GLIBS
16-10-2019
छत्तीसगढ़ पुलिस के 'ऑपरेशन मुस्कान' से लौटी माँ-बाप के चेहरों पर मुस्कान

रायपुर। पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी के निर्देशन में राज्य के गुम बच्चों की बरामदगी पर जोर देते हुए छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा इस वर्ष विशेष अभियान ऑपरेशन मुस्कान चलाया गया। पुलिस मुख्यालय द्वारा इस अभियान को गंभीरता से लेने हेतु सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए गए थे। यह अभियान राज्य के भीतर एवं अन्य प्रदेशों में पुलिस की विशेष टीम गठित कर संचालित किया गया है, अभियान के दौरान छत्तीसगढ़ पुलिस के अधिकारियों द्वारा दृढ़तापूर्वक अपनी व्यावसायिक दक्षता का परिचय देते हुए राज्य में अब तक एक हजार 522 लापता बच्चें जिनमें 298 बालक एवं एक हजार 224 बालिकाएं शामिल हैं, इन्हें ढूंढ कर वापस लाया गया है और इन सभी बच्चों को पुलिस द्वारा उनके अभिभावकों के सुपुर्द किया गया। इस तरह बच्चों एवं उनके माता-पिता के चेहरों पर मुस्कान वापस लौटाने में छत्तीसगढ़ पुलिस को महत्वपूर्ण कामयाबी मिली है। इस विशेष अभियान में राज्य से बाहर गई पुलिस टीम द्वारा मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, ओडीसा, उत्तरप्रदेश एवं झारखंड आदि राज्यों से बच्चे बरामद किए गए हैं। प्रकरणों की जांच में यह तथ्य प्रकाश में आया है कि बरामद बच्चों में से कुछ बच्चे मानव तस्करी से पीडि़त पाए गए जो बालश्रम व बाल भिक्षावृत्ति के शिकार हुए थे। पुलिस महानिदेशक अवस्थी ने ऑपरेशन मुस्कान की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए पुलिसिंग कार्य के साथ-साथ इसे सामाजिक जिम्मेदारी भी बताया तथा इसके लिए सभी पुलिस अधीक्षकों को इसी प्रकार सतत् प्रयास निरंतर जारी रखने का निर्देश दिया है। 

11-10-2019
सीएस कुजूर की अध्यक्षता में मध्य क्षेत्रीय परिषद की स्थाई समिति की हुई बैठक

रायपुर। मुख्य सचिव सुनील कुजूर की अध्यक्षता मे शुक्रवार को नया रायपुर में मध्य क्षेत्रीय परिषद की स्थाई समिति की 13वीं बैठक आयोजित हुई। बैठक में छत्तीसगढ़ सहित मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, उत्तराखण्ड राज्य के महत्वपूर्ण और संवेदनशील विषयों पर चर्चा की गई। बैठक में उत्तरप्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र प्रसाद तिवारी, मध्यप्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव के के सिंह, अंतर्राज्यीय परिषद सचिवालय गृह मंत्रालय के विशेष सचिव संजीव गुप्ता, उत्तराखंड के सचिव पंकज पांडे सहित भारत सरकार के विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

05-10-2019
 मुख्य सचिव कुजुर ने ली सामान्य प्रशासन विभाग की बैठक

रायपुर। मुख्य सचिव सुनील कुजूर की अध्यक्षता में शनिवार को मंत्रालय महानदी भवन में सामान्य प्रशासन विभाग की बैठक का आयोजन किया। बैठक में मध्य क्षेत्रीय परिषद की स्टेंडिंग कमेटी की बैठक की तैयारियों और बैठक के दौरान होने वाले चर्चा के बिन्दुओं और जानकारियों की तैयारी के लिए दिशा-निर्देश दिए गए। मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में उत्तरप्रदेश, छत्तीसगढ, उत्तराखण्ड और मध्यप्रदेश के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। यह बैठक 11 अक्टूबर 2019 को प्रातः 11 बजे से नया रायपुर में आयोजित होगी। बैठक में अपर मुख्य सचिव अमिताभ जैन, प्रमुख सचिव गौरव द्विवेदी और मनिन्दर कौर द्विवेदी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
 

27-09-2019
छत्तीसगढ़ और यूपी की सीमा पर दो ट्रकों में भिड़ंत, वाहनों की लगी लंबी कतार

अम्बिकापुर। छत्तीसगढ़ और उत्तरप्रदेश की सीमा को जोड़ने वाले हाईवे पर दो ट्रकों में भिड़त हो जाने से सड़क के दोनों ओर जाम लग गया। लगभग 5-5 किलोमीटर तक यात्री बसों समेत भारी मालवाहक वाहनो की लम्बी कतारे लग गई है। मौके पर गहमागहमी को देखते हुए पुलिस मौजूद है। लेकिन राहत कार्य मे लेट लतीफी के चलते राहगीरों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल आज सुबह रेवटी चौकी क्षेत्र में अम्बिकापुर-वाराणसी पहुंच मार्ग पर दो ट्रकों में हुए आमने-सामने की भिड़ंत के बाद सड़क जाम हो गया है और इन पंक्तियों के लिखे जाने तक मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है। 

15-09-2019
पत्नी और प्रेमिका के बीच फंसा युवक, जानें क्या हुआ हाल़ 

आगरा। एक शादीशुदा व्यक्ति को प्रेम करना भारी पड़ गया मामला उत्तरप्रदेश के आगरा शहर का है जहां एक प्रापर्टी डीलर ने अपनी प्रेमिका ​के साथ बाजार गया हुआ था । तब पत्नी ने पति को प्रेमिका के साथ पकड़ लिया और प्रेमिका से मारपीट कर दी। किसी ने वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। सिकंदरा निवासी प्रॉपर्टी डीलर का अपनी पत्नी से विवाद चल रहा है। पत्नी ने परिवार न्यायालय में भरणपोषण का वाद दायर किया है। पत्नी से अलगाव के चलते प्रॉपर्टी डीलर की मुलाकात एक युवती से हो गई। दोनों करीब आ गए। एक बच्चा हो गया। महिला ने बच्चे का हक मांगा तो प्रॉपर्टी डीलर के होश उड़ गए। उन्हें लगा कि पत्नी ही अच्छी थी। वह पत्नी के पास पहुंच गया। प्रेमिका को पता चला तो उसने दुराचार का मुकदमा लिखा दिया। तब से प्रॉपर्टी डीलर पत्नी और प्रेमिका के बीच झूल रहा है। वह चाहता है कि दोनों ही उसे माफ कर दें। उसे कानूनी शिकंजे से बचा लें। शनिवार को प्रेमिका हरीपर्वत थाने पहुंची। पुलिस को बताया कि जिससे अफेयर था उसकी पत्नी ने जीना हराम कर दिया है। उसके साथ मारपीट की गई। बदनाम करने के लिए सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर दिया गया। वह चाहती है कि मारपीट करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।

27-07-2019
आनंदीबेन पटेल सोमवार को लेंगी उत्तरप्रदेश की राज्यपाल पद की शपथ

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के 25वें राज्यपाल के तौर पर 29 जुलाई को आनंदीबेन पटेल कार्यभार ग्रहण करेंगी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह दोपहर 12.30 बजे होगा। अपना कार्यकाल पूरा कर चुके रामनाईक नये राज्यपाल को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। श्रीमती पटेल प्रदेश की दूसरी महिला राज्यपाल होंगी। इससे पहले सरोजनी नायडू को प्रदेश का पहला राज्यपाल बनने का गौरव प्राप्त है। वह 15 अगस्त 1947 से दो मार्च 1949 के बीच संयुक्त प्रांत की राज्यपाल रही। बता दें कि आनंदीबेन पटेल को जनवरी 2018 में मध्यप्रदेश का राज्यपाल बनाया गया था। 

 

20-07-2019
प्रियंका की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दी गिरफ्तारियां

बीकानेर। उत्तरप्रदेश में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को सोनभद्र जाने से रोकने एवं हिरासत में लेकर नजरबंद करने के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शनिवार को गिरफ्तारियां दी।
शहर कांग्रेस के प्रवक्ता नितिन वत्सस ने बताया कि प्रियंका गांधी को गिरफ्तार करने के विरोध में आयोजित प्रदर्शन कार्यक्रम के अवसर पर कांग्रेस के शहर अध्यक्ष यशपाल गहलोत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) केंद्र सरकार और अन्य राज्यों में भाजपा नीत सरकार लगातार लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन कर रही है जो कि निदंनीय है। उन्होंने कहा कि यह तानाशाही की पराकाष्ठा है और बीकानेर शहर जिला कांग्रेस की कदम की कड़ी भत्र्सना करती है।
इस अवसर पर कांग्रेस के प्रदेश सचिव हाजी जिया उर रहमान आरिफ ने कहा कि उत्तरप्रदेश की भाजपा सरकार का यह कदम कायराना है। नगर निगम नेता प्रतिपक्ष जावेद परिहार, पीसीसी सदस्य मकसूद अहमद, साजिद सुलेमानी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष कन्हैयालाल कल्ला, मुकेश राजस्थानी, हारून राठौड़ सहित दो दर्जन से अधिक कार्यकतार्ओं ने गिरफ्तारियां दीं।

16-07-2019
भाजपा ने उत्तरप्रदेश और महाराष्ट्र में नियुक्त् किए नए अध्यक्ष 

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने दो प्रदेशों में अपने नए अध्यक्ष की नियुक्ति की है। इसमें उतरप्रदेश में स्वतंत्र देव सिंह को नया अध्यक्ष बनाया है। स्वतंत्र देव सिंह, इस वक्त उत्तर प्रदेश सरकार में परिवहन मंत्री हैं। वहीं महाराष्ट्र में भाजपा ने अध्यक्ष की नियुक्ति की है। भाजपा ने चंद्रकांत पाटिल को महाराष्ट्र नया अध्यक्ष बनाया है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने एक बयान जारी कर कहा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने स्वतंत्र देव सिंह को यूपी भाजपा का अध्यक्ष नियुक्त किया है। ये नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू है।


 

07-07-2019
साक्षी महाराज के निशाने पर मीडिया, कहा- सैकड़ों हिंदुओं की हत्या नहीं आती याद

उन्नाव। उत्तरप्रदेश के उन्नाव से भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने मॉब लिंचिंग में मारे गए तबरेज अंसारी को लेकर बेहद विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मीडिया के लिए यह बहुत बड़ा दुर्भाग्य है कि उसको तबरेज अंसारी याद आता है, लेकिन सैकड़ों हिंदुओं के मारे जाने की घटना उसको याद नहीं आती। मीडिया को कोसते हुए साक्षी महाराज ने कहा कि कश्मीर में सैनिकों के साथ क्या हो रहा है, वो आपको याद नहीं आता है। चांदनी चौक में मंदिर तोड़ दिया गया, वो भी आपको दिखाई नहीं दे रहा है। छोटी-छोटी लड़कियों के साथ बलात्कार हो रहा है, वो भी आपको दिखाई नहीं दे रहा है। आप सिर्फ तबरेज अंसारी की बात कर रहे हैं। साक्षी महाराज उन्नाव जनपद के एक गेस्ट हाउस में आयोजित भाजपा सदस्यता अभियान के तहत एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। इसमें साक्षी महाराज के अलावा जिला प्रभारी मंत्री रमापति शास्त्री और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री मोहसिन रजा भी मौजूद थे। यहां बीजेपी कार्यकर्ताओं से अन्य लोगों को पार्टी से जोडऩे के लिए कहा गया।

24-06-2019
उत्तरप्रदेश में कांग्रेस की सभी जिला समितियां भंग, होंगे बड़े बदलाव

लखनऊ। लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस बड़े बदलाव के मूड में है। कर्नाटक के बाद अब उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने सभी जिला समितियों को भंग कर दिया है। कांग्रेस विधायक अजय कुमार लल्लू को पूर्वी उत्तर प्रदेश के संगठन के फेरबदल का प्रभारी नियुक्त किया गया है। पश्चिमी यूपी के प्रभारी का ऐलान अभी नहीं किया गया है। संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से कहा गया है कि हाल में होने वाले विधानभा उपचुनाव के लिए प्रत्येक सीट पर दो सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। इसके अलावा तीन सदस्यीय अनुशासन समिति का गठन किया गया है, जो मिल रही शिकायतों पर कार्रवाई करेगी। बता दें कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के बाद 13 विधानसभा सीटें रिक्त हुई हैं, जिन पर जल्द ही उपचुनाव होने है। कांग्रेस उपचुनाव के जरिए हार के बाहर निकलना चाहती है। कांग्रेस विधायक अजय कुमार नेे कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी ने हमारे ऊपर भरोसा करते हुए जो जिम्मेदारी सौंपी है, उसे पूरा करने के लिए हरसंभव कोशिश करूंगा। आज के बदलते हुए राजनीतिक माहौल में संगठन को खड़ा करने की बड़ी चुनौती है, लेकिन हम संपर्क, संवाद और संघर्ष के जरिए पार्टी को दोबारा से मजबूती देने के दिशा में काम करेंगे। अजय कुमार ने कहा कि अब हमारे ऊपर दोहरी जिम्मेदारी है, ऐसे में हम सदन से लेकर सड़क तक संघर्ष करने का काम करेंगे। उत्तर प्रदेश में सड़क पर लडऩे की बात हो, संपर्क करने की बात या फिर संवाद करने। इन सारी चीजों को जोडऩे की जरूरत है। कांग्रेस का जो कल्चर रहा है और जो विचारधारा रही है, इसके तहत हम घर-घर जाएंगे और संवाद कर लोगों का विश्वास जीतने का काम करेंगे। बता दें 2017 के विधानसभा चुनाव के बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में करारी हार का सामना करना पड़ा है। इतना ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी में अपनी सीट नहीं बचा सके, उन्हें बीजेपी की स्मृति ईरानी के हाथ करारी हार का सामना करना पड़ा है। 

 

02-06-2019
क्या सांसद आजम खान लोकसभा से दे देंगे इस्तीफा...? 

लखनऊ। उत्तरप्रदेश के रामपुर से सपा सांसद आजम खान ने ऐलान किया है कि वो जल्द ही इस्तीफा दे सकते हैं। आजम खान ने कहा कि वे बहुत आहत है कि रामपुर में न कोई डॉक्टर और न ही स्वास्थ्य सुविधाएं। उन्होंने योगी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि हम एक अस्पताल चला रहे हैं और इसे भी समाप्त करने के प्रयास हो सकते हैं। आजम ने मीडिया के सामने कहा कि रामपुर में बैराज का निर्माण होना चाहिए, जो कि काफी समय से लंबित है। मैं  लोकसभा से इस्तीफा देने के बारे में सोच रहा हूं। ऐसी संभावना है कि मैं अगले विधानसभा चुनाव लड़ सकता हूं। 

28-05-2019
बिजनौर में बसपा नेता और उसके भांजे की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

बिजनौर। उत्तरप्रदेश के बिजनौर में बहुजन समाज पार्टी के विधानसभा क्षेत्र प्रभारी एहसान अहमद और उनके भांजे शादाब की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई है। यह हत्या नजीबाबाद थाना क्षेत्र में बसपा नेता एहसान के ऑफिस में की गई। जानकारी के अनुसार  एहसान अहमद प्रॉपर्टी का भी काम करते थे। मंगलवार दोपहर वह अपने ऑफिस में बैठे थे। इस दौरान विवाद में दूसरे पक्ष ने एहसान अहमद व उनके भांजे को गोली मार दी। आनन-फानन में सभी को दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बसपा सांसद की जीत पर मिठाई के डिब्बे में पिस्टल लेकर तीन बदमाश आए थे। दोपहर करीब ढाई बजे हाजी मोहम्मद अहसान कार्यालय में सोफे पर बैठकर कुछ काम कर रहे थे। तभी मिठाई के डिब्बे लेकर दो लोग कार्यालय में घुसे। हाजी एहसान ने केवल इतना ही पूछा था कि क्या बात है भाई, अगले ही पल कार्यालय पर आए दोनों लोगों ने मिठाई के डिब्बे से पिस्टल निकालकर हाजी एहसान और पास ही बैठे उनके भांजे शादाब और एक अन्य पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसार्इं।  तीसरा व्यक्ति गोली लगने से बाल-बाल बच गया। सूचना मिलते ही पुलिस के अधिकारी कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गए। पुलिस हत्यारोपियों की तलाश में जुट गई है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804