GLIBS
30-06-2020
भाजपा आरंग मंडल ने सौंपा कलेक्टर को ज्ञापन, निर्माणाधीन गौरवपथ की गुणवत्ता पर उठाए सवाल

आरंग। भाजपा आरंग मंडल अध्यक्ष अभिषेक राजा तम्बोली और उपाध्यक्ष देवनाथ साहू ने आरंग नगर में गौरव पथ निर्माण में बरती जा रही लापरवाही और उसकी गुणवत्ताहीन निर्माण पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए निर्माण की जांच की मांग को लेकर रायपुर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मांग की गई है निर्माण के नाम पर काटे जा रहे पेड़ों और मंदिरों के ससम्मान विस्थापन, निर्माण कार्यस्थल पर आवश्यक सुरक्षा उपायों, धूल उड़ाते निकलने वाले भारी वाहनों की आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध जिला प्रशासन लगाए। उन्होंने कहा कि गौरव पथ निर्माण कार्य आरंग के लोगों के लिए परेशानियों का कारण बना हुआ है। उन्होंने बताया कि कलेक्टर रायपुर ने तत्काल अनुविभागीय अधिकारी को निर्माण का परीक्षण करके कार्यवाही के लिए निर्देशित किया है।

 

29-06-2020
डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर धरना-प्रदर्शन कांग्रेस का एक और फ्लॉप शो : भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी ने डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस के धरना-प्रदर्शन को एक और फ्लॉप शो बताया है। सुंदरानी ने कहा कि आज डीजल-पेट्रोल की कीमतों को लेकर स्यापा मचा रहे कांग्रेस के नेता देश को गुमराह करने के लिए अपने झूठ का रायता चाहे जितना फैलाने की कोशिश कर लें, देश अब कांग्रेस के झाँसों में कतई नहीं आएगा। कांग्रेस डीजल-पेट्रोल में मूल्यवृद्धि पर तथ्यों से तो मुँह चुरा ही रही है, अपने संप्रग शासनकाल की महंगाई से लोगों का ध्यान भी भटका रही है। सुंदरानी ने कहा कि आज पेट्रोल भारत में 78.91 रुपए और डीजल 77.94 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है जबकि कांग्रेसनीत संप्रग के शासनकाल में जनवरी 2013 में पेट्रोल 83 रुपए प्रति लीटर तक बिक रहा था। इसी प्रकार रसोई गैस की कीमतों को लेकर कांग्रेस को याद रखना चाहिए कि संप्रग शासनकाल (जनवरी 2014) में रसोई गैस की कीमत 1241 रुपए तक जा पहुँची थी,जो आज की तारीख में लगभग 660-676 रुपए है। डीजल-पेट्रोल की कीमतों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उंगली उठाने से पहले कांग्रेस नेता यह अच्छी तरह समझ लें कि डीजल-पेट्रोल की बढ़ी कीमतों से मिलने वाला राजस्व तो देश के खजाना में ही जा रहा है, अब प्रदेश सरकार यह स्पष्ट करे कि 30 फीसदी शराब के अवैध कारोबार से मिलने वाला राजस्व प्रदेश के खजाने में नहीं जाकर कहाँ जा रहा है?

 

29-06-2020
आदिवासियों को बुरी तरह छला है कांग्रेस सरकार ने : भाजपा

रायपुर। भाजपा नेता विक्रम उसेण्डी, केदार कश्यप और महेश गागड़ा ने संयुक्त बयान में अपनी मांगों को लेकर जिला प्रशासन से मिलने के लिए जा रहे आदिवासियों को भगाने के प्रयास की कड़ी निंदा की है। भाजपा नेताओं ने कहा कि तेंदूपत्ता संग्राहक वनवासियों के सब्र का बांध अब टूट गया है। पहले खरीदी में धोखा केवल 3 दिन खरीदी करने के बाद खरीदी बंद, 2 साल का बकाया बोनस, बीमा कवर न देना, शिक्षा प्रोत्साहन के तहत तेंदुपत्ता संग्रहकर्ताओं के बच्चों को छात्रवृत्ति न देना और भुगतान को लेकर अनिश्चितता से बस्तर के आदिवासीजन काफी आक्रोश में हैं। वहां उनकी तकलीफ सुनने वाला कोई नहीं है। शासन की लगातार उपेक्षा ने उन्हें आंदोलन करने पर मजबूर कर दिया है। आंदोलनरत भाइयों से केवल कांग्रेस जनप्रतिनिधि को ही मिलने दिया और भाजपा व अन्य राजनीतिक दल के लोगों को मिलने से रोक दिया गया जो राज्य सरकार का तानाशाही रवैय्या है। भाजपा नेताओं ने कहा कि बहुत दु:खद है कि अपने हक से वंचित वनवासी दर-दर भटकने को मजबूर हैं। वोट लेने के लिये उन्हें कांग्रेस द्वारा बुरी तरह छला गया है। भाजपा नेताओं ने कहा कि दो साल का बोनस न देने के बाद खरीदी बन्द होने के कारण संग्राहकों को तेंदूपत्ता नदी में फेंकना पड़ा है, पड़ोसी प्रदेश में सस्ते दामों पर बेचना पड़ा। जबकि कांग्रेस सरकार ने सत्ता पाने के लिए झूठे वादे किए, गंगाजल की झूठी कसम खाई, सत्ता में आते ही अपने सभी वादों को यह सरकार भूल बैठी है। ऐसी सरकार पर समाज को भरोसा नहीं रहा। उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल सरकार हर मोर्चे पर फेल साबित हुई है।

 

28-06-2020
...नहीं तो प्रदेश सरकार को वापस सत्ता में आने लगेंगे 25 साल : सरोज पांडेय

रायपुर। भाजपा राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सांसद ने रविवार को छत्तीसगढ़ में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की विशाल जनसंवाद रैली को संबोधित किया। उन्होंने छत्तीसगढ़ सरकार को चुनौती दी है कि हमारे कार्यकर्तार्ओं को परेशान न करें,अन्यथा कांग्रेस के इतिहास अनुसार पुन: सरकार में आने के लिए छत्तीसगढ़ कांग्रेस को 25 साल लगेंगें। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस के कार्यकाल में बीजेपी के एक प्रदर्शन में लाठीचार्ज हुआ था, सत्ता की इमारत की एक-एक ईंट निकलती चली गई। छत्तीसगढ़ में अब एक कंकड़ नदी में फेंक दीजिए, लहरे गिनी जा सकती है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भी भारतीय जनता पार्टी ने सेवा ही संगठन है कि भावना से हर दिन काम किया। सन् 2014 के बाद देश में दूरदृष्टि से युक्त सबल और सक्षम नेतृत्व ने देश को एक नई दिशा दी है। वर्तमान दौर में कांग्रेस को विचार शून्य पार्टी बताते हुए सरोज पाण्डेय ने इस बात पर आक्रोश व्यक्त किया कि कांग्रेस की ओर से प्रधानमंत्री को लेकर अपमानजनक टिप्पणियों पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री मौन साधे रहते हैं। जबकि अपने कामकाज पर टिप्पणियों के प्रति वे असहिष्णु होकर एफआईआर दर्ज करवा देते हैं। उन्होनें कहा कि प्रदेश सरकार भाजपा कार्यकर्ताओं को आंख न दिखाए। शराब के ठेके के पैसों से प्रदेश की सरकार चल रही है।

 

28-06-2020
Video: जनसंवाद रैली में दुर्ग के भाजपा कार्यकर्ता जुड़े शिवराज सिंह चौहान की वर्चुअल रैली

दुर्ग। भाजपा की जनसंवाद रैली के तहत रविवार को प्रदेश भाजपा ने वर्चुअल रैली आयोजित  की। इसमें मुख्यवक्ता शिवराज सिंह चौहान ने लाइव रैली को संबोधित किया। इसमें दुर्ग जिले से बड़ी संख्या में भाजपा, भाजयुमो के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं तथा जनप्रतिनिधियों ने अपने अपने मंडलों में कार्यकर्ताओं के साथ वर्चुअल रैली से जुड़कर शामिल हुए। रैली में दुर्ग जिला भाजपा कार्यालय को भी सीधे जोड़ा गया था,जहां जिला भाजपा अध्यक्ष उषा टावरी,पूर्व महापौर चंद्रिका चंद्राकर,पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष माया बेलचंदन, महामंत्री डोमार सिंह वर्मा,कांतिलाल बोथरा,सुरेन्द्र पाटनी,उपाध्यक्ष कांतिलाल जैन,रजा खोखर,संतोष सोनी सहित अन्य पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद थे। इसी प्रकार गया नगर में जिला भाजयुमो अध्यक्ष दिनेश देवांगन की प्रमुख उपस्थिति में युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने अपने मोबाइल से वर्चुअल रैली में जुड़कर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित सभी नेताओं का उद्बोधन सुनकर उन्हें लाइक कमेंट व शेयर किए।

 

 

27-06-2020
कांग्रेस ने सरोज पांडेय की चीन यात्रा पर किया ट्वीट, भाजपा ने पुरानी तस्वीर पर झूठ फैलाने का लगाया आरोप

रायपुर। भारत और चीन के बीच तनातनी पर कांग्रेस भाजपा ने फिर राजनीति शुरु कर दी है। दोनों पार्टियां एक दूसरे पर चीन से दोस्ती और उनके प्रतिनिधियों से मुलाकात की फोटो, बयान जारी कर सवाल पूछ रहे हैं। कांग्रेस ने भाजपा सांसद सरोज पांडेय की एक फोटो पर ट्वीट किया जिसमें वह चीन के प्रतिनिधि और विभिन्न महिलाओं के साथ खड़ी हैं। कांग्रेस ने इसमें लिखा कि प्रदेशवासियों ये देखो राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय चीन गई थीं। हाल ही। देश जानना चाहता है आखिर किस उद्देश्य और मंशा के साथ ये चीन गई थीं? इस पर भाजपा ने ट्वीट कर पलटवार किया है। भाजपा ने ट्वीट कर लिखा कि जिसे आप हाल ही लिख कर झूठ फैला रहे हो, वह वर्षों पुरानी तस्वीर है। आपसे ऐसे ही निकृष्टता की उम्मीद है। यह फोटो आपको चीन से पैसे लेने और उससे गुप्त मिलन के अपराध से मुक्त नहीं कर सकती। फिलहाल केंद्र में विपक्ष के लायक नहीं बचे। यही हाल रहा तो नामलेवा भी नहीं बचेगा। इस पर सांसद सरोज पांडेय का कहना है कि यह तस्वीर 6 वर्ष पुरानी है। कांग्रेस को फोटो डालने से पहले जानकारी जुटा लेनी थी।

25-06-2020
जनसमस्याओं को लेकर भाजपा ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

मुंगेली। मुंगेली क्षेत्र में व्याप्त जनसमस्याओं को लेकर भारतीय जनता पार्टी मुंगेली ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है। भाजपा मुंगेली नगर मंडल अध्यक्ष राणाप्रताप सिंह ने बताया की दाउपारा मुंगेली में संचालित हिंदी मीडियम स्कूल को बंद कर अंग्रेजी माध्यम का स्कूल संचालित करने का निर्णय प्रशासन ने लिया है। अंग्रेजी माध्यम का विद्यालय प्रारम्भ करना स्वागत योग्य है परंतु पुराने हिंदी माध्यम स्कूल के 800 विद्यार्थियों के भविष्य को देखते हुए उसी भवन में दो पाली में विद्यालय संचालित करने मुंगेली नगर तथा ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत व्यवस्था में अत्यधिक व्यवधान हो रहा है। बिरगहनी व अन्य गांवों में जहाँ ट्रांसफार्मर की क्षमता कम है वह क्षमता को बढाया जाए। सहकारी सोसायटी में किसानों के खाता को अपडेट नहीं किया जा रहा है,जिससे किसानों को पता नही हो पाता कि उनके खाते में कितनी राशि है,जिसे वह निकाल सके। सहकारी सोसायटी में बीज एवं खाद की पर्याप्त मात्रा नहीं होने की शिकायत आ रही है, जिसे तत्काल उपलब्धता के लिए निर्देशित करें। मुंगेली नगर के पड़ाव चौक से शक्ति मंदिर, चातरखार रोड़ सड़क में अत्यधिक गड्ढे है,जिससे लगातार दुर्घटना हो रही है सड़क का उचित मरम्मत आवश्यक है। सुभाष वार्ड मुंगेली व मल्हापारा मुंगेली में संचालित मिट मार्केट को अन्यत्र व्यवस्थित कराने, गोल बाजार मुंगेली में सुलभ शौचालय निर्माण आदि विषय शामिल है। उपरोक्त विषय को संज्ञान में लेते हुए मुंगेली कलेक्टर ने भाजपा कार्यकर्ताओं को समस्याओं का शीघ्र समाधान करने आश्वासन दिया गया। ज्ञापन सौंपने वालों में भाजपा मुंगेली नगर मंडल अध्यक्ष राणाप्रताप सिंह, महामंत्री मुकेश रोहरा,रामशरण यादव,मंत्री अमरनाथ देवांगन, भाजपा युवा मोर्चा जिला प्रचार प्रसार प्रमुख हरीश चंद्र यादव व नीलेश राज पेंडारकर आदि उपस्थित थे।

24-06-2020
भाजपा झीरम की जांच से डरती क्यों है : गिरीश दुबे

रायपुर। झीरम घटना को लेकर शहर कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश दुबे ने भाजपा पर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि भाजपा झीरम की जांच से डरती क्यों हैं।  इस नरसंहार में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व शहीद हुए थे, लेकिन इसके जांच की बात आते ही भाजपा छटपटाने लगती है। भाजपा के नक्सलियों के साथ जो अर्बन कनेक्शन अभी उजागर हुए हैं इसका जवाब डॉ.रमन सिंह दें।  बता दें कि बुधवार को शहर एवं ग्रामीण जिला कांग्रेस कमेटी ने संयुक्त पत्रकारवार्ता कांग्रेस भवन गांधी मैदान में ली। शहर अध्यक्ष गिरीश देवांगन के साथ विधायक विकास उपाध्याय, सभापति प्रमोद दुबे, ग्रामीण अध्यक्ष उधोराम वर्मा, शहर प्रवक्ता बंशी कन्नौजे शामिल थे।विधायक विकास उपाध्याय ने कहा है कि 7 साल हो चुके हैं, लेकिन झीरम पर कोई रिपोर्ट सामने नहीं आई है।

कांग्रेस की ओर से लगातार झीरम कांड की जांच की मांगी की जा रही थी। सड़क से सदन तक भी लड़ाई लड़ी। निगम सभापति प्रमोद दुबे ने कहा है कि एसाईटी की जांच से केन्द्र सरकार परेशान क्यों है? एक तरफ अदालत को जांच पूरी हो चुकी है कहते हैं और दस्तावेज मांगने पर जांच जारी होने की बात कहते हैं। ग्रामीण अध्यक्ष उधोराम वर्मा ने कहा कि स्व: उदय मुदलियार के पुत्र जितेन्द्र मुदलियार की ओर से विगत दिनों दरभा थाने में दर्ज कराई गई एफआईआर से एनआईए को आपत्ति है।

 

23-06-2020
पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम पर भाजपा चुप क्यों : सुरेन्द्र शर्मा

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सुरेन्द्र शर्मा ने पूछा है कि पेट्रोल डीजल के दाम एक रुपए बढ़ जाने पर छाती पीटने वाली भाजपा आज कोरोना काल में रोज पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम पर चुप क्यों है? विगत 15 दिनों में पेट्रोल-डीजल के दामों में 10 रुपए से अधिक हो चुकी है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने केंद्र की सरकार चला रहे भाजपा से पूछा कि जब दुनियां में कच्चे तेल के दाम गिर रहे हैं, तो भारत मे लगातार वृद्धि क्यों की जा रही है? देश की जनता आर्थिक समस्याओं से पीड़ित है ऐसे समय मे राहत देने की जगह समर्थन देने का दंड क्यों दिया जा रहा है? डीजल का व्यापक उपयोग कृषि कार्यों में होता है। किसानों की उत्पादन लागत भी बढ़ रही है। डीजल मंहगा होने से मालभाड़ा भी बढ़ रहा है। आवश्यक वस्तुओं किराना, सब्जी, अनाज सबके दाम बढ़ रहे हैं। चौतरफा मंहगाई की मार आम उपभोक्ता पर पड़ रही है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने इसके लिए मोदी सरकार जिम्मेदार ठहराया है।

23-06-2020
भाजपा कार्यालय में अचानक तबियत बिगड़ने से बेहोश हुई साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर

भोपाल। भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर मंगलवार को भोपाल के भाजपा कार्यालय में पार्टी के संस्थापक श्यामाप्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर आयोजित एक कार्यक्रम में शरीक हुई। इस दौरान उनकी तबियत बिगड़ गई और वह बेहोश हो गईं। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। जिस समय प्रज्ञा सिंह बेहाेश हुई उस समय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कई विधायकों व कई नेताओं सहित वहां मौजूद थे। पार्टी के अधिकारियों ने कहा कि अचानक से उनके स्वास्थ्य बिगड़ने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर हाल ही में आंखों में कुछ परेशानी के लिए दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती हुई थी। भाजपा के कुछ नेताओं ने बताया कि मंगलवार की सुबह प्रज्ञा इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भाजपा कार्यालय पहुंची। आयोजन शुरू होते ही वह खुश दिखीं। अचानक कुछ सहयोगियों ने उसे बेहोश होते हुए देखा। उन्हें कार्यक्रम स्थल से बाहर लाया गया और पानी के छीटें आदि मारे गए। पार्टी के सूत्रों ने कहा कि वह अस्पताल के रास्ते में आंशिक रूप से सचेत थी।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804