GLIBS
20-10-2019
गोपाष्टमी में होगी गोवर्धन रैली,पोस्टर का किया विमोचन

रायपुर। गौ ग्राम स्वालंबन अभियान मंच छत्तीसगढ़ के द्वारा 4 नवंबर को गोपाष्टमी के दिन पूरे प्रदेश के सभी जिलों में एक साथ एक नियत तिथि पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को कलेक्टर के माध्यम से 5 सूत्री मांगपत्र सौंपा जाएगा।
उक्त कड़ी में रायपुर के सप्रे शाला मैदान में गौ सेवक हजारों की संख्या में जुड़ेंगे। इसमें सरकार से मांग करेंगे की गाय के गोबर को खरीदे और जैविक खाद निर्माण के लिए सब्सिडी दे। इससे पहले प्रदर्शन स्थल पर गौ माता की पूजा अर्चना की जाएगी। उन्हें खिचड़ी का भोग लगाया जाएगा तथा भोग लगे हुए खिचड़ी को महा प्रसाद के रूप में समस्त लोगों में वितरित किया जाएगा। उक्त अवसर पर रायपुर महानगर के चारों विधानसभा से हजारों की संख्या में स्त्री पुरुष और बच्चे उपस्थित रहेंगे। सभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से 5 सूत्री मांग करेंगे। उक्तआशय को लेकर एक बैठक खमतराई के संयासीपारा के सामुदायिक भवन में रायपुर में रविवार को हुई। बैठक की अध्यक्षता रायपुर महानगर संयोजक माधवलाल यादव ने की। उन्होंने बताया कि बैठक में शामिल सभी गौ भक्त, गौ सेवा, गोपालकों ने संकल्प लिया कि आगामी रैली में लगभग 11000 लोग की उपस्थिति रहेगी। बैठक में सभी को प्रचार-प्रसार, भोजन व्यवस्था,जल व्यवस्था, मंच पंडाल, व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी गई। बैठक में प्रमुख रूप से चंद्रिका राजू यादव, राजकुमार साहू, गज्जू साहू, विनय साहू, विनय यदु, डॉ. मनोज ठाकुर, मृत्युंजय दुबे, आशु चंद्रवंशी, हरि भाई जोशी, रामजीलाल अग्रवाल, लोकेश कावड़िया, भुनेश्वर साहू, तुलाराम निषाद, रतिकांत साहू, एसपी साहू, सरपंच संदीप यदु, सरपंच पुरुषोत्तम यादव, धनुलाल देवांगन, नवीन अग्रवाल, ईश्वरसाहू, डॉ.आशा, पूजा बुंदेला सहित बड़ी संख्या में सदस्य उपस्थित थे।

 

06-10-2019
विधायक गुलाब कमरो ने की चांग देवी मंदिर में पूजा अर्चना

कोरिया। सविप्रा उपाध्यक्ष विधायक गुलाब कमरो ने भगवानपुर स्थित चांग देवी मंदिर में पूजा अर्चना कर क्षेत्र के प्रगति, उन्नति व खुशहाली की कामना की। इस मौके पर क्षेत्र के श्रद्धालु व विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी काफी संख्या में मौजूद रहे। उल्लेखनीय है कि प्रदेश की प्रथम विधानसभा भरतपुर सोनहत के ग्राम भगवानपुर में मां चांग देवी का प्राचीन मंदिर है। यहां न केवल छत्तीसगढ़ वरन मध्य प्रदेश समेत अन्य राज्यों के श्रद्धालु काफी संख्या में पहुंचते हैं। मां चांग मंदिर में दोनों नवरात्र पर श्रद्धालुओं द्वारा अखंड मनोकामना ज्योति कलश में जलाए जाते हैं। वहीं यहां भंडारे का क्रम भी चलते रहता है। इसी कड़ी में भरतपुर विधानसभा के विधायक गुलाब कमरो भी अपने कार्यकर्ताओं के साथ आज भगवानपुर के चांग मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने मां चांग देवी की आरती कर क्षेत्र के खुशहाली व समृद्धि की कामना की। इस मौके पर विधायक गुलाब कमरों ने कहा कि कोरिया जिले में जिस प्रकार से शारदीय नवरात्र का उत्सव मनाया जाता है ऐसा अन्यत्र परिलक्षित नहीं होता। इस मौके पर उन्होंने समस्त क्षेत्रवासियों को शारदीय नवरात्र की शुभकामनाएं भी दी।

 

10-09-2019
कवर्धा प्रेस क्लब में गणेश उत्सव की धूम

कवर्धा। शहर के प्रेस क्लब की ओर से प्रेस क्लब भवन में भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित की गई है। प्रेस क्लब की ओर से गणेश की स्थापना कर विधि विधान से पूजा अर्चना की जा रही है। विगत वर्ष अनुसार इस वर्ष भी कवर्धा प्रेस क्लब में गणेश की स्थापना की गई है। जहाँ रोज सुबह शाम पूजा अर्चना की जा रही है। वही गणेश पंडाल को भी भव्य रूप से सजाया गया है। प्रेस क्लब के अशोक साहू, राकेश यादव, मनीष मिश्रा, श्रीकांत उपाध्याय, चंद्रशेखर शर्मा, परमेश्वर डड़सेना, पंचराम चंद्रवंशी सहित सभी सदस्य गणेश प्रतिमा के विसर्जन को भव्य करने की तैयारी में जुटे हुए है।

03-09-2019
तिरंगा चौक नैमेड के पंडाल में विराजे विघ्नहर्ता

बीजापुर। गणेश चतुर्थी पूरे देश में धूमधाम से मनाई जा रही है। इसी कड़ी में बीजापुर जिले के नैमेड तिरंगा चौक में सार्वजनिक गणेशोत्सव समिति द्वारा गणेश चतुर्थी पर्व पर श्रीगणेश की प्रतिमा विराजी गई। पूरे 11 दिनों के गणेशोत्सव पर्व में पूरा गांव श्रीगणेश की भक्ति से  भक्तिमय हो जाता है। 11 दिनों में भगवान गणेश की विधि विधान से पूजा अर्चना करते है और श्रद्धालु द्वारा रोज शाम सुबह गणेश पंडालो में भजन कीर्तन किया जाता है। गणेशोत्सव के गणेश समिति के सदस्य उमाशंकर जुमडे, लच्छू ओयाम, आनंद राव, योगेश देवांगन, शंकरिया राव,सुष्मन लेकाम,राजू राव,बुधराम मज्जी,धरणीन्द्र यादव, इन्द्रपाल,रामप्रसाद उपेन्डी, सूरज कोरसा,आर्दश राव, दीपक कुडियम,मिठ्ठूराम कश्यप, नागेश राव,विरेन्द्र देवांगन,सखाराम मौर्य, तुलसी राव, सूरज सेन्ड्रा,पवन, श्रवण सेन्ड्रा, रामकुमार,ताताराव, सुरेन्द्र यादव,संतराम, राज सिन्हा,योगेन्द्र सिन्हा, अनिल, जीआर नाग, रिंकू, गणेश आनंद किशर, होमू कोरसा, टैक्सी यूनियन के सदस्य एवं नैमेड के ग्रामावासी उपस्थित थे।

 

23-08-2019
जब कृष्ण-राधा बन बच्चे पहुंचे मुख्यमंत्री निवास

रायपुर। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर शुक्रवार को नन्हें-मुन्ने बच्चे राधा-कृष्ण का रूप धारण कर मुख्यमंत्री निवास पहुंचे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कृष्ण-राधा का रूप धरे बच्चों की आवभगत की। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राधा-कृष्ण का रूप धरे इन नन्हे-मुन्ने बच्चों की पूजा अर्चना करते हुए प्रदेश की जनता की समृद्धि और खुशहाली की कामना की। इस मौके पर उन्होंने प्रदेशवासियों को जन्माष्टमी पर्व की बधाई और शुभकामनाएं दी।

 

05-05-2019
साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को चुनाव आयोग का एक और नोटिस

नई दिल्‍ली। साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है। एक बार फिर जिला निर्वाचन आयोग ने प्रज्ञा ठाकुर को नोटिस जारी किया है।इस बार यह नोटिस उन्हें चुनाव प्रचार पर 72 घंटे के रोक के बावजूद प्रचार करने को लेकर दिया गया है। अधिकारियों ने प्रज्ञा ठाकुर से इस मामले में जवाब दाखिल करने को कहा है। वहीं प्रज्ञा ठाकुर का कहना है कि वह नोटिस का जवाब देने के लिए तैयार हैं, क्योंकि उन्होंने आयोग के बैन का कोई उल्लंघन नहीं किया। प्रज्ञा ठाकुर ने बैन के बाद तीन दिन तक साध्वी प्रज्ञा ने मंदिर-मंदिर जाकर पूजा अर्चना की।

उन्होंने लोगों के बीच भजन मंडली के साथ बैठकर खूब झांझ मंजीरा बजाए। हालांकि निर्वाचन आयोग के बैन के मद्देनजर प्रज्ञा ने यहां किसी तरह की बातचीत नहीं की। लेकिन मंदिर में प्रज्ञा को देखने के लिए भीड़ का तांता लगा रहा। साध्वी के इस कदम की कांग्रेस ने निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की थी। कांग्रेस ने बैन के बावजूद मंदिर और गौशाला में पार्टी कार्यकर्तओं के साथ जाने की शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी से की थी, जिसके बाद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को नोटिस भेजकर जवाब मांगा गया है। साध्वी का जवाब मिलने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी अपनी रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजेंगे। बता दें की साध्वी प्रज्ञा ठाकुर भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा की प्रत्याशी है।

16-04-2019
राजनाथ ने पूजा अर्चना, रोड शो के बाद किया नामांकन

लखनऊ। केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को सत्रहवीं लोकसभा चुनाव में लखनऊ संसदीय सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। राजनाथ सिंह ने लखनऊ लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया। नामांकन से पहले राजनाथ सिंह ने हनुमान सेतु मंदिर में बजरंग बली का दर्शन करने के साथ शिवजी के मंदिर में जलाभिषेक किया। लखनऊ व मोहनलालगंज सीट पर पांचवें चरण में छह मई को मतदान होगा। लखनऊ सीट से मौजूदा सांसद सिंह का रोड शो भाजपा कार्यालय, हजरतगंज चौराहा, जिलाधिकारी आवास होते हुए कलेक्ट्रेट तक पहुंचा। रोड शो में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डा. दिनेश शर्मा, पूर्व केन्द्रीय मंत्री व वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र, राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी समेत कई वरिष्ठ नेता एवं मंत्रीगण और विधायक मौजूद थे। सिंह ने रोड शो से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते कहा कि मैं देश के दस राज्यों में दौरा कर चुका हूं जिस प्रकार का उत्साह उत्तर प्रदेश और लखनऊ में है उसी प्रकार का उत्साह पूरे देश मे है। देश में मोदी लहर है। मोदी ही देश के प्रधानमंत्री होंगे।
भाजपा मुख्यालय में आयोजित सभा में जनता दल यूनाइटेड के मुख्य महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि गाजियाबाद के लोग चाहते हैं कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह अगला चुनाव गाजियाबाद से लड़ें। उन्होंने कहा राजनाथ सिंह में चौधरी चरण सिंह की तस्वीर झलकती है। सिंह किसानों के नेता हैं। चौधरी चरण सिंह लखनऊ के मौजूदा सांसद श्री सिंह को 25 वर्ष की उम्र में सांसद का टिकट देना चाहते थे लेकिन उस समय राजनारायण तैयार नहीं हुए। उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की छवि दिखती है। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल विहारी वाजपेई के करीबी रहे शिवकुमार शर्मा लखनऊ सीट से आठवीं बार नामांकन में शामिल हुये।
सिंह के नामांकन जुलूस को भव्य बनाने के लिए सोमवार देर रात तक तैयारियों का दौर चलता रहा। सोमवार शाम को ही राजनाथ सिंह लखनऊ आ गए थे। श्री सिंह के साथ ही मोहनलालगंज संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार कौशल किशोर भी थे। लखनऊ के मौजूदा सांसद राजनाथ सिंह के प्रस्तावक उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, वरिष्ठ अधिवक्ता इलाहाबाद उच्च न्यायालय एल पी मिश्रा, उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश पूर्व लोकायुक्त एस सी वर्मा तथा पूर्व राज्यसभा सदस्य राम नारायण साहू हैं।

09-04-2019
हैलीपेड पर फोड़ा नरियल, की पूजा अर्चना, कर्मचारियों को तिलक लगाकर किया रवाना

रायपुर। बस्तर के सुदूर क्षेत्रों में जहां में घने जगलों के बाद आबादी वाले क्षेत्र आते हैं और वहां के ग्रामीणों में मतदान का उत्साह होता हैं। वनाचंल के ऐसे क्षेत्र सुरक्षा के दृष्टि से अति संवेदनशील है। ऐसे क्षेत्रों में मतदान कराने के लिए कर्मचारियों का दल मंगलवार को रवाना किया गया। मतदान दलों को हेलीकाप्टर से रवाना किया गया। रवानगी से पहले हेलीपैड की नरियल फोड़ कर पूजा अर्चना की गई। मतदान दलों को तिलक लगाया गया। विदित हो कि  बस्तर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत कुल 1 हजार 8 सौ 78 मतदान केंद्र हैं। इनमें से करीब आधे केंद्र अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में स्थित हैं। यहां 11 अप्रैल को मतदान होना है। तीन दिन पहले अति संवेदनशील नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में मतदान दलों की भेजा गया है। बता दें कि हाल ही में नक्सलियों ने चुनाव का बहिष्कार कर पर्चे फेंके है। इस क्षेत्र में सुरक्षाबल पूर्ण रूप से मुस्तैद है ताकि चुनाव शांतिपूर्ण रूप से हो सके। 

 

 

29-03-2019
Digvijay Singh: दिग्विजय सिंह ने की सिहोर के सिद्धी विनायक गणेश मंदिर में पूजा अर्चना

भोपाल। लोकसभा प्रत्याशी दिग्विजयसिंह ने शुक्रवार को सिहोर के सिद्धी विनायक गणेश मंदिर में पूजा अर्चना की। इस अवसर उनके साथ पार्टी के स्थानीय पदाधिकारियों सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

19-02-2019
बालोद पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गौरैया धाम में की पूजा अर्चना

बालोद। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज जिले के दौरे  पर हैं। इस मौके पर सबसे पहले उन्होंने गौरैय्या धाम में पूजा -अर्चना की। वहां उन्होंने 5 लाख की लागत से बने ज्योति कलश का उद्घाटन किया।

कबीर चौरा में देखी प्रदर्शनी :

वहां से निकल कर मुख्यमंत्री बघेल सीधे कबीर चौरा पहुंचे। यहां उन्होंने सद्गुरु साहेब की प्रदर्शनी का दर्शन किया। इसके बाद वे मंच की ओर बढ़ गए। खबर लिखे जाने तक मुख्यमंत्री मंच पर आसीन हो चुके हैं। बस थोड़ी ही देर में वे यहां मौजूद विशाल जनसमूह को संबोधित करेंगे।

29-01-2019
Chief Minister: मुख्यमंत्री बघेल ने की शिवरीनारायण मंदिर में पूजा अर्चना 

 रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हेलीकॉप्टर से मंगलवार को एक दिवसीय प्रवास पर जांजगीर-चांपा जिले पहुंचे। वहां शिवरीनारायण मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की। इस अवसर पर राज्यसभा सांसद  छाया वर्मा, चन्द्रपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक रामकुमार यादव, कसडोल विधानसभा क्षेत्र की विधायक शंकुतला साहू, महंत रामसुंदर दास उनके साथ थे।  

Advertise, Call Now - +91 76111 07804