GLIBS
18-03-2020
छत्तीसगढ़ में पदस्थ वीआईपी सुरक्षा बटालियन के 12 कर्मचारी हटाए गए

रायपुर। प्रदेश के वीआईपी सुरक्षा बटालियन में पदस्थ 12 कर्मचारियों का हटाया गया है। पुलिस मुख्यालय गुप्तवार्ता शाखा के प्रस्ताव पर यह कार्रवाई की गई है। प्रशासनिक कारणों से कर्मचारियों को हटाना बताया जा रहा है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा के हस्ताक्षर से जारी आदेश में प्रधान आरक्षक, आरक्षक, चालक और कुक भी शामिल हैं।

23-02-2020
देर रात वीआईपी रोड़ में आमने-सामने टकराई दो कार, 6 घायलों में 5 की हालत नाजुक एक लड़की भी शामिल

रायपुर। रफ्तार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी कड़ी में शहर के एयरपोर्ट जाने वाले वीआईपी मार्ग बीटीएस चौक के पास मध्य रात्रि दो कारो में जोरदार भिड़ंत हो गई। हादसा इतना भयंकर था कि कार के परखच्चे उड़ गए। घटना में एक युवती समेत 5 लोगों को गंभीर चोटें आयी है। घायलों के चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोगों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अंबेडकर अस्पताल भेजा जहां उनका इलाज जारी है। वहीं पूरी घटना की जांच जारी है। पांच लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है।


 

15-12-2019
शंकर नगर वार्ड में सुरक्षा व्यवस्था की मांग, बदलाव चाहती है जनता

रायपुर। वार्ड क्रमांक 30 शंकर नगर वार्ड शहर के पॉश कॉलोनियों और वीआईपी क्षेत्रों में शामिल है। इस बार यह वार्ड महिला के लिए आरक्षित हुआ है। लोगों में मुख्य मुद्दा सुरक्षा व्यवस्था है चुनाव में भी यह मुद्दा छा गया है। फिलहाल यहां मतदाताओं की संख्या 9957 है। पिछली बार यहां पोलिंग 6430 दी हुई थी। कांग्रेस में यहां टिकट को लेकर जमकर विवाद हुआ। पार्षद रह चुके सतीश जैन वन निगम से रिटायर्ड अफसर अरुण दुबे अपनी पत्नी के लिए टिकट मांगा था लेकिन पार्टी ने नए चेहरे भाविका मनोज मसंद को टिकट दे दिया। ऐसे में उनके सामने रूठे नेताओं को मनाने की बड़ी समस्या रहेगी भाजपा ने यहां से सुमन राम प्रजापति को टिकट दिया है। उनके परिवार के मनोज प्रजापति इस वार्ड से पूर्व पार्षद रह चुके हैं। वही भाजपा में सक्रिय रुप से कार्य कर रही रितु शर्मा सिंह निर्दलीय नामांकन दाखिल कर ताल ठोक दिया है। रितु शर्मा सिंह की स्थिति भी काफी मजबूत देखने को मिल रही है। ऐसा माना जा रहा है कि भाविका मनोज मसंद और रितु शर्मा सिंह के बीच सीधी टक्कर है।

02-11-2019
तेजस एक्सप्रेस का खाना खाने से 25 से ज्यादा लोग हुए बीमार

नई दिल्ली। तेजस एक्सप्रेस में तमाम वीआईपी सुविधाएं और अच्छी केटरिंग सर्विस को लेकर किए गए दावों की पोल खुल गई। रविवार को गोवा से मुंबई की जा रही तेजस एक्सप्रेस में आईआरसीटीसी का खाना खाने से लगभग 26 यात्री बीमार हो गए। बीमार यात्रियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इस मामले के प्रकाश में आते ही एक आईआरसीटीसी अधिकारी और एक कैटरिंग प्रबंधक को निलंबित कर दिया गया है।

24-10-2019
हरियाणा विधानसभा चुनाव : शुरुआती रुझान में भाजपा के खट्टर और कांग्रेस के हुड्डा आगे

नई दिल्ली। हरियाणा की करनाल विधानसभा सीट एक वीआईपी सीट है और इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का मुकाबला जननायक जनता पार्टी के प्रत्याशी तेज बहादुर यादव के साथ है। इस सीट पर कांग्रेस पार्टी ने तरलोचन सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया हुआ है, करनाल विधानसभा सीट पर वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। 2014 में करनाल विधानसभा सीट पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भारी मतों से जीत हासिल की थी। मनोहर लाल खट्टर को कुल 82485 वोट मिले थे जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी निर्दलीय प्रत्याशी जयप्रकाश गुप्ता को सिर्फ 18712 वोट मिले थे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 63773 वोटों से जीत प्राप्त की थी।

हरियाणा की गढ़ी सांपला किलोई विधानसभा सीट राज्य की सबसे महत्वपूर्ण सीटों में से एक मानी जाती है। यहां बीजेपी के सतीश नांदल, कांग्रेस के भूपिंदर सिंह हुड्डा और आईएनडीएल के कृष्ण कौशिक के बीच जंग है। वोटिंग शुरु हो चुकी है और शुरुआती रुझान में कांग्रेस के भूपिंदर सिंह हुड्डा आगे चल रहे है। बता दें कि गढ़ी सांपला किलोई विधानसभा सीट रोहतक संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आती है। साल 2014 और उससे पहले 2009 में भी यहां से कांग्रेस नेता तथा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने चुनाव जीता था। 2014 में उन्हें 80693 और 2009 में 89849 वोट मिले थे। 

 

14-09-2019
मुझे वीआईपी सुविधा नहीं, माफी चाहिए : विधायक विनोद चन्द्राकर

महासमुन्द। महासमुन्द विधायक विनोद चन्द्राकर पर महिला कर्मचारी का आरोप लगाने वाले एयर इंडिया के कर्मचारी शनिवार दोपहर 12 बजे पहुंच कर उन्होंने वीआईपी मेहमान बनाने का ऑफर लेकर पहुंचे थे। लेकिन विधायक ने एयर इंडिया के इस वीआईपी ऑफर को अस्वीकार करते हुए, दो टूक कहा कि जैसे एयर इंडिया ने मुझे अपमानित किया है उसकी तरह वह माफी मांग ले फिर कोई बात नहीं। मुझे ना तो एयर इंडिया का वीआईपी सुविधा चाहिए ना ही मुझे इसकी दरकार है। गौरतलब है कि 7 सितम्बर को महासमुन्द विधायक विनोद चन्द्राकर अपने साथियों के साथ बाबाधाम एयर इंडिया की विमान से जाने एयरपोर्ट रायपुर पहुंचे थे। एयर इंडिया के एक महिला कर्मचारी ने विधायक को रोक लिया और कहा कि आप निर्धारित समय से पहुंचे नहीं है इसलिए आप ये सफर नहीं कर सकेंगे। विधायक और महिला कर्मचारी के बीच इसी बात को लेकर कुछ बातचीत हो गई। मामला मीडिया तक पहुंचा और एयर इंडिया के अधिकारियों द्वारा यह बात कही गई थी कि महासमुन्द विधायक विनोद चन्द्राकर एयरपोर्ट देर से पहुंचे थे इसलिए एयर इंडिया की महिला कर्मचारी ने उन्हें रोक दिया इस बात को लेकर विधायक नाराज हुए और महिला कर्मचारी के साथ र्दुव्यवहार किया यहां तक की महिला कर्मचारी का मोबाइल विधायक ने छीन लिया था। मीडिया ने जब विधायक चन्द्राकर से पूछा तो उन्होंने मामले को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि मैंने नहीं एयर इंडिया की महिला कर्मचारी ने मुझसे र्दुव्यवहार कर मुझे अपमानित किया है साथ ही विधायक ने कहा कि मैं किसी भी जांच के लिए तैयार हूं। एयर इंडिया अपने सीसीटीवी फूटेज की जांच करा ले दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। मीडिया में समाचार छपने से पहले ही विधायक चन्द्राकर ने मामले की शिकायत एयर इंडिया के चीफ ऑफ आथोरिर्टी से शिकायत की थी। एयर इंडिया के दो अधिकारी शनिवार विधायक निवास पहुंच थे और उन्होंने विधायक विनोद चन्द्राकर को ऑफर देते हुए कहा कि आपके साथ, जो हुआ है वह उसकी रिपोर्ट सीसीटी हमने अपने ऊपर के अधिकारियों को भेंज दी है। आप मामले को यहीं समाप्त कर दीजिए। एयर इंडिया आपको अपना वीआईपी सुविधा देगा और आपकी टिकट की कीमत भी लौटा दी जायेगी। मीडिया ने जब एयर इंडिया के कर्मचारियों से मामले में पूछताछ की तो उन्होंने मीडिया को कहा कि हम किसी तरह से मीडिया को बयान नहीं दे सकते हैं हमने अपनी रिपोर्ट अपने उच्च अधिकारियों को भेज दी है। उच्चाधिकारियों के ही कहने पर हम विधायक से मिलने आये हैं। विधायक विनोद चन्द्राकर ने एयर इंडिया के कर्मचारियों को मीडिया के सामने कहा है कि एयर इडिया मामले में माफी मांगे। वरना मैं मानहानि का दावा ठोकने तैयार हूं। आप अपने उच्चाधिकारियों को इस बात की जानकारी दे दें।

 

22-06-2019
मुख्यमंत्री 23 जून को करेंगे शंकर नगर रेलवे ओवरब्रिज का लोकार्पण

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 23 जून को शाम 6 बजे शंकर नगर रेलवे ओवरब्रिज का लोकार्पण करेंगे। शंकर नगर से वीआईपी कॉलोनी मार्ग के रायपुर-विशाखापटनम् रेलवे लाईन पर लगभग 68 करोड़ रूपए की लागत से इस रेलवे ओव्हर ब्रिज का निर्माण किया गया है। लोक निर्माण मंत्री  ताम्रध्वज साहू कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह, लोकसभा सांसद सुनील सोनी, राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, विधायक सत्यनारायण शर्मा, बृजमोहन अग्रवाल, कुलदीप सिंह जुनेजा, विकास उपाध्याय और नगर निगम रायपुर के महापौर प्रमोद दुबे विशेष अतिथि के रूप में कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे। इस ओव्हर ब्रिज शुरू होने से रेलवे क्रॉसिंग के दोनों ओर बसे खम्हारडीह, वीआईपी कॉलोनी, शंकर नगर, अनुपम नगर, श्रीराम नगर, अशोका रतन से आने-जाने वाली लगभग दो लाख की आबादी लाभान्वित होगी। लोग बिना किसी ट्रैफिक जाम के निकल सकेंगे। ओव्हर ब्रिज के प्रारम्भ होने से लोधीपारा चौक में अक्सर होने वाले ट्रैफिक जाम से भी लोगों को राहत मिलेगी और शंकर नगर से बलौदाबाजार मार्ग होते हुए विधानसभा जाने के लिए सुगम मार्ग उपलब्ध होगा। 

17-05-2019
वीआईपी होने का कोई अहंकार नहीं, आज भी चलते हैं साइकिल पर...

गोरखपुर। क्या कोई विश्वास कर सकता है कि तीन बार विधायक और एक बार सांसद रह चुके शख्स आज भी साइकिल से चलते हों या फिर आटो रिक्शा से सवारी करते हों? जी हां, गोरखपुर निवासी 80 साल के फिरंगी प्रसाद विशारद आज भी साइकिल से चलते हैं और आम आदमी की तरह ऑटो रिक्शा में बैठकर सफर करते हैं। वे तीन बार विधायक और एक बार सांसद रह चुके हैं। वे समाजवादी पार्टी के लिए इस उम्र में भी सुबह से देर रात तक चुनाव-प्रचार करते हैं। वे पार्टी के नए कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणास्रोत हैं। फिरंगी प्रसाद बताते हैं कि पहले के चुनाव और इस समय के चुनाव में काफी फर्क है। उस समय के चुनाव में सादगी ऐसी थी कि जब ये साइकिल से अपने लिए वोट मांगने निकलते थे, तो लोग हाथों-हाथ लेते थे। अब जमाना बिल्कुल बदल गया है। आज के प्रत्याशी और नेता महंगी गाडिय़ों से लेकर हेलीकॉप्टर की उड़ान भर रहे है। आज धनबल और बाहुबल का इस्तेमाल खुलेआम हो रहा है। उन्होंने कहा कि मैं आज भी साइकिल और आटो रिक्शा से चलता हूं।

 बता दें कि एक फरवरी 1940 को जन्में फिरंगी प्रसाद विशारद 80 साल की उम्र में भी एकदम युवा की तरह हैं। विशुनपुरा निवासी फिरंगी साल 1969 में  पहली बार झंगहा विधानसभा क्षेत्र से भारतीय क्रांति दल से चुनाव लड़कर विधायक बने थे। 1974 में भारतीय लोक दल के टिकट पर मुंडेरा बाजार से चुनाव लड़ कर एक बार विधायक चुने गए। वहीं 1977 में जनता पार्टी के टिकट पर वे बांसगांव लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़े और उन्हें जीत हासिल हुई। फिरंगी ने बताया कि साल 1975 में आपातकाल के दौरान गोरखपुर जेल में मीसा कानून के तहत बंद भी हुए थे। पेशे से शिक्षक रहे फिरंगी प्रसाद विशारद विशुनपुरा के स्वावलंबी इंटर कॉलेज से साल 2000 में सेवानिवृत्त हुए। 

08-05-2019
जीएसटी चोरी करने वाला लोहा कारोबारी गिरफ्तार

रायपुर। जीएसटी चोरी के मामले में झारखंड की जीएसटी इंटेलीजेंस की टीम ने लोहा कारोबारी को गिरफ्तार किया है। जीएसटी इंटेलीजेंस की टीम ने तेलीबांधा वीआईपी तिराहे स्थित दफ्तर में दबिश दी और लोहा कारोबारी को गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि जीएसटी इंटेलीजेंस की टीम ने दो वर्ष पहले दबिश देकर टैक्स चोरी पकड़ी थी।

इसके बाद बकाया टैक्स की गणना करने के बाद नोटिस जारी किया गया था। साथ ही कारोबारी को जमशेदपुर स्थित जीएसटी दफ्तर में उपस्थिति दर्ज कराने को कहा गया था। लेकिन कारोबारी ने इसका कोई जवाब नहीं दिया। लगातार आधा दर्जन से अधिक नोटिस की तामिली के बाद इंटेलीजेंस की टीम ने बुधवार को दबिश देकर व्यापारी को गिरफ्तार किया है। मिल जानकारी के अनुसार कारोबारी के खिलाफ जीएसटी चोरी का पुराना मामला अदालत में लंबित है और मामले की सुनवाई भी चल रही है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804