GLIBS
17-09-2020
भाजपा ने किया प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर कोरोना वारियर्स का सम्मान

कोरिया। भारतीय जनता पार्टी जिला कोरिया ने  जिला कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के पर कोरोना वारियर्स स्वास्थ्य, यातायात प्रभारी, शिक्षक, स्वच्छता कर्मचारियों एवं पत्रकारो का सम्मान किया गया। इस अवसर पर पूर्व मंत्री भईयालाल राजवाड़े, जिला अध्यक्ष कृष्णबिहारी जायसवाल, पूर्व जिलाध्यक्ष तीरथ गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष शैलेष शिवहरे,जिला कार्यालय मंत्री एवं जिला संयोजक तीरथ राजवाड़े, जिला कार्यसमिति सदस्य रामधनी गुप्ता, सुरेन्द्र चक्रधारी,  मंडल महामंत्री सुभाष साहू, रेखा सिंह, गीता गिरी, मंजू जिवनानी, सतेन्द्र राजवाड़े उपस्थित थे।

 

17-09-2020
नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया पौधरोपण

जांजगीर चांपा। नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को भारतीय जनता पार्टी द्वारा सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा जी के आह्वान पर पूरे देश भर में  14 सितम्बर से 20 सितम्बर तक "संगठन ही सेवा है" के संकल्प के साथ बूथ स्तर पर अनेक कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इसी क्रम में जांजगीर में पौधरोपण कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुदीर्घ जीवन की प्रार्थना की गई। इस अवसर पर भाजपा नेता प्रशांत सिंह ठाकुर ने कहा कि "देश को एक नई ऊंचाइयों तक ले जाने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दीर्घायु हो। उनके नेतृत्व में भारत पुनः विश्व गुरु बनें। पौधरोपण कार्यक्रम में भाजपा आईटी सेल जिला संयोजक अभिमन्यु राठौर, भाजयुमो जिला महामंत्री जितेंद्र देवांगन, राहुल सेन उपस्थित थे।

 

16-09-2020
भाजपा के लिए राष्ट्र और देश के लोगों के दुख और तकलीफ से बड़ा महत्वपूर्ण एक व्यक्ति है : मोहन मरकाम

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को जन्मसप्ताह महोत्सव मनाने के फैसले को कांग्रेस ने बेहद आपत्तिजनक असंवेदनशील बताया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि, देश आज कोरोना की भीषण महामारी से जूझ रहा है। देश के नागरिकों का जीवन संकट में है। नागरिक बीमारी और मौत से संघर्ष कर रहे हैं। भारत में कोरोना के मरीज लगभग 51 लाख पहुंच गए हैं। अब तक हमारे देश के 82000 से अधिक लोगों की जान इस महामारी के कारण जा चुकी है। भारत में कोरोना से  दुनिया में सर्वाधिक लगभग 92 हजार मरीज रोज बढ़ रहे हैं। कोरोना मरीजो के मामले में हम दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से अमेरिका के बाद दूसरे नंबर पर हैं। कोरोना के कारण लोगों के धंधे व्यवसाय चौपट हो गए हैं। फैक्ट्रियां दुकानें बंद होने के कगार पर है। लोगो की नौकरियां जा रही हैं। देश मे बेरोजगारी चरम पर है।

देश का सकल घरेलू उत्पाद जीडीपी इतिहास में सबसे न्यूनतम ऋणात्मक 24 पर पहुंच गई है। भारत का हर नागरिक जीवन और जीविकोपार्जन के  जद्दोजहद में परेशान है। इस विपरीत परिस्थिति में भी देश के प्रधानमंत्री की ओर से अपने जन्म महोत्सव का आयोजन करवाया जाना देश की जनता के जले में नमक छिड़कने के समान है। मरकाम ने कहा है कि, मोदी और भाजपा ऐसा भी नहीं कह सकते यह कार्यक्रम कार्यकर्ताओं ने अति उत्साह में किया है। जन्म सप्ताह के इस कार्यक्रम के लिए भाजपा के राष्ट्रीय कार्यालय से परिपत्र जारी हुआ है । इससे स्प्ष्ट होता है कि,एक राजनैतिक दल के रूप में भाजपा के लिए राष्ट्र और देश के लोगों के दुख तकलीफ से बड़ा महत्वपूर्ण एक व्यक्ति है।



 

 

16-09-2020
मनोज प्रजापति का निधन असीम संभावनाओं से युक्त एक युवा नेतृत्व का असमय दुखद अंत : भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश व जिला इकाइयों ने राजधानी के पूर्व पार्षद व रायपुर शहर जिला भाजपा उपाध्यक्ष मनोज प्रजापति के असमय निधन पर शोक व्यक्त किया है। कोरोना संक्रमण के कारण अपने युवा नेता के देहावसान से प्रदेश भाजपा परिवार शोक संतप्त है। भाजपा नेताओं ने मनोज प्रजापति के निधन पर अपनी भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित कर परमपिता परमेश्वर से उनकी आत्मा की चिरशांति की प्रार्थना की है। उनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने मनोज प्रजापति के निधन पर शोक व्यक्त करके हुए इसे एक असीम संभावनाओं से युक्त युवा नेतृत्व का असमय दुखद अंत बताया है। साय ने कहा है कि यह पार्टी संगठन की अपूरणीय क्षति है। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि मनोज प्रजापति के निधन का समाचार अत्यंत हृदय विदारक है। भाजपा पार्षद और जिला उपाध्यक्ष समेत अनेक दायित्वों का कुशल निर्वहन करके स्व. प्रजापति ने अपनी भरपूर क्षमताओं का परिचय दिया, जिससे युवा पीढ़ी प्रेरित होगी। भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह ने स्व. प्रजापति को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि एक कार्यकर्ता के तौर पर उन्होंने अपने समर्पण व पुरुषार्थ से सत्ता और संगठन में जिस पराक्रम का परिचय दिया वह राजनीतिक क्षेत्र में काम कर रहे युवा वर्ग को सही राह दिखाएगा।  प्रदेश भाजपा के संगठन महामंत्री पवन साय ने कहा कि उनका अकस्मात यूं हम सबसे चिर विछोह हम सबके लिए अत्यंत पीड़ादायी घटना है। उनके निधन से उपजा शून्य हमें हमेशा सालता रहेगा।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने अपने शोक संदेश में कहा कि,मनोज प्रजापति का निधन प्रत्येक पार्टी कार्यकर्ताओं की व्यक्तिगत क्षति है,जिसकी किसी भी रूप में भरपाई नहीं हो सकती। पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल,पूर्व मंत्री राजेश मूणत, प्रदेश कार्यालय प्रभारी सुभाष राव, भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा, चुनाव विधिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक नरेशचंद्र गुप्ता, आईटी सेल के प्रदेश प्रमुख दीपक म्हस्के सहित सभी मोर्चा-प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों, रायपुर शहर जिला के अध्यक्ष व पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी, पूर्व अध्यक्ष राजीव अग्रवाल, भाजपा प्रदेश प्रवक्ताओं सच्चिदानंद उपासने, विधायक शिवरतन शर्मा, संजय श्रीवास्तव व भूपेंद्र सिंह सवन्नी, प्रदेश भाजपा मीडिया प्रभारी नलिनीश ठोकने, भाजपा शहर जिला उपाध्यक्ष सत्यम दुवा, छगनलाल मूंदड़ा  आदि ने भी स्व.प्रजापति को अपनी भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की है।

 

16-09-2020
भाजपा नेता मनोज प्रजापति का निधन, भाजपा आगामी तीन दिनों तक कोई कार्यक्रम नहीं करेगी

रायपुर। भाजपा नेता मनोज प्रजापति ​का निधन हो गया। भाजपा ने आने वाले 3 दिनों के सारे कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं। बता दें कि मनोज प्रजापति रायपुर के शंकर नगर इलाके से पार्षद रहे और वर्तमान जिला भाजपा उपाध्यक्ष भी रहे हैं। वे कोरोना संक्रमित होने के बाद एक निजी अस्पताल में अपना इलाज करा रहे थे। मंगलवार देर शाम उनकी मौत की खबर आई। इसके बाद शोक श्रद्धांजलि से पूरा सोशल मीडिया भर गया। भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने शोक व्यक्त कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

13-09-2020
संजय राउत ने भाजपा को घेरा, कहा- मुंबई को बदनाम करने वाली कंगना को समर्थन देना दुर्भाग्यपूर्ण

मुंबई। शिवसेना नेता संजय राउत ने रविवार को कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा मुंबई की तुलना ‘पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर’ (पीओके) से करने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत का समर्थन कर रही है। साथ ही, यह बिहार विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है। शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में अपने साप्ताहिक स्तंभ ‘‘रोखठोक’’ में राउत ने यह भी दावा किया मुंबई के महत्व को कम करने का प्रयास पद्धतिबद्ध तरीके से चल रहा है और शहर को सतत बदनाम करना इसी साजिश का हिस्सा है। राउत ने कहा,‘‘यह कठिन वक्त है, जब महाराष्ट्र में सभी मराठी लोगों को एकजुट हो जाना चाहिए।’

उन्होंने कहा कि रनौत को समर्थन देकर और सुशांत सिंह राजपूत मामले में अपने रुख के जरिए भाजपा राजपूत और क्षत्रिय जैसी अगड़ी जातियों के वोट हासिल कर बिहार चुनाव जीतना चाहती है। राउत ने कहा,‘जिस तरह से राज्य का अपमान किया गया, उससे महाराष्ट्र (भाजपा) का एक भी नेता दुखी नहीं हुआ।’ उन्होंने कहा,‘एक अभिनेत्री मुख्यमंत्री को अपमानित करती है और क्या राज्य के लोगों को प्रतिक्रिया नहीं करनी चाहिए, यह किस तरह की एकतरफा स्वतंत्रता है?’ उन्होंने कहा,‘‘जब शहर में उनका अवैध निर्माण जिसे वह पाकिस्तान कहती हैं, ध्वस्त किया जाता है, तो वह ध्वस्त ढांचे को राम मंदिर कहती हैं। जब अवैध निर्माण पर सर्जिकल स्ट्राइक हो रहा तो आप मर्माहत हो रहे हैं। यह किस प्रकार का खेल है?

12-09-2020
भाजपा के सीनियर लीडर एकनाथ खड़से ने कहा देवेंद्र फडणवीस ने पार्टी को नुकसान पहुंचाया है

मुंबई। एक तरफ जहां महाराष्ट्र में पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से भाजपा के दिग्गज नेता की स्व. गोपीनाथ मुंडे की पुत्री पंकजा मुंडे भी खफा-खफा सी चल रही हैं। यह अलग बात है कि वे अपनी नाराजगी जाहिर करने के दौरान पार्टी के अनुशासन की मर्यादाओं का उल्लंघन करती नहीं दिखतीं। वही दूसरी ओर भाजपा के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे अब पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के विरोध में खुलकर आ गए हैं। वे अपने तरकश से आरोपों के नए-नए तीर निकालकर फडणवीस पर छोड़ते जा रहे हैं। अब उन्होंने एक और नया आरोप लगाया है कि पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने भाजपा को नुकसान पहुंचाया है। 

उन्होंने आरोप लगाया है कि पूर्व सीएम की वजह से बीजेपी को नुकसान हुआ। फडणवीस को डर था कि मैं भी सीएम पद का दावेदार हूं, इसलिए उन्होंने मेरे खिलाफ साजिश की। खडसे ने आरोप लगाया कि फडणवीस की गलत नीतियों की वजह से राज्य में बीजेपी को नुकसान हुआ। फडणवीस को अपनी कुर्सी को खतरा महसूस हो रहा था इसलिए कई नेताओं को इसलिए टिकट नहीं दिया गय। खडसे ने राज्य में दोबारा बीजेपी की सरकार न बन पाने के लिए फडणवीस को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने पूछा, 'जब बीजेपी अकेले दम पर चुनाव लड़ी, तो उसे 123 सीटें हासिल हुई थीं और जब उसने शिवसेना के साथ मिलकर चुनाव लड़ा, तो यह आंकड़ा कम कैसे हो गया?' खडसे ने कहा कि यह सब फडणवीस की गलत नीतियों की वजह से हुआ।' चुनाव जीतने वाले अनेक नेताओं को टिकट ही नहीं दिया, क्योंकि उनसे फडणवीस को मुख्यमंत्री की कुर्सी का खतरा महसूस हो रहा था। खडसे ने फडणवीस पर हमला करते हुए कहा था कि जो लोग 15 साल पहले राजनीति में आए, वे अब उनके जैसे नेताओं को सिखाने की कोशिश कर रहे हैं।

11-09-2020
शहर में फिर दो दिनों से पानी सप्लाई बंद होने पर भाजपा पार्षदों ने प्रदर्शन की दी चेतावनी

दुर्ग। पानी सप्लाई प्रभावित होने की सूचना के विपरित दो दिनों नल नहीं खुलने के कारण  भाजपा पार्षदों ने महापौर पर हमला बोला। भाजपा पार्षदों ने कहा है कि जनता के प्रति उदासीनता व उनके द्वारा पद के अनुरूप कार्य करने के बजाय व्यवसायिक सोच के चलते आज शहर की जनता बार बार पानी के लिए परेशान हो रही है। इस संबध में भाजपा पार्षद दल नेता अजय वर्मा,गायत्री साहू,देवनारायण चंद्राकर,चन्द्रशेखर चंद्राकर,नरेंद्र बंजारे,कांशीराम कोसरेे,नरेश तेजवानी,लीना दिनेश देवांगन,चमेली साहू,मनीष साहू, ओमप्रकाश सेन,अजित वैद्य,हेमा शर्मा,पुष्पा गुलाब वर्मा,शशि साहू,कुमारी साहू ने संयुक्त रूप से कहा है कि महापौर के कार्यकाल में जनता प्रत्येक सप्ताह पानी समस्या से जूझती है। आलम यह है कि कई बार एक एक हप्ता नलों में पानी नहीं आता और भाजपा द्वारा विरोध करने पर इनका दोष पूर्व के कार्यकाल में मढ़ दिया जाता है। भाजपा पार्षदों ने कहा कि वास्तविकता यह है कि पूर्व में चंद्रिका चंद्राकर कार्यकाल में ही केंद्र की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार द्वारा अमृत मिशन योजना के तहत दिए 147 करोड़ की राशि से शहर के प्रत्येक वार्डो में में घर घर तक पानी पहुंचाने पाइप लाइन बिछाने का कार्य चालू हो गया था।

जो पूर्ण नियोजित ढंग से तेजी से चल रहा था। उसी प्रकार रायपुर नाका स्थित 24 एमएलडी पुराने फिल्टर प्लांट का रिनेवशन करने जिसमें 25 साल पुराने मोटर पंप,विद्युत ट्रांसफार्मर व पैनल बोर्ड जैसे बड़े मशीनरी कार्यों की भी राशि स्वीकृत थी। इसे चरणबद्ध ढंग से पूरा किया जाना था। किंतु निगम चुनाव के बाद सत्ता बदलते ही महापौर के अनुभवहीनता और अपने चहेते को ठेका का लाभ देने के सोच के चलते सारे कार्य विलम्ब होता चला जा रहा है। इसका एक उदाहरण शहर की जनता तब देखा जब विगत 6 माह पूर्व खरीदी होकर पड़े ट्रांसफार्मर को तब लगाया गया था जब पुराने ट्रांसफार्मर पूरी तरह जल गए और इसके कारण शहर में पहली बार 10 दिनों तक पानी सप्लाई बुरी तरह प्रभावित हुई। उसी प्रकार आज 24 एमएलडी फिल्टर प्लांट में लगे 25 साल पुराने पैनल बोर्ड को तब बदलने कि याद आई जब वह पूरी तरह बैठ गया और इसके लिए निगम ने बकायदा सूचना जारी कर 24 लाख की लागत से लगने वाले पैनल बोर्ड के लिए 8 घंटे का समय लगने व एक पाली में शहर में पानी सप्लाई बंद रहने की सूचना जारी किया था किंतु 48 घंटे बीतने व दो दिनों से पानी सप्लाई नहीं होने से जनता फिर पानी के लिए त्राहि त्रहिं कर रही है। भाजपा पार्षदों ने निरंतर हो रहे जल संकट व वर्तमान में फिल्टर प्लांट में लगभग 24 लाख की लागत से लगाई जा रही पैनल बोर्ड कार्य के 8 घंटे में पूर्ण नहीं होने व चालू नहीं होने पर सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि जिस ठेकेदार ने आठ घंटे में उक्त कार्य पूरा करने की बात कही थी वह कम्पनी की लगने वाले सामान सही क्वालिटी का है कि नहीं यह सोच का विषय है जबकि पूर्व में जो पैनल बोर्ड लगाई गई थी वह एक नामी व टिकाऊ कंपनी कम्पनी का था जो लंबे समय तक चला किंतु वर्तमान में लगाई जा रही पैनल बोर्ड दूसरी कम्पनी का है और इसकी गुणवत्ता का मापदंड भी संदेहास्पद है इस प्रकार निगम की पूरी व्यवस्था व कार्य व्यवसायिक सोच के चलते प्रभावित होती प्रतीत हो रही है।भाजपा पार्षदों लगातार पानी संकट होने पर कड़ा आक्रोश प्रकट करते हुए निगम प्रशासन को चेतावनी दी है कि यदि 24 घंटे के अंदर शहर में पानी सप्लाई सामान्य नहीं हुई तो प्रदर्शन व आंदोलन करने पर बाध्य होंगे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804