GLIBS
01-08-2020
भीख मांगना पड़ा कांग्रेस नेता को भारी, एफआईआर दर्ज...

मनेंद्रगढ़/रायपुर। कांग्रेस नेता व मनेन्द्रगढ़ नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष राजकुमार केशरवानी के खिलाफ पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध किया है। बता दें कि एसडीएम मनेन्द्रगढ़ आरपी चौहान ने स्थानीय थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। धारा 144 और सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन मामले में एफआईआर दर्ज किया गया है। दो दिन पहले फुटकर व्यापारियों के समर्थन में पूर्व नपाध्यक्ष ने भीख मांगकर प्रदर्शन किया था। पूर्व नपाध्यक्ष पर धारा 186, 188, 269,270,283, महामारी अधिनियम की धारा 3, आपदा प्रबंधन की धारा 57 के तहत अपराध दर्ज कर लिया गया है।

30-03-2020
आरपीएफ़ की सराहनीय पहल, भीख मांग कर जीवनयापन करने वालों को कराया भोजन

रायगढ़। रायगढ़ आरपीएफ पोस्ट के प्रभारी महादेवलाल यादव और उनकी टीम ने लॉक डाउन  को देखते हुए रेलवे स्टेशन के समीप गरीबों को दोपहर का भोजन करा कर सराहनीय पहल की है। आरपीएफ पोस्ट प्रभारी महादेवलाल यादव ने बताया कि स्टेशन के आसपास रहने वाले गरीबों और भीख मांग कर जीवन यापन करने वाले लोगों को भोजन कराया। उन्हें तीन मीटर की दूरी में बैठा कर रोटी, सब्जी,दाल,चावल वितरित किया। लोगों महामारी की जानकारी देते हुए बचाव के उपाय से अवगत कराया।

06-02-2020
पढ़ी लिखी छात्रा भीख मांग कर परिवार चलाने को मजबूर, दो भाई लगा चुके है मौत को गले

जगदलपुर। बेरोजगार छात्र छात्राओं की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। युवाओं के लिए कोई भी सरकार सोचती तक नहीं। गीदम नाका, तेतर कुटी की रहने वाली मिनी ओलक भीख मांग कर परिवार चलाने को लाचार है। घर में माता पिता बीमार है, बड़ी बहन और उनका एक बच्चा भी इनके साथ ही रहता है। दो भाइयों को नौकरी नहीं मिलने से दोनों भाई ने फांसी लगाकर मौत को गले लगा चुके हैं। इस छात्रा ने नौकरी की गुहार कई बार लगाई मगर इस पढ़ी लिखी छात्रा की कोई सुनता ही नहीं छात्रा को नौकरी के लिए कॉल लेटर भी आया था मगर अब तक नौकरी नहीं मिलने से परेशान यह छात्रा भीख मांग कर परिवार चलाने को मजबूर है। अब इस छात्रा ने सरकार से गुहार लगाई है कि उसे छोटी-मोटी नौकरी मिल जाए तो वह कभी भी भीख नहीं मांगेगी। अब देखना होगा इस छात्रा की कौन सुनता है। छात्रा को इस सरकार से काफी उम्मीद है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804