GLIBS
22-07-2019
तीन बाबाओं की संपत्ति  हड़प ली और हिस्सेदारों के विरुद्ध लिखा दी फर्जी रिपोर्ट

सूरजपुर।  पैतृक संपत्ति के रिश्तेदारों को अंधेरे में रख युवक ने पहले तो 75 फीसदी जमीन अपने नाम करवा ली और फिर उनमें से अधिकांश जमीन को बेच दिया। इन सब बातों से अनभिज्ञ जमीन के हिस्सेदारों ने खेती शुरू की तो महिलाओं की फौज लेकर मारपीट पर उतारू हो गई। इतना ही नहीं, मारपीट करने के बाद थाने में जाकर फर्जी रिपोर्ट भी दर्ज करा दी जिससे जमीन के हिस्सेदार अपराधी बना दिए गए। इसी शिकायत को लेकर आज परिजनों ने जिले के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की। जानकारी के अनुसार ग्राम हररापारा भैयाथान निवासी नरेश कुशवाहा पिता सालिक राम कुशवाहा (55) ने पैतृक संपत्ति की 46 एकड़ जमीन में से 35 एकड़ जमीन कूटरचना कर अपने नाम कर ली है, जबकि इस 46 एकड़ जमीन में उनके चार बाबा के वारिसों में देव साय, जय लाल, विजेंद्र कुमार, अनिल कुमार, राजेंद्र कुशवाहा, वीरेंद्र कुशवाहा, दिनेश कुशवाहा, राम नारायण कुशवाहा, मिथिलेश कुशवाहा, अजय कुशवाहा, राम किसून कुशवाहा, राकेश कुशवाहा, धनेश कुशवाहा, प्रमोद कुशवाहा, राजकुमार कुशवाहा, इंद्रपाल, सुरेंद्र और रामकुमार कुशवाहा के अलावा नरेश व अन्य की बराबर हिस्सेदारी है। अभिलेख के अनुसार इस विवादित भूमि में मुंबई कुशवाहा, शंकर कुशवाहा, सालिक राम कुशवाहा और मंगल कुशवाहा का बराबर बराबर हिस्सा है और इनकी संतान इस संपत्ति के वारिस हंै लेकिन आरोपी नरेश कुशवाहा ने छलपूर्वक तीन बाबा की संपत्ति को अपने नाम करवा लिया और अधिकांश जमीन बेच दी। इस बात की जानकारी हिस्सेदार परिजनों को नहीं लगी और उन्होंने पूर्व की भांति अपनी हिस्से की जमीन की जुताई शुरू कर दी। जब वे अपने हिस्से की जमीन पर खेती कर रहे थे तो नरेश कुशवाहा बाहुबल और महिलाओं की टीम लेकर ट्रैक्टर से वहां पहुंचा और लाठी-डंडा चलाकर कृषि कार्य बंद करा दिया। इतना ही नहीं हिस्सेदारों के साथ मारपीट करने के बाद थाना पहुंचकर उनके ही खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी। परेशान हिस्सेदार परिजनों ने आज जिले के कलेक्टर दीपक सोनी और पुलिस अधीक्षक गिरिजा शंकर जायसवाल से मुलाकात की और ज्ञापन सौंपकर आरोपी नरेश कुशवाहा के काले कारनामों का विवरण दिया। उन्होंने पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई को एकपक्षीय बताते हुए न्याय की मांग की। साथ ही नरेश कुशवाहा के विरुद्ध कारवाई के लिए आवेदन दिया।

21-05-2019
अधिकारियों और कर्मचारियों ने ली आतंक के विरुद्ध लड़ने की शपथ 

धमतरी। नगर निगम में मंगलवार को आतंकवादी विरोधी दिवस पर आतंक के विरुद्ध लड़ने की शपथ अधिकारियों और कर्मचारियों ने ली। नगर निगम धमतरी में दीपक शर्मा, सहायक लेखाधिकारी और राजेन्द्र शर्मा, निगम सभापति की उपस्थिति में निगम के कर्मचारियों को शपथ दिलाई गई। सभी ने देश मे शांति, सामाजिक, सदभाव, साम्प्रदयिक और सौहाद्रता कि भावना को प्रबलता प्रदान करने के लिए सभी वर्गों में मातृ भावना को जागृत करने की बात कही।

15-04-2019
भाजपा ने किया पीएम मोदी के विरुद्ध टिप्पणी पर प्रतिवाद 

रायपुर। भाजपा प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी ने कांग्रेस के स्टार प्रचारक ब्रिगेडियर प्रदीप यदु द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरुद्ध की गई टिप्पणी पर कड़ा प्रतिवाद किया है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस ने सभी मर्यादा तोड़ते हुए देश के प्रधानमंत्री को देशद्रोही ठहराया है। श्री सुंदरानी ने कहा यदि पाकिस्तान की नापाक हरकतों का जवाब देने को कांग्रेस देशद्रोह समझती है तो बात अलग है। यह तो कांग्रेस ही स्पष्ट कर सकती है कि पाकिस्तान को करारा जवाब देकर मोदी ने देश के स्वाभिमान की रक्षा करने का दायित्व निभाया है अथवा देश विरोधी ताकतों को जवाब देना कांग्रेस की नजर देशद्रोह है। कांग्रेस को यह जवाब देना ही होगा कि वह देश प्रेम की क्या परिभाषा इस देश के लोगों को देना चाहती है। श्री सुंदरानी ने कहा कि जिस पार्टी के लोग मोदी को हटाने के लिए पाकिस्तान जा कर मदद मांगते हैं, वे आज मोदी की राष्ट्रभक्ति पर सवाल उठाते हुए उन्हें देशद्रोही करार देने की हिमाकत कर रहे हैं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804