्दुल रसीद अली पिता आशिक अली उम्र 56 वर्ष साकिन सांई सागर बिल्डींग न्यू मिल रोड ग्रेटर मुंबई सुबरबन थाना कुर्ला मुम्बई बताया। पुलिस ने उक्त वाहन की तलाशी ली तो पीछे ट्रक में प्लास्टिक के कुछ कार्टून के पीछे 5 क्विंटल गांजा बोरियों में छिपा कर रखा था। कोमाखान थाना प्रभारी तिलेश्वर यादव ने बताया कि उक्त मामले में महिला की दोनों युवकों को विशाखापट्नम घुमाने और गांजा की तस्करी करने के लेकर आई हुई थी। दोनों आरोपियों से एक आरोपी शेख अहमद महिला का प्रेमी है जिसे उनसे गांजे की इस तस्करी में लगा रखा था। गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस ने 5 क्विंटल 25 किलो गांजा, दो मोबाईल और एक ट्रक जप्त कर तीनों आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 20 (ख) एनडीपीएस के एक्ट के तहत कार्रवाई कर जेल भेजा जा रहा है।

27-06-2020
युवती का रैपिड टेस्ट आया पॉजिटिव, आरटीपीसीआर टेस्ट के लिये भेजा गया सैम्पल

कांकेर। जिले के अंतागढ़ ब्लॉक में मुम्बई से अपने गृहग्राम अंतागढ़ लौटी एक युवती का आरडीकीट टेस्ट में कोरोना पाजीटीव पाया गया है। बता दें कि युवती पिछले दिनों 13 जून को अंतागढ़ लौटी थी। युवती मुम्बई में रहकर पढ़ाई कर रही थी और वह जब से लौटी है तब से होम आईशोलेशन पर रह रही है। जांच करने पर आरडी कीट में रिपोर्ट पाजीटीव पाई गयी है। उक्त जानकारी अस्पताल प्रबंधन से मिली है। अस्पताल प्रबंधन के चिकित्सा अधिकारी एके संभाकर ने बताया की आरडी कीट टेस्ट की रिपोर्ट पर कोरोना पाजिटीव को कन्फर्म नहीं माना जाता। कन्फर्म करने के लिये आरटीपीसीआर टेस्ट किया जाता है,जिसकी रिपोर्ट को ही सही माना जाता है। आरटीपीसीआर सैंपल को जगदलपुर जांच के लिए भेजा गया है,जिसकी रिपोर्ट चार से पांच दिन के भीतर आ जायेगी। इस आधार पर कोरोना होने की अधिकृत तौर पर पुष्टि होगी है। अस्पताल प्रबंधन ने अपील करते हुए कहा की भ्रामक खबरें न फैलाए और ना ही ऐसी खबरों को सच मानकर भयभीत हो और अफवाहों से बचे।

 

17-05-2020
दूसरे प्रदेश से लौटे थे कवर्धा के दो कोरोना पॉजिटिव

कवर्धा। जिले में एक बार फिर कोरोना पाॅजिटिव केस मिलने से हड़कंप मचा है। 20 साल के युवक को कोरोना पाॅजिटिव पाया गया। युवक मुम्बई से आया था,जिसे क्वारंटीन में रखा गया था। वहीं दूसरा केस में बुजुर्ग महिला कोरोना पाॅजिटिव पाई गई, जो महिला नागपुर से आईं थीं, जिन्हें क्वारेंटीन किया गया था। बता दें कि हाल ही में कोरोनो से संक्रमित जिले के 6 लोग स्वास्थ्य होकर आए हैं और आज फिर दो कोरोना पाॅजिटिव मिले हैं।

 

20-03-2020
15 मार्च को विमान संख्या AI-651 से रायपुर आने वाले यात्रियों से होम आइसोलेशन में रहने की अपील

रायपुर। स्वास्थ्य विभाग ने 15 मार्च को एयर इंडिया के विमान संख्या AI-651 से सवेरे 11:45 बजे मुम्बई से रायपुर पहुंचने वाले यात्रियों से होम आइसोलेशन में रहने की अपील की है। इस विमान से यात्रा करने वाली एक यात्री कोविड-19 से  पाजिटिव्ह पाई गई हैं। विभाग ने कोरोना वायरस प्रभावित देशों चीन, डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कोरिया, फ्रांस, इंग्लैंड, जर्मनी, स्पेन, इटली, ईरान, फिलीपींस, अफगानिस्तान, मलेशिया इत्यादि देशों से लौटने वाले ऐसे यात्री जो रायपुर के अलावा किसी अन्य एयरपोर्ट पर उतरकर ट्रेन, बस या अन्य साधनों से छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं, उनसे भी होम आइसोलेशन में रहने की अपील की है।

स्वास्थ्य विभाग ने यात्रियों से खुद के एवं जन स्वास्थ्य की सुरक्षा की दृष्टि से होम आइसोलेशन के दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करते हुए 14 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहने कहा है। ऐसे व्यक्ति अपने घर के एक ही कमरे तक रहें। आइसोलेटेड व्यक्ति को घर का एक ही सदस्य मास्क लगाकर पूरी सावधानी बरतते हुए जरूरी समान प्रदान करें। विभाग ने आइसोलेशन में रह रहे व्यक्ति को अन्य लोगों के संपर्क में आने से बचने की अपील की है। आइसोलेशन के दौरान यदि बुखार, खांसी या सांस लेने में तकलीफ जैसे लक्षण दिखाई दें, तो ऐहतियात के तौर पर अपने नजदीकी सरकारी अस्पताल में संपर्क कर अपनी प्रारंभिक जांच करवाएं एवं अपने संबंध में पूरी जानकारी दें। किसी भी प्रकार की समस्या और शंका के समाधान के लिए अपने जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी या टोल-फ्री नंबर 104 पर संपर्क कर सूचित करें।

 

09-02-2020
छपाक के बाद अब माइथोलॉजिकल स्टोरी बेस्ड महाभारत में काम करेगी दीपिका

मुंम्बई। छपाक के बाद अब 'महाभारत' में काम करेंगी दीपिका पादुकोण। सच्ची कहानी पर आधारित छपाक करने के बाद अब दीपिका पादुकोण पौराणिक कहानी आधारित महाभारत में काम करने वाली हैं। इस फिल्म में दीपिका द्रौपदी के किरदार में नजर आएंगी। महाभारत फिल्म को लेकर चार महीने पहले ही खबर सामने आ चुकी थी लेकिन उसके बाद से फिल्म पर कोई चर्चा नहीं हुई। फिल्म को लेकर अब दीपिका पादुकोण ने अपनी चुप्पी तोड़ी है।
मिड डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक दीपिका ने अपनी अपकमिंग फिल्म महाभारत को लेकर बात की है। दीपिका पादुकोण ने कहा कि मैं फिल्म का बज बनाने के लिए अनाउंसमेंट करने में विश्वास नहीं रखती। मैंने इस प्रोजेक्ट को काफी सोच-समझकर लिया है। मैं छपाक के प्रमोशंस में व्यस्त थी, इसलिए इस फिल्म के लिए बैठकर डिस्कशन करने का वक्त नहीं था। हमें अभी कास्ट और क्रू भी फाइनल करने हैं। महाभारत में दीपिका दूसरी बार बतौर प्रोड्यूसर भी काम करेंगी। उन्होंने फिल्म की जिम्मेदारी पर बयान देते हुए कहा कि महाभारत को बनाना दूसरी फिल्मों की तरह नहीं है। प्रोडक्शन स्केल से लेकर बजट और कॉस्ट्यूम्स तक इसमें पांच गुना ज्यादा मेहनत लगेगी। मैं कम समय में इसे नहीं कर सकती। ये मेरी अब तक का सबसे महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है। इस फिल्म को दीपिका मधु मंटेना के साथ मिलकर प्रोड्यूस करेंगी।

04-02-2020
ऋषि कपूर लौटे घर, बताई अस्पताल में भर्ती होने की वजह...

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर ने अपनी सेहत को लेकर अपडेट दिए है। ऋषि अपने अस्पताल में भर्ती होने की वजह बताई है। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद मंगलवार को यहां अपने घर लौट आए। वह दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती थे और अब मुम्बई लौट आए हैं। बता दें कि ऋषि को स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियां थी,जिससे निमोनिया होने का डर था। ऋषि कपूर ने ट्वीट कर जानकारी दी कि शूटिंग के दौरान 'प्रदूषण' के कारण संक्रमण हुआ। शुभचिंतकों की दुआओं के लिए शुक्रिया अदा भी किया।
ऋषि कपूर ने लिखा,'प्रिय परिजनों, दोस्तों, दुश्मन और शुभचिंतकों, मेरे स्वास्थ्य को लेकर आपकी चिंता से अभिभूत हूं। शुक्रिया, मैं पिछले 18 दिन से दिल्ली में शूटिंग कर रहा था और प्रदूषण के कारण न्यूट्रोफिल कम हो गया था, मुझे संक्रमण हो गया था। इस वजह से मुझे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था।

 

21-01-2020
14 बैंकों से करोड़ों की हेराफेरी, हीरा कारोबारियों पर सीबीआई ने दर्ज किया मामला

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने फ्रॉस्ट इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड, कंपनी के निदेशकों सुजय देसाई और उदय देसाई और 11 अन्य के खिलाफ 4,061 करोड़ के फ्रॉड का केस दर्ज किया है। हीरा कारोबारी देसाई भाईयों और अन्य पर 14 बैंकों से करीब 4,061 करोड़ की हेराफेरी का आरोप है। 13 के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर भी जारी किया गया है ताकि ये देश ना छोड़ सकें। बैंक ऑफ इंडिया के कानपुर ऑफिस की शिकायत पर सीबीआई ने देसाई बंधुओं के खिलाफ ये क्रिमिनल केस दर्ज किया है। कानपुर के हीरा कारोबारी उदय देसाई के कई ठिकानों पर सीबीआई ने मंगलवार को छापे भी मारे हैं। कानपुर में कारोबारी के बिरहाना रोड स्थित कार्यालय में कंप्यूटर और लैपटॉप को सीबीआई की टीम ने खंगाला और वहां मौजूद कर्मचारियों से पूछताछ की है। इससे पहले मुंबई और कई दूसरी जगहों पर भी देसाई बंधुओं के कई ठिकानों पर सीबीआई की टीम छापेमारी कर चुकी है। सीबीआई अधिकारियों के मुताबिक, हीरा कारोबारी ने 14 बैंकों से 4 हजार करोड़ से ज्यादा का जो लोन लिया है, उस लोन की वसूली हो रही है। वहीं वसूली को लेकर उनकी मुम्बई के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई थी। कानपुर में कई संपत्तियों को पहले ही सीज किया जा चुका है और कार्रवाई शुरू है।

 

14-01-2020
मुम्बई के भारत पेट्रोलियम प्लांट में लगी आग

मुम्बई। दिल्ली के बाद अब मुम्बई से भी आग लगने की जानकारी निकल कर आ रही है। मुम्बई स्थित भारत पेट्रोलियम प्लांट में आग की सूचना है। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड आग पर काबू पाने मौके पर पहुंची। भारत पेट्रोलियम के पब्लिक रिलेशन आॅफिसर ने कहा है कि यहां प्लांट के एक पाईप में आग लगी थी। उनका कहना है कि आग ज्यादा बड़ी नहीं थी। समय रहते इस पर काबू पा लिया गया। इसमें किसी बड़ी हानि की कोई बात निकल कर नहीं आई है।

02-12-2019
मिस्टर, मिस व  मिसेज इंडिया 2020 का आडिशन 3 दिसम्बर को

रायपुर। मिस्टर, मिस एवं मिसेज इंडिया 2020 का आडिशन 3 दिसम्बर को होटल आर्चिड रायपुर में दोपहर 12 बजे से है। छत्तीसगढ़ प्रभारी क्रिएटिव आईज प्रमोशन्स के डायरेक्टर सतीश कटियारा के अनुसार सम्पूर्ण भारत में आडिशन के पश्चात मुम्बई में गु्रमिंग एवं प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। ग्रेंड फिनाले थाइलैण्ड में आयोजित किया जाएगा। आयोजक ब्राईडल्स ड्रीम ब्यूटी सलून है। निर्णायक व्हाईट बियर्ड एक्टर एण्ड मॉडल कपिल लालवानी, एक्टर एवं डायरेक्टर तुषार कांत शर्मा एवं थाइलैण्ड में आयोजित मिसेज इंडिया इन्टरनेशनल की विनर मुस्कान जज्ञासी है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804