GLIBS
13-02-2020
कोरोना पर ट्वीट करना राहुल गांधी को पड़ा भारी, सोशल मीडिया पर लोगों ने किया ट्रोल

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी एक बार फिर अपनी गलती को लेकर ट्रोल हो गए हैं। दरअसल कोरोना वायरस को लेकर बुधवार को किए गए एक ट्वीट में राहुल ने जम्मू-कश्मीर के एक हिस्से को पाकिस्तान के हिस्से के तौर पर दिखा दिया। इसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने राहुल को ट्रोल करना शुरू कर दिया। जिसके बाद राहुल ने वह ट्वीट डिलीट कर दिया।
राहुल ने कहा कि कोरोना वायरस हमारे लोगों और हमारी अर्थव्यवस्था के लिए बहुत ही गंभीर खतरा है। मेरे हिसाब से सरकार इस खतरे को गंभीरता से नहीं ले रही है। समय पर कदम उठाने की जरूरत है। यहां तक तो ठीक था, लेकिन उन्होंने इस ट्वीट के साथ विश्व का नक्शा शेयर किया जिसमें भारत से कश्मीर को अलग दिखाया गया है। इस नक्शे में जम्मू-कश्मीर के एक हिस्से को पाकिस्तान के हिस्से के रूप में दिखाया गया है। इसे लेकर राहुल गांधी ट्रोल हो गए। राहुल के इस ट्वीट के बाद ट्विटर यूजर्स ने राहुल को निशाने पर लेना शुरू कर दिया। कुछ देर बाद राहुल ने यह ट्वीट डिलीट कर दिया और एक न्यूज स्टोरी के साथ दूसरा ट्वीट किया।

11-02-2020
मोदी और राहुल ने दी केजरीवाल को जीत की बधाई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राहुल गांधी ने दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी के जबरदस्त जीत हासिल करने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है। नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ट्वीटर पर कहा,“आप पार्टी और अरविंद केजरीवाल को दिल्ली विधानसभा चुनावों में जीत की बधाई। दिल्ली के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए उन्हें बहुत बहुत शुभकामनाएं।” कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली विधानसभा चुनावों में भारी जीत के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को शुभकामनायें दी है। राहुल गांधी ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा, दिल्ली विधानसभा चुनावों में विजय के लिये केजरीवाल और आप पार्टी को बधाई।” भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने दिल्ली विधानसभा के चुनाव परिणाम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि इस चुनाव में जनता ने भाजपा की धर्म, सांप्रदायिकता, और नफरत की राजनीति को नकार दिया है। भाकपा के राष्ट्रीय सचिव अतुल कुमार अनजान ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह को दिल्ली में भाजपा की हार से यह सबक साफ-साफ ले लेना चाहिए कि धार्मिक संकीर्णता का नारा लगाकर लोगों के वोट हासिल करने का दौर अब समाप्ति की ओर बढ़ रहा है। 

 

09-02-2020
प्रधानमंत्री के पास देश में बढ़ रही बेरोजगारी पर सोचने की फुरसत नहीं: अखिलेश यादव

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 'सूर्य नमस्कार' वाले बयान पर तंज किया है। रविवार को उन्होंने कहा कि मोदी किसी बेरोजगार युवा के पिता के लिए भी कोई आसन बता देते तो अच्छा होता। अखिलेश ने कहा,‘प्रधानमंत्री 'सूर्य नमस्कार' अभ्यास की आवृत्ति बढ़ाकर अपनी पीठ मजबूत करने की बात कह रहे हैं। अच्छा होता, अगर वह किसी बेरोजगार युवा के पिता के लिए भी ऐसा कोई आसन बता देते।’ उन्होंने कहा, ‘देश में बेरोजगारी बढ़ रही है। प्रधानमंत्री के पास उसके बारे में सोचने की फुरसत नहीं है तो कम से कम वह कोई आसन ही बता दें।’ गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'डंडे' वाली टिप्पणी पर बीते बृहस्पतिवार को लोकसभा में तंज करते हुए कहा कि अब वह और भी ज्यादा सूर्य नमस्कार करेंगे ताकि उनकी पीठ और मजबूत हो सके।

दिल्ली विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल अनुमानों का जिक्र करते हुए सपा अध्यक्ष ने कहा कि दिल्लीवासियों ने भाजपा की नफरत भरी राजनीति को नकार दिया है। कई राज्यों में शिकस्त पा चुकी भाजपा दिल्ली के चुनाव में खाता भी नहीं खोल पाएगी और आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल की एक बार फिर से मुख्यमंत्री के तौर पर ताजपोशी होगी। बस्ती जिले का नाम बदले जाने की अटकलों के बीच सपा मुखिया ने कहा कि यह सरकार केवल नाम बदलने में माहिर है।

 

07-02-2020
डंडे मारने वाले बयान पर बोले राहुल गाँधी, कहा - कभी-कभी ऐसा हो जाता है

नई दिल्ली। लोकसभा में हंगामे के बाद राहुल ने सेंट्रल हॉल में मीडिया के सामने अपने दिल की बात कही। डंडे वाले बयान पर घिर जाने और प्रधानमंत्री के सीधे निशाने पर आए राहुल ने खेद तो नहीं जताया लेकिन कहा कि कभी कभी ऐसा हो जाता है।

अध्यक्ष पद के सवाल पर राहुल ने कही दिल की बात
कांग्रेस में एक बड़ा वर्ग फिर से राहुल गांधी की अध्यक्ष पद पर वापसी की आस लगाए है। जबकि राहुल गांधी ने शुक्रवार को फिर अपनी मंशा जताते हुए कहा मैं पार्टी अध्यक्ष नहीं बनूंगा। ये बात उन्होंने मीडिया के सवालों के जवाब में संसद के सेंट्रल हॉल में कही। राहुल के इंकार के बाद पार्टी में इस बात का मंथन भी शुरू होना तय है कि आखिर सोनिया गांधी के बाद ये जिम्मेदारी कौन संभालेगा। अध्यक्ष पद को लेकर पूछे जाने पर राहुल ने कहा कि मैं अभी पार्टी अध्यक्ष नहीं हूं, लेकिन पार्टी जो कहेगी वो करूंगा। पार्टी प्रचार के लिए कहेगी, प्रचार करूंगा, पद यात्रा के लिए कहेगी तो पद यात्रा करूंगा।

राहुल के अध्यक्ष न बनने के बयान ने पार्टी में उनके समर्थक नेताअें को जरूर निराश किया है। दरअसल कांग्रेस में राहुल गांधी को फिर अध्यक्ष बनाने के लिए उनके समर्थक नेता जमीन तैयार कर लंबे समय से उनकी हरी झंडी का इंतजार कर रहे थे। सोनिया गांधी को कार्यकारी अध्यक्ष चुने जाने के बाद से ही इस बात के कयास लगातार लगाए जा रहे हैं कि कुछ महीनों बाद राहुल गांधी की ही इस पद पर वापसी होगी। ऐसे में राहुल का स्पष्ट तौर पर इंकार पार्टी में नई बहस और नए समीकरण तैयार करेगा। कांग्रेस नेताओं के पास विकल्प के तौर पर महासचिव प्रियंका गांधी का नाम है लेकिन प्रियंका इतनी बड़ी जिम्मेदारी के लिए तैयार होंगी ये सवाल अहम है।

कांग्रेस के लिए किसी नेता का चुनना मुश्किलों भरा होगा
अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद राहुल गांधी ने चुनाव के माध्यम से नया अध्यक्ष चुने जाने की बात कही थी। उस दौरान इस बात के संकेत भी दिए थे कि अगला अध्यक्ष गांधी परिवार के बाहर से होगा। ऐसे में जब भी पार्टी में नए अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू होगी कांग्रेसजनों के लिए किसी नेता का चुनना मुश्किलों भरा होगा। 

 

07-02-2020
भाजयुमो ने राहुल गांधी का किया पुतला दहन

महासमुन्द। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ऊपर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के डंडा मारने वाले बयान पर भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने स्थानीय बरोडा चौक में राहुल गांधी का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया और उनकी इस टिप्पणी को देश की जनता का अपमान करार दिया। इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से भाजपा जिलामहामंत्री प्रदीप चंद्राकर, प्रशांत श्रीवास्तव, मंडल अध्यक्ष श्याम सकरकर, प्रेम चंद्राकर ,राजू बाघमारे ,पार्षद रिंकू चंद्राकर, हफीज खान, मोहन मदनकर ,विद्यचारन चौधरी, मूलचंद साहू, दुबे लाल साहू, अरुण साहू, सोनाधर सोनवानी, नंदू जलझत्री, जतिन रूपरेल, स्वजल शर्मा, नरेश नायक, इरफान भाई, इरफान भाटी, सुलेमान भाई, गोपाल सोना, आदित्य जैन, कुशाल ठाकुर, विक्की चंद्राकर,राज साहू, सहित युवा मोर्चा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

06-02-2020
राहुल गांधी पर बेतुका और स्तरहीन बयान दिया भाजपा नेता ने, जानिए क्या कहा...

रायपुर। एक ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर राहुल गांधी के बयान कि देश का बेरोजगार युवा डंडे से मार लगाएगा से राजनीतिक बवाल मचा हुआ है। वहीं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ के रायपुर में राहुल गांधी के विरोध में प्रदर्शन के दौरान भाजपा नेता ने एक बेतुका बयान दे दिया। भाजपा नेता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि पूरा देश शर्मसार हुआ है इनके कथन से। अपने नाना,परदादा के नाम से राजनीति कर रहे हैं, प्रधानमंत्री के लिए इन शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं। भाजपा का स्पष्ट मानना है मानसिक रूप से राहुल गांधी रोगी हो गए हैं। संजय श्रीवास्तव ने राहुल गांधी को मानसिक रूप से विक्षिप्त तक कह दिया। उन्होंने कहा कि इनका देश की राजनीति में कहीं कोई स्थान नहीं होना चाहिए। राजनीति में हमारी विचारधारा अलग है पर प्रधानमंत्री के लिए अपशब्दों का प्रयोग नहीं करते हैं। कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष से निवेदन है कि राहुल गांधी का मानसिक इलाज तत्काल कराएं।

ज्ञात हो कि राहुल गांधी ने दिल्ली में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि पीएम 6 महीने बाद घर से भी नहीं निकल पाएंगे। देश का बेरोजगार युवा उन्हें डंडे से मार लगाएगा। राहुल गांधी के इस बयान पर प्रधानमंत्री मोदी ने एतराज जताकर निंदा भी की थी। गुरुवार को रायपुर के आजाद चौक पर भारतीय जनता युवा मोर्चा ने राहुल गांधी का पुतला दहन किया। इस दौरान बड़ी संख्या में कार्यकर्ता वहां मौजूद थे। पुतलादहन के दौरान भाजयुमो कार्यकर्ताओं की पुलिस से झूमाझटकी भी हुई। नगर पुलिस अधीक्षक कोतवाली डीसी पटेल ने कहा कि भाजयुमो की ओर से राहुल गांधी के पुतलादहन की सूचना मिली थी। प्रदर्शनकारियों ने छीना-झपटी की थी। पुतलादहन करने परमिशन नहीं होती है। इसलिए मना किया गया था बावजूद इसके पुतलादहन किया गया है। आगे विधिवत कार्रवाई की जाएगी।

 

06-02-2020
मोदी ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा-सूर्य नमस्कार करके पीठ मजबूत करूंगा

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने गुरुवार को संसद में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अब मैं सूर्य नमस्कार की संख्या बढ़ा दूंगा। सूर्य नमस्कार करके पीठ मजबूत करूंगा। बता दें कि राहुल ने बुधवार को एक चुनावी रैली में पीएम पर तीखा हमला बोला था कि जो मौजूदा हालात हैं, उसे देखकर कहा जा सकता है कि छह महीने में पीएम को युवा डंडे मारेंगे।  राहुल पर तंज कसते हुए पीएम ने कहा- मैंने एक कांग्रेस नेता का घोषणा पत्र सुना कि छह महीने में युवा मोदी को डंडे मारेंगे। काम जरा कठिन है लेकिन तैयारी के लिए समय तो लगेगा। मैंने भी छह महीने में तय किया है कि रोज सूर्य नमस्कार की संख्या बढ़ा दूंगा। 20 साल से जिस तरह गंदी गाली सुन रहा हूं, मैंने खुद को गाली प्रूफ बना लिया है। मैं आभारी हूं कि मुझे छह महीने का समय दिया गया है। इस दौरान राहुल कुछ कहने के लिए उठने की कोशिश कर रहे थे तभी पीएम ने उन्हें टोकते हुए सीट पर बैठने को कहा। पीएम ने तंज कसते हुए कहा कि मैं 40 मिनट से बोल रहा हूं, लगता है अब जाकर करंट दौड़ा है। ऐसी कई ट्यूबलाइट हैं।  

 

02-02-2020
सोनिया गांधी सर गंगाराम हॉस्पिटल में भर्ती

नई दिल्‍ली। कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को दिल्ली के सर गंगाराम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। सोनिया गांधी नियमित जांच के लिए अस्पताल में भर्ती हैं। हालांकि, वह पूरी तरह स्वास्थ्य हैं, लेकिन वह नियमित जांच के लिए सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती किया गया हैं। प्रियंका और राहुल गांधी भी उनके साथ हैं। कई और बड़े कांग्रेस नेता अस्पताल पहुंच रहे हैं। 73 वर्षीय सोनिया गांधी पिछले कुछ सालों से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से घिरी रही हैं। इसलिए राजनीति तौर पर उनकी सक्रियता भी पहले के मुकाबले कम हो गई है।

 

30-01-2020
क्या सीएम कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व को भी फिसड्डी समझते है? : कौशिक

रायपुर। प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने केंद्र सरकार के बजट से नाउम्मीदी जताने वाले प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधा है। कौशिक ने कहा कि जिनके पास न तो आर्थिक प्रबंधन का कोई विजन है और न ही विकास का रोड मैप, उन्हें कहीं भी उम्मीद नजर नहीं आएगी। नकारात्मक राजनीति के प्रतीक बनते जा रहे मुख्यमंत्री बघेल पहले अपने छत्तीसगढ़ के बजट से तो उम्मीदें जगा दें। प्रदेश के विषयों को लेकर सीएम का लगातार चुप रहना और अनावश्यक रूप से केन्द्र पर बयानबाजी करना यह दिखाता है कि सीएम को अपने नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर भरोसा नहीं। बघेल शायद यह मानते हैं कि उनके राष्ट्रीय नेताओं को मुद्दों की समझ नही इसलिए प्रदेश के कार्यों को छोड़ सीएम को लगातार राष्ट्री मुद्दों पर हल्ला मचाना होता है।  कौशिक ने कहा कि केंद्र सरकार के बजट की फिक्र मुख्यमंत्री बघेल न करें क्योंकि पिछले 5 वर्षों में देश की अर्थव्यवस्था को 2 से 3 ट्रिलियन डॉलर तक लाने का पराक्रम केंद्र की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने कर दिखाया है और सन 2024 तक केंद्र सरकार देश की अर्थव्यवस्था को 5 ट्रिलियन डॉलर तक ले जाने के लिए प्रतिबद्ध है। नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि देश में आर्थिक मंदी की बातें करके देश और प्रदेश को गुमराह करना ही कांग्रेस का काम रहा गया है। केंद्र के विषयों में अकारण ज्ञान बांटने के बजाय मुख्यमंत्री बघेल को पहले अपने राज्य की फिक्र करनी चाहिए। आज न तो प्रदेश सरकार के पास विकास का कोई रोडमैप है और न ही लोगों की सर्वांगीण कल्याण का कोई सुविचारित कार्यक्रम।

30-01-2020
वायनाड रैली : राहुल गांधी का आपत्तिजनक बयान, गोडसे से की नरेंद्र मोदी की तुलना

नई दिल्ली। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे से की है। राहुल गांधी ने वायनाड रैली में कहा कि नाथूराम गोडसे और नरेन्द्र मोदी की विचारधारा एक ही है। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि वह भारतीयों से भारतीय होने का सबूत मांग रहे हैं। बता दें कि राहुल गांधी गुरुवार को वायनाड में 'संविधान बचाओ' मार्च की अगुवाई करते हुए संबोधित कर रहे थे। इससे पहले राहुल इसी हफ्ते जयपुर में भी रैली को संबोधित कर चुके हैं।

राहुल गांधी ने केरल के कलपेट्टा में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नाथूराम गोडसे ने महात्मा कांगधी को सिर्फ इसलिए मारा क्योंकि उसे खुद पर ही विश्वास नहीं था। उसे किसी से प्यार नहीं था,उसे किसी से सरोकार नहीं था, उसे किसी में विश्वास नहीं था। अब यही हाल प्रधानमंत्री का है, वे सिर्फ खुद से प्यार करते हैं, केवल खुद पर ही विश्वास करते हैं। नरेंद्र मोदी में यह कहने की हिम्मत नहीं है कि वह गोडसे में विश्वास करते हैं।

28-01-2020
बेरोजगारी, आर्थिक संकट पर केंद्रित राहुल गांधी की युवा आक्रोश रैली आज 

नई दिल्ली। जयपुर में मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी 'युवा आक्रोश रैली' को संबोधित करेंगे। रैली यहां के रामनिवास बाग में होनी है। कांग्रेस नेता देश के आर्थिक संकट और बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधेंगे। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं राजस्थान के पार्टी मामलों के प्रभारी अनिवाश पांडे तथा पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने सोमवार को रैली स्थल पर तैयारियों का जायजा लिया।
रैली के दौरान बेरोजगारी, आर्थिक संकट, जीडीपी और बढ़ती महंगाई जैसे मुद्दों पर केंद्रित होगी। राहुल गांधी की युवा आक्रोश रैली का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि केंद्र सरकार भले ही इन सब मुद्दों पर चुप हो और आम जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही हो लेकिन राहुल गांधी इन मुद्दों को उठाने के लिए जयपुर में रैली करेंगे।

25-01-2020
सात मार्च को अयोध्या जाएंगे उद्धव ठाकरे, भगवान राम का लेने आशीर्वाद

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे सात मार्च को भगवान राम के दर्शन करने अयोध्या जाएंगे। शिवसेना सांसद संजय राउत ने शनिवार को इसकी घोषणा की। संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे भगवान राम का आशीर्वाद लेने के लिए सात मार्च को अयोध्या जाएंगे। इससे पहले राउत ने सीएम उद्धव ठाकरे के अयोध्या दौरे को लेकर कहा था कि गठबंधन नेताओं को भी साथ आना चाहिए। राहुल गांधी कई मंदिरों में भी जाते हैं, उन्हें भी साथ चलना चाहिए। वहीं, शिवसेना के पूर्व सहयोगी भाजपा ने उद्धव के फैसले का किया स्वागत किया था। भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने ट्वीट कर कहा था कि वह मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के इस फैसले का स्वागत करती हैं। मीनाक्षी ने कहा अच्छा है कि अपने इतिहास पर गर्व कर रहे हैं और अयोध्या जा रहे हैं, लेकिन जब वापस महाराष्ट्र जाएंगे तो उन्हें अपनी शक्ल कैसे दिखाएंगे जो श्रीराम के अस्तित्व पर सवाल उठाते हैं?

नवंबर में उद्धव ने टाल दिया था अयोध्या दौरा

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम की पिछले साल अक्टूबर में घोषणा के बाद सत्ता साझा करने को लेकर मतभेद के कारण शिवसेना और भाजपा का गठबंधन टूट गया था। इसके बाद ठाकरे का उत्तर प्रदेश स्थित अयोध्या का यह पहला दौरा होगा। नौ नवंबर 2019 को अयोध्या विवाद में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद उद्धव ठाकरे ने एलान किया था कि वह 24 नवंबर, 2019 को अयोध्या जाएंगे।लेकिन राज्य में तेजी से बदले राजनीतिक हालात के चलते उन्होंने अयोध्या दौरा टाल दिया था। शिवसेना ने महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए अंत में राकांपा एवं कांग्रेस से हाथ मिला लिया था। ठाकरे ने 28 नवंबर 2019 को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी और हाल ही में उन्होंने कार्यालय में 50 दिन पूरे किए।

जून 2019 में 18 सांसदों के साथ गए थे अयोध्या

ठाकरे आखिरी बार जून 2019 में पार्टी के नवनिर्वाचित 18 सांसदों के साथ अयोध्या गए थे और रामलला मंदिर में पूजा अर्चना की थी। उस वक्त शिवसेना भाजपा की सहयोगी पार्टी थी, लेकिन अब दोनों के रास्ते अलग हो चुके हैं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804