GLIBS
Flood In Kerala : केरल में बाढ़ पीड़ितों के लिए सरकार करेगी हर संभव मदद : सीएम डॉ. रमन सिंह

रायपुर। केरल में आए भीषण बाढ़ से प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने प्रदेश सरकार हर संभव मदद करेगी। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार कार्यक्रम में शामिल होने के बाद दिल्ली से लौटे मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने इस संबंध में अधिकारियों से चर्चा की। चर्चा में सीएम रमन सिंह ने केरल में पीड़ितों की मदद के लिए विभिन्न विषयों पर गहन चर्चा की।

बता दें कि केरल में बाढ़ से अब तक 324 लोगों की मौत हो गई है। पिछले 10 दिनों में 173 लोग मौत के मुंह में समा चुके हैं।  पीएम मोदी भी शुक्रवार रात केरल पहुंचे, जिसके बाद उन्होंने बाढ़ग्रस्त इलाकों की जानकारी ली।

वहीं शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केरल पहुंचे और उन्होंने बाढ़ग्रस्त इलाकों का हवाई दौरा भी किया।  इस बीच राज्य में युद्धस्तर पर राहत और बचाव का काम जारी है।

बाढ़ग्रस्त इलाकों की सच्चाई:

केरल में बाढ़ के कहर से 3. 14 लाख लोगों को अपना घर छोड़ना पड़ा है।  करीब 2. 5 लाख लोग राहत शिविरों में रहने को मजबूर हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बाढ़ प्रभावित केरल की मदद के लिए 10 करोड़ रुपए की राशि देने का ऐलान किया है।

एनडीआरएफ के डीजी संजय कुमार ने कहा कि 8 जिलों में एनडीआरएफ की 58 टीमें भेज दी गई हैं।  उन्होंने कहा कि हमने 170 लोगों को बचाया और 7000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है।  अगर जरूरत पड़ी तो हम और टीमें वहां भेजेंगे।

राहुल गांधी ने की राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल में भयावह बाढ़ से हुए जानमाल के भारी नुकसान पर दुख जताते हुए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि इसे अविलंब राष्ट्रीय आपदा घोषित किया जाए।

गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'प्रिय प्रधानमंत्री, कृपया बिना विलंब किये केरल की बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया जाए।  हमारे करोड़ों लोगों का जीवन, जीविका और भविष्य दांव पर है। ' गांधी ने कल राज्य के पार्टी नेताओं एवं कार्यकतार्ओं का आह्वान किया था कि वे प्रभावित लोगों की मदद के लिए आगे बढ़ें।

पीएम मोदी के साथ बैठक के बाद केरल के मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन ने कहा कि प्रारंभिक मूल्यांकन के अनुसार केरल को 19,512 करोड़ का नुकसान हुआ है।

Amit shah : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष 22 को रायपुर दौरे पर

रायपुर। प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए सभी राष्ट्रीय और क्षेत्रीय पार्टियां सक्रिय हो गई हैं। पिछले दिनों कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के रायपुर प्रवास के बाद अब भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष 22 अगस्त को रायपुर आ रहे हैं। 

भारतीय जनता पार्टी के शक्तिकेंद्र स्तरीय कार्यकतार्ओं के  प्रांतीय सम्मेलन रायपुर में आयोजित है। इस कार्यक्रम में  भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आगामी चुनाव को ध्यान में रखते हुए कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन देंगे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कोशिक ने इस  सम्मेलन के संचालन के लिए  राजेश मूणत को संयोजक नियुक्त किया है । उक्त जानकारी भाजपा के मीडिया प्रभारी नलिनेश ठोकने ने दी है। 

RSS : बीजेपी और संघ से क्यों घबराते हैं राहुल : धरमलाल कौशिक

रायपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भाजपा से कहीं ज्यादा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) घबराते हैं। ऐसे में वे चुनाव लड़ने को लेकर भी कई तरह की बात आरएसएस को लेकर करते हैं। राहुल गांधी शुक्रवार नए कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन का लोकापर्ण कार्यक्रम में शामिल हुए इस दौरान भी आरएसएस और बीजेपी पर वार करते हुए कहा कि आरएसएस भाजपा की नींव है और उसी के बदौलत भाजपा की जीत होती है।  

बता दें कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) समाज के बीच जाकर काम करते हैं। समाज और देशवासियों को जोड़ने का काम करते हैं। ताकि समाजिक लोग एकजुट होकर देश और समाज के बीच भाईचारा हो। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ हर मुश्बित सबसे पहले खड़े होकर काम करने वाले कार्यकर्त्ता हैं। इसी वजह से आरएसएस देश भक्त के नाम पर जाने पहचाने जाते हैं। 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने राहुल गांधी के बयान संघ के बदौलत भाजपा की जीत पर कहा कि बीजेपी और संघ से क्यों घबराते हैं राहुल भाजपा अपने पार्टी के लिए काम करते हैं। संघ का काम व्यक्ति निर्माण का है और वह कर रहा है। भाजपा अपने कार्यकर्त्ताओं से जीत हासिल करती है। पार्लियामेंट के भीतर और बाहर भी बीजेपी और संघ के मामले को उठ चुका है। इतना भय क्यों है कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को संघ से, आखिर वे डरते क्यों है। बीजेपी और संघ से विरोध, एलर्जी क्यों है कांग्रेस के नेताओं को। जब से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बने है तब से कांग्रेस के बड़े नेताओं में डर पैदा हो गया है। क्योंकि देश के प्रधानमंत्री राष्ट्रीय स्वयंसेवक हैं। कांग्रेस का एक-एक राज्य पार्टी से छीनता जा रहा है। राहुल गांधी को इलेक्शन के लिए अपने पार्टी को मजबूत करना चाहिए दूसरे के पार्टी पर टीका टिप्पणी नहीं करना चाहिए। 

CG Congress: क्या महिला विरोधी है प्रदेश कांग्रेस का मीडिया प्रभारी शैलेश नितिन...! 
राहुल की सभा में जमकर रार, मीडिया समन्वयक ने की पत्रकारों से बदतमीजी, प्रवक्ता ने झाड़ा पल्ला
Rahul Gandhi : राहुल की फिसली जुबान, बीएचईएल से मोबाइल क्यों नहीं खरीद रही सरकार, सोशल मीडिया में हुए ट्रोल 

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के लोकार्पण समारोह को संबोधित करते वक्त राहुल गांधी की जुबान फिसल गई। श्री गांधी ने अपने भाषण में कहा राज्य और केंद्र पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने प्रदेश सरकार की संचार क्रांति योजना को कठघरे में खड़ा करते हुए ये कह डाला कि सरकार ने बीएचईएल से मोबाइल क्यों नहीं खरीदा? उन्होंने ये बात एक बार नहीं, बल्कि दो बार कही। 

राहुल गांधी के इस बयान के वायरल होने के बाद अब भाजपा नेता यह सवाल उठा रहे हैं कि बीएचईएल तो मोबाइल बनाता नहीं। ऐसे में सरकार इनसे कैसे मोबाइल खरीद सकता है। सोशल मीडिया में वे जमकर ट्रोल हो रहे हैं। बता दें कि राज्य सरकार प्रदेश के 50 लाख लोगों को संचार क्रांति योजना के तहत स्मार्ट फोन बांट रही है। इसमें 45 लाख महिलाओं और 5 लाख छात्रों को मोबाइल बांटने की योजना है। इस योजना पर कांग्रेस सवाल उठा रही है।

Rahul Gandhi : राहुल ने कहा - किसी भी नए आदमी को टिकट नहीं दिया जाएगा, जनता से जुड़े लोगों को दिया जाएगा

रायपुर । प्रदेश कांग्रेस में चल रहे अंतर्कलह  से कांग्रेस के  राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पूरी तरह से वाकिफ हैं। राहुल गांधी आज अपने एक दिवसीय प्रवास में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को एकजुट होने का निर्देश दिया है। कांग्रेस के मोर्चा प्रकोष्ठ की बैठक में साफ कर दिया है कि विधानसभा चुनाव में बाहरी के बजाय स्थानीय प्रत्याशी को टिकट देने की बात कही। 

बता दें कि राहुल गांधी आज रायपुर में नए प्रदेश कांग्रेस कार्यालय का उद्घाटन करने आए थे। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए राहुल गांधी ने देश और प्रदेश के प्रमुख सत्ताधारी पार्टी भारतीय जनता पार्टी के नितियों की आलोचना करते हुए केन्द्र और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला। इसके अलावा राहुल गांधी ने आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट बंटलारे को लेकर अपनी मंशा व्यक्त की। राहुल गांधी के मुताबिक आयतित प्रत्याशी को किसी भी हाल में टिकट नहीं देने की बात कही। उन्होंने एक बार फिर दोहराया है कि जो जमीनी स्तर पर कार्य कर रहे हैं उन्हें विधानसभा चुनाव में टिकट मिलेगा। राहुल गांधी ने मोर्चा प्रकोष्ठ की बैठक में राज्य में इस बार हर हाल में सरकार बनाने की बात पर जोर दिया । उन्होंने सर्वे रिपोर्ट की हवाला देते हुए कहा कि यदी पार्टी प्रदेश में थोड़ी मेहनत करेगी तो राज्य में इस बार हर हाल में कांग्रेस की सरकार बन सकती है। 

 

 
Rahul Gandhi : तीखे तेवर में बोले राहुल नहीं चलेगा पैराशूट वाला उम्मीदवार

रायपुर। छत्तीसगढ़ में लगातार हार का दंश झेल चुकी कांग्रेस नेताओं को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सख्त लहजे में चेतावनी दी है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने नए कांग्रेस भवन के उद्घाटन अवसर पर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार उन्हें ही चुनाव में टिकट दिया जाएगा, जो जीतने योग्य प्रत्याशी होगें। सिफारिश के दम पर टिकट चाहने वालों के सारे रास्ते बंद हो चुके हैं। पैराशूट के जरिए टिकट लाने वाले प्रत्याशियों के लिए सारे रास्ते बंद हो चुके हैं। 

राहुल गांधी के पैराशूट से टिकट मांगने वाले बयान का राजनीतीक हल्कों में कई प्रकार के कयास लगाए जा रहे हैं। राहुल गांधी ने अपने बयान में साफ संदेश दिया है कि जो बूथ लेबल में पार्टी को जीताने का माद्दा रखते हैं उन्हें ही पार्टी विधानसभा चुनाव में पार्टी टिकट देगी। बता दें कि राहुल गांधी ने साफ शब्दों में कहा है कि जो पैराशूट के माध्यम से हाईकमान से मिलकर चुनाव टिकट लेकर आते हैं उनका रस्सी वे दो हजार फीट ऊपर से काट देंगे, जिसके बाद वे कहीं के नहीं रहेंगे। 

पैराशूट वाले बयान के कई मायने निकाले जा रहे 

राजनीतिक हल्कों में पैराशूट वाले बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं। जानकारों की मानें तो राज्य में कांग्रेस की स्थिति मजबूत करने मि.क्लीन माने जाने वाले ऐसे नेता जो कार्यकर्ता और आम जनता से दूरी बनाकर रखते हैं उन्हें किनारा करने की तैयारी है। इसके अलावा इस बार पार्टी जमीनी स्तर पर काम करने वाले नेताओं को तवज्जो देगी। 

Rahul Gandhi : युवाओं, किसानों, महिलाओं की लड़ाई कांग्रेस लड़ेगी - राहुल गांधी 

रायपुर। कांग्रेस भवन के लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा, छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए, आदिवासियों के लिए, गरीबों के लिए, महिलाओं के लिए दलितों के लिए छोटे दुकानदारों के लिए पूरा दम लगाकर दिल देकर काम  करने वाले हो। छत्तीसगढ़ की जनता आपकी ओर देख रहा है और सवाल पूछ रहा है। बीजेपी के रमन सिंह ने किसानों से धोखा दिया, किसान आपकी ओर देख रहा है इन लोगों ने हमारा 15 साल खराब कर दिया। वे आपकी ओर देख रही है कि अब उनकी लड़ाई कांग्रेस लड़ेगी। रमन सिंह के पुत्र ने हमारा पैसा चोरी कर उसका पैसा बाहर जमा कर दिया। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804
Visitor No.