GLIBS
13-09-2020
लूट के दो आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, रास्ते में लूटा था मोबाइल

कोरबा। बालको पुलिस ने लूट के दो ओरापियों को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार 20 नवम्बर को प्रार्थी अमित कुमार चौबे उम्र 26 वर्ष निवासी बालकोनगर ने थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसका मोबाइल दो अज्ञात स्कूटी चालकों ने लूट लिया था।प्रार्थी के रिपोर्ट पर मामला विवेचना में लिया गया था। 12 सितंबर को थाना बालकोनगर की पेट्रोलिंग टीम बालको टाऊन क्षेत्र में पेट्रोलिंग कर रही थी  इस दौरान सूचना मिली कि दो संदिग्ध् युवक स्कूटी क्रमांक CG12AY 1533 में संदिग्ध अवस्था में टाऊनशीन एरिया में घूम रहे हैं, जिन्हें पेट्रोलिंग टीम ने पकड़कर पूछताछ की।

युवक ने बालको थाना क्षेत्र अन्तर्गत पूर्व में हुई वारदात,जिसमें मोबाइल फोन लूट किया गया था को स्वीकार किया। आरोपी एलन कलार्क उम्र 23 वर्ष निगरानी बदमाश है थाना बालकोनगर में इसके नाम पर कुल 5 अपराध दर्ज है ।आरोपी लक्की राजपूत उम्र 21 वर्ष के कब्जे से लूट का मोबाइल व घटना में प्रयुक्त स्कूटी बरामद किया। इन्हें रिमांड पर न्यायालय भेजा गया। 

 

26-07-2020
Video: डाभा जोरातराई रेत खदान मामले का फरार मुख्य आरोपी नागेंद्र चंद्राकर सहित एक अन्य गिरफ्तार

धमतरी। थाना कुरुद क्षेत्र अंतर्गत डाभा जोरातराई रेत खदान में जिला पंचायत सदस्य प्रार्थी खूबलाल ध्रुव एवं उसके साथियों के साथ घटित घटना की रिपोर्ट पर नागेंद्र उर्फ नागू चंद्राकर एवं उसके अन्य साथियों के विरुद्ध धारा 395, 392, 294, 323, 506, 147, 148, 149, 342 एवं 3(1)(ड), 3(1)(द), 3(1)(ध), 3(2)(V), एससी/एसटी एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना दौरान 9 आरोपियों को पूर्व में पृथक-पृथक स्थानों से गिरफ्तार किया गया। उक्त घटना के मुख्य आरोपी नागेंद्र उर्फ नागू चंद्राकर को ड्राइवर तुलसीराम यादव के साथ अपनी रेनॉल्ट कैप्चर कार क्रमांक सीजी 05 एई 8222 से महासमुंद के थाना पटेवा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बावनकेरा में छोड़कर अन्यत्र भाग जाने की सूचना पर उक्त कार को बरामद किया गया, किंतु आरोपी नागेंद्र उर्फ नागु चंद्राकर द्वारा लगातार अपना पता-ठिकाना बदलते रहने से पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया। पुलिस अधीक्षक बीपी राजभानु के निर्देशन पर संयुक्त पुलिस टीम गठित कर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे के मार्गदर्शन व उप पुलिस अधीक्षक अजाक सारिका वैद्य के नेतृत्व में मामले के आरोपियों के सकुनत एवं संभावित स्थानों में पता तलाश कर त्वरित कार्यवाही करने निर्देशित किया गया।

पुलिस महानिरीक्षक रायपुर क्षेत्र, रायपुर द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्य आरोपी नागेंद्र उर्फ नागूू चंद्राकर की पतासाजी एवं गिरफ्तारी के लिए 20000 एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा 5000 उद्घोषणा की गई है। इस दौरान मामले के मुख्य आरोपी नागेंद्र उर्फ नागू चंद्राकर एवं उसके ड्राइवर तुलसीराम यादव की पतासाजी कर गिरफ्तारी के लिए तकनीकी संसाधनों के माध्यम से प्राप्त सूत्रों का बारीकी से विश्लेषण करते हुए लाखों संदिग्ध मोबाइल नंबरों को खंगाला गया, साथ ही मुखबिर की सूचना पर आरोपी के हर संभावित स्थानों-रायपुर, दुर्ग, भिलाई, राजनांदगांव, गरियाबंद, जगदलपुर, कोण्डागांव, महासमुंद व अन्य राज्य ओडिसा में दबिश दी गई, किन्तु कोई उल्लेखनीय जानकारी नहीं मिली। मुख्य आरोपी नागेंद्र उर्फ नागू चंद्राकर द्वारा छुपाव हासिल करने के लिए कई मोबाइल नंबर एवं मोबाइल सेट का उपयोग करना पाये जाने पर अन्य राज्यों की पुलिस से संपर्क कर सोशल मीडिया के माध्यम से दोनों आरोपियों की फोटो भेजकर पतासाजी की गई, साथ ही अंतर्राज्यीय स्तर पर विश्वसनीय मुखबिर भी लगाया गया। इसी दौरान विश्वस्त सूत्रों से जानकारी मिली कि मामले का मुख्य आरोपी नागेंद्र उर्फ नागू चंद्राकर दिल्ली में छुपा हुआ है,जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में संयुक्त पुलिस टीम को तत्काल दिल्ली रवाना किया गया।

इसी बीच उक्त टीम को सूचना मिली कि आरोपी नागेंद्र उर्फ नागू चंद्राकर दिल्ली से अजमेर (राजस्थान) की ओर निकल चुका है, जिसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को देकर उनके निर्देश पर अजमेर (राजस्थान) पहुंचकर घेराबंदी करते हुए मुख्य आरोपी नागेंद्र उर्फ नागू चंद्राकर उम्र 42 वर्ष एवं उसके ड्राइवर तुलसीराम यादव पिता घुरुवाराम यादव उम्र 45 वर्ष साकिनान ग्राम राखी थाना कुरूद जिला धमतरी को राजस्थान के अजमेर से विधिवत गिरफ्तार किया गया। उसके द्वारा प्रयुक्त स्कॉर्पियो वाहन क्रमांक सीजी 04 एचबी 2300 को जब्त किया गया है। आरोपी नागेंद्र चंद्राकर के द्वारा फरारी के दौरान इस्तेमाल किए गए मोबाइल सेट एवं मोबाइल नंबरों को एक बार उपयोग करने के बाद अलग-अलग राज्यों के अलग-अलग जगहों में तोड़कर नष्ट कर दिया गया है। इस प्रकार पुलिस अधीक्षक धमतरी के कुशल निर्देशन में फरार इनामी आरोपी नागेंद्र उर्फ नागू चंद्राकर एवं उसके ड्राइवर तुलसीराम यादव को राजस्थान के अजमेर से गिरफ्तार किया गया।

25-06-2020
चाकू की नोक पर दोस्त को लूटने वाले चार आरोपी  चढ़े पुलिस के हत्थे

कोरबा। कोतवाली पुलिस ने उन चार लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है,जिन्होंने शराब के नशे में अपने ही दोस्त को चाकू की नोक पर लूट लिया था। बीती रात राताखार बायपास मार्ग के पास आरोपियों ने अरुण दास नामक युवक से चाकू की नोक पर मोबाइल और नकदी रकम की लूट करने के साथ ही मारपीट की घटना को अंजाम दिया था।शिकायत के बाद हरकत में आई पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों में दीपक,संतोष केंवट, चंदन और टिल्ली है,जिन्हें पुलिस ने वारदात के 24 घंटे के भीतर ही पकड़ लिया। मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी अन्य साथी को लूटने के संबंध में बात कर रहे थे। उनकी बात को किसी ने सुनकर पुलिस को सूचित कर दिया,जिसके बाद पुलिस ने एक एक कर सभी आरोपियों को पकड़ लिया।आरोपियों के पास से पुलिस ने चार हजार रुपए नकदी रकम,धारदार चाकू और मोबाइल को बरामद कर लिया। पुलिस ने  बताया कि चंदन गोण आदतन बदमाश है,जिसके खिलाफ कोतवाली में चोरी,मारपीट सहित अन्य कई मामले दर्ज हैं और वर्तमान में वह दुपहिया वाहन की चोरी के मामले में पैरोल पर जेल से छूटकर आया था।

 

   

 

18-06-2020
Video: तेंदुए की खाल की तस्करी करते शिकारी चढ़ा पुलिस के हत्थे

गरियाबंद। जिला पुलिस को गुरूवार को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने तेंदुआ की खाल के साथ आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी पीपरछेड़ी थाना क्षेत्र का निवासी है। एसपी भोजराम पटेल को पिपरछेड़ी क्षेत्र में एक व्यक्ति के तेंदुआ की खाल बेचने की जानकारी मिली तो उन्होंने तत्काल एक टीम गठित की और आरोपी को घेराबंदी कर पकड़ लिया। आरोपी का नाम रामनाथ नेताम है और वह पीपरछेड़ी थाना क्षेत्र के कासरपानी कोचरमुड़ा गांव का रहने वाला है।  

आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस को ग्राहक तक बनना पड़ा, एसपी भोजराम पटेल ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि जैसे ही उन्हें इसकी जानकारी लगी तो उन्होंने एक टीम गठित की और उसमें से एक जवान को ग्राहक बनाकर आरोपी के पास खाल खरीदने के लिए भेजा, आरोपी बरूला नदी के किनारे पर खड़ा हुआ था, सौदा एक लाख में तय हुआ लेकिन भेजे गए पुलिस जवान के पास 50,000 होने की बात और 50,000 नहीं होने के कारण थोड़ा मामला अटका करके रखा गया। इसी बीच पास में छुपे दूसरे जवानों ने घेराबंदी कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।
 
कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने संरक्षित वन्य प्राणी तेंदुआ को पानी में जहर देकर मारा और फिर उसके खाल को टंगीया से छिल कर नमक डालकर पेड़ में रखकर सूखाया। दांत, नाखून, मूंछ को डर के कारण जलाकर नष्ट कर दिया, तथा तेन्दुवा के खाल को पत्थर के पीछे छूपाकर रख दिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा 2(16), 9, 39(3), 49(B), तथा सम्पतति विरूपण अधिनिय की धारा 3 का उलंघ्घन करने पर आरोपी को रामनाथ नेताम को विधिवत गिरफ्तारी का कारण बताकर गिरफ्तार किया गया।

06-04-2020
कोल्ड ड्रिंक व पानी की बोतल में भरकर शराब बेचने निकला युवक चढ़ा पुलिस के हत्थे

रायपुर/बिलासपुर। पुलिस को चकमा देने के लिए युवक कोल्ड ड्रिंक व पानी बोतल में शराब लेकर बेचने निकला था। बाइक सवार युवक की तलाशी लेने के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।सकरी पुलिस ने सूचना पर लोखंडी के पास एक युवक शराब बेचते गिरफ्तार किया है। लोखंडी के रास्ते हाफा पुल के पास बाइक क्रमांक सीजी 10 जेड 8142 में सवार युवक को रोककर पुलिस ने जब पूछताछ की तब वह घबरा गया। पुलिस को गोलमोल जवाब देते हुए वह कोल्ड ड्रिंक व पानी बोतल दिखाने लगा। पुलिस ने बोतल को सूंघकर देखा तब उसमें शराब मिली। लिहाजा, पुलिस उसे पकड़कर थाने ले आई। पूछताछ में पता चला कि आरोपी अमित गोस्वामी उसलापुर के वैष्णवी विहार का रहने वाला है। पुलिस ने उसके खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया है।

 

24-09-2019
पीडीएस गोदाम में चोरी करने वाले तीन आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

जांजगीर चाम्पा। पीडीएस गोदाम में चोरी करने वाले 3 चोरों को पकड़ने में डभरा थाना को सफलता मिली है। डभरा थानांतर्गत ग्राम कबारीपाली के पीड़ीएस गोदाम में चावल व शक्कर की चोरी हुई। इसकी रिपोट॔ महिला समूह की ओर से डभरा थाने दर्ज कराई गई थी। चोरी की सूचना पाकर डभरा पुलिस ने पतासाजी की और मुखबीर के निशानदेही पर गांव के मनोज पटेल सहित तीन युवकों को गिरफ्तार किया। इन्होंने चोरी करना स्वीकार किया। डभरा पुलिस ने 4 कट्टा चावल व 1 कट्टा शक्कर जब्त कर तीनों आरोपियों को जेल भेजा। 

 

09-09-2019
दिनदहाड़े चोरी को अंजाम देने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे

कवर्धा। पुलिस ने चोरी के आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम सिल्हाटी थाना लोहारा निवासी नत्थूराम पटेल के सूने मकान में चोरी हो गई थी। प्रार्थी नत्थूराम पटेल अपने घर में ताला लगाकर खेत चला गया था। चोरों ने सूने मकान से नगदी 1500 रुपए एवं 2 नग सोने के लाकेट पर हाथ साफ कर दिया। इस पर थाना लोहारा पुलिस के द्वारा प्रार्थी की रिपोर्ट पर कार्यवाही करते हुए 5 घंटे के अंदर उक्त आरोपी को माल मशरूका के साथ गिरफ्तार किया। आरोपी के पास से चोरी की रकम और 2 नग सोने का लाकेट बरामद किया।

07-09-2019
आदर्श गौठान से सोलर प्लेट चुराने वाले चोर चढ़े पुलिस के हत्थे

कोरिया। केशवनगर स्थित आदर्श गौठान में लगे शासकीय सोलर सेट की चोरी के आरोपियों को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है। उनके पास से 2 सेट सोलर प्लेट जप्त किए है। बीते बुधवार की रात अज्ञात चोरों ने विश्रामपुर थाना क्षेत्र के केशवनगर स्थित आदर्श गौठान से 2 सेट सोलर प्लेट चोरी कर लिए थे। इस घटना की शिकायत ग्राम के सचिव ने पुलिस थाना विश्रामपुर में की थी। पुलिस द्वारा अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर पता साजी की जा रही थी। मुखबिर द्वारा सुचना मिली की रामनगर रोड में 3 अज्ञात लोग घूम रहे हैं जो इस इलाके के नहीं है। इसके बाद पुलिस ने तीनो संदिग्ध युवकों को थाने लाकर पूछताछ की, तो उन लोगों ने चोरी की घटना को अंजाम देना कुबूल कर लिया और पूछताछ में अपना नाम रवि रजक निवासी धौरपुर सरगुजा. धर्मेंद्र शर्मा निवासी दर्रीडीह बलरामपुर व विमल कुमार कुजूर निवासी सरईडीह सरगुजा का होना बताया।

उन्होंने बताया कि चोरी की वारदात के दिन स्कार्पियों वाहन क्रमांक CG15-DC-1857 से ग्राम केशवनगर के गौठान से सोलर प्लेट चोरी कर स्कॉर्पियों में लोड कर रामनगर के रास्ते ले जा रहे थे। तभी पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी देखकर चोरी के सामान समेत स्कार्पियो वहां को नर्सरी में छुपा दिया। आरोपियों के पास से पुलिस ने पाना-पेचकस, चाकू, सोलर प्लेट, तीन नग मोबाइल जप्त किये। गिरफ्तार आरोपियों के ऊपर धारा 427 भादसं व् 3(2-क) लोक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया। इस कार्यवाही के दौरान थाना प्रभारी कपिलदेव पांडेय, सहायक उप निरीक्षक विमलेश सिंह, करंजी चौकी प्रभारी संजय गोस्वामी, प्रधान आरक्षक इंद्रजीत सिंह, वरुण तिवारी, आनंद सिंह, विकास सिंह, आरक्षक अखिलेश पांडेय, अजय सिंह, राजीव तिवारी, रविशंकर पांडेय, कुंदन सिंह, सतीश उपाध्याय, भोला राजवाड़े सक्रीय रहे।

09-07-2019
जुआ खेलते 9 जुआरी चढ़े पुलिस के हत्थे

रायपुर। सिविल लाइन थाना पुलिस ने बीती रात मुखबिर की सूचना में गोवर्धन चौक में दबिश देकर जुआ खेलते 9 जुआरियों को ग्रिफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से नकदी 40 हजार 300 रुपए सहित ताशपत्ती जब्त किया है।
बता दें कि पकड़े गए आरोपियों में भूपेंद्र सिंह, शंकरलाल कृष्णानी, नागेश तिवारी, विनोद लालवानी, रोशन बृजवानी, मेनन शर्मा, राजकुमार बिरनानी, सोनू जायसवाल व रोहित कुकरेजा है। पुलिस ने इस सभी के खिलाफ धारा 13 जुआ एक्ट व पृथक से 151 के तहत प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804