GLIBS
24-11-2020
शहर की घने बस्ती में गैंगरेप, पुलिस की गश्त व पेट्रोलिंग पर उठ रहे सवाल, आरोपियों से पुलिस अब भी दूर

कवर्धा। जिले को शर्मसार करने वाली घटना होने के बाद पुलिस की गश्ती व पेट्रोलिंग पर भी सवाल उठ रहे हैं। शहर के बीच बस्ती यहां तक कि पुलिस थाना से बमुश्किल 200 मीटर की दूरी में रविवार की रात एक आदिवासी नाबालिग बालिका के साथ चार युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। इस घटना से साफ है कि पुलिस रात में गश्त पर सवाल उठ रहे हैं। जबकि शहर में रात में गश्त होनी चाहिए। शहर के आउटर से लेकर शहर के भीतर रात में पेट्रोलिंग होना चाहिए,लेकिन पुलिस के गाड़ी की साइरन किसी को सुनाई ही नही देता,जिसके कारण जिले को शर्मसार करने वाले घटना को चार युवकों ने अंजाम दिया है। दो दिन बाद भी दुष्कर्म के 4 युवक गिरफ्त से बाहर है। शहर में पेट्रोलिंग को लेकर पुलिस पर लगातार आरोप लग रहे हैं। शहर में पेट्रोलिंग को लेकर एसपी शलभ कुमार सिन्हा ने बताया कि शहर सहित ग्रामीण इलाकों में पेट्रोलिंग व गश्त लगातार जारी है। रात में पुलिस अधिकारियों व जवानों की ड्यूटी लगाई जाती है।

21-11-2020
एसएसपी अजय यादव ने थाना प्रभारियों को लगाई फटकार, पेट्रोलिंग बढ़ाने के दिए नि​र्देश 

रायपुर। शहर के समस्त थाना प्रभारियों की एसएसपी अजय यादव ने बैठक ली। इसमें एसएसपी ने बढ़ती चाकूबाजी की घटनाओं पर अंकुश लगाने शहर के समस्त थाना प्रभारियों को फटकार लगाई। उन्होंने अपराधियों पर शिकंजा कसने के आदेश दिए। एसएसपी अजय यादव ने शहर में चाकूबाजी की घटनाओं को रोकने और त्वरित कार्रवाई करने के आदेश सभी थाना प्रभारियों को दिए। उन्होंने कहा कि गुंडे बदमाशों की लिस्ट अपडेट करें। उन्होंने थाना प्रभारियों से कहा अपने क्षेत्र में पर्याप्त मात्रा में पेट्रोलिंग कराएं। 

14-07-2020
शहर में होने वाले अपराध के मद्देनजर सभी थानों की टीम पैदल पेट्रोलिंग पर निकली

रायगढ़। शहर में मेट्रो सिटी की तर्ज पर फुट पेट्रोलिंग शुरू की जा रही है। मंगलवार शाम को पेट्रोलिंग हुई। नगर पुलिस अधीक्षक अविनाश ठाकुर ने बताया कि पुलिस इस प्रकार का एक नया प्रयोग शुरू कर रही है। इससे निश्चित ही अपराधियों का मनोबल टूटेगा और अपराध में कमी आएगी। कोतवाली क्षेत्र में नगर पुलिस अधीक्षक अविनाश ठाकुर और नगर कोतवाल एसएन सिंह अपने दल बल के साथ अपने क्षेत्र में पैदल गश्त कर लोगों को समझाइश दी। वही चक्रधर नगर थाना प्रभारी विवेक पाटले अपनी टीम के साथ अपने क्षेत्र में घूम घूम कर लोगों को समझाइश के साथ-साथ लॉ एन ऑर्डर का पालन करने का हिदायत दे रहे थे। कोतरा रोड थाना प्रभारी युवराज तिवारी अपनी टीम के साथ कोतरा रोड थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इलाकों पर गश्त करते हुए लोगों को लॉ एंड ऑर्डर का पालन करने की समझाइश दी। जूट मिल थाना प्रभारी अमित शुक्ला और उनकी टीम भी जूट मिल क्षेत्र में सभी जगह गश्त की। इस प्रकार के लगातार अगर पुलिस पेट्रोलिंग करती रहेगी तो गुंडे बदमाश के हौसले पस्त होंगे और आम लोग राहत की सांस लेंगे।

 

16-05-2020
मादक पेय पदार्थ माड़ी पर पुलिस की कार्यवाही

भिलाई। दुर्ग पुलिस लगातार लॉक डाउन का कड़ाई से पालन कराने के लिए पेट्रोलिंग एवं चेकिंग की कार्यवाही कर रही है। इसके तहत पुलिस अधीक्षक दुर्ग अजय यादव के निर्देशन में एवं अति पुलिस अधीक्षक शहर रोहित झा, नगर पुलिस अधीक्षक भिलाई नगर अजीत यादव के मार्गदर्शन में वर्तमान में क्षेत्र में लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने जाने के लिए थाना क्षेत्र में निरंतर पेट्रोलिंग एवं चेकिंग की कार्रवाई की जा रही है। उक्त इसी के तहत शनिवार को एचएससीएल कालोनी स्टेशन मरोदा थाना नेवई में लॉक डाउन के दौरान मादक पेय पदार्थ माड़ी का निर्माण कर विक्रय किया जा रहा था। मुखबिर से सूचना पर थाना स्टाफ एवं गवाहों के साथ एचएससीएल कालोनी स्टेशन मरोदा पहुंचकर घेरा बंदी कर लखिन्दर सिंह के पास कुल 30 लीटर माड़ी एवं माड़ी बनाने का पात्र को जब्त किया। आरोपी के विरुद्ध आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई कार्रवाई कर मामला पंजीबद्ध कर लिया गया है और आरोपी को जेल भेजा गया।

14-05-2020
पुलिस को लावारिस बैग में मिले 50 हजार रुपए और दस्तावेज, बैग मालिक को ढूंढ कर लौटाया 

धमतरी। जिले के मगरलोड क्षेत्र अंतर्गत करेली बड़ी पुलिस को पेट्रोलिंग के दौरान नोटो से भरा बैग मिला जिसमें 50 हजार रुपये थे। पुलिस ने बैग मालिक को ढूंढ कर बैग को वापस लौटाया। बैग के साथ रकम वापस मिलने पर बैग मालिक ने पुलिस को धन्यवाद कहा। ज्ञात हो कि एसपी बीपी राजभानू के निर्देशन में पुलिस लोगों की सुरक्षा के साथ उनकी सेहत के साथ-साथ मानवता का भी परिचय देकर लोगों की मुश्किलों में भी उनका साथ दे रही है, जिसका एक उदाहरण फिर सामने आया है। बताया गया कि बुधवार की शाम मगरलोड करेली बड़ी पुलिस पेट्रोलिंग पर थी कुलेश्वर महादेव मंदिर के पास एक बैग लावारिस हालत मे पड़ा हुआ मिला।

जब लावारिस मिले बैग को खोलकर चेक करने पर उसके अन्दर 50 हजार रुपये नगद एवं पेन कार्ड, पास बुक, एवं जमीन सम्बंधित दस्तावेज थे। कागजातों में दिये गये नाम एवं मोबाइल नम्बरों पर संपर्क किया गया तो वह बैग चौबेबान्धा राजिम निवासी तुकेश्वर साहू पिता रामाश्रय साहू का निकला। पुलिस ने उससे संपर्क कर बेग एवं रुपयों को उनके हवाले कर दिया तुकेश्वर को जब बैग और उसकी रकम वापस मिली तो वह पुलिस की प्रशंशा कर पुलिस अधिकारी और जवानों को आभार प्रकट किया। एसपी बीपी राजभानू लगातार जिले के दौरे पर रहते है जो कि समूचे जिले की गतिविधियों पर भी बराबर नजर रखते है। जब इस घटना की उन्हें जानकारी मिली तो उन्होंने तत्काल बैग मालिक का पता लगाने निर्देशित किया साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि लॉक डाउन में किसी व्यक्ति के साथ ऐसी घटना उसका बड़ा नुकसान हो सकता है। पुलिस अपना फर्ज निभाते हुए लोगों की तकलीफ को दूर कर रही है जिस व्यक्ति का बैग था उसे वापस लौटा कर पुलिस ने अपना फर्ज निभाया है।

26-04-2020
पुलिस महानिदेशक ने दिया निर्देश, सुरक्षा में तैनात सभी पुलिसकर्मियों का कराएं कोरोना जांच

रायपुर। पुलिस महानिदेश डीएम अवस्थी ने कोरोना की जंग में हॉस्पिटल, चौक—चौराहों,पेट्रोलिंग, पिकेट्स में तैनात सभी पुलिसकर्मियों का कोरोना टेस्ट कराने का निर्देश जारी किया है। अवस्थी ने प्रदेश सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को लिखे पत्र में निर्देश दिया है। जिला चिकित्सा अधिकारी से चर्चा अपने जिले में अस्पताल,पेट्रोलिंग, पिकेट्स और चौक—चौराहों में सुरक्षा में तैनात सभी पुलिसकर्मियों का प्राथमिकता के साथ कोरोना जांच कराएं।

26-04-2020
आरक्षक पर चाकू से वार, आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। पेट्रोलिंग के लिए निकले आरक्षक को निगरानी बदमाश ने चाकू मारकर घायल कर दिया। उसका इलाज अंबेडकर अस्पताल में चल रहा है। बता दें कि आरक्षक सिविल लाइन थाने में पदस्थ है। सिविल लाइन थाना से मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार देर रात सिविल लाइन थाने में पदस्थ आरक्षक बी महेश राव और विक्रम मधुकर एक बाइक पर पेट्रोलिंग पर निकले थे।

तरुण नगर सामुदायिक भवन के पास निगरानी बदमाश बादल मेहरा ने उन्हें देखा बादल को  रुकने कहा तो गुस्से में आकर उसने गाली-गलौज करते हुए बी महेश राव के कमर पर चाकू से हमला कर दिया। हमले के बाद आरोपी भागने लगा जिसे लोगों की मदद से धर दबोचा। घायल आरक्षक की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। पुलिस ने मामले में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बादल नशे का आदि है, उसके खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज हो चुके हैं।

23-04-2020
पुलिस को सड़क पर मिला पर्स,आवेदिका को ढूंढकर सौंपा

दुर्ग। पदमनाभपुर चौकी पेट्रोलिंग टीम को पेट्रोलिंग करते वक्त एक पर्स मिला। उक्त पर्स में सैमसंग मोबाइल कीमत करीब 15000, सोने का ब्रेसलेट करीब 45000 एवं नगदी 2500 के साथ एटीएम कार्ड, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड भी था। पद्मनाभपुर चौकी प्रभारी एसआई एनु देवांगन ने एटीएम कार्ड और अन्य जानकारियों के माध्यम के जिस आवेदिका का पर्स था। उसे ढूंढ कर उनका सभी सामान वापस किया गया।

20-04-2020
जन्मदिन के दिन उदास बैठा था लड्डू, पुलिस ने किया कुछ ऐसा की हो गया खुश

रायगढ़। कोरोना वायरस के कारण बंदी के दौरान पूरे देश सहित हमारे रायगढ़ शहर ने इन दिनों खाकी के एक अलग ही रूप को देखा है कि कैसे आमतौर पर सख्ती बरतने वाली पुलिस जनसेवा व कर्तव्यनिष्ठा को ही अपना धर्म मानकर 24 घण्टे लगातार ड्यूटी कर रही हैं। इस दौरान कभी पुलिसकर्मी मरीजों को अस्पताल ले जा रही हैं तो कहीं भूखों व जरूरतमंदों को भोजन व रहने की व्यवस्था मुहैया करा रही हैं। इसका एक नजारा आज फिर देखने को मिली जब रोजमर्रा की तरह आज लॉक डाउन पेट्रोलिंग के दौरान कोतरारोड टीआई युवराज तिवारी दोपहर अपने पूरे क्षेत्र की परिक्रमा कर जब कृष्णा विहार कॉलोनी पहुंचे तो देखा कि एक घर के बरामदे में एक मासूम सा लड़का गुमसुम व उदास सा बैठा है।

उत्सुकतावश टीआई तिवारी बच्चे के पास गए तो पहले लड़का पुलिस को पास देख थोड़ा सहम गया पर जब टीआई ने लड़के से प्रेमपूर्वक उसकी उदासी का सबब पूछा तो लड़के (लड्डू) ने बताया कि आज उसका जन्मदिन हैं पर कोरोना लॉक डाउन की वजह से न तो वह अपने मित्रों के साथ पार्टी कर सकता है और न ही उसको किसी तरह का गिफ्ट मिलेगा। इसके बाद टीआई युवराज तिवारी ने लड़के के पिता अनूप अग्रवाल से बातचीत कर वहीं कृष्णा विहार में झटपट एक छोटी सी पार्टी का आयोजन करवाया। इस पार्टी में बच्चे ने घर में बना हुआ केक काटा और सभी ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी किया। इस दौरान टीआई युवराज तिवारी के साथ उनकी पूरी पेट्रोलिंग टीम, भाजयुमो जिलाध्यक्ष विकास केड़िया व लड्डू के पड़ोसी भी मौजूद रहें। पार्टी के बाद लड़के के परिजन व मौजूद सभी पड़ोसियों ने टीआई युवराज तिवारी व उनकी पूरी टीम को साधुवाद देकर विदा किया गया।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804