GLIBS
22-04-2021
Video: भूपेश सरकार कर रही है एम्स में रेमडेसिविर इंजेक्शन की व्यवस्था, भाजपा भी करें मदद: विकास तिवारी 

रायपुर। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास तिवारी ने कहा है कि भूपेश बघेल सरकार एम्स में रेमडेसिविर की व्यवस्था करा रही है। लेकिन केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह, रायपुर सांसद एम्स के मनोनीत सदस्य सुनील सोनी मोदी सरकार से कहकर तत्काल अखिल भारतीय आयुर्वेदिक संस्थान रायपुर के लिए 25000 रेमडेसिविर इंजेक्शन का व्यवस्था तत्काल करवाएं।

20-04-2021
कोरोना आपदा में भाजपा ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर,  मेडिकल इमरजेंसी में कर सकते संपर्क

रायपुर। भाजपा रायपुर जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कोरोना काल में आमजनों को होने वाली परेशानियों को देखते हुए उनकी मदद के लिए चिकित्सा प्रकोष्ठ के अलावा जनसुविधा के अन्य कार्य जैसे अस्पताल में जगह की उपलब्धता, प्लाज्मा ,जीवन रक्षक दवाइया, ऑक्सीजन सिलेंडर व मशीन, एंबुलेंस, शव वाहन की व्यवस्था में आमजनों के सहयोग के लिए  भाजपा पदाधिकारियों की नियुक्ति कर, नाम और नंबर जारी किये है।
चिकित्सा सलाह के लिए चिकित्सा प्रकोष्ठ के डॉ.शैलेश खंडेलवाल 9827145601, डॉ.रवि राठी 9827162248, डॉ उपेन्द्र त्रिवेदी 9039365678, डॉ रामेश्वर ठाकुर 9425216466, डॉ मनोज ठाकुर, 9827171860 से सलाह ली जा सकती है। अन्य कार्य के लिए  रमेश ठाकुर, बजरंग खंडेलवाल, अनुराग अग्रवाल, अमरजीत सिंह छाबड़ा , अकबर अली, हरीश ठाकुर, दिनेश सुन्दरनी, अमित मैसेरी,  तुषार चोपड़ा , राहुल राव , अर्पित सूर्यवंशी,  तौकीर रजा, सुनील चैधरी, चंद्रेश शाह, अमित चिमनानी, रमेश मिर्घानी,  देवदत्त साहू, वंदना राठौर, तोषण साहू, अमित दोय की नियुक्ति की गई है।
9826174426, 6260733381, 9300494380, 9826414145, 9301323259, 9300000032, 9827168914, 9406247000, 9754800000, 9179686868, 9826107161, 9977448000, 9826164278, 9826137838, 9907724858, 6262416166 जन सहयोग के लिए निम्न नंबर जारी किए है।
भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि जिस तादाद में मरीजों के उनके परिजनों की मदद के लिए  फोन आ रहे हैं। इससे परिस्थिति का अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है उन्होंने जिला प्रशासन से कोरोना की सभी व्यवस्थाओं के लिए 112 के समान एक सेंट्रलाइज नंबर जारी करने की मांग की है। इसमें आम लोग बिना परेशानी के  जानकारी  प्राप्त कर सकें। जिलाध्यक्ष सुंदरानी ने कहा कि भाजपा एक-दो दिन में मंडल और वार्ड स्तर पर कमेटियां गठित कर सहयोग करने वाले पदाधिकारी व कार्यकर्ता के नाम और नंबर जारी करेंगे।

19-04-2021
प. बंगाल चुनाव प्रचार में भाजपा करेगी छोटी रैलियां, 500 लोगों होंगे शामिल, प्रधानमंत्री पर होगा नियम लागू

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलोें के कारण भाजपा ने बंगाल चुनाव में छोटी रैलियां करने का बड़ा फैसला लिया है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की ओर से लिए गए फैसले में कहा गया है कि किसी भी रैली में 500 से ज्यादा लोगों की मौजूदगी नहीं होगी। यहां तक कि पीएम नरेंद्र मोदी और अन्य केंद्रीय मंत्रियों की जनसभाओं को लेकर भी यह नियम लागू रहेगा। पार्टी की ओर से बताया गया है कि ये सभी सभाएं खुले स्थान में ही होंगी और इस दौरान यह सुनिश्चित किया जाएगा कि कोरोना के प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाए। बंगाल चुनाव में 5 चरणों का मतदान हो चुका है और तीन राउंड अभी बाकी हैं।

 

19-04-2021
भाजपा का सवालःनक्सलियों से आर-पार की निर्णायक लड़ाई का ढिंढोरा पीटती सरकार आखिर कब मुँहतोड़ जवाब देगी?

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने बस्तर के सुकमा क्षेत्र के जगरगुंडा व चिंतलनार के बीच दो युवकों की हत्या करके एक बार फिर नक्सलियों द्वारा किए गए रक्तपात को लेकर प्रदेश सरकार से सवाल किया है कि नक्सलियों के खिलाफ आर-पार की निर्णायक लड़ाई का ढिंढोरा पीटती सरकार आखिर कब नक्सलियों को मुँहतोड़ जवाब देगी?। श्रीवास्तव ने कहा कि नक्सली लगातार पुलिस की मुखबिरी का बहाना बनाकर बस्तर में निर्दोष लोगों का खून बहा रहे हैं और प्रदेश सरकार उन नक्सलियों के खिलाफ कोई ठोस योजना और नीति तक अपने पूरे कार्यकाल में नहीं बना पाई है।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्रीवास्तव ने कहा कि हाल ही जवानों पर हुए बड़े नक्सली हमले के बाद मुख्यमंत्री बघेल ने बहुत जोर-शोर से नक्सलियों के विरुद्ध जवाबी कार्रवाई का ढोल पीटा था, लेकिन नक्सलियों ने दो निर्दोष युवकों मड़कम अर्जुन और ताती हिड़मा को मौत के घाट उतारकर प्रदेश सरकार के उस ढोल की पोल खोलकर रख दी है। श्रीवास्तव ने कहा कि दरअसल प्रदेश सरकार नक्सलियों को सख्त जवाब देने की राजनीतिक इच्छाशक्ति ही नहीं रखती। वह बस्तर में नक्सलियों के रक्तपात की मुँहजुबानी निंदा चाहे जितनी कर लें, लेकिन प्रदेश जानता है कि प्रदेश की सरकार को नक्सली ‘अपनी मित्र सरकार’ बताते हैं और कांग्रेस नेताओं का नक्सलियों के साथ दोस्ताना रिश्ता तो कई बार सवालों की शक्ल में लोगों के बीच चर्चा का विषय रहा है। श्रीवास्तव ने कहा कि प्रदेश सरकार नक्सलियों को खिलाफ कारगर कार्ययोजना और रणनीति तक अपने ढाई साल के शासनकाल में तय नहीं कर पाई। जुमलेबाजी करके और केंद्र सरकार को चिठ्ठियाँ लिखकर मुख्यमंत्री प्रदेश को नक्सली आतंक से मुक्त करने के जितने सुझाव वे केंद्र सरकार के पाले में डालने का गैर-जिम्मेदारान राजनीतिक आचरण कर रहे हैं, उन पर खुद प्रदेश सरकार अमल करने को स्वतंत्र है, लेकिन प्रदेश सरकार ऐसा न करके नक्सलियों से अपनी दोस्ती निभा रही है।

 

17-04-2021
मोहन मरकाम ने कहा- भाजपा को अपना नाम बदलकर भाचंपा रख लेना चाहिए

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि विपत्ति में सच्चे मित्र की पहचान होती है। कांग्रेस और भाजपा के विजन का अंतर और उस अंतर का परिणाम अब करोना महामारी के बाद पूरी तरह देश के सामने स्पष्ट हो चुका है। छत्तीसगढ़ सरकार ने अपने फैसलों से जनता में विश्वास पैदा किया है। इस भरोसे को तोड़ने के लिए भाजपा अफवाह और दहशत फैलाने की राजनीति कर रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि करोना संक्रमण की दूसरी लहर में पूरे देश की हालत चिंताजनक है। देश में जब करोना पहली बार आया था तब भी और अब दूसरी लहर के समय भी केंद्र सरकार ने बेहद गैर जिम्मेदाराना ढंग से काम किया है। कोरोना संक्रमण की शुरुआत में पीएम केयर्स फंड बनाकर राशि एकत्रित की गई, लेकिन इस राशि का करोना से लड़ने की तैयारी करने में कोई समुचित उपयोग नहीं किया गया। मोदी सरकार देश को यह भी बताने को तैयार नहीं है कि 1 लाख करोड़ की इस राशि का क्या उपयोग किया गया। राम मंदिर चंदे के बाद पीएम केयर्स फंड के मामले को देखते हुए भाजपा को अपना नाम बदलकर भाचंपा रख लेना चाहिए। अब भाजपा को जनता से नहीं बल्कि चंदा से ही सरोकार रह गया है।

 

17-04-2021
Video: खरीद-फरोख्त नहीं हो रही तो भाजपा के पेट में दर्द : शैलेश नितिन त्रिवेदी 

रायपुर। असम में विधानसभा चुनाव हो चुके हैं। तीन चरणों में चुनाव होने के बाद बीपीएफ के प्रत्याशियों को छत्तीसगढ़ में रखा गया है। इस मामले में कांग्रेस संचार प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि भाजपा से बचाने के लिए हम बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट के प्रत्याशियों को सुरक्षित रख रहे हैं। त्रिवेदी ने कहा कि भाजपा के नेता खरीद-फरोख्त करना चाहते हैं। खरीद-फरोख्त नहीं हो रही तो भाजपा के पेट में दर्द है। भाजपा भ्रष्टाचार के पैसों से इन्हें खरीदना चाहती है। पिछले साल एमपी में बीजेपी ने यही काम किया था। कोरोना काल में बीजेपी ने कांग्रेस विधायकों की खरीदी की थी। बीजेपी इस मामले को लेकर कांग्रेस पर लगातार हमलावर थी। बाहर से मेहमानों को लाकर रखना दुर्भाग्यपूर्ण है, कांग्रेस और सरकार इनकी सुरक्षा में लगी है। अच्छा होता सरकार लोगों की सुरक्षा करती।

16-04-2021
किसानों का अपमान कर रही प्रदेश सरकार, सहकारी समितियों की कमर तोड़ने पर उतारू : भाजपा

रायपुर। भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्यामबिहारी जायसवाल ने ख़रीदी केंद्रों में अब तक लाखों मीटरिक टन धान जाम पड़े रहने को लेकर प्रदेश सरकार की लचर कार्यप्रणाली की आलोचना की है। जायसवाल ने कहा कि किसानों और किसानों द्वारा उत्पादित अन्न का अपमान करके राष्ट्रीय सम्पदा को क्षति पहुँचाने का कृत्य प्रदेश सरकार कर रही है और सहकारी समितियों की कमर तोड़ने पर उतारू है। जायसवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार धान ख़रीदी से लेकर धान के समय पर उठाव के मोर्चे पर अपनी विफलता को ढँकने के लिए पिछले वर्ष की तरह इस बार भी कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन की आड़ लेकर बहानेबाजी करने में लगी है।उन्होंने कहा कि सरगुजा में धान उठा चुके राइस मिलर्स से नान चावल जमा नहीं करवा रहा है, जिससे आगे का धान उठाव मिलर्स नहीं कर पा रहे हैं। लगता है सरकार ही नहीं चाहती है कि सोसाइटी से धान उठाव हो। भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष जायसवाल ने कहा कि धान ख़रीदी का काम पूरा हुए दो माह से अधिक का समय बीतने के बाद भी प्रदेश सरकार ख़रीदी केंद्रों से धान का उठाव तक नहीं करा पाई है। एक अनुमान के मुताबिक़ प्रदेशभर के कोई 20 ज़िलों में 25 लाख मीटरिक टन से भी ज़्यादा धान ख़रीदी केंद्रों में जाम पड़ा है।

 

16-04-2021
शैलेश ने कहा- भाजपा सर्वदलीय बैठक पर अनावश्यक विवाद कर कोरोना से जंग में अड़चने डाल रही 

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने भाजपा के बयानों पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि राज्यपाल की उपस्थिति में हुई बैठक पर भाजपा ने अनावश्यक विवाद खड़ा किया। राज्य के मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव भी बैठक में थे। भाजपा को अपने सुझाव देने थे। यह महत्वपूर्ण है कि सरकार तक सुझाव पहुंचे और उन सुझावों में बेहतर से बेहतर कार्रवाई हो। इस तरीके से भाजपा बयानबाजी कर कोरोना की लड़ाई में अड़चने डालने में लगी है। यह अच्छा संदेश नहीं जा रहा है। इसको छत्तीसगढ़ के लोग पसंद नहीं कर रहे हैं। कुंभ को समय से पहले समाप्त करना पड़ा। बनारस में श्मशान को टीन से ढका जा रहा है। ये भयावह स्थिति है पूरे देश में, भाजपा शासित राज्य में स्थिति निरंतर बिगड़ रही है। इन सबसे ध्यान हटाने भाजपा के लोग छत्तीसगढ़ में कोरोना के खिलाफ लड़ाई के मार्ग में अड़चने डालने और कोरी बयानबाजी करने में लगे हैं। आज पहली प्राथमिकता होनी चाहिए कि कोरोना के खिलाफ जंग में सब एक साथ मिलकर लड़ें। सबके संसाधन एकजूट हो, लेकिन दुर्भाग्य से भाजपा इसे छोड़कर सिर्फ राजनीति कर रही है। उसे लोगों की तकलीफों से  कोई सरोकार नहीं है। छत्तीसगढ़ सरकार कोरोना महामारी को नियंत्रित करने हर संभव प्रयास कर रही है। ऐसे समय में सरकार के प्रयासों में सभी को साथ आने की जरूरत है।
 

16-04-2021
भूपेश बघेल ने भाजपा को दी चुनौती, कहा- आरोप लगाने से पहले आंकड़ें बताएं

रायपुर। प्रदेश में बढ़े कोरोना संक्रमण पर विपक्ष राज्य सरकार को लगातार घेर रहा है। विपक्ष की ओर से जारी बयानों में कोरोना की जंग में सरकार को फेल साबित किया जा रहा है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर भाजपा को जवाब दिया है। राज्य सरकार की ओर से कोरोना संकट से जूझने के हरसंभव उपाय किए जा रहे हैं। जांच और वैक्सीनेशन में छत्तीसगढ़ सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले राज्यों में से एक है। अगर हमें पर्याप्त संख्या में वैक्सीन एक सप्ताह पहले ही मिल जाए तो हम और बेहतर कर सकते हैं। भाजपा ने पहले ताली-थाली बजवाई, मोमबत्ती जलाई, पटाखे फोड़े और अब वे गाल बजा रहे हैं। उन्होंने कहा है कि संकट का समय है भाजपा अफवाह फैलाना बंद करें। साथ ही उन्होंने भाजपा को चुनौती दी है कि आरोप लगाने से पहले आंकड़ें देकर बताएं कि कौन सा भाजपा शासित राज्य छत्तीसगढ़ से बेहतर कर रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश से अपील की थी कि टीका उत्सव मनाया जाए। थाली-ताली बजाने वाले लोग टीका उत्सव के लिए नहीं निकले। गुुरुवार को हुई सर्वदलीय बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष तक नहीं आए। भाजपा के लोगों ने अब मोदी की बात मानना बंद कर दिया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804