GLIBS
14-10-2019
भाजपा को दीजिए वोट पाकिस्तान पर गिरेगा परमाणु बम : केशव प्रसाद मौर्य

नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव मर प्रचार शुरू हो गया है भाजपा और कांग्रेस के साथ-साथ और भी पार्टियां अपने प्रचार में जुट गयी है। इसी बीच भाजपा के पक्ष में प्रचार करने आए उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कुछ अलग ही अंदाज में लोगों से वोट मांगे। ठाणे के मीरा भयंदर विधानसभा क्षेत्र में प्रचार के दौरान उन्होंने लोगों से कहा कि अगर आप कमल फूल का बटन दबाते हैं तो इसका मतलब हुआ कि पाकिस्तान में अपने आप परमाणु बम गिर जाएगा। यूपी के डिप्टी सीएम मौर्य महाराष्ट्र के ठाणे विधानसभा क्षेत्र के मीरा भयंदर में भाजपा उम्मीदवार नरेंद्र मेहता के लिए प्रचार करने पहुंचे थे। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा को वोट दें और महाराष्ट्र में दोबारा से हमारी पार्टी को जीत दिलाएं। मुझे पूरा भरोसा है कि आने वाले चुनाव में कमल का फूल जरूर खिलेगा।

कांग्रेस, एनसीपी और समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि लक्ष्मी देवी हथेली, साइकिल या घड़ी पर नहीं बैठती हैं, बल्कि वह कमल पर बैठती हैं। उन्होंने कहा कि कमल का फूल विकास का प्रतीक है। कमल के फूल ने ही कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया। भाजपा नेता ने कहा कि पूरा विश्व इन दो राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव पर नजर गड़ाए हुए है क्योंकि यह भारतीयों की सच्ची देशभक्ति का संकेत देंगे। सही निर्णय लेने के लिए लोगों का अपने मताधिकार का इस्तेमाल करना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि आपका वोट केवल नरेन्द्र मेहता के लिए नहीं होगा, बल्कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री फडणवीस के नेतृत्व के लिए भी होगा। बता दें कि महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होना है। दोनों ही राज्यों के चुनाव परिणाम 24 अक्टूबर को आएंगे। 

 

11-10-2019
तेल मालिश कराने वाले के साथ खड़ी है योगी सरकार : अखिलेश यादव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को जयप्रकाश नारायण की जयंती पर जेपी इंटरनेशनल सेंटर गोमतीनगर पहुंचे। उन्होंने जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि देश खुशहाल तभी हो सकता है जब जयप्रकाश नारायण के सिद्धांत पर चले। देश के सामने उस समय जो चुनौतियां थीं, वही आज भी हैं। महंगाई बढ़ती जा रही है, आज फिर हम सब समाजवादियों को मिलकर संपूर्ण क्रांति पर चलना होगा। अखिलेश ने चिन्मयानंद मामले में कहा कि पीडि़त लड़की को सरकार ने जेल भेज दिया और सरकार तेल मालिश वाले के साथ खड़ी है। एपल में काम करने वाले विवेक तिवारी को क्या पुलिस ने नहीं मारा? सरकार देखे के चीन से आ रहे पटाखे न बिके। दिवाली आ रही है पटाखे भी चीन से आ गए हैं। 

02-10-2019
सत्य के मार्ग पर चले भाजपा फिर करे गांधी की बात : प्रियंका गांधी

लखनऊ। लखनऊ में गांधी जयंती को लेकर सियासत चरम पर है। एक तरफ योगी सरकार ने यूपी विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है, वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी और कांग्रेस सड़क पर गांधी जयंती मना रही है। गांधी जयंती पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार के खिलाफ  मोर्चा संभालते हुए लखनऊ में पदयात्रा शुरू की है। पदयात्रा शहीद स्मारक से लखनऊ के जीपीओ तक चलेगी। प्रियंका के शहीद स्मारक पहुंचने पर हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। यहां शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद प्रियंका गांधी ने पदयात्रा शुरू की। इससे पहले प्रियंका गांधी ने कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी को गांधी जी के दिखाए सत्य के मार्ग पर चलना है तो पहले उसको सच्चा होना पड़ेगा। बीजेपी को पहले सत्य के मार्ग पर चलना होगा, उसके बाद वह महात्मा गांधी की बात करे।

बता दें कि शाहजहांपुर चिन्मयानंद प्रकरण में कांग्रेस के न्याय पदयात्रा के दौरान नेताओं की गिरफ्तारी से नाराज कांग्रेस लखनऊ की सड़कों पर आक्रोश पदयात्रा निकाल रही है। प्रदेशभर से जुट रहे कार्यकर्ताओं का नेतृत्व खुद राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा कर रही हैं। जहां एक और कांग्रेस जनाक्रोश पदयात्रा निकाल रही है, वहीं इससे पहले समाजवादी पार्टी गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और भजन गाए। इस दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश और देश की खुशहाली तभी हो सकती है, जब हम बापू के सिद्धांतों पर चलेंगे। उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी और उस पार्टी की विचारधारा के लोग कभी महात्मा गांधी के आदर्शों पर नहीं चले। भारतीय जनता पार्टी के लोग दूर-दूर तक महात्मा गांधी के आदर्शों के पास नहीं हैं। ऐसे लोग महात्मा गांधी को अपनाना चाहते हैं, इसके पीछे उनके तमाम बुरे काम छिपे हैं इसलिए बीजेपी के लोग अपनाने की राजनीति कर रहे हैं।

 

26-08-2019
अखिलेश ने यूपी के बाद पार्टी की दिल्ली इकाई को भी किया भंग

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को तत्काल प्रभाव से पार्टी की दिल्ली इकाई को भंग कर दिया। सोमवार सुबह समाजवादी पार्टी की ओर से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी गई। बता दें कि 23 अगस्त को ही उत्तर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को छोड़कर पार्टी की सभी जिला व महानगर कार्यकारिणी को अध्यक्ष सहित भंग कर दिया गया था। गौरतलब है कि लोकसभा चुनावों में बसपा के साथ गठबंधन के बावजूद सपा को करारा झटका लगा था। सपा को केवल 5 सीटें ही मिल पाईं, जबकि मुलायम सिंह परिवार के कई सदस्य चुनाव हार गए थे। लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद से ही समाजवादी पार्टी के साथ ही युवा व अन्य फ्रंटल संगठन व प्रकोष्ठों को भंग किए जाने की अटकलें लगाई जा रही थीं। पार्टी संगठन को भंग करने से पहले अखिलेश यादव ने प्रदेश के विभिन्न जिलों के नेताओं से चुनाव परिणामों को लेकर फीडबैक लिया। गहन समीक्षा के बाद उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष को छोड़कर सपा की सभी कमेटियां भंग करने का फैसला लिया है।

 

29-07-2019
समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने संसद में मांगी माफी

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने लोकसभा में भाजपा सांसद रमा देवी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने पर माफी मांग ली है। आजम ने सोमवार को लोकसभा की कार्यवाही के दौरान रमा देवी को अपनी बहन बताया। उन्‍होंने कहा कि मेरी किसी प्रकार की गलत भावना नहीं थी लेकिन यदि कोई आहत हुआ है तो माफी मांगता हूं। संसद की कार्यवाही से पहले ओम बिड़ला ने अपने ऑफिस में अखिलेश यादव और आजम खान के साथ बैठक भी की थी। इसमें रमा देवी भी शामिल रहीं। पिछले हफ्ते भाजपा सांसद रमा देवी पर लोकसभा में उस समय विवादास्पद बयान दिया था जिस समय रमा देवी चेयर की भूमिका निभा रहीं थी। आजम खान के बयान की बाद में में हर पार्टी के नेताओं ने निंदा की थी।

19-06-2019
नक्सलियों ने की अपहरण कर समाजवादी पार्टी के नेता की हत्या

बीजापुर। नक्सलियों ने कायरना हरकत को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने बीजापुर जिले में समाजवादी नेता का अपहरण कर हत्या कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने समाजवादी पार्टी के उपाध्यक्ष संतोष पूनम का मंगलवार को अपहरण किया और बुधवार सुबह उन्हें मौत के घाट उतार दिया। बीजापुर एसपी दिव्यांग पटेल ने वारदात की पुष्टि की है। बताया जा रहा है नक्सलियों ने इलमिडी थाना क्षेत्र के मरिमल्ला गांव के नजदीक वारदात को अंजाम दिया। हत्या क्यों की गई इसके कारण का खुलासा नहीं हो पाया है। पुसिल घटनास्थल में पहुंचकर जांच में जुटी ही है।

04-06-2019
अखिलेश यादव को अब 'बुआ' शब्द से चिढ़, पत्रकारों को दी नसीहत

लखनऊ।  बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती से गठबंधन टूटने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव  को अब 'बुआ' शब्द से चिढ़ होने लगी है। एक कार्यक्रम के दौरान जब मीडियाकर्मी ने 'बुआ' शब्द का इस्तेमाल किया तो अखिलेश ने नाराजगी जताते हुए कहा कि पत्रकार होने के नाते आपको ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। मंगलवार को अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के करंडा क्षेत्र के गोशिन्देपुर गांव में पहुंचे थे। यहां वे जिला पंचायत सदस्य विजय यादव के घर पर उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। 24 मई को जिला पंचायत सदस्य विजय यादव की हत्या हुई थी। यहां मीडिया से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी विधानसभा उपचुनाव में सपा अकेले चुनाव लड़ेगी। अखिलेश ने कहा कि अगर हमारे रास्ते अलग-अलग है तो हम उसका भी स्वागत करते हैं। हम आपसी विचार-विमर्श करेंगे क्योंकि सपा अब अकेले उपचुनाव लड़ेगी। बता दें, यूपी में 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। अखिलेश से जब पत्रकारों ने मायावती को लेकर सवाल पूछा तो 'बुआ' शब्द का इस्तेमाल किया, इस पर अखिलेश नाराज हो गए। अखिलेश ने कहा कि आपको ऐसी बात नहीं करनी चाहिए, आप पत्रकार हैं। अखिलेश ने कहा कि गठबंधन को लेकर मैं यही कहूंगा कि अगर गठबंधन टूटा है तो उस पर बहुत सोच-समझकर बयान दूंगा, हम कुछ कहें, कोई कुछ कहे, आप आंकलन करें।

24-05-2019
...तो आज से आठवें दिन रामपुर सीट से इस्तीफा दे देंगे सांसद आजम खान! 

रामपुर। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर लोकसभा से जीत दर्ज करने वाले आजम खान ने शुक्रवार को कहा कि अगर उन्हें सभी धर्मों का वोट नहीं मिला होगा तो वह आज से आठवें दिन लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे। आजम खान ने दावा किया कि मुझे हर वर्ग और हर जाति का वोट मिला है। अगर किसी को इसकी तस्दीक करनी है तो उन्होंने जिन बूथों पर जीत हासिल की है, वहां से इसका पता लगा सकते हैं। आजम ने कहा कि मैं अपने विरोधियों से कहना चाहता हूं कि अगर मुझे सभी धर्म और जातियों का वोट नहीं मिला होगा तो आज से आठवें दिन इस्तीफा दे दूंगा। आजम ने कहा कि उन्हें जो दायित्व दिया गया है, उसे वह पूरा करेंगे।

पूर्व मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में गठबंधन की हवा नहीं चली, यह तो मंथन का विषय है। उन्होंने कहा कि यकीनन इस पर विचार होना चाहिए। उम्मीद करते हैं कि हमारी पार्टी के सीनियर लोग बैठेंगे और इस पर विचार करेंगे। एसपी नेता ने कहा कि इस चुनाव में मेरे साथ अन्याय हुआ है। अन्याय नहीं होता तो मेरी लीड तीन लाख की होती। आजम खान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी बार जीते हैं। इतना बड़ा जनादेश लेकर आए हैं। यह लोगों का करिश्माई फैसला है। उम्मीद करते हैं कि लोगों से बदला नहीं लेंगे। एक खास वर्ग के दिल में जो उदासी और मायूसी है, वह नहीं होने देंगे। वह शैक्षिक संस्थाओं को बर्बाद नहीं करेंगे। स्कूल-कॉलेजों की दीवारें नहीं तुड़वाएंगे। विश्वविद्यालय में ताला नहीं डलवाएंगे। 

17-05-2019
वीआईपी होने का कोई अहंकार नहीं, आज भी चलते हैं साइकिल पर...

गोरखपुर। क्या कोई विश्वास कर सकता है कि तीन बार विधायक और एक बार सांसद रह चुके शख्स आज भी साइकिल से चलते हों या फिर आटो रिक्शा से सवारी करते हों? जी हां, गोरखपुर निवासी 80 साल के फिरंगी प्रसाद विशारद आज भी साइकिल से चलते हैं और आम आदमी की तरह ऑटो रिक्शा में बैठकर सफर करते हैं। वे तीन बार विधायक और एक बार सांसद रह चुके हैं। वे समाजवादी पार्टी के लिए इस उम्र में भी सुबह से देर रात तक चुनाव-प्रचार करते हैं। वे पार्टी के नए कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणास्रोत हैं। फिरंगी प्रसाद बताते हैं कि पहले के चुनाव और इस समय के चुनाव में काफी फर्क है। उस समय के चुनाव में सादगी ऐसी थी कि जब ये साइकिल से अपने लिए वोट मांगने निकलते थे, तो लोग हाथों-हाथ लेते थे। अब जमाना बिल्कुल बदल गया है। आज के प्रत्याशी और नेता महंगी गाडिय़ों से लेकर हेलीकॉप्टर की उड़ान भर रहे है। आज धनबल और बाहुबल का इस्तेमाल खुलेआम हो रहा है। उन्होंने कहा कि मैं आज भी साइकिल और आटो रिक्शा से चलता हूं।

 बता दें कि एक फरवरी 1940 को जन्में फिरंगी प्रसाद विशारद 80 साल की उम्र में भी एकदम युवा की तरह हैं। विशुनपुरा निवासी फिरंगी साल 1969 में  पहली बार झंगहा विधानसभा क्षेत्र से भारतीय क्रांति दल से चुनाव लड़कर विधायक बने थे। 1974 में भारतीय लोक दल के टिकट पर मुंडेरा बाजार से चुनाव लड़ कर एक बार विधायक चुने गए। वहीं 1977 में जनता पार्टी के टिकट पर वे बांसगांव लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़े और उन्हें जीत हासिल हुई। फिरंगी ने बताया कि साल 1975 में आपातकाल के दौरान गोरखपुर जेल में मीसा कानून के तहत बंद भी हुए थे। पेशे से शिक्षक रहे फिरंगी प्रसाद विशारद विशुनपुरा के स्वावलंबी इंटर कॉलेज से साल 2000 में सेवानिवृत्त हुए। 

04-05-2019
अचानक अखिलेश की रैली में पहुंचे ‘योगी’

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की रैली में लोग उस समय हैरान रह गए जब सीएम योगी की शक्ल वाले एक शख्स को अखिलेश के साथ मंच साझा करते हुए देखा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हमशक्ल भगवाधारी वेष में था। वह शख्स सीएम योगी की तरह ही दिखाई दे रहा था, जिसे अखिलेश के साथ देखकर लोग हैरान और परेशान होने लगे लेकिन कुछ देर बाद अखिलेश यादव ने ही उसकी असलियत से पर्दा उठा दिया. अखिलेश यादव ने चुटकी लेते हुए जनता से कहा कि अब तो इनका भी समर्थन मिल गया कुछ चाहिए आपको। अखिलेश ने कहा कि यह जा रहे थे गोरखपुर लेकिन हम इन्हें बाराबंकी ले आए।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804