GLIBS
13-10-2019
हाईवा ने बाइक सवार युवक को मारी ठोकर, अस्पताल ले जाते समय मौत

कांकेर। भानुप्रतापपुर-अंतागढ़ मार्ग पर ग्राम फरसकोट में तेज रफ्तार हाईवा ने बाइक सवार युवक को ठोकर मार दी। इससे युवक की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार युवक भुनेश्वर दुग्गा पिता धनाजी राम (21) ग्राम हरहरपानी निवासी अपनी  मोटरसाइकिल से अपने गांव से आसुलखार की ओर जा रहा था। उसे ग्राम फरसकोट मुख्य मार्ग पर पीछे से आ रहे हाईवा क्रमांक सीजी 04 जेबी 0609 के चालक ने तेज एवं लापरवाहीपूर्वक चलाते हुए ओवरटेक करते हुए ठोकर मार दी। दुर्घटना में बुरी तरह घायल भुनेश्वर को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भानुप्रतापपुर पहुंचाया गया, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस ने हाईवा चालक के खिलाफ  मामला दर्ज कर लिया है। 


  

13-10-2019
जंगली जानवरों को मारने बिछाए गए तरंगित तार में फंसने से युवक की मौत

वाड्रफनगर। जंगली जानवरों का शिकार करने बिछाए गए तरंगित तार में फंसने से एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं मृतक का साथी बाल-बाल बच गया। जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के बभनी थानांतर्गत ग्राम करकच्छी निवासी बहादुर गोंड़ (45) बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के बसंतपुर थानांतर्गत ग्राम शांतिपुर में जिराती मरकाम के घर किराए के मकान में रहकर मजदूरी करता था। शनिवार की रात करीब 10 बजे वह गांव के ही तीरथ सिंह नाम के व्यक्ति के साथ शांतिपुर से लगे जंगल से गुजर रहा था। इसी दौरान वह नीचे बिछाए गए 11 हजार केवी तरंगित तार की चपेट में आ गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना में तीरथ सिंह बाल-बाल बच गया। तीरथ सिंह ने रात में ही घटना की जानकारी उसके मकान मालिक को दी। सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और पंचनामा व पीएम पश्चात रविवार को उसका शव उसके परिजन को सौंप दिया। पुलिस की जांच में पता चला है कि किसी ग्रामीण ने जंगली जानवरों का शिकार करने 11 हजार केवी का तरंगित तार बिछा रखा था। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।  

 

20-09-2019
सड़क हादसे में युवक की मौत, एक गंभीर

जांजगीर चांपा। जिला मुख्यालय के शारदा चौक के पास ट्रक के चपेट मे आने से एक युवक की मौत हो गई। युवक वार्ड नंबर 8 का निवासी दिवेश सिंह पिता लल्लन सिंह बताया जा रहा है। वहीं एक युवक गंभीर रूप से घायल है। घायल युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी हालत को देखेते हुए उसे बिलासपुर रेफेर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि बाइक अनियंत्रित होकर ट्रक से टकरा गई जिससे मौक पर ही एक युवक की मौत हो गई हैं। घटना के बाद ट्रक चालक मौके से फरार है। पुलिस अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

16-09-2019
अनियंत्रित बाइक से गिरा युवक, रास्ते पर तोड़ा दम

कांकेर। सिटी मॉल के पास सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गई। युवक अपने घर का अकेला लड़का था। उसके परिजनों ने दो माह पूर्व ही ईद के मौके पर नई बाइक लेकर दी थी जो कि अनियंत्रित होकर दुर्घटना का शिकार हो गई। जानकारी के अनुसार युवक शोहेल रंगरेज पिता हनीफ  भाई (19) निवासी आमापारा भवानी चौक का रहने वाला था। वह रोजाना सुबह जिम व कम्प्यूटर क्लास जाने के लिए निकलता था। हर रोज की तरह सोमवार की सुबह भी वह अपनी नई बाइक पर सवार होकर निकला था। तभी सुबह अचानक सिटी मॉल के पास बाइक अनियंत्रित हो गई। युवक बाइक से दूर जा गिरा। सीढिय़ों पर टकराने से उसके सिर में गंभीर चोट आ गई। आसपास के लोगों ने उसे तत्काल 108 के माध्यम से जिला अस्पताल पहुंचाया। उसे प्राथमिक उपचार कर रायपुर रेफर किया गया। रायपुर ले जाते वक्त चारामा के पास रास्ते पर ही युवक की मौत हो गई। युवक ने हेलमेट नहीं पहना था। सूचना मिलते ही पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है।

नरेश भीमगज की रिपोर्ट 

26-08-2019
हाईवा की ठोकर से बाइक सवार युवक की मौत

जांजगीर-चांपा। बलौदा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम डोंगरी में एक हाईवा ने बाइक सवार को टक्कर मार दी। इस हादसे में बाइक सवार एक की मौत हो गई और दो घायल हो गए हैं। मृतक का नाम बसंत यादव (30 ) बताया जा रहा है। घायल की स्थिति गंभीर है। उसे सिम्स रिफर किया गया है। 

 

31-07-2019
हाथी के हमले से फिर एक मौत, 6 दिन में 4 की गई जान

रायगढ़। रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ वन मंडल में हाथियों के हमले से एक और युवक की मौत के बाद पिछले छह दिन में इस प्रकार की घटनाओं में मरने वालों की संख्या चार हो गई है। मंगलवार की रात बाइक से घर जा रहे एक ग्रामीण को हाथी ने अपनी चपेट में ले लिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वन विभाग सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ग्रामीण कपिलेश्वर भुंइहर अपनी बाइक से कल रात करीब 10 बजे घर जा रहा था। इसी दौरान लाखीमार जंगल के पास एक हाथी ने उसे अपनी चपेट में ले लिया। दंतैल हाथी ने सूंड से उसे पकड़ कर जमीन पर पटक दिया। हाथी ने ग्रामीण को मारने के साथ उसकी बाइक को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है। बताया जा रहा है कि ये वही नर दंतैल हाथी है, जिसे पिछले दिनों वन विभाग रेस्क्यू कर हाथी रहवास क्षेत्र सरगुजा ले जाने वाला था, लेकिन कुछ ही दूर जाने के बाद हाथी बेकाबू हो गया था और वन विभाग को उसे छोड़ना पड़ गया था। वन विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार तात्कालिक सहायता के तौर पर मृतक के परिजन को 25 हजार रुपए दिये गए हैं।

25-07-2019
एसकेएस उद्योग में युवक की मौत पर मचा भारी हंगामा, पुलिस बल तैनात

धरसींवा। सिलतरा के एसकेएस उद्योग में गुरुवार को एक मजदूर की करंट लगने से मौत हो गई है। जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने उद्योग में तेज बारिश के बीच उचित मुवावजा को लेकर हंगामा कर दिया। उद्योगपति द्वारा शव को परिजनों को बिना बताए रायपुर के एक निजी अस्पताल ले जाने से परिजन नाराज हो गए व उद्योग में हगांमा खड़ा हो गया। स्थिति को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल लगाया गया है। एसकेएस उद्योग में हर रोज की तरह ग्राम कुकेरा निवासी सुरेश निषाद पिता पुसऊ राम निषाद (36) उद्योग के प्रोसेस डिपार्टमेंट में काम कर रहे थे तभी एक मशीन में करंट की सप्लाई हो रहा था जिसकी चपेट में आ गए व मौत हो गई। युवक की मौत होते ही उद्योग प्रबंधन ने चिपके से शव को रायपुर भिजवा दिया व परिजनों को सूचना देना भी उचित नहीं समझा। साथी मजदूरों ने इस घटना का विवरण सोशल मीडिया में डाल दिया। देखते ही देखते आसपास के ग्रामीण व जनप्रतिनिधियों की टीम उद्योग पहुंच गई व बरसते पानी में उचित मुआवजे को लेकर हंगामा खड़ा कर दिया। उग्र भीड़ व भारी पुलिस बल के बीच उद्योग प्रबंधन व ग्रामीण सहित जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में पीडि़त परिवार को 12 लाख रुपए की मआवजा राशि स्वीकृत की गई तब जाकर ग्रामीण शांत हुए।

 

22-07-2019
करेंट की चपेट में आने से युवक की मौत, शव छिपाने की फिराक में युवकों को पुलिस ने पकड़ा 

रायगढ़। संबलपुरी गांव में जंगली सुअर को मारने बिछाए गए तार की चपेट में आकर युवक की मौत हो गई। इस घटना को छिपाने की कोशिश की गई, जो नाकाम हो गई। मिली जानकारी के अनुसार करेंट से मौत के बाद शव को दफनाने वाले 2 युवक को पुलिस ने पकड़ा है, दो अन्य आरोपी फरार है। पुलिस से कड़ाई से पूछताछ में गिरफ्तार युवकों ने कबूला की डर के कारण उन्होंने लाश को छुपाया था। मृतक का नाम बोदीराम निषाद बताया जा रहा है और वो शनिवार से लापता था। मामला चक्रधर नगर थाना क्षेत्र का है।

19-07-2019
तेज रफ्तार मोटरसाइकिल की ठोकर से साइकिल सवार की मौत

रायपुर। साइकिल से घर जा रहे युवक को तेज रफ्तार मोटर साइकिल ने टक्कर मार दिया जिसके चलते इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार सोनू मोनू ढाबा सिलतरा के पास साइकिल से जा रहे रामअवतार देवांगन 35 वर्ष पिता मुंजन देवांगन को तेज रफ्तार मोटरसाइकिल क्रमांक सीजी 04 एमजे 5606 के चालक ने जोरदार टक्कर मार दिया जिसके चलते युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए मेकाहारा अस्पताल में भर्ती किया गया था जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो जाने पर मोटर साइकिल चालक के खिलाफ धारा 304 ए के तहत मर्ग कायम कर अपराध पंजीबद्ध किया है।

18-07-2019
विधानसभा में गूंजा पुलिस लॉकअप में युवक की मौत का मामला

रायपुर। सूरजपुर में पुलिस लॉकअप में युवक की मौत का मामला गुरुवार को विधानसभा में गरमाया। मामले में विपक्ष स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा कराए जाने की मांग की। इसे स्पीकर ने अग्राह्य कर दिया। इसके बाद मंत्री के व्यक्तव्य से असंतुष्ट होकर विपक्ष ने सदन से वॉकआउट कर दिया। सदन में लॉकअप में हुई युवक की मौत पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि लापरवाही बरतने वाले 10 अधिकारी-कर्मचारियों को निलंबित करने की कार्रवाई की गई है। आसंदी ने विषय की गंभीरता को देखते हुए मंत्री का वक्तव्य लिया। मंत्री के व्यक्तव्य से असंतुष्ट विपक्ष ने सदन से वॉकआउट किया।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804