GLIBS
01-12-2018
मोदी ही नहीं बल्कि मनमोहन सिंह ने भी तीन बार सर्जिकल स्ट्राइक के आदेश दिए, लेकिन श्रेय नहीं लिया

नई दिल्ली। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने उदयपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशान साधा। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी तीन बार विदेशी जमीन पर सर्जिकल स्ट्राइक के आदेश दिए लेकिन मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह श्रेय नहीं लिया। मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक को राजनीतिक हथियार में बदल दिया, जबकि यह शुद्ध रूप से सेना का फैसला था। 

राहुल गांधी ने आगे कहा-असल में पीएम मोदी सेना के अधिकार क्षेत्र में चले गए और उनकी सर्जिकल स्ट्राइक को आकार दिया। उन्होंने, इस सर्जिकल स्ट्राइक को एक राजनीतिक हथियार बना दिया जबकि असल में यह सेना का फैसला था। 

असल में सेना की पसंद ये होती कि इस बारे में किसी को पता न चले। जबकि पीएम नरेंद्र मोदी ने ये नहीं किया। उस वक्त उत्तर प्रदेश में चुनाव चल रहे थे तो पीएम मोदी ने हार के डर से सेना की कार्रवाई को राजनीतिक हथियार की तरह इस्तेमाल किया, 
ताकि चुनाव जीत सकें।

30-11-2018
Rahul Gandhi : किसान तोहफा नहीं अपना हक मांग रहा : राहुल 

नई दिल्ली। देश भर के किसान ऋण माफी और फसल के न्यूनतम समर्थन मूल्य  बढ़ाने सहित अन्य मांगों को लेकर दिल्ली के रामलीला मैदान में जमा हुए हैं। किसानों की मांगों का समर्थन कई राजनीतिक दल, स्वयंसेवी संस्था, पूर्व सैनिक और युवा कर रहे हैं। शुक्रवार को रामलीला मैदान में प्रमुख दलों के नेता उपस्थित हुए और किसानों को संबोधित किया। इसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर प्रहार किया। 

उन्होंने कहा कि आज किसान तोहफा नहीं अपना हक मांग रहा है। देश के सामने दो बड़े मुद्दे हैं। एक मुद्दा किसान का भविष्य और दूसरा युवाओं के रोजगार का मुद्दा । उन्होंने कहा कि देश के 15 लोगों का साढ़े तीन लाख करोड़ रुपए माफ किया गया है। अगर इनका कर्जा माफ हो सकता है, तो देश के किसानों का कर्ज भी माफ किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कानून बदलना पडेगा, पीएम बदलना पड़े, सीएम बदलना पड़े, कानून बनाने पड़े तो किसानों के लिए बदल डालिए। हम किसानों की आवाज उठाना बंद नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि कोई भी सरकार किसान का अपमान करेगी, देश के युवा को बदनाम करेगी, देश की जनता उसे हटाकर रहेगी। देश का किसान जो चाहेगा वही हम करेंगे। रामलील मैदान में आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल से आए किसान हिस्सा ले रहे हैं।

30-11-2018
राहुल ने ढाई घंटे ली बैठक, कहा-परिणाम आने तक चुनाव को खत्म नहीं मानें

दिल्ली।  शुक्रवार को राहुल गांधी ने छतीसगढ़ के वरिष्ठ नेताओं की दिल्ली में बैठक ली। बैठक में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, सांसद ताम्रध्वज साहू, चरणदास महंत, मोतीलाल वोरा, देवती कर्मा, शिव डहरिया, मोहम्मद अकबर, सत्यनारायण शर्मा सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने मीडिया को बताया कि चुनाव परिणाम को लेकर राहुल गांधी आश्वस्त हैं। बैठक में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेताओं ने बताया कि भाजपा की तरफ से परिणाम प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है, इसलिए प्रत्याशियों को खास तौर पर सचेत रहने को  कहा है। राहुल गांधी ने कहा है कि परिणाम आने तक चुनाव को खत्म नहीं मानना चाहिए। मतगणना के लिए भी सतर्क रहना चाहिए। भीतरघातियों पर पुनिया ने कहा कि ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष, जिला कांग्रेस अध्यक्ष की तरफ से भीतरघातियों को चिन्हित किया जा रहा है। जिन्होंने भी पार्टी विरोधी काम किया है, उन पर जरूर कार्रवाई की जाएगी। पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने बताया कि बैठक में चुनाव के बाद की समीक्षा की गई है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने जो पीएल पुनिया के नेतृत्व में जो काम किया है, उसे लेकर राहुल गांधी संतुष्ट दिखे हैं। मतगणना को लेकर राहुल गांधी ने टिप्स दिए हैं। भाजपा को लोकतंत्र में विश्वास नहीं है, वो किसी भी हद तक जा सकते हैं, इसलिए राहुल ने मतगणना पर भी विशेष ध्यान देने की बात कही है। 

कांग्रेस ने कहा, पूर्ण बहुमत में आएंगे

राहुल से छत्तीसगढ़ के नेताओ ने एक सूर में कहा है कि यहां कांग्रेस पूर्ण बहुमत में आ रही है। लेकिन पार्टी सूत्रों के अनुसार गठबंधन की स्थिति बनती है, तब पार्टी क्या कदम उठाएगी, उस पर भी बात हुई है, लेकिन अभी इसे गोपनीय रखने की हिदायत दी गई है। इस कारण कोई भी नेता इस पर बयान नहीं दे रहा है।

30-11-2018
Congress : प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की आज दिल्ली में राहुल गांधी के साथ अहम बैठक

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता शुक्रवार को नई दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की बैठक में शामिल होंगे। बैठक में छत्तीसगढ़ पीसीसी प्रभारी पीएल पुनिया, पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, चुनावअभियान समिति डा. चरणदास महंत, पीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष शिवकुमार डहरिया समेत अन्य वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।पार्टी सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी दोपहर 12 बजे पार्टी कार्यालय में बैठक लेंगे। बैठक में पीएल पुनिया ने विधानसभा चुनाव को लेकर पिछले दिनों हुई प्रत्याशियों के की समीक्षा बैठक की रिपोर्ट पेश करेंगे। 

बैठक में संगठन व सरकार बनाने की तैयारियों को लेकर भी चर्चा की जा सकती है, हालांकि अभी चुनाव के परिणाम नहीं आए हैं लेकिन 11 नवंबर को परिणाम सकारात्मक और नकारात्मक आने की स्थिति में कांग्रेस क्या एक्शन लेंगी, इसकी पूरी योजना तैयार की जाएगी। कांगे्रेस यह मानकर चल रही है कि इस बार छत्तीसगढ़ में उनकी सरकार बनने जा रही है। जनता का रुझान कांग्रेस की तरफ रहा। सरकार के प्रति इंकमबेंसी का लाभ कांग्रेस को मिलेगा।

बता दें कि विधायक प्रत्याशियों की बैठक में भीतरघात करने वालों को लेकर भी जानकारी मांगी गई। प्रत्याशियों ने अपनी रिपोर्ट प्रदेश आलाकमान को सौंप दी है। संभव हैं कि चुनाव के बाद भीतरघातियों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।

15-11-2018
Rahul Gandhi : राहुल गांधी 17 को आएंगे छत्तीसगढ़ के दौरे पर 

रायपुर । कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी एक दिवसीय प्रदेश दौरे पर आएंगे । इस दौरान वे अंबिकापुर, बैकुंठपुर में सभाओं को संबोधित करेंगे। प्रदेश में दूसरे चरण के चुनाव 20 नवंबर को होने वाला है। ऐसे में सभी राजनैतिक पार्टियों के स्टार प्रचारक लगातार प्रदेश दौरे पर आ रहे हैं।  अगर बीते दस दिनों की बात की जाए तो राहुल गांधी का यह प्रदेश का तीसरा दौरा है।

स्टार प्रचारको ने थामी कमान:

इससे पहले राहुल नौ और दस नवंबर इसके बाद 13 और 14 नवंबर को भी दो दिवसीय प्रदेश दौरे पर थे।  न केवल कांगेस बल्कि भारतीय जनता पार्टी के के सभी स्टार प्रचारक लगातार प्रदेश दौरा कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, राजनाथ सिंह, मनोज तिवारी समेत देश के सभी बड़े नेता इन दिनों प्रदेश दौरे पर हैं।

भारतीय जनता पार्टी ने बीते 15 सालों अपना वर्चस्व प्रदेश में कायम रखा है। बीते 15 सालों से सत्ता की राह देख रही कांग्रेस इस बार अपनी पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ना चाह रही है ।

15-11-2018
Exclusive : राहुल गांधी 18 को करेंगे रायपुर में रोड शो

रायपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 18 नवंबर को राजधानी रायपुर में रोड शो करेंगे | पार्टी के भीतरी सूत्रों की माने तो इस दौरान राजधानी रायपुर के चार विधानसभा क्षेत्रों में रोड शो करेंगे | चूंकि यह चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है इसलिए पांच बजे तक यह प्रचार ख़त्म हो जायेगा उसके बाद राहुल गांधी सीधे दिल्ली रवाना हो जायेंगे |  राहुल गांधी के रोड शो की बात पार्टी ने पूरी तरह से गोपनीय रखी है | सुरक्षागत कारणों को ध्यान में रखते हुए राहुल के रोड शो का कार्यक्रम प्रस्तवित कर दिया गया है | काँग्रेस के सभी स्टार प्रचारक लगतार प्रदेश दौरे पर आ रहे हैं | इस दौरान वे सभी प्रदेश के अलग - अलग विधानसभा क्षेत्रों में लगातार सभा या पत्रकार वार्ता संबोधित कर रमन सरकार पर हल्ला बोल रहे हैं | 

14-11-2018
Congress : कोरबा, बिलासपुर, कवर्धा और भिलाई में जनसभा को संबोधित करेंगे कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी

रायपुर। कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी आज कोरबा, बिलासपुर, कवर्धा और भिलाई में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। 

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सुबह साढ़े 11 बजे हेलिकॉप्टर से रंजना कटघोरा जायेंगे। वहां दोपहर 12 बजे रंजना, कटघोरा कोरबा में जनसभा को संबोधित करने के बाद वे 2 बजे तखतपुर, बिलासपुर में सभा को संबोधित करेंगे। जिसके बाद दोपहर साढ़े 3 बजे कवर्धा और शाम 5 बजे भिलाई की जनसभा में शामिल होंगे। फिर वहां से रायपुर आकर नियमित विमान से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

13-11-2018
Rahul Gandhi : कांग्रेस की सरकार बनते ही 10 दिन के अंदर किसानों का कर्जा होगा माफ: राहुल गांधी

बसना। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का चुनाव प्रचार करने मंगलवार को बेमचा महासमुंद पहुंचे। राहुल गांधी ने बेमचा में सभा को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि छग संपन्न राज्य है।  यहां धन संपदा, खनिज, जमीन की भरमार है पर 15 साल में जो स्थिति भाजपा की सरकार ने बना रखी है उसमें उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाया जा रहा है। आमतौर पर चोरी रात को होती है लेकिन भाजपा नेता खुलेआम चोरी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि किसानों को धान का सही दाम नहीं मिल पा रहा है और उनका बोनस भी सरकार छीन रही है। कांग्रेस की सरकार आने पर सबसे पहले 10 दिनों के अंदर सभी किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। आगे उन्होंने कहा कि कांग्रेस 25 सौ रुपए प्रति क्विंटल में धान खरीदेगी साथ ही जो बोनस भाजपा सरकार ने किसानों को नहीं दिया कांग्रेस की सरकार बनते ही बोनस किसानों को देगी। उन्होंने कहा कि किसानों की आमदनी दोगुना करने के लिए किसानों के लिए फूड प्रोसेसिंग युनिट की स्थापना की जाएगी।

राहुल गांधी ने कहा कि चिटफंड कंपनी से भाजपा सरकार की मिलीभगत है, पीडीएस घोटाला, पनामा गड़बड़ी जैसे मामलों में भाजपा लिप्त है। सभा को पीसीसी चीफ भुपेश बघेल और चरणदास महंत ने भी संबोधित किया। सभा स्थल पर महासमुंद जिले के महासमुंद प्रत्याशी विनोद चंद्राकर, सराईपाली प्रत्याशी किस्मत लाल नंद, खल्लारी प्रत्याशी द्वारिकाधीश यादव, बसना के देवेद्र बहादुर सहित जिला अध्यक्ष आलोक चंद्राकर, अमरजीत चावला, अंकित बागबाहरा सहित कांग्रेस कार्यकर्ता व भारी संख्या में लोग मौजूद थे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804