GLIBS
25-05-2021
भाजपा के शीर्ष नेताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

अंबिकापुर। सोशल मीडिया में भाजपा के शीर्ष नेताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला आरोपी को सिटी कोतवाली पुलिस अंबिकापुर ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। सीतापुर निवासी आरोपी मुजम्मिल अजहर ने प्रधानमंत्री व भाजपा के शीर्ष नेताओं के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी की दी। इससे आहत सरगुजा के भाजपा जिलाध्यक्ष ललनप्रताप सिंह सहित अन्य भाजपाइयों ने इसका विरोध करते हुए पुलिस कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई थी। आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग रखी थी। थाना प्रभारी के निर्देश पर आरोपी को झारखंड के डाल्टनगंज से गिरफ्तार कर जेल दाखिल किया गया।

26-11-2020
उच्च अधिकारी पर टिप्पणी करना ग्रामीण कृषि विकास अधिकारी को पड़ा महंगा, हुआ निलंबित

कवर्धा। कृषि विभाग के एक अधिकारी को वाट्सअप पर आपत्तिजनक टिप्पणी करना महँगा पड़ गया। ग्राकृवि अधिकारी एनके चौरसिया मुख्यालय रेंगाखार कला विकासखंड बोड़ला ने विभाग के बने वाट्सअप ग्रुप में आपत्तिजनक टिप्पणी की,इस ग्रुप में अधिकारी कर्मचारी जुड़े हुए हैं। जिस प्रकार टिप्पणी की गई वह उद्दंडता एवं अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है। जो सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 3 का स्पस्ट उल्लंघन होने के फलस्वरूप छतीसगढ़ सिविल सेवा 1966 के अंतर्गत दंडनीय है। इसके कारण एनके चौरसिया को नोटिस देकर जवाब मांगा गया था। लेकिन पहले नोटिस का जवाब नहीं दिया गया। दूसरे नोटिस के जवाब असन्तुष्ट पाया गया। इसके कारण ग्राकृवि अधिकारी एनके चौरसिया को निलंबित कर दिया गया। 

03-11-2020
भाजपा के वरिष्ठ नेताओं पर कांग्रेस आपत्तिजनक टिप्पणी करेगी तो युवा मोर्चा मुहतोड़ जवाब देगा: अमित साहू

जगदलपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू का बस्तर जिले के जगदलपुर में जिला अध्यक्ष रजनीश पाणिग्रही के नेतृत्व में ऐतिहासिक स्वागत किया गया। प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू का जगदलपुर के एयरपोर्ट में स्वागत किया। उसके बाद भाजयुमो जिला बस्तर द्वारा बाइक रैली निकली गई,ये रैली एयर पोर्ट से शहीद पार्क होते हुए गोलबाजार मिताली चौक होते हुए अग्रसेन चौक गुरुगोविंद सिंह चौक होते हुए भाजपा कार्यालय में समाप्त हुई। प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के ऊपर कोई भी कांग्रेस के नेता आपत्तिजनक टिप्पणी करेगा तो युवा मोर्चा मुहतोड़ जवाब देगी। आने वाले 2023 के चुनाव में भाजयुमो की हमेशा की तरह महती जवाबदारी रहेगी। भाजपा अध्यक्ष रूप सिंह मंडावी ने कहा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता नेता नहीं भाजपा के जिम्मेदार सिपाही बने। रजनीश पाणिग्रही ने अध्यक्षीय भाषण दिया। उन्होंने कहा कोरोना काल मे भाजयुमो ने बहुत मेहनत की।

आप सभी निष्ठा से काम करेंगे। किरण देव ने कहा भाजयुमो रीढ़ की हड्डी है,आप सभी के योगदान से अगली सरकार भाजपा की होगी,केंद्र सरकार की योजना को जन जन तक पहुंचाना है, इस अवसर पर भाजपा प्रदेश महामंत्री किरण देव,जिलाध्यक्ष रूप सिंह मंडावी,संतोष बाफना,डॉ.सुभाउ कश्यप,कमलचंद भजदेव,लछुराम कश्यप,बैदूराम कश्यप,रामाश्रय सिंह,संजय पांडे,टेकेश्वर जैन,रजनीश  णिग्रही,मनीष पारख,संग्राम सिंह राणा,योगेंद्र पांडेय,वेद प्रकाश पांडेय,नरसिंग राव,राजपाल कसेर,अतुल सिम्हा,राकेश तिवारी,खितेश मौर्य,रवि कश्यप,आलेख राज तिवारी,अनिमेष चौहान,लक्ष्मण झा,पंकज आचार्य,रितेश जोशी,प्रकाश झा,मनोज पटेल,सुरेश कश्यप,विनीत शुक्ला,आनंद झा,शशिनाथ पाठक,प्रकाश रावल,जयराम,बंटू पांडेय,किशोर महावर,चंद्रकांत भंडारी,बसंत कश्यप,पिंटू सांखला,रोहित खत्री,सूर्यभूसंन सिंह,प्रितेश राव,अभिषेख,तनीस जैन,प्रकाश रावल,वैभव पांडेय,आदित्य दीक्षित,आशु आचार्य,वरुण,स्पलीन तिवारी,सुभेन्द्र भदौरिया,विकास चांडक,देवेश चाडक,जसप्रीत,भीम कश्यप,अभिषेक माझी,सोनू,पृथ्वी सिंह,डीके नाथ,तेजेन्द्र ठाकुर,राजेन्द्र,हिमांशु,सोमू,प्रशांत,प्रखर मिश्रा,परमेश्वर वर्मा,प्रणम्य पांडेय,दयाराम,राकेश,रमेश,कृष्णा निषाद,कुणाल पटेल,वैभव श्रीवास्तव सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे।आभार नरसिंग राव ने किया औ संचालन अविनाश श्रीवास्तव ने किया।
 

सुभाष रतनपाल की रिपोर्ट

 

 

26-07-2020
पीएम के खिलाफ गलत पोस्ट डालने वाले के खिलाफ भाजयुमो ने की एफआईआर दर्ज करने की मांग

बीजापुर। कांग्रेस आईटी सेल के जिला अध्यक्ष द्वारा प्रधानमंत्री पर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने को लेकर भाजपा युवा मोर्चा ने एफआईआर दर्ज कर कानूनी कार्यवाही की मांग करते हुए थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपा। कांग्रेस के आईटी सेल जिला अध्यक्ष द्वारा आये दिन सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री पर आपत्तिजनक टिप्पणी और तस्वीरों को गलत तरीक़े से फेसबुक पर प्रचार-प्रसार किये जाने का आरोप भाजयुमो बीजापुर ने लगाया है।
भाजयुमो बीजापुर ने जिले के भैरमगढ़,आवापल्ली,कुटरू,फरसेगढ़,भोपालपटनम,आवापल्ली के साथ बीजापुर कोतवाली में भी एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही करने की मांग को लेकर थाना प्रभारी को आवेदन दिया है। इस दौरान पार्षद संजय गुप्ता,हितेश साहनी,जागर लक्षमैया, मैथुज कुजूर,सुरेश परतागिरी व अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

22-07-2020
प्रशांत भूषण के खिलाफ चलेगा अवमानना का केस, सुप्रीम कोर्ट ने भेजा नोटिस,मांगा जवाब

नई दिल्ली। वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण द्वारा न्यायपालिका और जजों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी, ट्वीट पर स्वतः संज्ञान लेते हुए सुप्रीम कोर्ट ने उनके खिलाफ कोर्ट की अवमानना की कार्रवाई शुरू की है। सुप्रीम कोर्ट और जजों के खिलाफ प्रशांत भूषण के ट्वीट पर कोर्ट ने आज भूषण को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। साथ ही कोर्ट ने अटॉर्नी जनरल को भी नोटिस भेजकर उनकी राय मांगी है। अगली सुनवाई 5 अगस्त को होगी। सुप्रीम कोर्ट ने प्रशांत भूषण के दो ट्वीट्स का संज्ञान लिया है। प्रशांत भूषण ने एक ट्वीट मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एसए बोबडे की बहुचर्चित हर्ले डेविडसन बाइक की सवारी को लेकर किया था। प्रशांत भूषण ने सीजेआई बोबडे को बाइक पर बिना हेलमेट और मास्क के बैठने का आरोप लगाया था दूसरा ट्वीट पिछले चार मुख्य न्यायाधीशों के कार्यकाल को लेकर किया था। इसमें कहा गया था कि किस तरह पिछले 6 साल के दौरान खासकर चार सीजेआईएस के कार्यकाल में लोकतंत्र का कितना नुकसान हुआ है! सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि "प्रथम दृष्टया हमारी राय ये है कि प्रशांत भूषण के ट्वीट न्यायिक व्यवस्था की बदनामी करने वाले हैं,जो लोगों की नज़र में सुप्रीम कोर्ट जैसी संस्था की गरिमा को गिराने वाले है। हम स्वत संज्ञान लेकर अवमानना की कार्रवाई शुरू कर रहे हैं।" सुप्रीम कोर्ट ने प्रशांत भूषण के साथ साथ ट्वीटर को भी पक्षकार बनाया है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने ट्विटर के वकील से पूछा कि अवमानना की कार्यवाही शुरू होने के बाद भी ट्वीटर ने खुद से ट्वीट क्यों नहीं डिलीट किया? ट्विटर की ओर से पेश वकील ने कहा कि अगर कोर्ट आदेश जारी करती है तो ही ट्विट डिलीट हो सकता है। कंपनी अपने आप किसी ट्विट को डिलीट नहीं कर सकता है।  

 

 

29-06-2020
सीएम भूपेश के खिलाफ अर्नब ने की आपत्तिजनक टिप्पणी, कांग्रेसियों ने दर्ज कराई रिपोर्ट

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ पत्रकार अर्नब गोस्वामी की आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद कांग्रेस भड़क गई है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों और सदस्यों ने राजधानी के सिविल लाइन थाने में अर्नब के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव सन्नाी अग्रवाल, शमीम अख्तर, नरेश गड़पाल, अभिषेक बोरकर, शानू रजा, मो. जीशान हाशमी, अनीश मनिहार, सन्नाी दास, राजा अली, नौशाद अंसारी, अनुराग सिंह, वैभव पवार, पिंटू, सौरभ, लोकेश, चिराग, शुभम अन्य लोगों ने बड़ी संख्या में पहुंचकर एफआईआर दर्ज कराया। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले अर्नब गोस्वामी ने राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर भी अभद्र टिप्पणी के खिलाफ कांग्रेसियों ने कई थानों में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। अब प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ आपत्तिजनक से कांग्रेस पार्टी फिर से भड़क गई है।

13-01-2020
कांग्रेस प्रवक्ता के पोस्ट पर भाजपा नेता के पुत्र ने की आपत्तिजनक टिप्पणी, एफआईआर की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

रायपुर। पश्चिम विधानसभा निवासी एवं जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डॉ.विकास कुमार पाठक द्वारा फेसबुक पर डाले गए पोस्ट मे केंद्र सरकार की आलोचना पर बीजेपी नेता के पुत्र ने आपत्तिजनक शब्द एवं अभद्र भाषा का प्रयोग किया है। बीते दिन फेसबुक पर केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ जो वादा उन्होंने किया था उस पर विकास ने पोस्ट डाला था। पोस्ट पर रायपुरा के बीजेपी नेता के पुत्र अरुण लोकेश चक्रधारी ने अमर्यादित व अभद्र शब्दों का प्रयोग कर गाली गलौच किया है। कांग्रेस के वरिष्ठ पार्षद कुमार मेनन ने बताया कि कांग्रेस के प्रवक्ता डॉ.विकास पाठक ने फेसबुक पर प्रधानमंत्री मोदी के वादों को याद दिलाते हुए पोस्ट किया थे,जिस पर रायपुर के बीजेपी नेता के पुत्र द्वारा असभ्य शब्दों का प्रयोग किया।

पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय ने कहा कि स्वतंत्र भारत में सबको बोलने की आजादी है। जब से केंद्र में बीजेपी की सरकार बनी है। आम आदमी के आजादी को छिना जा रहा है। आज बीजेपी, आरएसएस समर्थक जिसने रायपुरा से बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ा था। उसके द्वारा काँग्रेस प्रवक्ता की पोस्ट पर आपत्तिजनक एवं अभद्र शब्द का प्रयोग किया। इसकी शिकायत कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने थाने में की है। इसमें मांग की गई हैं आरोपी की जल्द से जल्द गिरफ्तार कर कार्यवाही की जाए। ज्ञापन देने वालों में वरिष्ठ पार्षद कुमार मेनन,सोमेन चटर्जी,डॉ.विकास पाठक,डॉ.अनुराम साहू,रामदास कुर्रे,वंदना राजपूत,चंद्रिका साहू,रोशन श्रीवास,कुंदन सिन्हा,विजय देवांगन,संतोष साहू,प्रवीण झा,कुनाल शर्मा,विनय चावड़ा,दीपक शर्मा,मनोज ढहाते,प्रमोद,सुनील साहू एवं समस्त कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

15-12-2019
अभिनेत्री पायल रोहतगी गिरफ्तार, की थी पं. नेहरू पर आपत्तिजनक टिप्पणी

नई दिल्ली। फिल्म अभिनेत्री पायल रोहतगी को सोशल मीडिया पर पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू पर आपत्तिजनक टिप्पणी करना महंगा पड़ गया। राजस्थान पुलिस ने उन्हें अहमदाबाद से गिरफ्तार कर लिया। पायल के खिलाफ राजस्थान के बूंदी में इस संबंध में मामला दर्ज किया था। बूंदी के सदर थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक टीम अहमदाबाद पहुंची थी। पायल को पहले नोटिस दिया गया और फिर रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पायल ने अपने फेसबुक व ट्विटर अकाउंट से स्वतंत्रता सेनानी पं.मोतीलाल नेहरू परिवार की महिलाओं,पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी। इस पर युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव चर्मेश शर्मा की शिकायत पर पुलिस ने 10 अक्टूबर को आईटी एक्ट धारा 66-67 के तहत केस दर्ज किया था।

18-10-2019
धर्मग्रंथ के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी, मुस्लिम समाज ने थाने का किया घेराव​​​​​​​

दुर्ग। मुस्लिम समाज के धर्मग्रंथ के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने अपने फेसबुक पेज पर टिप्पणी की थी। इससे आहत मुस्लिम समाज ने थाने का घेराव किया । सोशल मीडिया में मुस्लिम समाज के धर्मग्रंथ के खिलाफ  आपत्तिजनक टिप्पणी को अपने फेसबुक पेज पर पोष्ट करना अग्रवाल मिष्ठान भंडार इंदिरा मार्केट के संचालक ज्ञान अग्रवाल उर्फ ज्ञानू को महंगा पड़ा। इस मामले में मुस्लिम समाज द्वारा शुक्रवार को कोतवाली पुलिस थाना का घेराव करने के बाद हरकत में आई पुलिस ने आरोपी ज्ञान अग्रवाल को गिरफ्तार किया। मुस्लिम समाज के मो. आसिफ खोखर की शिकायत पर आरोपी के विरुद्ध धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की धारा 295(क) और 153(क) के तहत जुर्म दर्ज किया गया है। मुस्लिम समाज के लोगों का कहना था कि इस तरह की घटना शहर के सांप्रदायिक सद्भावना के लिहाज से ठीक नहीं है। जानकारी के मुताबिक आरोपी ज्ञान अग्रवाल ने गुरुवार सुबह अपने फेसबुक पेज पर मुस्लिम समाज के धर्मग्रंथ के खिलाफ  आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट की थी। इस पोस्ट की खबर शाम तक मुस्लिम समाज के लोगों को हुई।  आक्रोशित मुस्लिम समाज के लोगों ने शुक्रवार दोपहर कोतवाली पुलिस थाना पहुंचकर घटना के खिलाफ विरोध जताया और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है।


 

15-10-2019
युवा कांग्रेस ने किया मनोहर लाल खट्टर का पुतला दहन

कोंडागांव। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष  सोनिया गांधी पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में आज मंगलवार को कोंडागांव जिला युवा कांग्रेस के नेतृत्व में कोंडागांव जिला मुख्यालय में खट्टर का पुतला दहन किया गया। सभी कांग्रेसी रैली के रूप में  कांग्रेस भवन से निकलकर बसस्टैंड पहुंचे और  पुतला दहन किया। पुतला दहन के दौरान जिला कांग्रेस महामंत्री जेपी यादव, गीतेश गांधी, कपिल चोपड़ा, शहर महिला कांग्रेस अध्यक्ष तबस्सुम बानो, जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष विशाल शर्मा, युकां नेता रितेश पटेल, सौरभ आचार्य, विधानसभा अध्यक्ष नारायणपुर युकां देवेंद्र कोर्राम, उपाध्यक्ष वरुण सेठिया, नंदू दीवान, हेमन्त भोयर, शानू सेठिया, सरपंच सुखराम पोयाम, प्रवीण मिश्रा, कल्पेश दीवान, सोनिया पोयाम, देवसिंह, सालिक राम, हरि राम, चेमा सरपंच गंगाराम कोर्राम, विजय बघेल, बोदालाल मरकाम, रिंकू आचार्य सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी उपस्थित थे।

18-12-2018
Marwadi Society: पीसीसी सचिव ने की जातिवाद टिप्पणी, मारवाड़ी समाज ने की एसपी से शिकायत 

बालोद। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव तुकाराम साहू द्वारा फेसबुक पर मारवाड़ी समाज के संबंध में की गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर नाराजगी जताते हुए मारवाड़ी एकता मंच ने एसपी से शिकायत की है। समाज के लोग कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से भी शिकायत करने की तैयारी कर रहे हैं।

समाज के वरिष्ठ नागरिक मोहन नाहटा, सुशील काबरा धनदत्त जैन ने कहा कि किसी भी व्यक्ति को किसी समाज के बारे में बोलने का अधिकार नहीं हैं। हम सब एक हैं। इस तरह की टिप्पणियां अशांति फैलाती है, जिस पर लगाम लगाने की आवश्यकता है ताकि अशांति न फैले।

बालोद युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष अमित चोपड़ा ने बताया कि हम सब छत्तीसगढ़ के हैं, यहीं जन्मे हैं और यहीं की मिट्टी में ही दफन होना है फिर कोई अन्य व्यक्ति क्यों हमें भगाने जैसी बात करता है। यह केवल विवाद पैदा करना एवं अशांति फैलाने का कार्य है, जिस पर प्रतिबंध लगाना अति आवश्यक है।

 एसपी को ज्ञापन सौंपने के दौरान सुभाष ढेलडीया, राहुल गोलछा, राजेश चोपड़ा, मोहन नाहटा, सुशील काबरा, धीरेन्द्र बागमार, अमित चोपड़ा, राकेश चौराड़िया, लकी लोढ़ा, प्रवीण रतन बोहरा, अमित रतन बोहरा, सुनील रतन बोहरा, पर्येश रतन बोहरा, सोरभ श्रीश्रीमाल, प्रियंक बफना, आशीष गोलछा,रवि सांखला, यश सांखला समकित्त सांखला, पियू बफना, प्रणेश ढेलड़िया, यश सांखला, सिद्धार्थ बाफना सहित अन्य मौजूद थे। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804