GLIBS
18-04-2021
राजधानी के विभिन्न चौक-चौराहों पर पहुंचे ताम्रध्वज साहू, लॉकडाउन का लिया जायजा

रायपुर। गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने रविवार को राजधानी रायपुर के विभिन्न चौक-चौराहों का निरीक्षण कर लॉकडाउन का जायजा लिया। उन्होंने चेकिंग पॉइंटों पर तैनात पुलिस जवानों से चर्चा की। लॉकडाउन की स्थिति में उनकी समस्या, छाया, पानी आदि के बारे में भी पूछताछ की। गृह मंत्री ने अति आवश्यक कार्यों से आने जाने वाले लोगों से उचित व्यवहार करने कहा। साथ ही उन्होंने लोगों को अनावश्यक रूप से घरों से बाहर नहीं निकलने की समझाइश देने कहा। इससे कोरोना महामारी संक्रमण को रोका जा सके। गृह मंत्री साहू ने अपने सिविल लाइन स्थिति निवास से निकलकर गांधी उद्यान, शंकर नगर चौक, लोधीपारा, जयस्तंभ चौक होते हुए टाटीबंध चौक का निरीक्षण किया। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण तारकेश्वर पटेल, यातायात डीएसपी सतीश ठाकुर भी उपस्थित थे।

22-11-2020
अपराधों की रोकथाम के लिए चलाया गया अभियान, अलग-अलग स्थानों पर चेकिंग पॉइंट लगाकर की गई कार्यवाही

 

धमतरी। प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू द्वारा रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक ली गई। इसमें समय-समय पर मिलने वाले दिशा निर्देश के साथ-साथ प्रदेश में लगातार बढ़ रहे अपराधों की रोकथाम एवं कानून व सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक निर्देश दिए गए। निर्देश के परिपालन में पुलिस अधीक्षक बीपी राजभानु द्वारा जिले में हो रही घटनाओं के मद्देनजर सभी थाना प्रभारियों को निगरानी बदमाश, गुंडा बदमाश पर सतत निगाह रखने एवं चाकूबाजों पर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। थाना क्षेत्र में पुलिस की उपस्थिति बनाए रखने के लिए थाना प्रभारी की उपस्थिति में पैदल पेट्रोलिंग व वाहन पेट्रोलिंग किए जाने तथा किसी भी प्रकार की घटना की सूचना मिलने पर त्वरित कार्यवाही करने निर्देशित किया गया।

साथ ही अलग-अलग स्थानों में संदिग्ध व्यक्तियों एवं वाहनों की चेकिंग के लिए पॉइंट निर्धारित कर समय-समय पर चेकिंग अभियान चलाकर अपराधों पर अंकुश लगाने हिदायत दी गई।अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे के नेतृत्व में सभी थाना प्रभारी अपने थाना क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर चेकिंग पॉइंट बनाकर संदिग्ध व्यक्तियों एवं संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की गई। इस दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों और बिना मास्क लगा कर घूम रहे लोगों के विरुद्ध कार्यवाही भी की गई। साथ ही सुनसान क्षेत्रों में एकत्रित लोगों एवं संदिग्ध व्यक्तियों की फिजिकल चेकिंग भी की गई।

 

06-10-2020
Video: ओडिसा से मध्यप्रदेश गांजा तस्करी करते पकड़ाए आरोपी,1 क्विंटल 25 किलो मादक पदार्थ जब्त

राजनांदगांव। गांजा की तस्करी करते दो आरोपियों को पुलिस ने धरदबोचा है। 3 अक्टूबर से लगातार पॉइंट लगाकर पुलिस वाहनों की जांच कर रही थी। बीती रात बसंतपुर थाना क्षेत्र की प्रभारी उप पुलिस अधीक्षक(प्रशिक्षु) रुचि वर्मा ने राजनांदगांव से बालोद मार्ग पर देर रात चेकिंग पॉइंट लगाकर जांच की। इस दौरान दो बिना नंबर की लक्झरी कार को रोका गया। कार की तलाशी ली गई तो उसमें डिक्की में 1 क्विंटल 25 किलो गांजा पकड़ा गया। पुलिस ने 5 व्यक्तियों को हिरासत में लिया। ये सभी जिला रायसेन मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। सभी ओडिसा से गांजा लेकर मध्यप्रदेश जा रहे थे। इस संबंध में नगर पुलिस अधीक्षक मणिशंकर चंद्रा ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पॉइंट लगाकर लगातार चेकिंग की जा रही थी। इसके चलते बड़ी गांजे की खेप पकड़ी गई। पुलिस सभी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही कर रही है।

01-08-2020
अवैध रूप से रेत परिवहन करने पर वाहनों को किया गया जब्त

गुंडरदेही। शहर में चेकिंग पॉइंट लगाकर पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही है। चेकिंग के दौरान अवैध रूप से रेत का परिवहन तथा वैध कागजात नहीं होने पर कई वाहनों को जब्त कर खनिज विभाग बालोद भेजा गया। एक ट्रक के द्वारा खतरनाक ढंग से वाहन के ऊपर पीछे अगल-बगल बेतरतीब ढंग से भूसा भरकर ले जाने पर उस पर विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की गई और न्यायालय में पेश किया गया l

शब्बीर रिजवी की रिपोर्ट

Advertise, Call Now - +91 76111 07804